IhsAdke.com

कैसे हेपेटाइटिस ए के साथ सौदा करने के लिए

हेपेटाइटिस ए, पीलिया के सबसे अधिक कारणों में से एक, दुनिया भर में फैल सबसे आम रोगों में से एक है। रोग का इलाज करने का मुख्य उपाय अच्छी तरह से आराम करना और उचित आहार का सेवन करना है, और डॉक्टर खुराक की देखभाल करेंगे। बाकी हेपेटाइटिस के उपचार का मुख्य कारक है। आमतौर पर मरीज को पूरी तरह से ठीक करने के लिए 4-6 सप्ताह लगते हैं। अपने चिकित्सक द्वारा पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करें और बहुत सारे आराम प्राप्त करें। दो सप्ताह के बाद, मरीज़ों को पूरी तरह से चंगा हो सकता है और सामान्य जीवन में जल्द ही वापस आने की अनियंत्रित इच्छा हो सकती है, लेकिन चिकित्सक को यह तय करने के लिए कि आपके लिए।

चरणों

हेपेटाइटिस ए स्टेप 1 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
1
एक आरामदायक बिस्तर में झूठ बोलना अपना समय व्यतीत करें लंबे समय तक बैठने की कोशिश न करें या अपने यकृत को सीधे रखें। कमरे के चारों ओर भी जाने की कोशिश न करें, आपको लगता है कि इससे ज्यादा ऊर्जा लेती है।
  • हेपेटाइटिस ए चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने बिस्तर की तरफ की बुनियादी चीजों को रखें सबसे पहले, आपको दिन भर की जरुरत वाली चीजों की सूची बनाएं: पानी की एक बोतल, एक गिलास और ग्लूकोज का एक पैकेट, आपकी दवा, एक ऊतक बॉक्स, हाथ सेनेटिवेटर, पर्दे खींचने के लिए एक छड़ी , आपके सेल फोन, पढ़ने के लिए चीजें, पेन और पेपर ... अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोचें और तदनुसार व्यवस्थित करें। अंतिम लक्ष्य आपकी ऊर्जा को बचाने और आगे बढ़ने से बचने के लिए है क्योंकि ऐसा करने से आप बहुत तेज़ी से थक गए होंगे।
  • हेपेटाइटिस ए स्टेप 3 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने बिस्तर के बगल में घंटी रखें आपको बीमारी की शुरुआती अवधि में किसी का ध्यान रखना होगा, विशेष रूप से अपने आहार और आपकी दवाओं का ध्यान रखना। व्यक्ति को ज़ोर से हर समय कॉल करने के लिए बहुत ऊर्जा लेती है आप घंटी का उपयोग करने के बजाय उसे रिंग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 4
    4
    बहुत ज्यादा बात मत करो बात करना बहुत अधिक ऊर्जा खपत करता है जितना संभव हो उतना ऊर्जा को संरक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है। किसी के साथ लंबे समय तक संचार के लिए एक पेन और पेपर का उपयोग करें और फोन पर बहुत लंबे समय से बात करने से बचें।
  • चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 5
    5
    मीडिया मनोरंजन खोजें जो आपको व्यस्त रखता है और बहुत ऊर्जा का उपभोग नहीं करता है ऑडीओबूक आज़माएं, वे मनोरंजन के साधनों में से एक हैं जिनके लिए कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। आप टीवी देख सकते हैं और पढ़ सकते हैं, लेकिन जैसा कि यह सलाह दी जाती है कि आप इसे झूठ बोलते हैं, इस के लिए घंटों को ठीक करने के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें।
  • चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक चरण 6
    6
    लंबे समय तक बिस्तर आराम से अपने अंगों को थका रहे हैं, इसलिए अपने चिकित्सक से हल्के व्यायाम की सिफारिश करें। आप किसी भी भारी व्यायाम या बहुत चलने से कड़ाई से निषिद्ध हैं, लेकिन कई माध्यमिक जटिलताओं से बचने के लिए, इस तरह के हल्के व्यायाम वास्तव में आवश्यक हैं इसके बारे में पूछने के लिए एक नियुक्ति करें
  • चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 7
    7
    आपकी त्वचा की अच्छी देखभाल करें जैसे कि फेगो को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है, आपकी त्वचा को चकत्ते विकसित करने की संभावना है यदि आप किसी भी विकसित करते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को बताएं त्वचा को साफ रखें
  • चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 8
    8
    बहुत मजबूत मानसिक तनाव से बचें और बहुत उत्साहित नहीं मिलता है। शारीरिक आराम महत्वपूर्ण है, लेकिन मानसिक समान रूप से महत्वपूर्ण है मानसिक उत्तेजना बहुत अधिक शारीरिक ऊर्जा खर्च करती है!
  • विधि 1
    फ़ीड फैक्टर:

