IhsAdke.com

कैसे एक पैप स्मीयर में परिवर्तन के साथ सौदा करने के लिए

पैप स्मीयर परीक्षण स्त्री रोग विशेषज्ञों द्वारा एक नियमित परीक्षा है इसका कार्य गर्भाशय ग्रीवा में असामान्य कोशिकाओं का पता लगाना है, यदि इलाज न किया जाए तो यह ग्रीवा के कैंसर में बदल सकता है। "नकारात्मक" और "सामान्य" परिणाम बताते हैं कि ये कोशिकाएं मौजूद नहीं हैं और आपको वापसी यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ अर्धवार्षिक या वार्षिक परीक्षा की नियमितता जारी रखें। हालांकि, "असामान्य" या "सकारात्मक" परिणाम एक समस्या का संकेत देते हैं जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
परिणामों की व्याख्या करना

एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
शांत रहो कई महिला बेहद चिंतित हैं जब उन्हें पता चल जाता है कि परीक्षा का परिणाम असामान्य है, लेकिन चैंपियनशिप में इस समय आतंक की कोई जरूरत नहीं है। ज्यादातर मामलों में, असामान्य परिणाम कैंसर का संकेत नहीं देता है। आपको एक वापसी यात्रा का समय निर्धारित करना चाहिए और यह पता लगाने के लिए अधिक परीक्षण करना पड़ सकता है कि क्या पैप स्मीयर का पता चला है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    2
    एचपीवी के बारे में पूछें एचपीवी के नाम से जाने जाने वाले मानव पापीलोमा वायरस के कारण कई असामान्य परिणाम होते हैं यह वायरस यौन संचारित होता है और इतना आम है कि ज्यादातर यौन सक्रिय लोग अंततः इसे अनुबंध करेंगे।
    • एचपीवी के विभिन्न प्रकार हैं और इनमें से कुछ कैंसर का कारण बन सकते हैं। हालांकि, कई लोग जो वायरस लेते हैं वे किसी भी लक्षण का विकास नहीं करते हैं और यह अकेले शरीर को छोड़ सकते हैं। एचपीवी होने का यह मतलब नहीं है कि आपके पास कैंसर है या विकसित होगा।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 3 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    पैप स्मीयर के परिणामों को प्रभावित करने वाली अन्य चीजों के बारे में सोचें एक संभावना है कि परिणाम एक सकारात्मक सकारात्मक होगा, खासकर यदि आप गर्भनिरोधक गोलियां ले लेंगे। गर्भाशय ग्रीवा के कोशिकाओं में उत्परिवर्तन वाले महिलाएं हैं, लेकिन एचपीवी की वजह से नहीं। परीक्षण से 48 घंटे या उससे कम समय में हार्मोनल परिवर्तन, फंगल संक्रमण, शाम या आंतरिक शोषक और योनि क्रीम का उपयोग करते हुए योनी पैठ के साथ सेक्स, नतीजे में परिवर्तन का कारण हो सकता है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर के साथ डील शीर्षक चित्र 4
    4
    विशिष्ट परिणाम पढ़ें कई प्रकार के सकारात्मक या असामान्य परिणाम हैं और कुछ अन्य की तुलना में अधिक चिंताजनक हैं। अगला कदम उठाया जाएगा उस पर निर्भर करेगा
    • अन्तर्निहित महत्व (या एएससीयूएस) की असामान्य स्क्वैमस कोशिकाएं ग्रीवा कोशिकाएं होती हैं जो सूक्ष्म असामान्यताएं होती हैं लेकिन आवश्यक रूप से कैंसर या पूर्वकेंद्री नहीं होती हैं।
    • स्केली इंटेरेपेटीयलियल लेसियन (या एलएसआईएल) गर्भाशय ग्रीवा कोशिकाएं हो सकती हैं जो पूर्वकाल में हो सकती हैं। यह परिणाम "कम ग्रेड" और "उच्च ग्रेड" के बीच बांटा गया है, जो कि कैंसर के विकास के लिए औसत समय दर्शाता है, अगर यह वास्तव में मामला है
    • अतिप्राचीन ग्रंथियों में कोशिकाएं उन है जो गर्भाशय ग्रीवा में बलगम का उत्पादन करती हैं और ये थोड़ा असामान्य दिखाई दे सकती हैं लेकिन यह भी आवश्यक नहीं हैं कि कैंसर या पूर्वकाल में
    • स्क्वैमस सेल कैंसर इंगित करता है कि पहले से ही गर्भाशय या योनि के अंदर कैंसर है और एडेनोकार्किनोमा के बगल में पैप स्मीयर का सबसे खराब परिणाम हो सकता है।
    • एडेनोकैरिनोमा ग्रंथि कोशिकाओं में पहले से मौजूद कैंसर की संभावना है। यह और स्क्वैमस सेल कैंसर दो सबसे गंभीर संभावित परिणामों में से हैं।
  • भाग 2
    हाथ में परिणाम के साथ चिकित्सक से परामर्श करें

    एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 5 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    रिटर्न क्वेरी शेड्यूल करें प्रयोगशाला से परिणाम प्राप्त करने के बाद, कार्यालय को फोन करें और नियुक्ति का समय निर्धारित करें इस प्रतिबद्धता में देरी न करें, यह पता लगाना सबसे अच्छा होगा कि परिणाम जल्द ही क्या होगा।
    • कुछ महिला इतनी चिंतित हैं या परेशान हैं कि वे डर से वापसी की यात्रा से बचने से बचते हैं। बेशक यह एक भयावह स्थिति है, लेकिन इसके बारे में सोचने की इच्छा न करने में दीजिए। याद रखें कि यह संभवतः कैंसर नहीं है, और यहां तक ​​कि अगर यह भी हो, तो इलाज जल्दी ही जरूरी है।
    • यदि एक सामान्य चिकित्सक द्वारा पैप स्मेयर किया गया है, तो वह आपको अनुवर्ती के लिए एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास भेज देगा।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    अपने चिकित्सक के साथ परिणामों की चर्चा करें जब आप नियुक्ति पर आते हैं, तो उसे परीक्षा को स्पष्ट करने और इसे विस्तार से बताएं। पता लगाएं कि अगली परीक्षाएं और चरण क्या होंगे।
    • किसी को नियुक्ति के लिए ले लो, जैसे कि पति या पत्नी, प्रेमी या विश्वसनीय दोस्त भय को महसूस करने से हमें ध्यान से सुनना और चिकित्सक द्वारा जो कुछ भी कहा गया है याद रखने से रोकता है। उस समय कंपनी होने से आपको शांत हो जाना और समझना चाहिए कि क्या कहा गया है, प्लस कान की एक जोड़ी होनी चाहिए और उन ब्योरे पर ध्यान देना चाहिए जो आपने नहीं सुना है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक एचपीवी टेस्ट ले लो यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो यह आपके डॉक्टर को पैप स्मीयर में असामान्यता के कारणों को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकता है और अगले प्रक्रिया का फैसला कर सकता है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 8 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4



    रुको और देखो। एस्केस और निम्न श्रेणी के स्क्वैमस इंटरेपिटेलियल घावों के असामान्य परिणाम में, स्त्रीरोग विशेषज्ञ को कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करने और परीक्षाओं को फिर से लेने के लिए कहा जा सकता है।
    • असामान्य कोशिकाएं स्वयं पर गायब हो सकती हैं और आपको उस मामले में कोई भी उपचार नहीं करना होगा। आपका शरीर स्वाभाविक रूप से वायरस से छुटकारा पा सकता है अगर असामान्यता का कारण एचपीवी संक्रमण है
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 9 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    हार्मोन संबंधी कारकों के बारे में बात करें डॉक्टर हार्मोन को पुनर्जन्म करने के लिए कुछ लिख सकते हैं यदि यह पाया जाता है कि यह असामान्य परिणाम का कारण है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 10 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    6
    कॉलपोस्कोपी के बारे में पूछें आपके चिकित्सक को एक कोलोपोस्कोपी की आवश्यकता हो सकती है, एक ऐसी प्रक्रिया जो गर्दन को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने के लिए कॉलपोस्कोप नामक डिवाइस का उपयोग करती है। परिणाम के आधार पर, वह बायोप्सी का अनुरोध कर सकते हैं
    • स्त्रीकोलॉजिस्ट को बताएं कि आपके पास एक कोलोपस्कोपी होने से पहले गर्भवती हो। अपने बच्चे को खोने के जोखिम कम हैं, लेकिन परीक्षण के बाद खून बह रहा हो सकता है।
    • प्रक्रिया से 24 घंटे पहले योनि में कुछ भी सम्मिलित न करें। कोई सेक्स नहीं, कोई टैम्पोन नहीं, यहां कोई बौछार या दवा नहीं है।
  • भाग 3
    इलाज शुरू

    एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 11 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    आपको आवश्यक उपचार का पता लगाएं कई मामलों में, सिफारिश केवल समय के साथ परिवर्तनों का पता लगाने के लिए अन्य पैप स्मीयरों करना है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 12 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    आपके लिए सही उपचार चुनें अगर डॉक्टर ने गर्भाशय ग्रीवा से पूर्वकाल कोशिकाओं को हटाने की सिफारिश की है, तो कई विकल्प उपलब्ध हैं विवरण आपको डरा सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको संभवतः संज्ञाहरण प्राप्त होगा ताकि आपको दर्द न लगे।
    • संभाल द्वारा इलेक्ट्रोस्र्जिकल एक्साइज एक तकनीक है जिसमें चिकित्सक प्रभावित ऊतक को एक प्रकार की इलेक्ट्रिक रॉड से हटा देता है। यह डॉक्टर के स्वयं के कार्यालय में स्थानीय संज्ञाहरण के साथ किया जाता है और केवल कुछ मिनट तक रहता है। यह एक काफी सामान्य उपचार है
    • क्रायोसर्जरी एक सरल अभ्यास है जिसमें चिकित्सक तरल नाइट्रोजन का प्रयोग करके असामान्य कोशिकाओं को स्थिर और नष्ट कर सकता है और संज्ञाहरण की भी आवश्यकता नहीं हो सकती है।
    • ठंड चाकू conization में डॉक्टर एक स्केलपेल के साथ असामान्य कोशिकाओं को निकालता है। इस प्रक्रिया को सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता है, इसलिए यह अस्पताल में किया जाता है
    • लेजर थेरेपी भी अस्पताल में किया जाता है असामान्य कोशिकाओं को हटाने के लिए लेजर का उपयोग किया जाता है।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 13 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दूसरी राय खोजें अगर आपको लगता है कि आपका डॉक्टर आपको नहीं सुन रहा है, तो आपको डॉक्टर से परामर्श करें, प्रभावी ढंग से आप का इलाज नहीं करता है, या यदि आपके पास परीक्षा के बारे में अनिश्चित प्रश्न हैं पहले चिकित्सक को अपमान करने से डरो मत - यदि वह आपकी इच्छा है, तो उन्हें आदर से सम्मान करना चाहिए।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 14 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक विशेषज्ञ के पास जाओ यदि आपको संदेह है कि यह कैंसर है तो आपका डॉक्टर आपको एक विशेषज्ञ के पास भेज देगा - यह आपके मामले के लिए सबसे अच्छा उपचार विकल्प दिखाएगा।
  • एक असामान्य पैप स्मीयर चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    5
    पैप स्मीयर को दोहराएं पहले असामान्य परिणाम के बाद या उपचार के बिना, आपको यह तब करना चाहिए जब आपका चिकित्सक इसके लिए पूछे। एक पंक्ति में परिणाम कई बार सामान्य हो जाने पर परीक्षाओं की गति कम हो जाएगी
  • युक्तियाँ

    • पैप स्मीयर सहित नियमित और भौतिकी परीक्षाएं नियमित रूप से करें परिणाम तनावपूर्ण हो सकता है जब परिणाम असामान्य होते हैं। फिर भी, यह ग्रीवा कैंसर को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • ग्रीवा कैंसर का सबसे आम कारण एचपीवी है। यह फैलता है और कोई लक्षण नहीं पैदा करता है, इसलिए आपको यह नहीं लगता कि आपको स्वस्थ लग रहा है। सामान्य परीक्षाएं प्रमुख हैं
    • धूम्रपान बंद करो एचपीवी के अलावा, ग्रीवा के कैंसर के लिए धूम्रपान एक बहुत ही उच्च जोखिम कारक है।
    • यदि आप 27 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो एचपीवी वैक्सीन लेने के बारे में सोचें। इसका इरादा बीमारी का इलाज नहीं करता है या पेपरकोलार्ड परिणाम बदल चुका है, लेकिन यह कैंसर के विकास की संभावनाओं को कम करके भविष्य की ट्रांसमिशन से बचा सकता है। आपको पहले से ही वैक्सीन के बारे में विवादों के बारे में पता होना चाहिए, इसलिए इस फैसले से पहले अपने डॉक्टर से बात करें और उससे बात करें।
    • पैप स्मीयर में असामान्य परिणाम सामने आने पर उदासी, क्रोध, चिंता या निराशा महसूस करना सामान्य है। किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ अपने साथी से बात करें इन भावनाओं को बांटने में आप उनके साथ सौदा करने में मदद करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com