IhsAdke.com

कैसे सामाजिक करना

यह अच्छा होगा यदि हमारे माता-पिता हमें हमारी उम्र के लोगों के साथ सामाजिक स्थितियों में काम करने के लिए सिखाएंगे, लेकिन अक्सर वे नहीं कर सकते हैं। कुछ सोशल इंटरैक्शन पर विचार करते हैं जो श्वास के रूप में आसान है, लेकिन दूसरों को पानी की तरह मछली की तरह महसूस होता है। सौभाग्य से, यह एक कला है जो किसी भी एक

सीख सकते हैं हाँ, तुम भी! क्या आप देखना चाहते हैं? आरंभ करने के लिए चरण 1 के माध्यम से पढ़ें

चरणों

भाग 1
मूल बातें

चित्रा शीर्षक से सामाजिककरण चरण 1
1
समय आने के बारे में सोचें यहां विचार के दो स्कूल हैं: जल्दी या देर से पहुंचने दो विकल्पों को देखते हैं ताकि आप अपनी रणनीति चुन सकें:
  • जल्दी आओ आपके पास समूह के स्नातक से पहले लोगों से बात करने का मौका है और समूह चयन अधिक होगा। वहां भी कम लोग होंगे, जो इतना डराना नहीं है। अन्य लोगों के आने पर आप खुद को पेश कर सकते हैं
  • देर से आ जाओ हर कोई पहले से ही वहां है, जिसका मतलब है कि आपके लिए प्रवेश करने के लिए बातचीत हो रही है, विषय खींचने का दबाव दूर लेना। आप आम तौर पर बातचीत में आसानी से और ध्यान के बिना प्राप्त कर सकते हैं। और आप सबसे दिलचस्प है कि एक चुन सकते हैं!
  • चित्रात्मक शीर्षक स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा बहिर्वाह वाले लोगों को उस हिस्से में समस्याएं हैं। यह केवल डरावना है, क्योंकि हर कोई अस्वीकार किए जाने से डरता है। तो कभी-कभी आपको भय को निगलना और मजबूत होना है। और आप जानते हैं कि आप क्या पता लगाने जा रहे हैं? कि ज्यादातर लोग कम से कम शिक्षित हैं आपको रेड कार्पेट के साथ स्वागत नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपके सिर में जितना बुरा नहीं होगा।
    • कैसे शुरू करने के लिए? ठीक है, नेत्र संपर्क, मुस्कुराते हुए और शरीर की भाषा (इसके बारे में नीचे के बारे में अधिक पढ़ें) का उपयोग करके शुरू करें। तो बस स्थिति पर टिप्पणी करें और वहां से आगे बढ़ें। आपको पता नहीं है कि किस पर टिप्पणी करना है? यह एक अच्छा सवाल है
  • पटकथा शीर्षक 3 चित्रित करें
    3
    स्थिति पर टिप्पणी यह एक ऐसी टिप्पणी है जहां आप जानते हैं कि आपके पास व्यक्ति के साथ कुछ समान है। बस देर हो चुकी है, आपका बॉस हास्यास्पद टाई पहन रहा है, या नमकीन छोटा बैग केवल दिव्य है। बातचीत शुरू करने के लिए केवल एक वाक्य लेता है। जब व्यक्ति जवाब देता है, तो आप बस वापस मुस्कुराएं, अपना नाम बताएं और उससे पूछें बातचीत शुरू हुई कॉफी कतार में दो लोगों के इस उदाहरण को देखें:
    • जॉन: "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कीमत फिर से बढ़ी, इस कैप्सिन को सोने से बना है।"
      करेन"मैं हमेशा कहता हूं कि मैं यहां फिर से नहीं आया हूं और मैं वापस आ रहा हूं।"
      जॉन: "मुझे भी! मेरा नाम जॉन है।"
      करेन"मेरा नाम कैरन है, जॉन, आपने क्या पूछा?"
