IhsAdke.com

कैसे एक तंबाकू टेस्ट पास करने के लिए

तंबाकू परीक्षण आम तौर पर कोटीनिन का पता लगाने के लिए किया जाता है, क्योंकि निकोटीन शरीर से बहुत तेजी से जारी किया जाता है। कोटीनिन आमतौर पर एक सप्ताह के लिए शरीर में है आप टेस्ट पास करने और निकोटिन से दूर रहने की अधिक संभावना जानने के बाद सीख सकते हैं यदि आप जो भी शुरू कर रहे हैं, उसके साथ जारी रखना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
पहचान परीक्षण पास करना

एक तम्बाकू टेस्ट चरण 2 पास करें शीर्षक वाला चित्र
1
समझे कि परीक्षण कैसे काम करता है "तंबाकू परीक्षण" आमतौर पर लार, रक्त, और मूत्र परीक्षणों के माध्यम से कोटीनिन का पता लगाने का प्रयास करता है। कोटीनिन निकोटीन की प्राथमिक चयापचयी है निकोटिन शरीर द्वारा कुछ घंटों में जारी किया जाता है, लेकिन cotinine का आधा जीवन लंबा है, और आमतौर पर एक सप्ताह के भीतर ही पता लगाया जा सकता है।
  • कोटीनाइन का आधा जीवन 16 घंटों का है, जिसका मतलब है कि उसके निशान का आधा हिस्सा हर 16 घंटों या उसके बाद शरीर से निकल जाता है। यदि आप एक सामान्य धूम्रपान करने वाले हैं, 48 घंटे के बाद ज्यादातर कोटीनिन को छोड़ दिया जाएगा, आप कितना धूम्रपान करेंगे इसके आधार पर। हालांकि, अधिकांश परीक्षण विशेष रूप से मुंह में ट्रेस मात्रा का पता लगाते हैं।
  • कॉटिनिन परीक्षण धूम्रपान करने वालों के लिए लगते हैं जिनमें धूम्रपान रहित तंबाकू जैसे वाष्पीकरणकारी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट शामिल हैं।
  • एक तम्बाकू टेस्ट चरण 3 पास करें
    2
    किसी भी प्रकार के तम्बाकू का परीक्षण करने से कम से कम 5 दिन पहले बंद करो आप कितना धूम्रपान करते हैं इसके आधार पर, यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि जब तक आप पूरी तरह से साफ न हों तब तक यह कितना समय लगेगा। हालांकि, तकनीकों के सही संयोजन के साथ, आप और अधिक आश्वस्त हो सकते हैं कि यदि आप किसी प्रकार की धूम्रपान करने वाले के मामले में किसी भी प्रकार के निकोटीन का परीक्षण 3 या 4 दिन पहले रोकते हैं तो आप परीक्षा पास कर सकते हैं। यदि आप एक भारी धूम्रपान करने वाले हैं, तो अवधि 5 से 7 दिनों तक बढ़ जाती है। एक सप्ताह के लिए कैसे रोकें, या इससे भी ज्यादा जानने के लिए अगले भाग को पढ़ें
    • यदि आप एक दिन में सिगरेट का एक पैकेट धूम्रपान करते हैं, तो आपको परीक्षण से पहले धूम्रपान को अच्छी तरह से रोकना पड़ सकता है। यदि आप पहले से रोक सकते हैं, तो यह बिल्कुल भी दुख नहीं होगा।
    • यदि आप एक सामाजिक धूम्रपान करने वाला या केवल कभी-कभी धूम्रपान करते हैं, तो परीक्षण से कुछ दिन पहले ही रोकना सुनिश्चित करें, और सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • एक तम्बाकू परीक्षण चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    डायरटिक्स पीने से आपके शरीर को शुद्ध करें जब भी आपको मूत्र परीक्षण के माध्यम से जाना पड़ता है और समय के बारे में चिंतित होता है, तो दिन के दौरान पीने वाले तरल पदार्थों की मात्रा को बढ़ाकर शुरू करें।
    • फ़िल्टर्ड और शुद्ध पानी पीना दोष के निरंतर उन्मूलन में अपने शरीर को रखने के लिए प्रतिदिन दो लीटर पीना अच्छा है।
    • थोड़ा नींबू के साथ गर्म पानी पीना तरल पदार्थ को नष्ट करने में शरीर की मदद करने के लिए लहसुन, लीक या अदरक के साथ गर्म पानी पीना बेहतर है
    • अदरक, डेंडिलियन जड़ और जुनिपर के साथ बहुत हर्बल चाय पीना, जो प्राकृतिक मूत्रवर्धक गुण हैं।
    • प्राकृतिक क्रैनबेरी रस का बहुत सेवन करें क्रैनबेरी (क्रैनबेरी) के नाम पर "क्रैन" युक्त अधिकांश वाणिज्यिक पेय वास्तव में थोड़ा क्रैनबेरी रस और बहुत से चीनी और सेब के रस में होते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ मूत्रवर्धक प्रभाव के लिए 100% क्रैनबेरी वाला क्रैनबेरी रस खरीद लें।
  • एक तम्बाकू परीक्षण चरण 5 के पास शीर्षक वाला चित्र
    4
    "डिटॉक्स" पेय पर पैसा खर्च न करें लगभग किसी भी तंबाकू तम्बाकू में आपको कई महंगे पेय मिलेंगे, जो गारंटी है कि आप किसी भी दवा या तंबाकू परीक्षण से गुजर सकते हैं, यहां तक ​​कि परीक्षण के दिन तक धूम्रपान भी कर सकते हैं। सामग्री पढ़ें ये पेय, जो चेहरे की आंखों की लागत होती है, आमतौर पर सिर्फ फलों के रस और इलेक्ट्रोलाइट्स का एक संयोजन होता है। वे बहुत कम या मुफ्त के लिए आपके द्वारा प्राप्त अन्य पेय की तुलना में अधिक कुशल नहीं होंगे। स्मार्ट रहें और इन पेयों को खरीदने के द्वारा पैसे फेंकने से बचें।
  • 5
    निष्क्रिय धूम्रपान करने वाला दावा करें यदि आपके परीक्षण पर निशान दिखता है, तो आप कुछ बार या धूम्रपान बैंड रिहर्सल, या किसी भी अन्य मौकों पर दोषी ठहरा सकते हैं, जिस पर आपको निष्क्रिय रूप से धूम्रपान किया जा सकता है सावधान रहें क्योंकि यह अन्य जानकारी के साथ विरोधाभासी हो सकती है जो आपने परीक्षा से पहले एक पूर्ण प्रश्नावली में दी हो।
    • सुरक्षा कारणों के लिए कार्यस्थल पर अधिकांश कॉटिनिन परीक्षण किए जाते हैं यदि कोई ट्रेस राशि मिल गई है, तो इस तरह के बहाने के साथ आसानी से भाग लेना संभव है।
    • यदि आप परीक्षा के दिन धूम्रपान करते हैं, तो राशि बहुत अधिक होगी और आपको कोई बहाना नहीं होगा। किसी भी तरह, आपको रोकना होगा कम से कम कुछ दिनों के लिए
  • भाग 2
    परीक्षण से पहले धूम्रपान रोकना

