IhsAdke.com

शराब के साथ भोजन कैसे जुडाया जाए

सही शराब परिपूर्णता के लिए एक डिश बढ़ा सकते हैं हालांकि वहां है भोजन और शराब के संयोजन है, क्योंकि यह अंत में व्यक्तिगत स्वाद की बात है के बारे में कोई निर्धारित नियम और कानून, वहाँ बुनियादी दिशा निर्देशों क्या पर शराब पारखियों और भोजन प्रेमियों के अच्छे विकल्प पर विचार कर रहे हैं। इस लेख में, आप सीख लें कि शराब के विकल्प कैसे बनें जो कि भोजन के स्वाद के पूरक होंगे

चरणों

पेयर फूड एंड वाईन चरण 1 नामक छवि
1
मन खोलकर शुरू करो जो भी आप पढ़ते हैं, और यह आलेख शामिल है, एक अभिविन्यास है और नियम नहीं है यदि आप विभिन्न संयोजनों को पसंद करते हैं, तो आप उन्हें आनंद लेने से कुछ भी नहीं रोकेंगे भोजन और शराब के संयोजन पर गाइड का मुख्य उद्देश्य केवल इन प्रसिद्ध संयोजनों और उनके पीछे के कारणों को समझने में आपकी सहायता करने के लिए है। भोजन और शराब के संयोजन के लिए ये अच्छे सुझावों के बारे में कुछ सुझाव हैं, जब तक आप अपने अनुभव पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त नहीं होते। अंत में, आप अपने स्वाद के कलियों में धुन सीखना सीखेंगे और यह तय करेंगे कि किस शराब के साथ भोजन सबसे अच्छा फिट बैठता है।
  • बुनियादी दिशानिर्देश `गठबंधन` और `पूरक` वाइन के साथ भोजन की विशेषताओं, या `कंट्रास्ट` या समरूपता, भारी विशेषताओं का है। उदाहरण के लिए: मीठा शराब के साथ मसालेदार खाना ..
  • सावधान रहें कि कुछ मदिरा भोजन के कुछ प्रकारों को शुरू करने से खराब हो सकता है, जैसे वे भी सुधार किए जा सकते हैं यदि आपको लगता है कि एक शराब जिसे आप हमेशा से प्यार करते हैं तो अचानक एक कम वांछनीय स्वाद होता है, उस भोजन को देखो जो इसके साथ जोड़ा गया है और शराब से छुटकारा पाने से पहले इसे खुद पीने की कोशिश करें।
  • खाद्य पदार्थों के संयोजन के लिए तैयार होने से पहले शराब कैसे स्वाद लेना सीखें और अधिक जानने के लिए "वाइन स्वाद कैसे लें" पढ़ें।
  • पेयर फूड एंड वाईन स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन के साथ शराब के आकर्षण का मूल्यांकन करते समय क्या मायने रखता है शराब घटकों (फल, एसिड, शराब, मिठास और टैनिन) और खाद्य घटकों (अवयवों, खाना पकाने के विधि और परिणामी स्वाद) के बीच संतुलन की खोज करना महत्वपूर्ण है। यह केवल स्वाद से अधिक है वाइन और भोजन दोनों के बनावट, वजन, संरचना और गुलदस्ता को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए एक नाजुक भोजन के लिए नाजुक वाइन की आवश्यकता होती है, जबकि एक अमीर और अधिक मजबूत भोजन वाइन के साथ बेहतर होगा जिसमें एक भारी और फुलर स्वाद होगा।
    • जिस तरह से खाना पकाया जाता है, वह शराब की उपयुक्तता पर असर पड़ेगा। भोजन की प्रकृति के अनुसार यह कैसे पकाया जाता है, पकाया जाता है, उबले हुए, मसालेदार, अनुभवी, सॉस में पकाया जाता है या अपने मूल राज्य के जितना संभव हो उतना बंद रहता है। एक डिश के मुख्य घटक की स्वतंत्र रूप से स्वाद, बनावट के लिए, और भोजन की संरचना के वजन को व्यक्तिगत रूप से विचार किया जाना चाहिए, - क्यों सामान्यीकरण की उपयुक्तता बहुत साधारण है यही कारण है।