  • पटकथा शीर्षक 4 चरणबद्ध करें
    4
    छोटे से शुरू करें इसके दो पक्ष हैं: छोटी टिप्पणियां और छोटी परिस्थितियां:
    • छोटी टिप्पणियों के साथ शुरू, दूसरे शब्दों में, गहरी भाषण और अन्य दुनिया के साथ शुरू करने की उम्मीद नहीं है यदि आप ऐसा करते हैं तो यह शांत व्यक्ति होगा जो इस विषय को एक मोड़ लेने के लिए वार्तालाप में शामिल हो जाता है कि कर्मचारी कर्मचारी के साथ नहीं रह सकते। इसके बजाय, "मैं सहमत हूं," "सच्चाई" या यहां तक ​​कि "इच्छाशक्ति" दर्ज करें? हमेशा की तरह, धीरे धीरे अपना रास्ता बनाओ
    • छोटी सी स्थितियों से शुरू करो, जैसे कॉफी की कतार में। यदि आप लोगों के साथ तालमेल करने में परेशान हो जाते हैं, तो उन स्थानों पर ऐसा करना शुरू कर दें जहां सब कुछ जल्दी खत्म हो रहा है छोटे अवसरों के बारे में सोचें जैसे किराने की दुकान पर कैशियर से बात करना, सड़क पर या बस स्टॉप पर या लोगों को ढूंढना 5 मिनट में सब कुछ खत्म हो जाता है, पूरी रात की तुलना में बहुत कम डरावना होता है
  • पटकथा का शीर्षक सामाजिककरण चरण 5
    5
    कुछ करो अगर आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप भी अपनी कहानियों से ऊबेंगे। अन्य लोगों के बारे में बात करने के लिए दिलचस्प चीजें हैं क्योंकि वे अपने जीवन के बारे में खुला है और वे क्या करते हैं। यह कुछ भी बड़ा होना जरूरी नहीं है बातचीत करने, काम करने और पढ़ने जैसी सरल चीजें बातचीत के लिए आकर्षक विषय हो सकती हैं।
    • जब कोई पूछता है, "आपका दिन कैसा था?" आग्रह करने से बचें जैसे कि "मैं घर पर चुप रह गया।" यह ठीक है कि अगर आपने यह किया है, लेकिन आपने इससे ज्यादा कुछ किया है। जब आप इंटरनेट पर थे, तो क्या आप कुछ दिलचस्प पढ़ा? क्या आप कुछ भी खाना बनाते हैं? क्या आप कुछ उल्लेखनीय देख रहे थे? अधिक सरल तरीके से आप इस सरल सवाल का जवाब कैसे दे सकते हैं?
      • वास्तव में, आपको जवाब देने की जरूरत नहीं है। आप कह सकते हैं, "मैन, आज ओलंपिक का उद्घाटन था! क्या आपने कुछ देखा?" बिंगो! बिना किसी लगाए बातचीत शुरू की सुर्खियों आप और दूसरे व्यक्ति में भी नोटिस नहीं करेंगे
  • चित्र शीर्षक सोशलज़ चरण 6
    6
    वर्तमान रहें अजनबियों, परिचितों या अच्छे दोस्तों के साथ भी बात करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समाचार और प्रवृत्तियों के साथ दिनों में होना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति ने कम से कम इन बातों के बारे में सुना है, इसलिए बातचीत आसान हो जाती है। सबसे लोकप्रिय समाचार पढ़ने के लिए 10 मिनट का दिन लें साबुन ओपेरा, फुटबॉल, राजनीति, रियलिटी शो कार्यक्रमों के बारे में कुछ देखें, नवीनतम हिट फिल्म देखें, यह पता करें कि वेजा या अमेज़ॅन के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं या किसी अन्य विषय में कौन से पुस्तकें आपके सामाजिक मंडली में अच्छी बातचीत लाती हैं ।
