IhsAdke.com

प्रिंट बिजनेस कैसे आरंभ करें

संयुक्त राज्य अमेरिका के श्रम सांख्यिकी विभाग के मुताबिक, ज्यादातर प्रिंटिंग कंपनियां 10 से कम लोगों को रोजगार प्रदान करती हैं अधिक प्रिंट व्यापार मालिक डिजिटल उपकरणों का उपयोग करते हैं, कम कुशल तकनीशियनों को इस तरह की मशीनरी संचालित करने की आवश्यकता होगी। आधुनिक मुद्रण उपकरण पहले की तुलना में छोटा और अधिक किफायती है और वास्तव में किसी भी व्यक्ति को राजधानी के साथ डिजिटल प्रिंटिंग उपकरण खरीद और संचालित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि घर कार्यालय से भी। लेकिन इससे पहले कि आप अपना मुद्रण व्यवसाय शुरू करें, आपको कुछ कदमों का पालन करना चाहिए जो आपके व्यवसाय को कामयाब हो सके।

चरणों

एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 1 का शीर्षक टाइप करें
1
छपाई उद्योग में एक आला खोजें सबसे सफल व्यवसाय उद्यमियों ने क्षेत्र में एक विशेष जगह ढूंढने से शुरू किया, जैसे डिजिटल प्रिंटिंग। सभी लोगों के लिए सब कुछ होने की कोशिश करने की बजाय सफलता की संभावना तब होती है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और उसे भरना पड़ता है
  • इस रणनीतियों के सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक फ्रैंचाइज़ी हस्ताक्षर प्रिंटर की सफलता से देखा जा सकता है, जो छोटे-छोटे बजट वाले व्यवसाय मालिकों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिन्हें कभी-कभी बैनर और संकेत की आवश्यकता होती है, जो लचीला (पर्याप्त मांग नहीं) या प्रतिस्पर्धा से भरा हो सकता है। वे पारंपरिक ऑफ़सेट प्रकार मुद्रण के लिए संकेतों और उड़ने वालों की त्वरित रचना और लिफाफे की छपाई से ज्यादा कुछ नहीं प्रदान करते हैं।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    पता करें कि उच्च गुणवत्ता वाले, रंग प्रिंट जगहों को बहुत ही मांग और मुश्किल से डीपीआई तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है। "ध्यान": किसी भी मौखिक या लिखित समझौते जैसे "आप [प्रिंटर] जानते हैं कि क्या अच्छा है, तो आप रंग और गुणवत्ता मानकों का परीक्षण कर सकते हैं।", अंतिम उत्पाद को अस्वीकार करने वाले ग्राहक के खतरे के साथ आता है। चाह सकते हैं:
    • उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले उत्पाद समायोजन - उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए बहुत सटीक रंग, रंग और टोन।
    • उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले रंग मिलान - आमतौर पर चार रंग प्रक्रियाओं (सियान, मैजेंटा, पीला और काले) के स्क्रीन के लिए टोन और मानों के लिए मूल्यों (डॉट आकार के टन) के लिए एक बहुत ही सटीक प्रक्रिया मिलान प्रणाली (पीएमएस)।
    • या औसत गुणवत्ता का सिर्फ एक "अच्छा रंग," - ठीक से समायोजित नहीं किया गया है "ध्यान": इसका मतलब है ग्राहक के लिए अच्छा मत करो तुम्हारे लिए
    • व्यावसायिक गुणवत्ता की छपाई आपके कार्यालय (जो विशिष्ट ठेकेदार प्रिंटर या कापियर से ऊपर है) में की गई इलेक्ट्रॉनिक संस्करण की गुणवत्ता को पछाड़ने की संभावना है। यह स्पष्ट रेखा कला और पाठ की आवश्यकता है - काम का एक उत्कृष्ट गुणवत्ता पेज सुविधाओं, रंग और halftones के विवरण संगत कर रहे हैं करने के लिए पृष्ठ नहीं बदलता है।
    • ग्राहक को दिखाए गए मुद्रण प्रक्रिया (या कागज ब्रांड) का कोई भी विकल्प इसलिए है कि वह कारगर ढंग से चुन सकें। नहीं, तुम नहीं मत करो एक अधिक पेशेवर या उत्पादक विधि या सामग्री के लिए स्थानापन्न कर सकते हैं जब तक ग्राहक परिवर्तन करने के लिए लिखित रूप से सहमत नहीं हो जाता है, उसे उस खर्च पर फिर से काम करने की आवश्यकता हो सकती है - अगर आपने लिखित विनिर्देशों का सटीक रूप से पालन नहीं किया है
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    प्रतियोगिता और उनके उपकरण खोजें एक बार जब आप तय करेंगे कि आपका बाज़ार क्या होगा, तो उस प्रिंट व्यवसाय की खोज करें जो वर्तमान में दर्शकों की आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है। इन कंपनियों की वेबसाइटों पर जाकर उन सभी चीजें सीखें जो आप कर सकते हैं यह पता लगाने के लिए कि वे कौन-सी सेवाएं गायब हैं। इस मुद्रण को शुरू करने के लिए योजनाओं की योजना बनाएं कि आप इन सेवाओं को किस प्रकार वितरित कर सकते हैं, संभवतः उच्च मांग वाले सेवाओं, और आपके चुने विशिष्टता के भीतर मुद्रण व्यवसाय में सुधार
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    अनुसंधान और अपने आला के लिए सबसे अच्छा और सस्ती-उपकरण निर्धारित करें। गलत उपकरण किसी भी तरह से लूट।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाले चित्र चरण 5