    • यद्यपि समानताएं आकर्षित हुईं, लेकिन विपरीत भी ऐसा कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, भोजन और शराब एक दूसरे को इस तरह से पूरक करते हैं कि उनका ध्यान शराब से भोजन में और फिर दोनों के सार को खोए बिना शराब में वापस ले जाया जा सकता है।
    • भोजन का स्वाद सरल रखें यदि खाना स्वाद बहुत जटिल है, तो यह किसी भी शराब के साथ गठबंधन करना मुश्किल होगा क्योंकि भोजन बहुत ही प्रभावशाली होगा। यदि आपके पास एक विशेष रूप से जटिल या समृद्ध व्यंजन है, तो यह सलाह दी जाती है कि महंगी मदिरा के साथ इसे संयोजित करने की कोशिश न करें, संयोजन को गंदा या भी भयानक होने पर सस्ता और आसानी से ढूंढना पसंद करें।
  • पेयर फूड एंड वाइन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खाना और शराब को एक साथ स्वाद कैसे जानें। आप सामान्य ज्ञान से परे जाने के लिए, जागरूक होने के कारण भोजन और शराब को चखने के लिए महत्वपूर्ण है यह सुझाव दिया जाता है कि आप निम्न करें:
    • शराब की घूंट ले लो और अपने मुंह के चारों ओर लपेटो। निगल।
    • अपने आप से स्वाद और शराब की गंध के बारे में पूछें ज्ञात फलों, जामुन और लकड़ी के फ्लेवर देखें
    • निर्णय लें कि क्या आपको शराब का प्रकाश या भारी मिला
    • शराब की मिठास या अम्लता पर विचार करें।
    • शराब में पायी जाने वाली विशेषताओं को रखें और भोजन में मिलते-जुलते विशेषताओं के साथ मेल खाने की कोशिश करें। खाना से मेल खाने वाले कम से कम एक पहलू खोजें, जैसे मीठा, स्वाद, बनावट आदि।
    • भोजन की कोशिश करो एक छोटा सा टुकड़ा, चबाओ और निगल खाओ शराब के साथ, चबाने और अवशिष्ट स्वाद के कार्य में स्वाद पर विचार करें। अगर यह एक सुखद अनुभव है, तो विजेता पाया - अन्यथा शराब का मिलान नहीं हुआ और यह एक अलग तरह की कोशिश करने का समय है।
  • पेयर फूड एंड वाईन चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने तालु अनुभव को जानें वहाँ चार से पांच जायके के बीच हैं - नमकीन, कड़वा, खट्टा, मीठा और जापानी उमामी। ये वे स्वाद हैं जो आप संयोजन करेंगे, जैसे एक कलाकार पैलेट पर पेंट को जोड़ता है:
    • खारापन: यह पहचान करने के लिए सबसे आसान स्वाद है और यह अजीब है खारा मिठास लाता है, टैनिन को छुपाता है और कड़वाहट बढ़ता है। मिठाई मिठाई वाइन नमकीन भोजन, या लाल फल के साथ अच्छी तरह से गठबंधन।
    • अम्लता: बहुत अम्लीय खाद्य पदार्थ शराब के साथ आदर्श नहीं हैं क्योंकि वे शराब के स्वाद को खत्म करने के लिए करते हैं। तो, शराब के साथ अम्लीय भोजन का संयोजन करते समय, सिरका, वैकारक और सॉस को कम से कम रखा जाना चाहिए। अम्लता एक स्वाद है जो अजीब होता है और टिनिन और कड़वाहट को छिपा सकता है, शराब की लुक मीठा दे सकता है लुप्त होती से शराब को रोकने के लिए एक एसिड वाइन को कम अम्लीय व्यंजन के साथ जोड़ा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, थोड़ा सा शराब बनाने के लिए शराब की पतली का स्वाद थोड़ा कम करने के लिए जोड़ें
