IhsAdke.com

कैसे Trismus चंगा करने के लिए

"Trismus" जबड़े की मांसपेशियों की ऐंठन है, जो एक टिटनेस संक्रमण के कारण होता है। टेटनस एक गंभीर रोग है कि सभी मामलों में एक चिकित्सा परामर्श की आवश्यकता है। डॉक्टर की सलाह का पालन करने के अलावा, यहाँ कुछ रणनीतियों दर्द से निपटने के लिए कर रहे हैं और मेन्डिबल की मांसपेशियों की ऐंठन

चरणों

विधि 1
चिकित्सा देखभाल की मांग

चित्र का इलाज लॉरा लॉज चरण 1
1
पता है क्या त्रिशूल है Trismus एक टिटनेस संक्रमण के परिणामस्वरूप masseter मांसपेशियों की ऐंठन (जबड़े की मांसपेशियों) का वर्णन किया जाता शब्द है। टेटनस एक जीवाणु संक्रमण का कारण बनता है कि मांसपेशियों की ऐंठन बहुत doloridos- कोई इलाज नहीं है और मामलों की 10-20% घातक होता है, बीमारी को रोकने के लिए मौलिक टिटनेस का टीका लगे है।
  • आजकल, अधिकांश लोग अपनी युवाओं के दौरान टेटनस टीका प्राप्त करते हैं, जिससे यह काफी दुर्लभ होता है। वैक्सीन 10 साल तक रहता है - इसके बाद, टिटनेस को प्रतिरक्षा बनाए रखने के लिए एक बूस्टर लेना आवश्यक है।
  • टेटनस संक्रमण एक व्यक्ति से बजाय other- को प्रेषित नहीं किया गया है, वह आम तौर पर गहरे घाव है कि अनुमति देने के जीवाणु शरीर में प्रवेश करने में सक्षम हैं के साथ, चोट करने के लिए अनुबंधित किया गया है। यही कारण है कि जब रोगी गहरी घावों के साथ आपातकालीन कमरे में आदानों देते हैं, वे के लिए कहा जाता है कि क्या वे टिटनेस के टीके पर वर्तमान है।
  • टेटनस के लक्षण आमतौर पर बैक्टीरिया के संक्रमण के एक सप्ताह बाद दिखाई देते हैं जबड़े की मांसपेशियों (trismus) की ऐंठन के अलावा, अन्य लक्षण हैं: सिर दर्द, बुखार, पसीना, बेचैनी, निगलने में कठिनाई, चिड़चिड़ापन और मांसपेशियों में जकड़न और ऐंठन के कारण बिगड़ा चेहरे का भाव।
  • चित्र लॉरजॉ चरण 2 नामक चित्र
    2
    चिकित्सा ध्यान तुरंत प्राप्त करें आदर्श रूप में, जैसे ही रोगी को टेटनस बैक्टीरिया से अवगत कराया जाता है, उसी तरह एक चिकित्सक से परामर्श करें। आमतौर पर, बीमारी गंभीर है जब घाव गहरा होता है। यदि पिछले 10 वर्षों में उन्हें टेटनस के खिलाफ प्रतिरक्षित नहीं किया गया है, तो टेटनस इम्युनोग्लोब्युलिन इंजेक्ट किया जाएगा, इसके बाद वैक्सीन की जाएगी।
    • इम्यूनोग्लोब्यलीन को इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन के माध्यम से प्रशासित किया जाता है। इसमें इम्युनोग्लोब्युलिन जी, एक एंटीबॉडी है जो शरीर को टेटनस से उत्पन्न सभी विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करता है। उपचार का प्रशासन रोगी की प्रतिरक्षा में वृद्धि करेगा, जिससे संक्रमण से लड़ने में मदद मिलेगी।
    • वयस्कों और बच्चों के लिए खुराक 250 इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन द्वारा प्रशासित इकाइयों है। दर्द को कम करने के लिए स्थानीय एनेस्थेटिक को वैक्सीन के साथ जोड़ा जा सकता है। उत्पाद का प्रशासन हमेशा चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत किया जाना चाहिए।
    • डॉक्टर घावों को अच्छी तरह से साफ करेंगे और टिटनेस संक्रमण की संभावना को कम करने वाले गंदगी और मलबे को हटा देंगे।
    • जब ट्रिस्मस के लक्षण उत्पन्न होते हैं, तो यह एक संकेत है कि इलाज पहले से ही देरी हो रहा है। हालांकि, टीका अभी भी दी जाएंगी, क्योंकि यह अभी भी एक प्रभाव है, आदर्श जितनी जल्दी हो सके और यहां तक ​​कि चोट कि टिटनेस संक्रमण के कारण होता है इससे पहले कि यह लेने के लिए है, तब भी जब।
  • चित्र लॉरजॉ चरण 3 नामक चित्र
    3
    दवाओं की कोशिश करो दर्द है कि जबड़े की मांसपेशियों में बांध का कारण बनता है के साथ मदद करने के लिए, डॉक्टर इबुप्रोफेन या नेपरोक्सन, जो दवाएं हैं, जो सूजन जोड़ों के ऊतकों में मौजूद कम करने और बेचैनी राहत देने में मदद कर रहे हैं लिख सकते हैं।
    • स्नायु शिथिलताएं, जैसे कि कैरिसोप्रोडोल, को जबड़ा और शरीर के अन्य भागों के मांसपेशियों की ऐंठन से मुकाबला करने के लिए निर्धारित किया जाता है।
    • टेटनस इम्युनोग्लोब्यलीन के साथ टेटनस के संक्रमण का मुकाबला करने के लिए कभी-कभी एंटीबायोटिक औषधियां निर्धारित की जाती हैं, जो हमेशा ट्रिस्मस के उपचार के लिए उपयोग की जाती हैं।
    • मांसपेशियों में ऐंठन को सुधारने के लिए कुछ सूजन का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। मांसपेशियों की ऐंठन से श्वास और हृदय की दर भी प्रभावित होती है ऋणात्मक भी इस तरह के लक्षणों के नियंत्रण में कार्य करते हैं - टेटनस के गंभीर मामलों में, गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में रोगी को इलाज और अस्पताल में भर्ती करने के लिए आवश्यक है। वे गंभीर मामलों के लिए आदर्श होते हैं और महत्वपूर्ण कार्य - जैसे श्वास और हृदय की दर पर निगरानी रखते हैं - जब तक व्यक्ति ठीक नहीं हो जाता है।
  • विधि 2
    लक्षणों को संभालने के लिए गृह उपचार का उपयोग करना




