IhsAdke.com

कैसे अपने बृहदान्त्र को साफ करने के लिए

बृहदान्त्र सभी पोषक तत्वों को अवशोषित होने के बाद शरीर से भोजन मलबे हटाने के लिए जिम्मेदार है। हम पाचन तंत्र के निकास और कामकाज को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए इस अंग पर निर्भर हैं। कोई पाचन समस्या के साथ एक स्वस्थ व्यक्ति पेट साफ करने के लिए की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर आप कब्ज से पीड़ित हैं, वह इस मुद्दे को कम करने के सभी मल को दूर करने के लिए बेहतर है। अपने आहार और जीवनशैली को बदलकर यह एक विषाक्तता को करना संभव है। एक और विकल्प है कि एक चिकित्सक को सुरक्षित सफाई पर पेशेवर मार्गदर्शन के लिए तलाश करना है।

चरणों

विधि 1
बिजली आपूर्ति का अनुकूलन

पिक्चर का शीर्षक शुद्ध अपने बृहदान्त्र चरण 1
1
अधिक फाइबर जोड़ें भोजन के लिए तंतुओं ने मल को मात्रा दे दी है और उन्हें नरम किया है, साथ ही साथ क्रमिक गतिरोध आंदोलनों (कोलन के नाजुक और लयबद्ध संकुचन) में मदद करता है, जो निकासी को प्रोत्साहित करती है। शरीर में फाइबर की एक बड़ी मात्रा में आंतों को समाप्त करने के लिए और अधिक तेज़ और कुशलता से समाप्त करने का कारण बनता है। प्रति दिन 500 से 900 ग्राम फाइबर की खपत को लक्षित करें। कई फलों और सब्जियों का रोजाना रोजाना खाने की कोशिश करें, कई सारे अनाज के अतिरिक्त।
  • अपने आहार में केवल पूरे अनाज खाएं, जैसे ब्राउन चावल, क्विनॉआ, जई, बाजरा और मकई।
  • फ्लेक्स, गेहूं की चोकर और जई फाइबर के महान स्रोत हैं आप कर सकते हैं flaxseed तैयार घर पर और इसे विटामिन या अन्य खाद्य पदार्थों में डाल दिया
  • स्ट्रॉबेरी, सेब और ब्लूबेरी जैसे फल फाइबर में समृद्ध हैं। बीन्स, बीज और पागल भी अच्छे स्रोत हैं
  • चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 4
    2
    अधिक सब्जियां खाएं फाइबर में समृद्ध होने के अलावा, सब्जियां भी पोषक प्रदान करती हैं जो आंत्र की मरम्मत में मदद करती हैं। प्रत्येक भोजन में या नाश्ता के रूप में कम से कम एक सब्जी को शामिल करने का प्रयास करें
    • अल्फला, गेहूं घास, ब्रसेल्स स्प्राउट, काली, गोभी, पालक, मटर और जौ घास सब्जियों के लिए सभी महान विकल्प हैं
    • आप ह्यूमस, तजत्ज़िकी (ग्रीक दही और ककड़ी सॉस) या बाबा गानूस (अंबरिन पेस्ट) के साथ सब्जियों के साथ स्नैक्स बनाने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • एक बॉडी बिल्डर की तरह चित्रित करें चित्र 11
    3
    बहुत पानी पीना बृहदान्त्र को पानी की जरूरत है ठीक से काम करने के लिए और पेट से बैक्टीरिया और बचे हुए को समाप्त। यदि आप एक वयस्क पुरुष या नौ गिलास पानी के प्रति दिन कम से कम 13 गिलास पानी पीने की कोशिश करें तो आप वयस्क महिला हो यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं या मौसम गर्म और सूखा है तो पानी का सेवन बढ़ाना संभव है।
    • आप पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने के लिए अपने पर्स या बैग में पानी की एक पूरी बोतल ले जाने की आदत बना सकते हैं। आप फोन पर एक दिन कम से कम नौ ग्लास पानी पीने के लिए आपको याद दिलाने के लिए प्रोग्राम भी कर सकते हैं।
    • पानी में नींबू, चूने, और कटा हुआ ककड़ी को जोड़ने के लिए इसे और अधिक दिलचस्प स्वाद देने का प्रयास करें। टकसाल जैसे जड़ी-बूटियों को जोड़ना संभव है
  • चित्र शीर्षक में इलाज एक बुखार घर पर कदम 12
    4
    मादक पेय से बचें बीयर, वाइन और आत्माओं जैसे मादक पेय से बचने की कोशिश करें वे आपको निर्जलीकरण कर सकते हैं और कब्ज पैदा कर सकते हैं। कब्ज बड़े, कॉम्पैक्टेड मल के साथ बृहदान्त्र को रोक सकता है जो स्पष्ट करने के लिए मुश्किल हो जाते हैं। इसके अलावा, शराब पिस्टाल्टिक आंदोलनों और खाली करने की इच्छा को दबा सकता है, जिससे कब्ज की संभावना बढ़ जाती है।
  • पोप कम कम अक्सर चित्र 3 शीर्षक
    5
    डेरी खपत में कमी दूध और दूध उत्पाद कब्ज के लक्षण भी बदतर बना सकते हैं, खासकर अगर वे अधिक सेवन कर रहे हैं यदि आप सक्रिय हैं और बहुत सारे तरल पदार्थ पीने के बावजूद आप कब्ज कर रहे हैं, तो आप अपने भोजन से आम तौर पर उन डेयरी की मात्रा को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं जो अस्थायी तौर पर सभी को निकालते हैं।
  • शीत रात्रि चरण 2 पर शीतलता के साथ चित्रित चित्र
    6
    एक कप कॉफी या चाय पी लो कैफीन आंत्र आंदोलनों को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है, जो आंत्र आंदोलन की ओर जाता है। एक गर्म पेय का सेवन आंत्र समारोह को भी उत्तेजित कर सकता है। समस्या का समाधान करने के लिए एक कप कॉफी या गर्म हरा या काली चाय पीने की कोशिश करें।
  • चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 5
    7
    किण्वित भोजन खाएं किण्वित खाद्य पदार्थ प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो बृहदान्त्र के लिए अच्छे जीवाणु होते हैं। ये खाद्य पदार्थ आंतों को फायदेमंद बैक्टीरिया से भरे हुए हैं, जिससे बृहदान्त्र ठीक से काम कर सकते हैं। दही, मिसो, किमची और गोभी किण्वित खाद्य पदार्थों के उदाहरण हैं। केफ़िर, सेब साइडर सिरका और कोम्बचिया चाय प्रोबायोटिक पेय हैं।
    • आप एक प्रोबायोटिक पूरक भी ले सकते हैं। एक विश्वसनीय वेबसाइट पर एक सम्मानित प्राकृतिक उत्पाद स्टोर या इंटरनेट पर इसे खरीदें।



