IhsAdke.com

मजेदार और ऊर्जा से भरा होना कैसे

कुछ लोग हमेशा "जुड़ा" लगते हैं - ऊर्जा से भरा और हमेशा हंसते हुए बहुत सारे लोग भी इस तरह होंगे, लेकिन यह हर किसी के लिए एक प्राकृतिक दृष्टिकोण नहीं है। अगर आप मजेदार और ऊर्जा से भरा होना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के बनने के लिए अपनी जीवन शैली और कुछ आदतों को बदलने के कुछ चरणों का पालन करना होगा, जिसे आप चाहते हैं

चरणों

भाग 1
अजीब और ऊर्जा से भरा होने के नाते

चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 1
1
इसे सब बंद करो जब लोग आपको कहीं जाने के लिए कहते हैं, तो जाओ! कुछ में घुसने का यह दृष्टिकोण दूसरों को उत्तेजित करता है अगर किसी को कोई सुराग नहीं है, तो उस व्यक्ति को कहें, जहां जाने और क्या करना है।
  • पार्क में मिनी गेम या पिकनिक जैसी मज़ेदार और गतिशील चीज़ों का संकेत दें घर पर फिल्म देखने या वीडियो गेम खेलने का सुझाव देना बहुत ज्यादा ऊर्जा का संकेत नहीं है
  • चित्र शीर्षक अजीब और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 2
    2
    सकारात्मक रहें "ऊर्जावान" लोग हमेशा मुस्कुराते हुए और खुश होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास मुश्किल दिन नहीं हैं, लेकिन वे सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रख सकते हैं और सब कुछ के अच्छे पक्ष को देख सकते हैं। जब कुछ नीचे डालते हैं, तो याद रखें कि सब कुछ एक ही रास्ता या किसी अन्य का हल हो गया है, इसलिए सबसे अच्छा काम आशावादी रहना है।
    • लोगों से बात करते समय आशावाद फैलाओ उन्हें जीवन के सकारात्मक पहलुओं की याद दिलाएं लोगों के मनोदशा को उठाए जाने की कोशिश करना दिलचस्प है, जब वे कुछ बुराई के बारे में शिकायत कर रहे हैं और उन्हें स्थिति के अच्छे पक्ष को देखने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 3
    3
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें यह एक दिनचर्या में व्यवस्थित होना आसान है, हर एक दिन ऐसा ही करना यद्यपि आसान और आरामदायक, यह महान ऊब के कारण हो सकता है। और अधिक गतिशील होने के लिए, अपनी सुविधा क्षेत्र से कुछ करने का प्रयास करें और हमेशा कुछ नया करने के लिए खुद को चुनौती दें। आप जीवन के साथ उत्साहित और उत्साहित महसूस करेंगे।
    • यदि आप मजाकिया होने की आपकी क्षमता का अभ्यास करना चाहते हैं, तो वास्तव में चुनौतीपूर्ण कुछ करें, जैसे आपके शहर में कॉमेडी शो में प्रदर्शन करना।
    • एक नई शारीरिक गतिविधि करें यदि आप हमेशा एक नई गतिविधि का अभ्यास करना चाहते हैं, जैसे जीयू-जित्सू या क्रॉसफ़िट, तो देरी न करें! आप वास्तव में उनकी पहचान कर सकते हैं, और आप एक शौक का अभ्यास करके खुद को सक्रिय रख सकते हैं। अनुभव करने वाला सबसे खराब यह है कि यह आपके लिए नहीं है।
    • नए लोगों से मिलने के लिए एक सामाजिक घटना पर जाएं उस इवेंट की तलाश करें जो आपको हित करे और अकेले ही जाएं यह अपने आप को चुनौती देने, अपने सामाजिक कौशल में सुधार करने और नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 4
    4
    अपने आप को इतनी गंभीरता से न लें यदि आप खुद को परेशान और असुरक्षित दिखाते हैं तो लोग आपको एक अजीब और उत्साही व्यक्ति के रूप में नहीं देख पाएंगे। बेवकूफ और चुभने वाले देखने को डर मत रहो, एक खुशहाल दृष्टिकोण रखने की कोशिश करो, जैसे बच्चे की। बहुत से लोग इस तरह बनना चाहते हैं, और उनका जीवंत व्यवहार लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा।
    • जब आप टाइल मारते हैं, चेहरा बनाते हैं, या अजीब आवाज की नकल करते हैं (जब उचित हो) नृत्य करने में डर नहींें। इससे पता चलता है कि आपको मूर्खता दिखने में कोई समस्या नहीं दिखाई देती है, और दूसरों को आपके अजीब रवैये से प्रेरित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 5
    5
    आपके चुटकुले आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए यदि आप एक गतिशील व्यक्ति के रूप में देखना चाहते हैं, तो रोगी चुटकुले से बचें। आशावादी मजाक चुनें, जो आपकी ऊर्जा और आपके सकारात्मक दृष्टिकोण को दुनिया पर प्रदर्शित करता है।
    • उपस्थित अन्य लोगों की कीमत पर चुटकुले मत बनो (या यहां तक ​​कि जो लोग मौजूद नहीं हैं, लेकिन जो दूसरों के द्वारा ज्ञात हैं)। मतलब या असुरक्षित होने के बिना यह करना बहुत मुश्किल है
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी गहरा मजाक नहीं बना सकते हैं, लेकिन याद रखें कि बहुत से लोग दूसरों की भावना को प्रतिबिंबित करते हैं कि वास्तव में कौन व्यक्ति है। आपको चुटकुले की शैली को संतुलित करने की कोशिश करें।
  • चित्र मजेदार और ऊर्जावान हो (गर्ल्स) चरण 6
    6
    आँख से संपर्क करें जब आप किसी से बात कर रहे हैं, तो व्यक्ति की आंखें देखें आपको कभी भी दूर नहीं दिखने के लिए घूरना नहीं है-आप समय-समय पर मोड़ सकते हैं। यदि आप किसी से बात करते समय फर्श पर घूरते हैं, तो आप परेशान और असुरक्षित दिखाई देंगे।
    • आत्मविश्वास का प्रदर्शन हास्यास्पद और ऊर्जावान देखने के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 7
    7
    बोलने या मजाक करते हुए अपने हाथों से जेस्चर बनाएं यदि आप किसी भी प्रकार के इशारों या शरीर के आंदोलनों के बिना बात करते हुए अभी भी खड़े होते हैं, तो आप उत्साह के बिना एक व्यक्ति की तरह दिखेगा। इशारों में लिपटा एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति को ध्यान भंग कर सकता है, लेकिन हाथों से छोटे इशारों का प्रयोग करने से बातचीत के लिए थोड़ा सा जीवन मिलेगा।
    • यह बातचीत के प्रवाह को भी बनाने में मदद करेगा। कई लोगों के लिए, इशारों से यह सोचने में मदद मिलती है कि अगले क्या कहना है
  • मजेदार और ऊर्जावान (चित्रकारी) शीर्षक वाली पटकथा चरण 8
    8
    मुस्कुराते हुए। मुस्कुराहट का महत्व बहुत ज्यादा नहीं हो सकता। जब आप मुस्कुराते हैं, तो दूसरों को भी मुस्कुराते हुए प्रोत्साहित करें आपको दिन में सत्तर घंटे मुस्कुराएं नहीं पड़ती है, लेकिन जब आप आस-पास होते हैं, तो मुस्कुराहट करने से आपकी मनोदशा और दूसरों की भी अच्छी तरह से मदद मिलेगी।
    • दर्पण के सामने मुस्कान का अभ्यास करें। आप भी खुद को मूर्खतापूर्ण तरीके से देख सकते हैं, लेकिन अभ्यास से उसे सबसे अच्छा मुस्कुराहट दिखाने में मदद मिलेगी
  • भाग 2
    थोड़ी देर को रोकने के बारे में जानें

    चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 9
    1
    थोड़ी देर रुकने और अपने अधिक गतिशील पक्ष दिखाने के लिए सही समय जानें कभी-कभी स्थिति में हास्य और ऊर्जा का एक अधिक निहित प्रकार की मांग होती है - दूसरी बार एक अधिक गतिशील व्यवहार की उम्मीद होती है। पर्यावरण में लोगों के मूड पर ध्यान देकर हर स्थिति में व्यवहार करना सीखें। इस प्रकार का अवलोकन थोड़ा अभ्यास की मांग करता है, लेकिन दूसरों की भावनाओं पर ध्यान देने से आपकी सहायता करेगा
    • उदाहरण के लिए, एक औपचारिक रात का खाना नृत्य करने और मजाक देने का सही समय नहीं है। आप जीवंत और मज़ेदार रह सकते हैं, लेकिन अधिक निरोधक तरीके से, चुपचाप हंसते हुए और अपने चेहरे पर मुस्कुराहट वाले लोगों में रुचि दिखा सकते हैं।
    • यदि आप एक बारबेक्यू पर हैं, तो आप अधिक ऊर्जावान हो सकते हैं, खासकर उन बच्चों के साथ जो उनकी तीव्रता से पहचान लेंगे। लोग आपको और बच्चों को मज़ाक देखेंगे और वे शायद मजाक का हिस्सा बनना चाहते हैं, भी।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 10