    • आपको अच्छी तरह तैयार विचारों की आवश्यकता नहीं है। लोग अक्सर सवालों के जवाब देना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें ऐसा करने दें। जब आप उनके बारे में थोड़ा सा पता लगाते हैं, तो किसी राय के लिए पूछें। क्या वे व्यायाम करना पसंद करते हैं? वे शानदार चित्र के सही उपाय के बारे में क्या सोचते हैं? क्या उन्हें पॉप संगीत पसंद है? वे निश्चित रूप से दुर्गंध पर एक राय है
  • पटकथा शीर्षक 7 चरणबद्ध करें
    7
    लोगों का न्याय न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो अब आपको सामाजिक संबंधों से निपटने के लिए अब नहीं रहना होगा क्योंकि यह लोगों को मौका देने के बिना गेम में प्रवेश करने से पहले बंद हो जाएगा। और सच्चाई यह है कि ऐसा कोई भी ऐसा नहीं है जितना लगता है। आप लोगों को जो कपड़े पहनते हैं या उनके द्वारा किए गए टिप्पणियों से लेबल कर सकते हैं, लेकिन वे हमेशा भाग में गलत होंगे। तो उन्हें आपको आश्चर्य होगा आप रास्ते में बहुत कुछ सीखेंगे।
    • जितने अधिक लोग आप से मिलते हैं और आपके पास वार्तालाप होते हैं, उतना ही मज़ेदार आपकी ज़िंदगी होगी। आप लंबे समय तक रहेंगे, अधिक जानेंगे, और अधिक जीवन अनुभव करेंगे। लोग आपके जीवन को समृद्ध कर सकते हैं, जितना आप उन्हें भाग लेते हैं, उतना ही इससे आपको लाभ होगा।
  • चित्रा स्कीम 8 का शीर्षक चित्रित करें
    8
    वहाँ जाओ अगर ये कार्रवाई नहीं की जाती तो यह सब बात बेकार हो जाएगी। आपको सामाजिक होने के अवसरों को बनाने की आवश्यकता है यदि आपके पास जाने के लिए पार्टियां नहीं हैं, तो एक क्लब में शामिल हों एक कोर्स या जिम में एक क्लास लें कैफे में काम करना लोगों के करीब रहें यह शुरू करने का एकमात्र तरीका है
    • यह जानना संभव नहीं है कि क्या बेहतर और अधिक से अधिक बातचीतएं ला सकते हैं। तो जब आप फुटबॉल टीम में शामिल होते हैं, तो आप अपने सहकर्मियों के साथ बातचीत शुरू करना शुरू कर रहे हैं। फिर आप बारबेक्यू में भाग लेना शुरू करेंगे और एक बड़े समूह में अपने सामाजिक कौशल का उपयोग करेंगे। अब छोटे मौके का लाभ उठाओ और आप जल्दी से करिश्माई होंगे
  • भाग 2
    अच्छा प्रभाव बनाना

    चित्र शीर्षक
    1
    मुस्कुराते हुए। क्या आप किसी व्यक्ति के कमरे के कोने में बदसूरत चेहरे का सामना करेंगे? शायद नहीं। यदि आप चाहते हैं कि लोग गर्म हों, तो आपकी नंबर एक प्राथमिकता मुस्कान के लिए होनी चाहिए। यह उन्हें दिखाता है कि उन्हें देखा जा रहा है, अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है और आप उनके साथ बातचीत करने के लिए खुश हैं। हर किसी को थोड़ा आराम की जरूरत है और मुस्कुराहट का असर है!
    • मुस्कुराहट के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप कमरे के दूसरी तरफ ऐसा कर सकते हैं। यदि आप एक कोने में खड़े हैं, तो पर्यावरण देखें जब आँख से संपर्क करें, तो जल्दी से मुस्कुराएं और मुस्कान न करें किसने सोचा होगा कि पहला कदम इतना आसान होगा?
