IhsAdke.com

सूर्य की लालच कैसे कम करें

एक सनबर्न के दर्द और जलन का सामना करना आसान नहीं है। उपचार की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, हर दिन भरपूर पानी पीना - कुछ जेल या मलहम की तरह सीधे त्वचा पर एक स्लग की तरह गुजरें - दर्द ठीक करने के लिए दर्दनाशक को और अधिक आराम से लें - और अंत में एक ठंडा शराब लें या कंप्रेसेज़ पर डालें प्रभावित क्षेत्रों इसके अलावा, भविष्य के दुर्घटनाओं से बचने के लिए, आपको बहुत सारे सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए और शरीर के संकेतों पर ध्यान देना चाहिए।

चरणों

विधि 1
सनबर्न का इलाज और अव्यवस्था

सनबर्न स्टेप 1 की लालच को कम करें
1
बहुत पानी पीना जलने के एक सप्ताह के बाद कम से कम दस गिलास पीने का प्रयास करें तरल अपने शरीर को अपने शरीर को पुनर्जलीकरण करने में मदद करेगा, जो बदले में, उपचार की सुविधा प्रदान करेगा। जब आप धूप में होते हैं, तो पानी पीने से सूरज की रोशनी और अन्य इसी तरह की समस्याओं को रोकने में मदद मिलती है।
  • आपको वसूली अवधि के दौरान अब भी शराब पीने से बचना चाहिए, क्योंकि ये उत्पाद केवल शरीर को निर्जलित करते हैं और त्वचा को और अधिक शुष्क भी करते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 2 की लालिसी को कम करें
    2
    त्वचा पर सपाट दर्रा यह उन लोगों के लिए पारंपरिक उपाय है जो सनबर्न का इलाज करने की आवश्यकता है। की जेल मुसब्बर वेरा, स्लग संयंत्र, प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुण है और अच्छी तरह से प्रशासित जब उपचार प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। इसे स्टोर और फार्मेसियों में खरीदें या अधिमानतः, प्राकृतिक स्रोत से इसे सीधे ले जाएं
    • संयंत्र से जेल निकालने के लिए, बस स्टेम का एक हिस्सा निकालें, इसे क्षैतिज रूप से काट लें और एक चम्मच या उंगली के साथ उत्पाद को छान डालें। इसे दो या तीन बार त्वचा पर लागू करें।
    • यदि आप प्रभाव को तीव्र करना चाहते हैं, तो आप स्लग से भरे बर्फ के एक फार्म को फ्रीज कर सकते हैं और त्वचा पर उत्पाद को रगड़ सकते हैं। बस जला के साथ संपर्क करने से पहले एक चेहरे तौलिया के साथ उन्हें लपेटो सुनिश्चित करें अंत में, आप जेल के साथ एक मुखौटा भी बना सकते हैं और कुछ घंटों के लिए चेहरे पर इसे लागू कर सकते हैं।
  • रेडियस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बेकिंग सोडा की एक पेस्ट बनाओ एक छोटी कटोरी में बराबर मात्रा में बेकिंग सोडा और कॉर्नस्टार्च मिलाएं। गर्म पानी जोड़ें जब तक यह एक मोटी उत्पाद उत्पन्न न करे जो त्वचा के माध्यम से गुजर सकें। इन मुख्य सामग्रियों में से दोनों जलने की लाली को कम कर सकते हैं। क्षेत्र को कुल्ला और लक्षणों से राहत देने के लिए आवश्यक उत्पाद पुनः दोबारा।
  • स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    चुड़ैल हेज़ेल का उपयोग करें इस पौधे के पत्ते और छाल औषधीय प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि इसमें टैनीन्स में बैक्टीरिया से लड़ने और उपचार की सुविधा है। एक स्थानीय स्वास्थ्य भोजन की दुकान से चुड़ैल हेज़ेल निकालने की एक शीशी खरीदें और अपनी त्वचा से पोंछने के लिए एक कपास झाड़ू का उपयोग करें।
  • सनबर्न स्टेप 5 की लालच को कम करें
    5
    क्षेत्र में सेब साइडर सिरका दर्रा। एक स्प्रे बोतल में उत्पाद रखो या इसके साथ एक कपास झाड़ू को भिगोकर दर्द से राहत देने के लिए सीधे त्वचा पर इसे पास करें। सिरका एक बहुत ही सामान्य विरोधी भड़काऊ है और उपचार की गति कर सकता है।
    • कुछ लोगों को सेब साइडर सिरका के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया है इसे हाथ के पीछे के एक छोटे से क्षेत्र पर एक कपास झाड़ू के साथ इसे जला पर आवेदन करने से पहले पारित करने की कोशिश करें। इस प्रकार, आप देखेंगे कि उत्पाद के कारण छोटे पैमाने पर क्या प्रभाव पड़ता है, चोट लगने से बचने
  • स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    क्षेत्र के ऊपर आलू का टुकड़ा पास करें। कई प्राकृतिक चिकित्सक मानते हैं कि आलू त्वचा की दर्द और सूजन को कम कर सकता है। कुछ खरीदें और चाकू से उन्हें टुकड़ा दो। तब उन्हें प्रभावित क्षेत्रों पर रख दें और जब तक आप कुछ राहत महसूस नहीं करते उन्हें घुमाएं।
    • आप कंद के साथ एक पेस्ट भी बना सकते हैं: क्यूब्स या छोटे टुकड़ों में काट लें और कुछ चक्कर के लिए ब्लेंडर में सब कुछ हरा दें। फिर उत्पाद को त्वचा पर लागू करें, आलू के रस को शामिल करने के लिए याद रखें
    • टुकड़े टुकड़े या उन्हें टुकड़ा करने से पहले आलू अच्छी तरह से धो लें।
  • सनबर्न स्टेप 7 की लालिसी कम करें
    7
    सक्रिय संस्कृतियों के साथ दही व्यय करें यह विकल्प कम सटीक है, लेकिन अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो उत्पाद का ताजा तापमान त्वचा में दर्द को दूर कर सकता है। एक प्राकृतिक प्रोबायोटिक दही खरीदें और एक कपास झाड़ू के साथ प्रभावित क्षेत्र में एक पतली परत लागू करें। यह साफ, नम तौलिया के साथ सब कुछ सफाई से पहले लगभग पांच मिनट के लिए काम करे।
  • रेडियस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अंधेरे, ढीले कपड़ों पहनें। हल्के कपास के टुकड़े जो त्वचा को छड़ी नहीं करते हैं उपचार अवधि के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। वे क्षेत्र को सांस लेने की अनुमति देते हैं, वसूली तेज करते हुए और संक्रमण की संभावना कम करते हैं। इसके अलावा, काले कपड़े पहनते हैं जो त्वचा का ध्यान दूर कर देते हैं। सफेद और नीयन टोन से बचें, जो लाल रंग की जगह के विपरीत है और इसे और अधिक स्पष्ट बनाते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 9 की लालिसी कम करें
    9
    लाली को छिपाने के लिए प्रभावित क्षेत्रों पर मेकअप व्यय करें उदाहरण के लिए, जला की उपस्थिति को नरम करने के लिए हरी टोन के प्राइमर का प्रयोग करें। लाल मत पार न करें, या रंग लाल को तेज़ करना होगा इसके अलावा, इसे ज़्यादा मत करो, या यह त्वचा को परेशान छोड़ सकता है।
  • विधि 2
    लड़ दर्द और बेचैनी