    2
    अपने आस-पास के लोगों के मूड पर ध्यान दें भावनात्मक बुद्धिमत्ता होने से लोगों के भावनाओं और मूड को समझना होता है। यदि आप एक अजीब और उत्साही लड़की बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि लोगों की भावनाओं को कैसे पढ़ा जाए ताकि इसे ज़्यादा नहीं किया जाए
    • यदि आपने अभी किसी से मुलाकात की है, तो आप उस समय की पहचान करने का प्रयास कर सकते हैं जब आप समय-समय पर एक तटस्थ विषय के बारे में उनसे बात करते हैं। इस तरह, आप उसके मानक व्यवहार का एक विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे, और कुछ समय बाद, आप एक मजाक कह सकते हैं या कुछ बकवास बोल सकते हैं। प्रतिक्रिया की सूचना: क्या उसकी आँखें चमकती थीं? वह मुस्कुराया? या क्या आपको अधिक नकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाई दे रही है? क्या उसने अपना भौं बढ़ाया, या क्या वह घबराहट के आसपास दिख रही थी? यदि प्रतिक्रिया नकारात्मक हो गई है, तो यह व्यक्ति किसी इलाज के लिए तैयार नहीं हो सकता है, इसलिए इसे वापस पकड़ने की कोशिश करना दिलचस्प है।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 11
    3
    प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश मत करो कुछ परिस्थितियों में, आपको ऐसे व्यक्ति मिल सकते हैं जो कि अधिक ऊर्जावान और मज़ेदार हैं, जो आप की सपना देख सकते हैं। इस मामले में, पर्यावरण में सबसे मजेदार होने की कोशिश करने का कोई कारण नहीं है। व्यक्ति को इस भूमिका पर ले जाना चाहिए और बस उनकी उपस्थिति को कम करना चाहिए।
    • यदि वह आपको एक बहुत ही मजाकिया मजाक बताती है, तो आप जो भी मजाक कहेंगे वह विफलता की तरह प्रतीत होगा। इन परिस्थितियों में, स्थान को जीवन देने के लिए व्यक्ति बनने की कोशिश करने के बजाय, सबसे अच्छी बात यह है कि वह मैत्रीपूर्ण और स्नेही हो।
    • यदि आप प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करते हैं, तो यह बहुत स्पष्ट होगा। बस इसे जाने दो
  • चित्र मजेदार और ऊर्जावान हो (लड़कियों) चरण 12
    4
    बार को बल न दें ऐसा लगता है कि अजीब बातों के प्रदर्शनों की सूची कुछ लोगों के लिए कभी समाप्त नहीं होती है यदि आप उस तरह, महान हो! लेकिन अधिकांश भाग के लिए, प्रत्येक बार हर बार आपको कुछ अजीब बातों के बारे में सोचना पड़ता है, और यह ठीक है। अगर आपके बारे में बात करने के लिए कुछ अजीब बात है, तो बस बात करें। यदि ऐसा नहीं है, तो बार को बल न दें
    • यदि आप कहते हैं कि लोग हंसते नहीं हैं, तो आग्रह न करें किसी को हँसने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें, यह केवल चीजों को बदतर करेगी ध्यान रखें कि लोग हमेशा मजाक के मूड में नहीं होते हैं
  • भाग 3
    जीवन शैली बदलना