  • चित्र शीर्षक सामाजिक चरण 10
    2
    अपना शरीर भाषा खोलें अब जब हमने चेहरे के क्षेत्र का हल किया है, यह शरीर पर काम करने का समय है। अपनी मुद्रा को खुले रखने के लिए सचेत रहें: हथियारों और पैरों को अकुशल, शरीर को उस व्यक्ति का सामना करना पड़ता है जिसकी आप बातचीत करना चाहते हैं। यह सभी के लिए एक सूक्ष्म संकेत है कि आप बातचीत करने के लिए खुले हैं और बातचीत करना चाहते हैं।
    • अपने मोबाइल फोन को भी संग्रहीत करना छोड़ें अगली बार जब आप अजनबियों के समूह के साथ हों, तो हेडफ़ोन पर लगाए जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और गुस्सा पक्षी खेलते रहें। आप कभी भी किसी से मिल नहीं सकते हैं यदि आप हमेशा सुनते और देख रहे हैं कि आपके चेहरे पर क्या फंस गया है।



  • पिक्चर शीर्षक सोसाइज स्टेप 11
    3
    आँख से संपर्क करें यदि आप ऐसा करने के लिए बहुत परेशान हैं, तो आप वाकई अपने बारे में चिंता कर रहे हैं गंभीरता से। दूसरे व्यक्ति को आप क्या कहने जा रहे हैं और आप अपने बारे में सोचने के लिए कैसे जा रहे हैं, इस बारे में बहुत चिंतित होने जा रहे हैं, इसलिए अभी बंद करो! अगर कोई आपसे बोलता है, विनम्र हो और व्यक्ति को देखो. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो ऐसा लगता है कि आप अन्य की अनदेखी कर रहे हैं। यदि आप कठोर दिखना नहीं चाहते हैं, तो मत बनो!
    • अंगूठे का एक अच्छा नियम उस व्यक्ति को देखना है जब वह कुछ ऐसा कह रहे हैं जो महत्वपूर्ण लगता है, कम से कम उनके लिए। अगर आप कोई टिप्पणी कर रहे हैं या बस किसी चीज़ के बारे में बात कर रहे हैं, तो देखो भटकना, लेकिन हमेशा व्यक्ति को फिर से देखें आप चाहते हैं कि व्यक्ति को यह जानना चाहिए कि आप जो भी कह रहे हैं उसे आप परवाह है। हर कोई इसे पसंद करता है, है ना?
  • चित्रा स्कीम 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सक्रिय रूप से सुनो बहुत से लोग सोचते हैं कि सामाजिककरण सही बात कहने का मामला है। लेकिन वास्तव में यह पूरे का एक छोटा सा हिस्सा है। एक बार जब आप इस सामाजिक जियू-जित्सू में अच्छे हो जाएं, तो आप अपने बारे में बात किए बिना भी बात कर सकेंगे। यह सुनने की बात अधिक है, सही सवाल पूछकर और इतना दिलचस्पी लग रहा है कि दूसरे व्यक्ति को बोलने से रोकने के लिए संकेत नहीं दिखाई देता है ऐसा करने में दबाव क्या है?
    • आपको बस एक सवाल पूछना है अधिमानतः ओपन-एंड प्रश्न, जैसे "आपका सामान्य कार्य दिवस क्या है?" इसलिए जब कोई व्यक्ति दिलचस्प चीज़ों के बारे में बात करता है, तो बस प्रवाह बनाए रखें। खुला और संबंधित प्रश्न पूछते रहें अपने आवाज़ की आवाज़ में (चेहरे में उत्साह दिखाएं) (भले ही आप बोरियत से मर रहे हों) और व्यक्ति व्यावहारिक रूप से आपका ध्यान चूस लेता है। यह उदाहरण देखें:
      • करेन: "आपका सामान्य काम दिन क्या है, जॉन?"