    स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    एक दर्द निवारक ले लो एक बार जब आप अपने आप को सूरज से बचा लेते हैं, तो एस्पिरिन जैसे एक अति-विरोधी विरोधी भड़काऊ ले लो। उपचार की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कम से कम 24 घंटों के लिए उच्चतम सुझाई गई खुराक लें। तब उपचार जारी रखें जब तक कि आपको जलने के क्षेत्र में असुविधा को कम नहीं लगता।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना दर्द महसूस करते हैं, आप चाहिए विरोधी भड़काऊ या अन्य दर्दनाशक दवाओं के खुराक के निर्देशों का पालन करें। यदि आप इसे ज़्यादा करते हैं, तो आप गंभीर समस्याएं विकसित कर सकते हैं, जैसे कि यकृत क्षति पैकेज की लीफलेट को ध्यान से पढ़ें ताकि गोलियां लेने की राशि और सीमा निर्धारित की जा सके।
    • दर्दनाशक दवाओं के दुष्प्रभावों को भी याद रखें और क्या हो सकता है अगर आप दवाओं का मिश्रण करते हैं पैकेज सम्मिलित में इन विवरणों को देखें या सलाह के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें। विशेषज्ञों का सुझाव है कि, उदाहरण के लिए, जो लोग खून बह रहा है, उन्हें एस्पिरिन नहीं लेना पड़ता है
    • आप एक या दो एस्पिरिन टैबलेट को एक कटोरे में कुचल सकते हैं जब तक कि यह पेस्ट नहीं करता है, थोड़ा पानी जोड़कर (यदि आवश्यक हो)। सबसे जला क्षेत्रों में अंतिम उत्पाद को लागू करें और सफाई करने से पहले कुछ मिनट तक कार्य करें। चेतावनी: सुरक्षा कारणों से, पैकेज डालने में सुझाई गई खुराक से अधिक गोलियां क्रश नहीं करें या यदि आप कोई मौखिक दवा ले रहे हैं तो इस विकल्प का उपयोग करें।
  • स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 11
    2
    क्षेत्र पर एक ताजा कपड़ा रखो। शांत, गैर-ठंडा पानी के साथ एक कपास चेहरे तौलिया को कम करना। इसे हल्के से ट्विस्ट करें और इसे प्रभावित जगह में रखें। जब भी आवश्यक हो, प्रक्रिया को फिर से करें यदि आप चाहें, तो ठंडे दूध के साथ पानी की जगह लें, जो विटामिन डी के लाभ और उपचार प्रभाव लाती है।
  • सनबर्न स्टेप 12 की लालिसी कम करें
    3
    सर्दी के साथ स्नान न करें, बर्फीले पानी नहीं। थोड़ी देर के लिए शॉवर के नीचे रहें यदि आपके पास एक टब है, तो दो कप कच्चे जई को एक जुर्राब में डाल दें, टिप बांधकर पानी में भिगो दें। इसे उत्पाद के रस को जारी करने के लिए दबाएं, जिनके पॉलीसेकेराइड त्वचा में दर्द को बचा सकते हैं और नरम कर सकते हैं।
    • आप कच्चे जई को सीधे टब में डाल सकते हैं, लेकिन बाद में साफ करने के लिए अधिक काम कर सकते हैं।
    • नहाने के दौरान त्वचा पर साबुन या अन्य शरीर को साफ न करें, या यह केवल और अधिक शुष्क हो जाएगा और धीमी गति से उपचार छोड़ देगा।