    चित्र मजेदार और ऊर्जावान हो (लड़कियों) चरण 13
    1
    व्यायाम करें। यह ऊर्जावान और मजेदार होने का कम स्पष्ट तरीका है, लेकिन स्वास्थ्य के लिए व्यायाम महत्वपूर्ण है जब आप स्वस्थ और फिट महसूस करते हैं, आलस्य और कमजोरी दूर जाते हैं व्यायाम करने की कोशिश करें जो आप पसंद करते हैं और गतिविधि को बदलने से डरते नहीं हैं यदि आप ऊब महसूस करना शुरू करते हैं
    • यदि आप चलने का आनंद लेते हैं, उदाहरण के लिए, एक दिन में 10 से 30 मिनट तक व्यायाम करें। शरीर में गति के साथ, आप जीवन से अधिक भरा महसूस करेंगे।
    • योग, तैराकी और वॉलीबॉल, सॉकर या बास्केटबॉल जैसे टीम के खेल अन्य विकल्प हैं
    • एक कोच की भर्ती के बारे में सोचो। उसे आकार में रहने में मदद करने के अलावा, वह उसे समग्र रूप से अधिक सक्रिय बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 14
    2
    अपना आहार बदलें यदि आप प्रकार हैं जो खाती है जो सबसे आसान है (औद्योगिक भोजन, सोडा, और जो कुछ भी तैयार नहीं होना चाहिए), अपने आहार को बदलने के बारे में सोचें अधिक फल और सब्जियां खाएं और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें। फल या चाय के स्वाद वाले पानी के साथ सोडा को बदलें।
    • आप अधिक ऊर्जा प्राप्त करेंगे और अधिक सक्रिय होने की तरह महसूस करेंगे। शुरुआती दिनों में, आपको कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर आप अच्छी खासी आदतों को बनाए रख सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से अंतर देख सकेंगे।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप थोड़ी देर में एक बार आहार से बाहर नहीं निकल सकते। काफी विपरीत: यदि आप सोचते हैं कि दोस्तों के साथ आइसक्रीम बनाने के लिए बाहर निकलते हैं, तो इसे छोड़ दें। बस अपना भोजन स्वस्थ समग्र रखने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 15
    3
    नींद। अगर आपको पर्याप्त नींद नहीं मिल रही है, तो आप उत्साहित महसूस करने की संभावना नहीं रखते हैं और हंसी और चुटकुले बनाने के अच्छे मूड में हैं। रात में कम से कम सात या आठ घंटे सोते रहें।
  • चित्र अजीब और ऊर्जावान हो (गर्ल्स) चरण 16
    4
    अपने आप को स्वीकार करें यदि आप नहीं जानते कि किसी व्यक्ति के रूप में अपने आप को कैसे मूल्यवान करना है, तो आप अजीब या उत्साहित महसूस नहीं करेंगे। सबसे लोकप्रिय, सबसे सुंदर, सबसे अलग, सबसे ऊंचे, सबसे पतले, आदि होने के लिए स्वयं का न्याय न करें अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनें
    • यदि आप अपने आप को जिस तरह से स्वीकार करते हैं, तो लोग आपके आत्मविश्वास का एहसास करेंगे और आपकी उपस्थिति में होना चाहते हैं। वहां से, आप खुद को अधिक ऊर्जा और स्वभाव से भरा दिखा सकते हैं।
  • चित्र मजेदार और ऊर्जावान हो (लड़कियों) चरण 17
    5
    अच्छे लोगों के साथ जुड़ें अगर आपके पास दोस्त या परिवार के सदस्य हैं जो आम तौर पर आप नीचे डाल देते हैं, जो आलोचना करते हैं, शिकायत करते हैं और एक नकारात्मक खिंचाव करते हैं, तो पीछे हटें उन लोगों को ढूंढें जो कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है यह जानने के लिए और आपके गतिशीलता को प्रोत्साहित करते हैं।
    • ऐसा नहीं है कि आप केवल गतिशील लोगों के साथ दोस्त हो सकते हैं, लेकिन उन लोगों के साथ होना अच्छा है जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। वे शांत और डरपोक हो सकते हैं या वे अलग हो सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक मजेदार और ऊर्जावान (लड़कियों) चरण 18
    6
    जीवंत संगीत सुनें यदि आप नीचे हैं, तो अपना पसंदीदा संगीत और नृत्य करें। यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ संगीत सुनना चाहते हैं, तो यह आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • नकारात्मक चीजें हैं जो नहीं होने पर चिपक न दें यह पता लगाने के लिए कि आप सबसे अच्छा क्या कर सकते थे, हर स्थिति में पकड़ा जाना आसान है। ऐसा करने से बचें! चीजें होती हैं और पल का आनंद लें

    चेतावनी

    • आप अपने जैसे हर किसी को नहीं बना सकते। अगर कोई आपके ऊपर नहीं दिखता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है इसके साथ अपने सिर को तोड़ने में आपकी ऊर्जा बर्बाद मत करो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com