        जॉन"ओह, कागज बेचने में बहुत व्यस्त नहीं है, लेकिन मेरे मालिक ने अभी भी चीजें खड़े नहीं होने दीं। वह यह देखने के लिए कार्यालय के चारों ओर चलता है कि हम क्या कर रहे हैं, इसलिए मैं दिखाता हूं कि मैं फोन पर हूं जब मैं वास्तव में कैंडी क्रश खेल रहा हूं। "
        करेन"लेकिन मैं बिल्कुल वही करता हूं, क्या उसने कभी आपको प्राप्त किया?"
  • पिक्चर शीर्षक Socialize Step 13
    5
    लोगों का नाम जानें क्योंकि हर कोई अपने नाम को सुनने के लिए प्यार करता है सुनो एक "ठीक है?" यह अच्छा है, लेकिन "ठीक है, करेन?" सुनो (जाहिर है, अगर यह आपका नाम है) अधिक व्यक्तिगत है नाम का उपयोग करें जब भी आप कर सकते हैं आपको मेमोरी को भी लिखने में मदद करता है!
    • यह दो बार महत्वपूर्ण है जब आप किसी से मिले हैं। आप उसके नाम का उपयोग करके व्यक्ति को अनूठा महसूस कर सकते हैं। जब भी आपको पता चल जाएगा कि यह क्या है वार्तालाप में एक या दो बार प्रयोग करें और फिर अंत का उपयोग करें। "आपको मिलना बहुत अच्छा था, जोओ। चलो बोलें!", यह अधिक प्रामाणिक और साधारण नहीं लगता है। आप एक छोड़ देंगे अच्छा मुद्रण।
  • पटकथा शीर्षक सोशल सिग्नल 14
    6
    लोगों को पढ़ें यह वास्तव में अवलोकन की बात है, एक कौशल जो आप कर सकते हैं यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं। एक शौकिया शर्लक होम्स के रूप में खुद को सोचें पूछे बिना आप किसी व्यक्ति के बारे में क्या पता लगा सकते हैं? इस प्रश्न के दो पक्ष हैं:
    • उसका शरीर क्या कह रहा है? क्या वह थक गई है? चिन्तित? दरवाजे पर घूर? कमरे में देख रहे हो? ऊब गए हैं? आप आसानी से अभिव्यक्ति, शरीर की स्थिति और वातावरण में जगह ले सकते हैं।
    • आप पोशाक से क्या घटा सकते हैं? कूल घड़ी, अच्छे जूते? खराब बालों की देखभाल? शादी की अंगूठी? निशान? कान, कॉफी, छेदों के स्रोत हैं? आम तौर पर ऐसे संकेत हैं जो हमें नोटिस भी नहीं करते हैं। उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग करें!