  • स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 13
    4
    लक्षणों को दूर करने के लिए ककड़ी का उपयोग करें एक गिलास पानी में आराम से हाइड्रेट के लिए कुछ उत्पाद रखो - चेहरे या अन्य क्षेत्रों के लिए एक मुखौटा बनाने के लिए ब्लेंडर में उत्पाद को जलाने या पीटने पर पतली स्लाइस निकालें ये सभी विकल्प ककड़ी के एंटीऑक्सीडेंट गुणों को अनुकूलित कर सकते हैं।
    • यदि वांछित हो, तो प्रभाव को और अधिक बढ़ाने के लिए क्षेत्र में ककड़ी पेस्ट और स्लग के मिश्रण को पारित करें।
  • सनबर्न स्टेप 14 की लालिसी को कम करें
    5
    कुछ हरी चाय लें इसे तैयार या पीना सामान्य रूप से या कुछ कपास swabs उत्पाद में त्वचा को लागू करने के लिए उन्हें डुबकी। चाय के एंटीऑक्सीडेंट और विरोधी भड़काऊ गुणों में लालिमा और सूजन को कम किया जा सकता है, जिससे उपचार की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सकता है।
  • सनबर्न स्टेप 15 की लालिसी कम करें
    6
    क्षेत्र में बर्फ सीधे पास से बचें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि फ्रीजर में कुछ क्यूब्स उठाए जाने और त्वचा पर उन्हें गुजरना पड़ता है, तो अत्यधिक ठंड के कारण यह उपकला कोशिकाओं को मारकर समस्या को और भी बदतर कर सकता है। यदि आप चाहते हैं समान बर्फ का प्रयोग करें, उपचार लेने से पहले इसे साफ चेहरा तौलिया के साथ लपेटो।
  • स्नाईस द लालिनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 16
    7
    अपने हाथों से त्वचा को कम मत करना। इसकी हस्तक्षेप के बिना मृत त्वचा समय पर गिर जाएगी। इस क्षेत्र में बहुत जल्दी से स्फीइंग करने से निशान पैदा हो सकता है या संक्रमण का विकास हो सकता है, खासकर यदि आप जगह के घावों को कसने के लिए खत्म कर देते हैं।
    • जब त्वचा लगभग सामान्य रंग में लौट जाती है और आपको दर्द नहीं आता है, तो आप इसे स्पंज या नरम ब्रश के साथ उबाल करना शुरू कर सकते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 17 की रेडियस द लालिनेस नामित चित्र
    8
    यदि आप जलन के क्षेत्र में फफोले या सूजन विकसित करते हैं तो एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप मवाद की उपस्थिति को देखते हैं, तो आप संक्रमित हो सकते हैं। अंत में, पेशेवर को देखें यदि आप भी बहुत दर्द महसूस कर रहे हैं और घरेलू उपचार के प्रभाव को महसूस नहीं करते हैं।
    • स्थिति के आधार पर, चिकित्सक संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर एक एंटीबायोटिक निर्धारित करने के अलावा, एक सामयिक कॉर्टिकोसोराइड लिख सकता है।
  • विधि 3
    सनबर्न से बचें