    • अप्रसन्नताकड़वा खाद्य पदार्थों में चिनी, जैतून, अरुगुला आदि शामिल हैं। यह एक स्वाद है जो सभी दूसरों से अधिक है। कटुता शराब में अम्लता को कवर करने में सक्षम है, टैनिन को छुपाने और मिठास को बाहर निकालने में सक्षम है युवा लाल मदिरा कड़वा साग, जंगली जड़ी बूटियों और जैतून के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • शहद: कई लोगों के लिए एक और आसान स्वाद, हालांकि मिठास का स्वाद करने की क्षमता उम्र के साथ कम हो जाएगी मिठास एक स्वाद के रूप में लंबे समय तक नहीं रहता है यह शराब में कड़वाहट और अम्लता को कम करता है। मीठे वाइन के साथ भोजन जो बहुत अधिक मीठा नहीं है, के साथ जोड़िए - क्योंकि अगर आप दोनों बहुत मीठी हैं, तो शराब का स्वाद रद्द हो जाएगा। यदि आपके पास चॉकलेट है, तो एक प्यारा शराब के बजाय टोके लिकूर या मस्कट का आनंद लें।
    • umami: यह स्वाद है जो मांस या भूमि के भोजन शैली की शोरबा, जैसे सूप, मिसो, शोरबा, कंसोमा, भुना हुआ मांस, मशरूम इत्यादि से पैदा होता है। उमामी तनिन को खत्म कर देते हैं और मिठास को बढ़ाता है, जिससे उच्च टैनिन सामग्री वाली मदिरा के लिए यह अच्छा विकल्प बनता है।
  • पेयर फूड एंड वाईन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    वाइन और भोजन को जोड़ना शुरू करें आप शराब की दुकान पर इन संयोजनों के लिए सामान्यीकृत और अक्सर सुझाव पा सकते हैं। लेकिन, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया, संयोजन सामान्यीकरण करने के लिए कुछ बहुत व्यापक है और जरूरी, जिस तरह से भोजन पकाया जाता है या थाली करने के लिए अन्य पूरक आहार का प्रतिनिधित्व नहीं करते मसाले या एक क्रीम आधारित सॉस के रूप में। तदनुसार, हालांकि अनुसरण कर रहे हैं दिशा निर्देशों सामान्यीकृत रास्ता बना दिया, यह अभी भी महत्वपूर्ण स्वाद ही है और यह भी (जीवन भर संभव संयोजनों की प्रक्रिया का पता लगाने के विकास पर इस धारा के बाद अगला चरण यह देखना जारी रखने के लिए है इन सामान्यीकरणों के लिए सूक्ष्म दृष्टिकोण):
    • बीफ़ और मेमने: बीफ़ और मेमने के साथ बने व्यंजनों के लिए रेड वाइन का चयन करें आमतौर पर, एक पूरा शरीर रेड वाइन, या एक मिश्रण शिराज कैबरनेट / शिराज शराब उपयुक्त काम bem.Entre के रूप में बारबरा, Sangiovese, Cabernet सॉविनन, Merlot, Syrah, Pinot NOIR और Zinfandel हैं।
      • हालांकि, अगर केवल एस्पारैगस थे, जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है, एक ग्रीनश सॉविनन ब्लैंक एक समझदार विकल्प होगा।
    • चिकन मांस: व्हाइट वाइन सामान्य पसंद है ग्रील्ड या भुना हुआ चिकन के लिए, एक चार्डनने की कोशिश करें चिकन के लिए एक अमीर सॉस में पकाया जाता है, एक मध्यम शरीर शिराज या Cabernet Sauvignon का प्रयास करें।
    • मछली और समुद्री खाने: मछली और समुद्री भोजन के साथ सफेद वाइन का चयन करें इन वाइनों में हम चार्डनने, रिस्लिंग, पिनॉट ग्रिगियो, सॉविनन ब्लैंक और ग्वेर्ज़टैमिनेर शामिल कर सकते हैं। ग्रील्ड, स्थिर मछली चार्डनने या वृद्ध सैमिलन के साथ अच्छी तरह से संयोजित होती है, जबकि एक स्वस्थ मछली का स्टू पिनोट नोयर के साथ मिलकर उत्कृष्ट होता है। निविदा मांस मछली के लिए, जो रोटियों में बाहर आते हैं, सूखी रिस्लींग या चार्डननेय चुनें।
    • मसालेदार: यदि आपका भोजन मसालेदार है, तो रिस्लींग और मिठाई गेवर्ज्ट्रामिनर चुनें। भोजन की मसाला भरने के लिए इन मीठी मदिरा जल्दी से नशे में हो सकते हैं। चर्दनने को एक मसालेदार व्यंजन के साथी के रूप में जोड़ने से बचें क्योंकि इसमें कड़वा स्वाद होगा।
    • खेल मांस: हिरण, बाइसन या कंगारू जैसे खेल मांस के साथ Sangiovese या शिराज के रूप में एक मसालेदार रेड वाइन चुनें