  • स्टेप 15 में सामाजिककरण शीर्षक वाला चित्र
    7
    इस अवसर के अनुसार पोशाक यह टिप पिछले आया क्योंकि यह महत्वपूर्ण है, लेकिन इतना नहीं अगर लुसियानो हक एक जोकर के रूप में तैयार हुए एक पार्टी में चला गया, तो वह अब भी करिश्माई और आउटगोइंग होगा, क्या आप जानते हैं? लेकिन अगर आप नए लोगों से मिलते हैं, तो समूह में फिट होने के लिए तैयार होना सबसे अच्छा है। आप को अच्छी तरह से तैयार करने की ज़रूरत नहीं है, बस कपड़े पहनें अन्य लोगों के कपड़े के समान। उस समूह के अनुसार चुनें जिसे आप मिल रहे हैं
    • एक ही चीज जो सभी परिस्थितियों के लिए जाती है वह अच्छी स्वच्छता है कुछ परिस्थितियों में, एक टी-शर्ट और जीन्स आपको ज़रूरत है - दूसरों में, सूट और टाई लेकिन जहाँ भी तुम जाओ, भगवान के लिए, पहले बौछार ले लो। आप अगले आइंस्टीन हो सकते हैं और कोई भी आपको ध्यान नहीं देगा यदि आप गंध को बदबूदार करते हैं
  • भाग 3
    अपने सिर से बाहर आ रहा है

    चित्र शीर्षक सोशलवर्क स्टेप 16
    1
    घबराहट होने के कारण परेशान होने की भावनाएं पैदा होती हैं सामाजिक स्थितियों से निपटने में कठिनाई होती है क्योंकि सब कुछ अजीब है असुविधा इतनी बुरी हो सकती है कि आप अपने दाहिने हाथ को चीरते रहेंगे, इससे किसी भी तरह से निपटना जारी रहेंगे। आप कसम खा सकते हैं कि विचित्रता पार्टी के साथ आपके साथ है, लेकिन वास्तव में (या जो आपकी कल्पना के बाहर मौजूद है) यह सिर्फ घबराहट है बस यही है यदि आप शांत हो जाते हैं, तो सब कुछ सामान्य हो जाएगा
    • ठीक है, यह जानकर कि घबराहट में परेशानी पैदा होती है और विचित्रता कुछ भी हल नहीं करती है। लेकिन यह आपका मन कैसे खोल सकता है कि कैसे चीजें काम करती हैं हर कोई एक ऐसे व्यक्ति को जानता है जो एक अजीब जगह में सरसों के स्थान को नहीं मानता और एक लड़की जो फैशन में गड़बड़ बाल बनाती है। यह कैसे संभव है? वे घटनाओं को गले लगाते हैं और परेशान नहीं करते हैं ऐसा सरल
  • चित्र शीर्षक सोशलज़ 17
    2
    सकारात्मक उम्मीदें करें क्या आपको परेशान करता है से छुटकारा। सकारात्मक उम्मीदों को होने से यह परेशान होना कठिन होता है मान लें कि आपको उन लोगों का एक समूह मिल गया है जो आपको लगता है कि यह आपके लिए उपयुक्त है। वे महान हैं, आप महान हैं और सब कुछ शानदार होगा जब आप अपने पैंट में एक अजीब जगह पर सरसों का दाग लेते हैं, तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। क्यों? क्योंकि आप इसे एक बड़ा सौदा नहीं होने देते।
    • जीवन एक आत्मनिर्भर भविष्यवाणी की तुलना में अधिक है जो हमें महसूस होता है। मैं गंभीर हूँ अध्ययन बताते हैं कि जो कोई सोचता है कि वे वास्तव में सफल होंगे होने अधिक सफलता यदि आप अच्छी तरह महसूस कर रहे हैं, तो यह शायद अधिक सकारात्मक बातचीत को आकर्षित करेगा। नकारात्मकता विकर्षक है
  • चित्र 18 में सोशलवर्क स्टेप 18
    3
    अपनी खुद की कंपनी का आनंद लें क्योंकि खुश और मजेदार लोग दूसरों को आकर्षित करते हैं यदि आप अपनी कंपनी का आनंद ले सकते हैं, तो दूसरों के लिए भी ऐसा नहीं करने का कोई कारण नहीं है। यदि आप खुद को पसंद करते हैं (आप महान हैं, है ना?), यह आपको विश्वास को मजबूत करने के लिए ईंधन प्रदान करता है कि आपके समाज में सामंजस्य न होने की समस्या सिर्फ आपके सिर में है
