IhsAdke.com

घर का बृहदान्त्र क्लेंसेर कैसे बनाएं

बृहदान्त्र सफाई की आवश्यकता सिद्धांत पर आधारित है कि अपरिवर्तित भोजन और अन्य खाद्य पदार्थ, दवाएं और पेटी वाले रसायनों से बृहदान्त्र में बलगम का निर्माण होता है। समय के साथ, बलगम का यह संचय रक्त के प्रवाह के माध्यम से शरीर के माध्यम से फैलने वाले विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करता है, जिससे शरीर के विषाक्तता का कारण बनता है। इस autointoxication के लक्षण थकान, कम ऊर्जा, वजन और सिरदर्द शामिल कर सकते हैं। उचित बृहदान्त्र सफाई की रिपोर्ट के लाभ में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना, मानसिक क्षमता में सुधार, वजन घटाने, और पेट के कैंसर के खतरे को कम करना शामिल है।

चरणों

विधि 1
जल एनीमा

एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गर्म शुद्ध पानी से एनीमा बैग भरें।
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर्स चरण 2
    2
    उत्पाद के निर्देशों का पालन करके एनीमा को ध्यान में रखकर और पानी को कई मिनटों तक सुरक्षित रखें। अपने शौचालय में पानी छोड़ो।
  • विधि 2
    साल्ट वॉटरिंग

    चित्र बनाओ एक होममेड Colon Cleanser चरण 3
    1
    शुद्ध 1 या 2 लीटर शुद्ध पानी। इससे पहले कि आप कुछ भी खाएंगे, जब आप जागते हैं तो यह पहली चीज होगी
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर चरण 4
    2
    15 से 30 मिलीलीटर समुद्री नमक (नियमित टेबल नमक का प्रयोग न करें) जोड़ें, पानी को खारा होने पर संभव के रूप में।
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र cleanser कदम 5
    3
    एक कंटेनर में पानी डालो जितनी जल्दी हो सके, आप सबको एक ही बार पियो। कुछ मतली या सिरदर्द महसूस करने के लिए यह असामान्य नहीं है अगले कुछ घंटों के लिए तरल डालें।
  • विधि 3
    सब्जियों का रस

    चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर चरण 6
    1
    ताजा और अधिमानतः कार्बनिक सब्जियों के मिश्रण के लिए ब्लेंडर का प्रयोग करें। हरी सब्जियों सहित सब्जियों की एक अच्छी किस्म चुनें, जो शायद ही नशे में पकेगी, जैसे अजवाइन, ब्रोकोली, काली, सलाद और गेहूं के पत्ते। हरी रस के स्वाद को बढ़ाने के लिए गाजर और सेब जोड़ें।

    विधि 4
    बेंटोनाइट और Psyllium क्ले

    एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसेर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    5 मिलीलीटर बेंटोनाइट मिट्टी, 5 मिलीलीटर साइलियम पाउडर (कोई बीज या साइलियम लौंग नहीं), और 2.46 अदरक पाउडर के साथ 250 मिलीग्राम कार्बनिक सेब का रस मिलाएं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसेर चरण 8
    2
    जब तक सभी यौगिकों को भंग नहीं कर लेते तब तक मिश्रण को मिलाएं। कुछ हद तक मस्तिष्क में मिश्रण को बदलने से पहले हरा पीते हैं। इस हरा पीने से पहले या उसके बाद 2 घंटे के भीतर किसी भी भोजन का उपभोग न करें, क्योंकि मिट्टी द्वारा भोजन को अवशोषित किया जाएगा। एक दिन में 5 से ज्यादा बीट नहीं पीते हैं
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र cleanser कदम 9
    3
    पिटाई करने के तुरंत बाद फ़िल्टर्ड पानी का एक गिलास पीना।
  • विधि 5
    मास्टर क्लीनर

    चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसेर चरण 10
    1
    30 मिलीलीटर कार्बनिक नींबू का रस, 30 मिलीग्राम कार्बनिक मेपल सिरप (ग्रेड बी), 50 मिलीलीटर भूजल कालीन मिर्च और 3 लीटर स्वच्छ फ़िल्टर्ड पानी मिलाएं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर चरण 11
    2
    कम से कम 10 दिनों के लिए यह मिश्रण 5 से 15 बार पीना। इस सफाई करते समय किसी भी अन्य भोजन या तरल का उपभोग न करें
  • चित्र बनाओ एक होममेड बृहदान्त्र क्लेंसर चरण 12
    3
    प्रतिदिन प्रत्येक सुबह और 1 लीटर नमक के पानी में सिकी चाय पीना।
  • चित्र बनाओ एक होममेड Colon Cleanser चरण 13
    4
    जब तक आप यह नहीं समझ लें कि आपकी जीभ में अब एक सफेद परत है, शारीरिक प्रभावों के उन्मूलन से उत्पन्न प्रभाव।
  • युक्तियाँ

    • बृहदान्त्र cleansers अच्छे और बुरे बैक्टीरिया को खत्म - इसलिए यह सिफारिश की है कि आप अपने आहार के दौरान सफाई के दौरान एक अच्छा probiotic पूरक
    • सफाई के दौरान एक दोस्त के आसपास है अपने अनुभवों के बारे में दैनिक बताएं और अपने निष्कर्षों और भावनाओं का विश्लेषण करें। अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में वे क्या कहते हैं, और उनके स्वास्थ्य को ध्यान से देखें असामान्य थकान, चक्कर आना, मिजाज लगने या व्यवहार और भूख हो सकती हैं। इसलिए, सहायता प्रदान करें और सुरक्षित रूप से सफाई पर नज़र रखें।
    • बृहदान्त्र के स्वास्थ्य को बनाए रखने में आहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अनाज, साबुत अनाज, फलों, सब्जियों और जई से दैनिक 20 से 35 ग्राम फाइबर का उपभोग करें। बहुत सारे तरल पदार्थों को पीएं और शराब और लाल मांस का सेवन सीमित करें

    चेतावनी

    • बेंटोनाइट, साथ ही चिकित्सा गुणों के साथ अन्य मिट्टी, कुछ दवाओं के साथ प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप लोहे के प्रति संवेदनशील हैं या यदि आपको उच्च रक्तचाप के साथ समस्याएं हैं तो इसका प्रयोग न करें।
    • घर पर बृहदान्त्र की सफाई करते समय बहुत सावधान रहें निर्जलीकरण के जोखिम और इलेक्ट्रोलाइट्स में वृद्धि की संभावना में मुख्य चिंताएं बढ़ जाती हैं, जो आपके हृदय या जिगर की समस्याओं के कारण हानिकारक हो सकती हैं। हमेशा की तरह, किसी भी सफाई, वजन घटाने या आहार समाधान का प्रयास करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    • बृहदान्त्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए शेष शरीर को ध्यान में रखें क्या आपको हर सुबह सिरदर्द है? सफाई बंद करो क्या आप लगातार भूख और गुस्से में हैं? सफाई बंद करो अपने शरीर को सुनो और इसके संकेतों का जवाब दें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com