    चित्र लॉरजॉ चरण 4 नामक चित्र
    1
    मालिश की कोशिश करो दर्द का मुकाबला करने के लिए जबड़े के जोड़ों और मालिश की मांसपेशियों की मालिश करें।
    • सूचकांक और मध्य उंगलियों की मदद से, गाल को जबड़े की निविदा बिंदु खोजने के लिए तालियां दबाएं। जब आप इसे ढूंढते हैं, तो इसे अपनी उंगलियों से 30 सेकंड के लिए सर्कुलर गति में मालिश करें, ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा बल नहीं लगाया जाए। दबाव प्रतीत होना चाहिए दृढ़ होना चाहिए, लेकिन बिना दर्द के कारण और मांसपेशियों के विश्राम को बढ़ावा देना।
  • चित्र लॉरजॉ चरण 5 नामक चित्र
    2
    गर्मी लागू करें गर्मी मांसपेशियों को आराम देने के लिए महान है, जिससे रक्त परिसंचरण बढ़कर ऐंठन कम हो सकता है। गर्म पानी की एक संपीड़ित या बोतल का प्रयोग करें और इसे वांछित स्थान पर रखें, लगभग 30 मिनट के लिए प्रभावित क्षेत्र पर पकड़े रहें।
    • पानी उबाल नहीं होना चाहिए या आप बर्न्स का कारण हो सकते हैं।
  • चित्र लॉरजॉ चरण 6 नामक चित्र
    3
    जगह कूल गर्मी के आवेदन के बगल में बर्फ के पैक का उपयोग एक उत्कृष्ट उपचार है, क्योंकि कम तापमान शांत सूजन, दर्द को कम करते हैं। गर्मी उपचार के तुरंत बाद, पांच से दस मिनट के लिए एक आइस पैक लागू करें और दो के बीच वैकल्पिक।
  • चित्र लॉरजॉ चरण 7 नामक चित्र
    4
    पता है कि दो घरेलू उपचार किसी भी परिस्थिति में व्यावसायिक चिकित्सा देखभाल की जगह नहीं लेते हैं यद्यपि टेटनस इम्युनोग्लोब्यलीन और विशेष चिकित्सा सहायता टेटनस से उत्पन्न जबड़े में मांसपेशियों की ऐंठन के दर्द को कम करने में सहायक हो सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com