    • कोई भी आपको यह नहीं सिखा सकता कि यह कैसे करना है, इस मार्ग का अनुसरण करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप जो बातें पसंद करें जितना अधिक आप अपने आप को और आपके द्वारा जीने वाले जीवन का आनंद लेते हैं, उतना ही खुश रहेंगे कि आप कौन हैं।
  • पटकथा का शीर्षक सामाजिककरण चरण 1 9
    4
    आप इस लेख को क्यों पढ़ रहे हैं? आप शायद सामाजिक संपर्क में अच्छा नहीं हैं या इसे पसंद नहीं है। या आप यहाँ बस जिज्ञासा से बाहर हैं, यह देखने के लिए कि यह सब क्या है। चलिए इस अंतिम भाग की अनदेखी करें और विश्लेषण करें क्यों आप अच्छे नहीं हैं या नहीं क्यों आपको यह पसंद नहीं है कारणों का विश्लेषण करना परिणाम प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है। यहां कुछ संभावित कारण हैं:
    • आप अभी नहीं जानते कि क्या करना है अगर यह समस्या है, तो ठीक है। व्यवहार के कई नमूने हैं जो आपको दिखाते हैं कि आप प्रभावी रूप से जानते हैं।
    • आप बाहर बात करना पसंद नहीं करते हैं वाह! यह बचने में बहुत आसान है आपको बस वार्तालाप को निर्देशित करने में सक्षम होना है।
    • आप पर बल मिलता है नेस मामले, यह खुद को आराम करने के लिए मजबूर करने के लिए महत्वपूर्ण है सौभाग्य से आपके शरीर पर नियंत्रण है और यह कैसा लगता है, इसलिए आप इसे बदलने के लिए प्रयास कर सकते हैं।
    • आप लोगों को पसंद नहीं करते शुरू करने के लिए, हम बेहतर लोगों को मिलेगा! लेकिन पहले से उपलब्ध सामग्री के साथ काम करना शुरू करने के लिए, अच्छे हिस्से पर ध्यान दें। वह कहीं बाहर है
  • चित्र शीर्षक Socialize Step 20
    5
    बातचीत करते समय अपने प्रश्नों को ध्यान में रखें आप अपने आप को किसी और से बेहतर जानते हैं एक बार जब आप जानते हैं कि आप सामाजिक रूप से सफल होने से क्या रोक रहे हैं, तो आप कारणों से लड़ सकते हैं। चलो चार संभावित परिदृश्यों को देखें:
    • आपको नहीं पता कि क्या करना है पैटर्न और आदतों पर ध्यान दें जिन पर हम आगे चर्चा करेंगे। अभ्यास वाला बनाती है आपको अभ्यास करना होगा
    • आप बाहर बात करना पसंद नहीं करते हैं यह सब सुंदरता यह है कि आपको ऐसा कुछ करना नहीं है जो आप नहीं करना चाहते। वास्तव में, ज्यादातर लोग बैलशिट को नफरत करते हैं मुद्दा यह है कि कोई भी बातचीत को और अधिक महत्वपूर्ण मामलों में लाने नहीं चाहता है। आपको इस संक्रमण को बनाने की आवश्यकता है
    • आप पर बल मिलता है अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करें और गहराई से और धीरे-धीरे सांस लें, बाहरी, मुस्कान पर ध्यान दें और एक समय में एक चीज करें। ज़ेन दिमाग के साथ रहने के लिए जब आप अकेले हों, तो आराम करने का भी एक अच्छा विचार है
    • आप लोगों को पसंद नहीं है मैं आपको यह बताना नहीं चाहता था, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो भयानक नहीं हैं, आपको उन्हें कुछ समय देना होगा। लोगों को पहनने वाले जूते या वे कैसे जैविक खाद्य खाते हैं, इस बारे में टिप्पणी के कारण लोगों को नहीं छोड़ने का एक सचेत प्रयास होगा। लेकिन यह पूरी तरह से संभव है।
  • युक्तियाँ

    • अपने विश्वास को उच्च रखें! आपको बस जीवन में सब कुछ के साथ अभ्यास करना है
    • एक खुले दिमाग रखें अगर आप इसे छोड़ दें तो अच्छी चीजें हो सकती हैं
    • हमेशा मुस्कुराओ! मुस्कुराहट कुछ भी नहीं है !! :)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com