IhsAdke.com

ऑरगानो ऑयल के साथ आपके स्वास्थ्य का लाभ कैसे प्राप्त करें

कुछ वैज्ञानिक अनुसंधान है जो सूजन-विरोधी, एंटीमिक्रोबियल, ऑरिगोनो ऑयल के एंटीफंगल और एंटीपारैसियेटिक गुणों के अस्तित्व का सुझाव देता है। हालांकि चिकित्सा शर्तों के इलाज में ऑरगोनो तेल की प्रभावशीलता का परीक्षण करने वाले मनुष्यों पर भरोसेमंद परीक्षणों की कमी है, हालांकि इसमें काफी वास्तविक समर्थन है अपने स्वास्थ्य को ओरेगानो तेल से लाभ लेने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
ऑरेगानो तेल मौखिक रूप से लें

अजवायन की पत्ती तेल की एक छोटी अध्ययन में - तेल की मौखिक प्रशासन के छह सप्ताह के एक छूट के परिणामस्वरूप के लिए (भी भूमध्य अजवायन की पत्ती का तेल या Origanum vulgare के रूप में जाना इस मसाला के रूप में इस्तेमाल संयंत्र, जो अजवायन की पत्ती कुठरा के रूप में जाना जाता है से बना नहीं है) या परजीवी और जठरांत्र संबंधी लक्षणों के कुछ उपभेदों के गायब हो जाना कुछ सबूत इस तेल की मौखिक प्रशासन के पेट में सूजन कम करने में मदद करने और कुछ परजीवी और बैक्टीरिया कि अप्रिय गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण पैदा कर सकता है लड़ सकता है कि नहीं है।

ऑरगानो ऑयल चरण 1 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक चिकित्सक से परामर्श करें ओरेगानो तेल की खुराक सभी के लिए अनुशंसित नहीं है आंतरिक लक्षणों का इलाज करने के लिए इस तेल के साथ एक आहार शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि तेल के उपयोग के लिए कोई भी अनिरोध (जैसे गर्भावस्था या एनीमिया) नहीं है
  • एक चिकित्सक को अपनी शर्त के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में ऑरगोनो तेल का उपयोग करने के प्रयासों के लिए एक सिफारिश की खुराक का सुझाव देने में सक्षम होना चाहिए।
  • एकाग्रता को पतला करने के लिए तेल के कुछ खुराकों को लोहे की गोलियां या अन्य तेलों या तरल पदार्थों के साथ जोड़ा जाना चाहिए या कुछ खास प्रभावों को सही करने के लिए इसका शुद्ध या सुसंगत उपयोग हो सकता है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 2 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पायसीकारी तेल का चयन करें अपने इलाज के दौरान, प्रति दिन कैप्सूल के रूप में 600 मिलीग्राम का emulsified तेल आंतों के लक्षणों को दूर करने और सूजन को कम करने के लिए आवश्यक अधिकतम मात्रा (छोटी अवधि के उपचार के लिए) होना चाहिए।
    • कैप्सूल के रूप में प्रति दिन 100 से 150 मिलीग्राम की मामूली खुराक कम गंभीर लक्षण या समस्याओं, जैसे कवक असंतुलन, सामान्य सूजन, साइनस की समस्याएं, और पेट में दर्द के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 3 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब तक लक्षण हल नहीं होते तब तक तेल ले लो ऑरेगानो ऑइल को प्रभाव को संचित करने और लक्षणों को कम करने के लिए लगातार ले जाने की जरूरत है। खुराक को मत छोड़ें, ताकि आपको ऑरेगोनो तेल के उपचार गुणों से लाभान्वित होने का अधिक अवसर मिले। खुराक को दिन के दौरान विभाजित किया जा सकता है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 4 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रस, पानी या दूध के साथ मिश्रित तेल पीते हैं चूंकि यह अपने निर्गत रूप में बहुत तीव्र और खतरनाक भी हो सकता है, कैप्सूल के आकार की खुराक लेना या खपत करने से पहले एक छोटे से गिलास रस, पानी या दूध के साथ निर्गत बूंदों को मिलाएं।
    • रस के साथ मिश्रित ओरेगानो तेल (3 से 6 बूंदों) गले में गले, सर्दी या साइनस में समस्याओं के साथ मदद कर सकता है।
    • जब एक पूरक खरीदते हैं, तो सियानोपिनॉल का 70% या उससे अधिक की एकाग्रता देखें
  • विधि 2
    एक सामयिक मरहम के रूप में अजवायन की पत्ती तेल लागू करें

    अजवायन की पत्ती तेल का एक ही ऐंटिफंगल और विरोधी भड़काऊ गुण है कि यह श्वसन और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के लिए उपयोगी बनाने का मतलब यह है कि यह एक सामयिक मरहम इसी तरह की समस्याओं का इलाज करने के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। पतला तेल सीधे कवक के लिए लागू किया जा सकता है ताकि फंगल संक्रमण, खुजली, चिढ़ी मसूड़ों और अन्य त्वचा परख को ठीक किया जा सके।