    एक तम्बाकू टेस्ट चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    रोकने से पहले कम करने की कोशिश करें यदि आप पहले से ही परीक्षा की तारीख पहले ही जानते हैं, तो इसका उपयोग जितना संभव हो उतना कम करना शुरू करें। इस तरह से, परीक्षण से पहले पिछले हफ्ते तक जाना आसान होगा। परीक्षण से दो सप्ताह पहले कम तंबाकू का उपयोग करके, आप अपने शरीर के साथ हल्का हो जाएगा। इससे पूरी तरह से बंद होने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • प्रत्येक दिन कम से कम तंबाकू का उपयोग करने का प्रयास करें, जो आप सामान्य रूप से करते हैं। जैसे ही आपको पता चलेगा कि आप जांचेंगे।
    • यदि आप परीक्षण के बारे में तारीख से पहले जानते हैं, जितनी जल्दी हो सके मनोवैज्ञानिक लत से निपटने के लिए स्टिकर या निकोटीन गम से शुरू करें।



  • एक तंबाकू परीक्षण चरण 8 के पास शीर्षक वाला चित्र
    2
    10 मिनट के लिए बंद रखना सीखें यदि आप धूम्रपान करना चाहते हैं, तो बस प्रतीक्षा करें तुरंत मत छोड़ो। 10 मिनट की प्रतीक्षा करें और कुछ और करें। यह आपके विचारों के अनुसार उतना ही बुरा नहीं होगा, और ऐसा हो सकता है कि यह गुजरता है। इन 10 मिनट के बाद, आपकी इच्छा का पुनर्मूल्यांकन करें
    • धूम्रपान छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करते समय, प्रत्येक समय उन मिनटों को बढ़ाते रहें। धूम्रपान करने की इच्छा तेजी से नियंत्रणीय होगी
  • एक तम्बाकू परीक्षण चरण 9 के पास शीर्षक वाला चित्र
    3
    वापसी के लक्षणों के लिए तैयार रहें यदि आप किसी भी प्रकार के निकोटीन के एक मध्यम या भारी उपयोगकर्ता हैं, तो अचानक बंद होने से कुछ भौतिक और मनोवैज्ञानिक निकासी लक्षणों का कारण होगा। आप कितना उपयोग करते हैं इसके आधार पर, वे हल्के या गंभीर हो सकते हैं, जिनमें चिंता, अनिद्रा और सिरदर्द शामिल हैं।
    • पहले तीन दिन सबसे बुरे होंगे। आप चिंता का अनुभव करेंगे और सिरदर्द और नींद में कठिनाई हो सकती है। इन तीन दिनों के दौरान अपना ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि तब सब कुछ आसान हो जाता है।
    • दुर्भाग्यवश, आप परीक्षण से पहले सप्ताह के दौरान पैच या च्यूइंग गम जैसे विकल्प का उपयोग नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वे आपके शरीर में cotinine के निशान भी छोड़ देते हैं। परीक्षण के लिए आपको निकोटीन से पूरी तरह से मुक्त होने की आवश्यकता होगी।
  • एक तम्बाकू टेस्ट चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अब के लिए ट्रिगर्स से बचें यदि आप सामान्य रूप से एक कप कॉफी के साथ सिगरेट पीते हैं या काम पर एक ब्रेक के दौरान, इन स्थितियों की पहचान करें ताकि आप उन्हें अनुमान लगा सकें और तैयार रहें। एक संभावना है कि ऐसी स्थितियां पूरी तरह से बचें या अन्य लोगों को जगह मिलें। एक कप कॉफी के बजाय, चाय है। एक सप्ताह के लिए यह प्रयोग करें रेंज का इस्तेमाल चलने या चलाने के लिए भी किया जा सकता है।
    • यदि आप ट्रिगर को बदलना नहीं चाहते हैं, तो आदत को बदलें। अपने कप कॉफी के साथ, दालचीनी छड़ी, एक सौंफ का टुकड़ा या किसी अन्य स्वस्थ नाश्ते को चबाने का प्रयास करें।