  • विधि 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्र अॉॉर्मा मेडिसिन के बिना नियंत्रण अस्थमा शीर्षक 10
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें शारीरिक गतिविधियों में पाचन तंत्र को प्रोत्साहित किया जाता है और आंत्र आंदोलनों में वृद्धि होती है। एक स्वस्थ जीवनशैली यह सुनिश्चित कर सकती है कि बृहदान्त्र स्वस्थ और कार्यात्मक रहता है। हर दिन व्यायाम करें या सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें। रोज़ाना आधे घंटे के लिए चलना या व्यायामशाला में रोजाना तीन बार कैलोरी को जलाने और स्वस्थ रहने के लिए काम करना।
    • तुम भी घर पर लोचदार के साथ व्यायाम की मांसपेशियों में खिंचाव और अधिक ताकत हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प योग या एरोबिक्स जैसी गतिविधियों में नियमित कक्षाएं लेना है।
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 14 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    2
    ओवर-द-काउंटर जुलाब लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। आम तौर पर, उच्च फाइबर आहार वाले, बहुत सारे पानी पीने और कसरत करने के उपायों के उपाय होते हैं जो बृहदान्त्र को ठीक से काम करने में मदद कर सकते हैं। यदि आपको अभी भी जीवनशैली में परिवर्तन करने के बाद समस्याएं हो रही हैं, तो रेचक लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि यह एक अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। अगर चिकित्सक ने सिफारिश की है कि आप लचीलेपन लेते हैं, तो उसे एक विकल्प का संकेत देने के लिए कहें। हमेशा पैकेज डालने में सुझाई गई खुराक का पालन करें और संकेतित खुराक से अधिक कभी नहीं। लंबे समय तक जुलाब न करें क्योंकि यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • यदि आपके पास चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस), अनियमित आंत्र आंदोलन, या पाचन संबंधी समस्याएं हैं, तो आप मेटम्यूसिल या Psyllium कैप्सूल या चाय जैसे मल-जुलाब की कोशिश कर सकते हैं। इस प्रकार के रेचक को बड़ी मात्रा में पानी लेना चाहिए। दुष्प्रभाव गैस, सूजन, पेट का दर्द और बढ़ी हुई कब्ज है।
    • यदि आपको शौच करने का प्रयास करने की आवश्यकता है, तो आप उस उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं जो मल को नरम कर देता है। सामान्य तौर पर, इस प्रकार के उत्पाद सुरक्षित होते हैं और मलमल केक के गठन की तुलना में कम सूजन का कारण होता है।
    • कभी वजन कम करने के लिए जुलाब न करें। यह रवैया आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है, साथ ही साथ अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है
  • प्रोजेस्टेरोन स्तर बढ़ाएं चरण 18
    3
    बृहदान्त्र सफाई को बढ़ावा देने के लिए उत्पादों को लेने से पहले एक शोध करें। यदि आप इस प्रयोजन के लिए एक उत्पाद को दैनिक पर ले जाने पर विचार कर रहे हैं, तो इसका उपयोग करने से पहले एक खोज करें इसमें कोई सबूत नहीं है कि वे किसी भी स्वास्थ्य लाभ की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, यह मत भूलो कि ऐसे उत्पादों को सरकारी निकायों द्वारा विनियमित नहीं किया जाता है, इसलिए शक्ति, शुद्धता और सुरक्षा की गारंटी नहीं है। यह केवल इसलिए नहीं कि उत्पाद को "प्राकृतिक" के रूप में वर्णित किया गया है कि यह सुरक्षित है।
    • बृहदान्त्र सफाई को बढ़ावा देने के लिए किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    • उत्पाद की संरचना की जांच करें और देखें कि प्राकृतिक सामग्रियों का उल्लेख स्पष्ट रूप से किया गया है या नहीं। यदि आप किसी भी घटक से एलर्जी होने से डरते हैं या यदि आप किसी भी सामग्री की पहचान नहीं कर सकते हैं तो इसका उपयोग न करें।
    • बृहदान्त्र को साफ करने के लिए जब आप कोई उत्पाद ले रहे हों, तो बहुत सारे पानी पीना सुनिश्चित करें इस प्रकार आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप निर्जलीकरण नहीं करते हैं और यह उत्पाद सही तरीके से काम करता है।
    • वजन कम करने या आहार के रूप में के रूप में बृहदान्त्र सफाई को बढ़ावा देने के लिए उत्पादों का उपयोग न करें। यह वजन कम करने का एक स्वस्थ तरीका नहीं है और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है। इसके अलावा, यह सिद्ध होता है कि इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग वजन कम करने का एक प्रभावी तरीका नहीं है।
  • विधि 3
    डॉक्टर से बात कर रहे

    चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 16
    1
    अपने चिकित्सक से हाइड्रोकलोनोथेरेपी (या उपनिवेश सिंचाई) के बारे में बात करें। यह उपचार पानी के साथ आंत्र कचरे को साफ करने में मदद कर सकता है। पेशेवर हाइड्रोकॉलोनोथेरेपी करने के लिए प्रक्रिया कर सकते हैं या एक पेशेवर नियुक्त कर सकते हैं। सिद्ध अनुभव वाले किसी को चुनें इस प्रक्रिया से गुजरने से पहले, अपने स्वास्थ्य इतिहास के बारे में अपने स्वास्थ्य के बारे में अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रक्रिया को सुरक्षित रूप से किया जाता है
    • प्रक्रिया में, एक ट्यूब को मलाशय में डाला जाता है और समय के लिए लगभग 20 लीटर गर्म पानी आंत में पेश किया जाता है। जैसे ही बृहदान्त्र में प्रवेश किया जाता है, चिकित्सक पेट पर मालिश करने के लिए बृहदान्त्र में तरल पदार्थ फैल सकता है और शरीर मलबे के उन्मूलन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। इसमें 30 से 45 मिनट लगते हैं।
    • एक बृहदान्त्र सफाई बाहर ले जाने नहीं करना चाहिए यदि आप किसी भी स्वास्थ्य की स्थिति है कि एक बाधा हो सकता है विपुटीशोथ, गंभीर बवासीर, अल्सरेटिव कोलाइटिस के रूप में, Crohn रोग, मलाशय या आंत में ट्यूमर, हाल ही में आंतों की सर्जरी, हृदय रोग या अनुभव किया है गुर्दे समारोह
  • चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 13
    2
    डॉक्टर के लिए एनीमा के बारे में पूछें यदि आपका आंत्र भरा हुआ है या आपको आपके बृहदान्त्र में कोई समस्या है तो वह कार्यालय में एनीमा का प्रदर्शन कर सकता है। एमिमा आमतौर पर कब्ज या खराब आंत्र आंदोलन के मामलों में सिफारिश की जाती है।
    • आपकी आवश्यकता के अनुसार चिकित्सक आपके लिए एक निश्चित प्रकार की एनीमा बता सकता है एनीमा को सम्मिलन एक प्रशिक्षित पेशेवर द्वारा साफ उपकरण के साथ एक बाँझ स्थान में किया जाना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक Detox Your Colon चरण 7
    3
    बृहदान्त्र के लिए दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें अगर आपको छह महीने से अधिक समय तक पुरानी कब्ज से पीड़ित है, तो अपने चिकित्सक से एक दवा उपचार की संभावना के बारे में पूछें जो आंत्र को उत्तेजित कर सकती है। परिणाम के बिना भोजन, जीवन शैली और उपचार को समायोजित करने के बाद आप इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। यह उपाय भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप एक अन्य समस्या विकसित करते हैं, जैसे कि चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम
    • दवाओं के साइड इफेक्ट्स से अवगत रहें यदि ये प्रभाव गंभीर हो जाते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें कुछ दुष्प्रभाव जो दिखाई दे सकते हैं, अस्थायी मतली, चक्कर आना और शूल
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com