    ओरेगानो ऑयल चरण 5 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें
    1
    ओरेगानो तेल के कंटेनर के निर्देशों का पालन करें खरीदे गए उत्पाद की एकाग्रता पर निर्भर करते हुए, आपको इसे त्वचा को लागू करने से पहले अन्य तेलों के साथ मिश्रण करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 6 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि



    2
    जैतून का तेल या नारियल के तेल के साथ अजवायन की पत्ती तेल मिक्स यदि अजवायन की शिखर अपने शुद्ध रूप में है, तो जैतून या नारियल जैसे हल्के जैतून का तेल के एक चम्मच के साथ एक बूंद मिलाएं।
    • अगर आपको त्वचा के बड़े क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त तेल की आवश्यकता होती है, तो ओरेगानो तेल के एक बूंद और पूरे तेल में तेल के एक चम्मच के अनुपात को रखें।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 7 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रति दिन एक आवेदन के एक त्वचा देखभाल आहार के साथ शुरू करो। यदि आपका संक्रमण या समस्या बनी रहती है या थोड़ा सुधार दिखाती है, तो दिन में दो या तीन बार आवेदन (पतला अयस्क का तेल) बढ़ाएं।
    • यदि दो सप्ताह के बाद कोई सुधार नहीं होता है या लक्षण खराब हो जाते हैं, तो तेल का उपयोग बंद कर दें और चिकित्सक से परामर्श करें। आपकी त्वचा की समस्या की प्रकृति ओरेगानो तेल द्वारा प्रभावी रूप से इलाज नहीं की जा सकती है।
  • विधि 3
    एक उपाय के रूप में अजवायन की पत्ती तेल का इलाज करें

    किसी भी अन्य चिकित्सा उपचार की तरह, अजवायन की पत्ती तेल के दुष्प्रभाव हो सकते हैं और कुछ व्यक्तियों में भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण हो सकता है। एक चिकित्सक या फार्मासिस्ट की देखरेख में जब तक गंभीर बीमारी या गंभीर लक्षणों का इलाज नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप पूरक या सामयिक अनुप्रयोगों के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया देखते हैं, तो तेल का उपयोग बंद कर दें और चिकित्सक से परामर्श करें

    ओरेगानो ऑयल चरण 8 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    संभव एलर्जी से अवगत रहें अजवायन की पत्ती के पौधों टकसाल, अजवायन के फूल, तुलसी और ऋषि के एक ही परिवार है के रूप में, इन जड़ी बूटियों के किसी भी से एलर्जी वाले लोगों अजवायन की पत्ती के लिए भी वैसी ही प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • यदि आप इस संयंत्र परिवार के किसी भी सदस्य के प्रति संवेदनशीलता रखते हैं, तो ओरेगानो तेल का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, जब तक आप यह नहीं पता कि आपका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देगा।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 9 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीर्घकालिक उपचार के रूप में ओरेगानो तेल का उपयोग न करें। चूंकि यह लोहे के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकता है और रक्त के प्रवाह को प्रभावित कर सकता है, इसका उपयोग केवल विशिष्ट परिस्थितियों के अल्पकालिक उपचार के रूप में किया जाना चाहिए।
    • ओरेगानो तेल अनुशंसित दैनिक पूरक नहीं है, यहां तक ​​कि लंबे समय तक पुरानी आंत्र सूजन या जठरांत्र संबंधी समस्याओं से पीड़ित व्यक्तियों के लिए, जब तक कि किसी चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं किया गया हो।
  • ओरेगानो ऑयल चरण 10 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ प्रतिक्रियाओं के होने पर तत्काल प्रयोग करें और चिकित्सा सलाह लें। यदि अजवायन की पत्ती तेल का उपयोग उल्टी, चक्कर, सूजन, चिड़चिड़ापन या साँस लेने में कठिनाइयों का कारण बनता है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें यहां तक ​​कि प्राकृतिक तेलों में महत्वपूर्ण औषधीय गुण होते हैं और गलत तरीके से चिकित्सीय जटिलताओं का कारण बन सकता है जब पौधों के यौगिकों को असहिष्णुता के साथ गलत तरीके से पेश किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • तेल के कई बूंदों को चीनी के एक चम्मच में रखा जा सकता है और सूजन या संक्रमण के सामान्य लक्षणों का इलाज करने के लिए रोजाना दो से तीन बार मौखिक रूप से लिया जाता है।
    • एक गले में खराश या साइनसिसिस को राहत देने के लिए पतला अयागो तेल के साथ गड़बड़ी करने की कोशिश करें। संतरे का रस या गर्म पानी में तेल के दो या तीन बूंदों को मिलाएं और सूजन और लड़ाई संक्रमण से राहत देने के लिए कई बार, सुबह और शाम को कुल्ला करना।

    चेतावनी

    • ऑरगानो तेल जैसी खुराक स्वास्थ्य निगरानी एजेंसियों द्वारा नियंत्रित नहीं हैं ध्यान से एक प्रतिष्ठित कंपनी और विक्रेता से एक पूरक का चयन करें और पैकेजिंग के निर्देशों के अनुसार उत्पाद को स्टोर करें।
    • ऑरगानो ऑइल पैकेज पर अनुशंसित दैनिक भत्ते से अधिक न हो क्योंकि इसके गंभीर स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com