    • निकोटिन के बिना पारित करने की कोशिश करते समय, अल्पावधि में अन्य क्षेत्रों में प्रलोभन में आने से डरो मत। यदि आपको ऐसा लगता है तो कुछ खाएं। बस धूम्रपान न करें
  • चित्र एक तंबाकू परीक्षण चरण 11
    5
    व्यायाम. यह निश्चित रूप से धूम्रपान के रूप में ज्यादा मजेदार नहीं लगता है, लेकिन कुछ हल्के या मध्यम व्यायाम करना सिगरेट कम आकर्षक बनाने का एक शानदार तरीका है आपको मैराथन दौड़ना शुरू करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन धूम्रपान के बजाय पसीने के लिए एक हफ्ते लेना आपको संयम से ज्यादा शांति से मदद करेगा
    • 15 या 20 मिनट की हल्का व्यायाम से शुरू करें, जैसे कि खींच या तेज चलना यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो अगले कुछ दिनों में थोड़ा और अधिक उत्तेजित हो जायें, जैसे कि बास्केटबाल, सॉकर खेलना, या YouTube पर 20-30 मिनट का कार्डियोवास्कुलर व्यायाम।
    • व्यायाम आपको संयम के अन्य दुष्प्रभावों में भी सहायता करेगा और आपको बेहतर नींद में मदद करेगा।
  • एक तम्बाकू परीक्षण चरण 12 के पास शीर्षक वाला चित्र
    6
    जारी रखें और बंद न करें आप पहले से ही जानते हैं कि धूम्रपान खराब है, और आपको किसी के लिए इसे धैर्य के कारण भरने की आवश्यकता नहीं है। अब तक इतना अच्छा है लेकिन जब से आपको कुछ दिनों के लिए भी रोकना पड़ता है, तो इसका एक परीक्षण इसके लिए प्रयास करने का मौका है। आपको क्या खोना है?
    • बाकी महीने के लिए बंद करने की कोशिश करें और फिर स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करें। क्या तुम एक सिगरेट के बारे में पागल हो? या अचानक वह कम आकर्षक लगता है?
    • यदि आप कहीं नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं जो नियमित रूप से निकोटीन परीक्षण कर लेगा, तो आप उस पल के लगातार डर में रहेंगे जो आपको पकड़ा जाएगा।
  • 7
    निकोटीन प्रतिस्थापन उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। यदि आप गिर जाते हैं लेकिन अपने एक सप्ताह के अनुभव के बाद भी साफ रहना चाहते हैं, तो अपने चिकित्सक से कुछ विकल्प का उपयोग करने के बारे में बात करें ताकि आपको धूम्रपान करने की इच्छा से मुजरने में मदद मिल सके और साफ रहें। ब्रोपोपोन या वेलिनलाइन जैसी नुस्खे उपलब्ध हैं और यह पहले ही काम करने के लिए सिद्ध हो गया है। । निकोटीन गम, स्टिकर या अन्य निकोटीन की खुराक धूम्रपान को कम करने या पूरी तरह से कटौती करने में मदद करने में बहुत प्रभावी हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके मित्र धूम्रपान करने वाले हैं, तो गैर धूम्रपान करने वालों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें
    • सहायता समूहों में शामिल हों

    चेतावनी

    • धूम्रपान कैंसर और हृदय रोग के खतरे को बढ़ाता है, साथ ही साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला भी। परीक्षण को धोखा देने की कोशिश करने के बजाय धूम्रपान को रोकना हमेशा बेहतर होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com