    • टमाटर पर आधारित भोजन (अम्लीय): बारबेरा, संग्योवेज़ या ज़िनफंडेल पर टमाटर आधारित भोजन (जैसे स्पेगेटी और पिज्जा) के साथ परोसें।
    • बतख और बटेर: पिनोट नोिर या शिराज की कोशिश करो
    • पनीर: पूर्ण शरीर वाली मदिरा अच्छी तरह से पनीर के साथ एक पूर्ण शरीरयुक्त शिराज के रूप में कठिन चीज के साथ गठबंधन। नरम चीज सूखी रिस्लींग, मार्सने या वियोनर के साथ अच्छी तरह से संयोजित होती हैं। मिठाई शराब नीले पनीर के लिए एक अच्छा साथी है
    • एक समीक्षा लिखें: मिठाई वाइन एक अच्छा विकल्प है जब तक मिठाई शराब के रूप में मीठा नहीं है।
  • पेयर फूड एंड वाईन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बारीकियों की खोज करते समय संभव संयोजनों के अपने ज्ञान को गहरा। इस बुनियादी समझ को तैयार करें कि आप क्या जोड़ सकते हैं। यह कहना बहुत आसान है कि चिकन सफेद शराब से मेल खाता है या लाल मांस रेड वाइन के साथ जोड़ती है, लेकिन वास्तव में कौन सी शराब है? और क्या यह एक स्पष्ट विकल्प है? भोजन के साथ आने वाली शराब भोजन पर तैयार किए जाने पर बहुत निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यह कहने में उतना सरल नहीं है कि चिकन सफेद शराब को जोड़ता है। यदि, उदाहरण के लिए, चिकन पकाया जाता है और एक सरल और नाजुक भोजन में संसाधित होता है, तो एक साधारण शराब जैसे एक युवा सेमिलोन एक अच्छा साथी होगा। जब चिकन भुना हुआ होता है, तो वसा चिकन को अधिक समृद्ध बनाता है, इसलिए, एक शराब जिसमें सबसे अधिक पूर्ण शरीर की बनावट होती है, जैसे वृद्ध सैममिलन यदि चिकन ग्रील्ड है, तो उसका मांस धूम्रपान किया जाता है और लकड़ी में वृद्ध वाइन के साथ बहुत हल्का होगा, जैसे हल्का चार्डनने। जब चिकन क्रीम में पकाया जाता है, यह बहुत अमीर स्वाद होगा, फुलर Chardonnay शराब एक अच्छा साथी होगा। जब चिकन को गहरे पकवान में बनाया जाता है, जैसे कि सोया सॉस जोड़ा जाता है, तो इसमें हल्की लाल वाइन भी हो सकती है जैसे कि पिनोट नोयर। लाल वाइन के एक अचार में चिकन को रखो और यह आपके साथ जाने के लिए एक सुंदर लाल शराब के साथ, भी पूरा अर्थ रखेगा ..
    • प्रत्येक शराब शैली में अलग-अलग स्वादों को जानें और भोजन के साथ प्रयोग किए जाने वाले सामग्रियों से मेल खाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, फलों के आधार पर तत्व और लकड़ी का आकार बढ़कर वाइन के स्वाद को प्रभावित करते हैं और भोजन के साथ वाइन के संयोजन करते समय महत्वपूर्ण विचार होते हैं। यदि आप आड़ू, नारियल, उष्णकटिबंधीय स्वाद, स्मोक्ड, जड़ी-बूटियों आदि का स्वाद ले सकते हैं, तो इन जायके की तुलना उनके समान खाद्य पदार्थों को खोजने के लिए करें।
    • शराब का वजन भोजन के साथ आपकी जोड़ी पर पड़ता है वाइन प्रकाश, मध्यम या पूर्ण शरीर हैं, यह मध्य-तालु में स्वाद की गहराई को दर्शाता है। शराब के वजन को समझने की कोशिश करते वक्त, विक्रेता से पूछें या रंग की गहराई की जांच करें। पिंट नूर के अलावा, गहरे रंग का रंग, भारी शराब होगी।
    • शराब के साथ खाना संयोजन करने में आपकी मदद करने के लिए अपनी नाक का उपयोग करें दो इंद्रियों एक हैं, और जब तक यह भरा हुआ नहीं है तब तक आप अपने नाक पर भरोसा कर सकते हैं। शराब सुगंध पुष्प, सुगंधित, खनिज, फल (फल के आम गंध आड़ू, तरबूज और अंजीर कर रहे हैं), मक्खन, नट्स, पृथ्वी, truffles या मशरूम, मांस या यहां तक ​​कि एक खलिहान की गंध की तरह हो सकता है। यदि गंध अप्रिय है, तो इसे से बचें। वृद्ध वाइन में टोस्ट या मोटर ईंधन की गंध हो सकती है।