    सनबर्न स्टेप 18 की लालिसी को कम करें
    1
    घर छोड़ने से पहले सनस्क्रीन खर्च करें यूवीए और यूवीबी किरणों को ब्लॉक कर सकते हैं एक व्यापक स्पेक्ट्रम रक्षक खरीदें, 50 या अधिक एफपीएस: बड़ा बेहतर फिर इसे छोड़ने से पहले कम से कम 20 मिनट के लिए त्वचा पर इसे लागू करें, इससे पहले कि आप खुद को सूरज की रोशनी (और इस प्रकार जल न दें) से पहले सामने आना शुरू करें
    • रक्षक ब्रांड का चयन करते समय, विचार करें कि आप किस गतिविधि को अभ्यास करेंगे जिसमें आपको सुरक्षा की आवश्यकता है यदि तैराकी या डाइविंग, उदाहरण के लिए, कुछ जलरोधक खरीदें। यदि आप एक निशान बनाने जा रहे हैं, तो ऐसी किसी चीज का चयन करें जो कि कीट-विकर्षक के रूप में भी काम करती है।
  • सनबर्न स्टेप 1 की लालच को कम करें
    2
    रक्षक को हर 90 मिनट में दोबारा लागू करें यह अंतराल भी कम हो सकती है यदि आप बहुत कुछ पसीना करते हैं या कुछ ऐसा करते हैं जो पानी से जुड़ा होता है पुनरुत्पादन के समय जल्दी मत आना, और शरीर के सभी उजागर भागों को कवर करने के लिए याद रखें।
    • प्रत्येक आवेदन में, चेहरे पर थोड़ा रक्षक रखो और शरीर के बाकी हिस्सों पर कुछ और।
  • सनबर्न स्टेप 20 की लालच को कम करें
    3
    टोपी और टोपियां पहनें यह खोपड़ी, जो इस क्षेत्र अत्यधिक जलने के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है पर रक्षक पारित करने के लिए लगभग असंभव है। गंभीर समस्याओं से बचने के लिए एक गुणवत्ता गौण का उपयोग करके ऐसी एक लंबे समय है, जो भी सामना करने के लिए कुछ सुरक्षा प्रदान करता है के लिए धूप में रहते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 21 की लालच को कम करें
    4
    शरीर के संकेतों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि त्वचा और शरीर सुराग देते हैं कि आपने बहुत अधिक धूप लगाया है आप एक पल के लिए क्या कर रहे हैं और अपनी स्थिति का परीक्षण करें। क्या आपकी त्वचा बहुत गर्म है? क्या आप एक निश्चित घबराहट महसूस करना शुरू कर रहे हैं? कोई दर्द? यदि "हां", तो एक संरक्षित स्थान पर जाएं।
  • सनबर्न स्टेप 22 की लालिसी कम करें
    5
    अपने दोस्तों के त्वरित सर्वेक्षण के लिए पूछें यदि आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाते हैं, तो उनकी मदद करें। याद रखें कि सूर्य का प्रतिबिंब जल के दृश्य संकेतों को ढंक कर सकता है, इसलिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या कोई समस्या है।
  • स्नाईस द लाइडनेस ऑफ़ सनबर्न स्टेप 23
    6
    वसूली के दौरान बहुत सावधानी बरतें आपकी त्वचा को पूरी तरह से ठीक करने में छह महीने तक की आवश्यकता हो सकती है और यदि आप औसत समय में किसी अन्य दुर्घटना का शिकार करते हैं, तो आप एक और नाजुक स्थिति में होंगे। जब आप ठीक हो जाते हैं, तो अपने शरीर का ख्याल रखें और अपने जोखिम के समय को सूर्य तक सीमित करें
  • युक्तियाँ

    • उपचार के दौरान धैर्य रखें। ज्यादातर धूप की कालिमा एक सप्ताह या उससे कम समय में कम हो जाती है
    • यदि आप इस प्रक्रिया को तेज करना चाहते हैं, तो लेजर थेरेपी उपचार की कोशिश करें। ये विकल्प त्वचा को ठीक करने में मदद करते हैं, और आप जलने के ठीक बाद उनसे बदल सकते हैं।
    • ओवर-द-काउंटर मॉइस्चराइजर्स को सनबर्न के उपचार के लिए इतना अनुशंसित नहीं किया जाता है। पानी से कुछ खरीदें और इसे रेफ्रिजरेटर में डाल दिया। अन्त में, लक्षणों को राहत देने के लिए प्रभावित क्षेत्र में इसे लागू करें

    चेतावनी

    • आपकी त्वचा बहुत सूजन और गर्म हो जाता है और आपको चक्कर आ, मतली या सिर दर्द महसूस करते हैं, एक चिकित्सक से तुरंत परामर्श करें। आपके पास सौर एलर्जी की एक तस्वीर हो सकती है
    • ध्यान रखें कि कुछ दवाएं, जैसे कि विशिष्ट एंटीबायोटिक दवाएं, त्वचा को सूर्य के प्रकाश के लिए और भी अधिक अतिसंवेदनशील बना सकती हैं, जिससे जल पैदा हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com