    5
    आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले मेनू का निर्माण करने के लिए उत्पादों में मुद्रित आइटम बनाएं। जब यह समय प्रिंट करने के लिए आता है, तो कई घरवालों को यह नहीं पता कि उन्हें क्या चाहिए। एक खाद्य निर्माता को यह पता लग सकता है कि उन्हें एक घटना के लिए पारंपरिक विनील पोस्टर की जरूरत है, लेकिन विभिन्न परिदृश्यों में इसका उपयोग करने के नुकसान को समझ में नहीं आ रहा है। वह वास्तव में क्या जरूरत है पोर्टेबल डेस्क टॉप पर एक संकेत है जिसका उपयोग घटनाओं, बैठक कक्षों और अन्य सार्वजनिक जागरूकता गतिविधियों में किया जा सकता है। जितना अधिक आपके ग्राहक समझते हैं कि उत्पाद क्या कर सकता है, वे जितना खुश होंगे अंतिम परिणाम के साथ।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    ऑफ़र सेवाएं जो वैल्यू-वर्धित वृद्धि को बढ़ाती हैं और ब्रोशर धारकों जैसे आपके एंड उत्पादों को बेहतर बनाती हैं। उदाहरण के लिए, मुद्रित flyers को कुछ है जो उन्हें ठीक से प्रदर्शित करता है की आवश्यकता है यदि आप मुद्रित कार्य के साथ ब्रोशर धारकों को बेचते हैं, तो क्लाइंट आपको यात्रियों को प्रदर्शित करने के लिए कुछ ढूंढने के प्रयास से मुक्त होने के लिए धन्यवाद कर सकता है।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अनुसंधान और सभी लाइसेंस, प्रमाण पत्र और रियायतों, सुरक्षित उपकरण और आपको अपने ऑपरेशन के स्थान पर सभी की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आप होम प्रिंटिंग व्यवसाय शुरू करते हैं, तो आपको किसी प्रकार की अनुमति या सरकारी लाइसेंस की आवश्यकता होगी। कॉल करने के लिए क्या कदम उठाने के लिए कॉल करें या सिटी हॉल पर जाएं
    • रोकथाम, रिपोर्टिंग और करों और कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा (अंशकालिक कर्मचारियों सहित) की आवश्यकता है। यह केवल तभी नहीं होगा यदि आप स्वतंत्र अनुबंधों का प्रयोग करते हैं और कभी-कभार इंप्रेशन बनाने के लिए बाहर से लोगों के साथ आप व्यक्तिगत रूप से नहीं कर सकते हैं
    • यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप तिमाही आय अनुमानों को सीख सकें, वर्तमान प्रक्रियाओं पर रिपोर्ट करें, और अपने करों और सामाजिक सुरक्षा के लिए निजी संपत्ति का भुगतान करें।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    फाइनेंसिंग। एक नया मुद्रण व्यवसाय शुरू करने के लिए हजारों डॉलर की आवश्यकता है यदि आप उपकरण खुद को वित्त नहीं कर सकते, तो सीखने की कोशिश करें कि कैसे सहायता प्राप्त करें या छोटे व्यवसाय ऋण के लिए आवेदन करें।
    • आपके पास स्थिर होने के बाद, आपके पास पर्याप्त क्रेडिट, मात्रा और क्षमता है, आप उपकरण किराए पर कर सकते हैं, जो आपको लचीलापन ला सकता है, लेकिन किराए पर क्रमशः आइटम वापस लाने या आइटम को बनाए रखने के लिए दंड और अंतिम भुगतान शामिल होना चाहिए।
  • एक प्रिंटिंग बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट टाइप करें चित्र 9
    9
    आपके व्यवसाय को बढ़ावा दें एक बार जब आप मुद्रण व्यवसाय शुरू करते हैं, तो आपको बिक्री को आकर्षित करना होगा स्थानीय व्यापार क्लब में शामिल हों, सामुदायिक घटनाओं को प्रायोजित करें और स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन करें। एक प्रभावी वेबसाइट बनाकर, चर्चा मंचों में भाग लेना और स्थानीय और वैश्विक प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करने के लिए कदम उठाकर अपने ऑनलाइन स्टोर को बढ़ावा देने के लिए मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • उन पूरक सेवाओं को आउटसोर्स करने की योजना बनाएं जो आप नहीं कर सकते। यदि आप व्यावसायिक कार्ड प्रिंट कर सकते हैं लेकिन कोई अच्छा कागज कटर नहीं है, तो एक स्थानीय प्रिंटर के साथ रिश्तों को बनाएं प्रतिस्पर्धा के बजाय, दोनों व्यवसायों के साथ मिलकर काम करें और दोनों व्यवसायों के लिए अधिक समृद्धि बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com