  • पेयर फूड एंड वाइन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्षेत्रीय शराब के साथ भोजन के संयोजन या रसोई की उत्पत्ति के अनुसार, जो डिश बनाया उदाहरण के लिए, प्रोवेंकेल मेमने लहसुन और रोज़ामी के साथ लाल बंडोल या चेटाइनेफ-डु-पेप के साथ भरी हुई थी। यह भी ध्यान रखें कि जब एक अलग क्षेत्र या देश से आता है, तो उसी प्रकार का शराब बहुत अलग स्वाद हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक अमेरिकन ने सॉविनन ब्लैंक को न्यूजीलैंड में उत्पादित सॉविनन ब्लैंक की तुलना में एक मजबूत "घास" स्वाद दिया है। यह जानने का एकमात्र तरीका वाइन की नमूना और तुलना करना, हर समय ध्यान देना, उन्हें सही भोजन से मेल खाने के लिए है।
  • पेयर फूड एंड वाईन चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    भोजन और शराब की योजना बनाएं खाने की तैयारी करते समय, बहुत से लोग पहले भोजन की योजना बनाते हैं और फिर भोजन के अनुसार शराब जोड़ते हैं। हालांकि, आप अलग तरीके से काम करना पसंद कर सकते हैं और शराब के अनुसार भोजन की योजना बना सकते हैं। इन विकल्पों में से कोई भी उपयुक्त है, लेकिन जिस तरह से आप जायके का पता लगाने के तरीके को प्रभावित करेंगे संभावना प्राप्त हुई, जब पहले शराब की तलाश में और फिर भोजन, काफी ताज़ा हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • कोशिश मत करो और विभिन्न मदिरा प्रयास करने के लिए मत डरो। लेकिन "लाल शराब के साथ सफेद शराब और लाल मांस के साथ सफेद मांस" एक बहुत ही बुनियादी शुरुआती बिंदु है
    • यदि आप शराब के साथ भोजन खाना बनाते हैं, तो उसे उसी शराब के साथ सेवा दें ऐसा करने के लिए खाना पकाने के शराब का इस्तेमाल न करें!
    • क्यों नहीं शराब प्रशंसकों और भोजन भक्तों के साथ अपने पसंदीदा मदिरा और भोजन के संयोजन का पता लगाएं? इस अनुभव को साझा करने के लिए मित्रों को एक साथ लाने के लिए यह बहुत मजेदार बना देगा!
    • तालु के अनुसार मदिरा:
      • नमकीन: बिना सूखी शेरी को छोड़कर, मणजांला जैसे शराब में नमक नहीं मिला है
      • एसिड: रिस्लीन्ग, युवा सेमिलोन और सॉविनन ब्लैंक, सांगियोविज़, मोंटेपुलसीआनो
      • कड़वा: युवा लाल मदिरा
      • मिठाई: मिठाई वाइन, मूसली, स्पैटलिस लेक्सिया, आदि।
      • उमामी: चार्डननेय, कैबरनेट, कैबरनेट सॉविनिन।
    • भोजन और शराब के संयोजन की एक ऑनलाइन सेवा का प्रयास करें ध्यान रखें कि ये यांत्रिक मान्यताओं हैं और आपको अभी भी मानवीय तालू के साथ परीक्षण करने की आवश्यकता है!

    चेतावनी

    • यह अनुमान नहीं लगाया जा सकता है कि सिर्फ इसलिए कि दो अलग-अलग मदिरा एक ही अंगूर से बने होते हैं, दोनों मदिरा एक ही भोजन के साथ अच्छी तरह से मेल खाते होंगे। शैली, उम्र, जिस तरह से शराब की आयु थी, साथ ही कई अन्य कारक भी भोजन के साथ इसकी संगतता को प्रभावित करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • शराब और chalices
    • भोजन (व्यंजनों और सामग्री)
    • सेवा करने के लिए आइटम

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com