    यह कारक रोग के उपचार की दो मुख्य पंक्तियों में से एक है। डॉक्टरों की मानक सलाह वसायुक्त खाद्य पदार्थों और अल्कोहल से बचने के लिए, एक संतुलित आहार है और अपने आप को हाइड्रेटेड रखें। बाकी चीजें जो रोगी के आहार से छोड़ी जा सकती हैं, आपके रक्त परीक्षणों और जांच के परिणाम पर निर्भर करती हैं।

    1. 1
      हल्का भोजन लें गैर-शाकाहारी आहार से बचें, भारी प्रोटीन से दूर रहें फिर, सामान्य विचार अपने यकृत को कुछ आराम और ऊर्जा देना है, और पाचन तंत्र पर बहुत भारी भार यकृत के कार्य को प्रभावित करेगा और पाचन बनाने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होगी।
    2. चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 10
      2
      बहुत पानी पीना 5 या 6 लीटर से अधिक यदि आपका पीने का पानी ठीक से फ़िल्टर्ड नहीं है, तो पानी उबालें, इसे ठंडा करें और इसे उपभोग के लिए उपयोग करें यह संदेह है कि इस बीमारी के सबसे संभावित कारणों में से एक दूषित पानी है। अपने बिस्तर के सिर के पास पानी की एक बोतल रखें
    3. हेपेटाइटिस ए स्टेप 11 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
      3



      बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट खाएं अपने पसंदीदा ग्लूकोज स्वाद को खरीदें और जब भी आप पानी पीते हों थोड़ी नींबू और नमक के एक चुटकी डाल दो, यह हाइड्रेटेड रखने के लिए मौखिक रीहाइड्रेशन लवण के रूप में काम करता है। एक गिलास, पानी की एक बोतल और बिस्तर के किनारे पर ग्लूकोज का एक पैकेट रखें। यदि संभव हो तो, गन्ना का उपभोग करें
    4. हेपेटाइटिस ए स्टेप 12 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
      4
      बीमारी के दौरान चार बड़े भोजन बनाने के बजाय रोजाना थोड़ी मात्रा में खाने या पीना अच्छा है। पूरे दिन छोटी मात्रा में खाएं और पी लें और अपेक्षाकृत कम भोजन तैयार करें।
    5. चित्र शीर्षक हैपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 13
      5
      दही बिना वसा (नॉनफाट दूध से बना दही) अद्भुत काम कर सकते हैं अपने आहार में 400 ग्राम दही डालें
    6. हेपेटाइटिस ए स्टेप 14 के साथ डील शीर्षक वाले चित्र
      6
      बहुत सारे फल खाएं
    7. हेपेटाइटिस ए स्टेप 15 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
      7
      भोजन के बारे में रचनात्मक रहें नई चीजों के बारे में सोचें जो आपके सभी आहार प्रतिबंधों के साथ तैयार हो सकते हैं भारतीय मसाले का अन्वेषण करें - इसका एक चुटकी और जो आपके डिश में नया स्वाद और सुगंध जोड़ सकते हैं फ्राइंग के बजाय सेंकना, कुछ बनावट पाने के लिए सीधी लौ का उपयोग करें, विभिन्न नॉनस्टिक बर्तन का उपयोग करें माइक्रोवेव में खाना पकाने की विधि इस अवधि में एक अच्छा विकल्प है - यह बनाती है, पोषक तत्वों को बरकरार रखता है और कुछ अद्भुत बनावट बनाता है।
    8. चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक चरण 16
      8
      अपने भोजन के लिए एक कार्यक्रम बनाओ गैर-वसा वाले दूध (अपने डॉक्टर की सलाह के बाद), 5 से 6 कप ग्लूकोज ड्रिंक, नींबू पानी, फलों, गन्ना, दही, अपने भोजन, निर्धारित यकृत टॉनिक, आदि शामिल करें, और यह सभी का उपभोग करने का समय है अनुसूची का पालन करें

    विधि 2
    मनोवैज्ञानिक कारक:

    शारीरिक रूप से फिट होने के लिए, मन को काम करके शुरू करना होगा खुश रहें, सकारात्मक सोचें और देखें कि आपका स्वास्थ्य कैसे बढ़ता है!

    1. 1
      जिम्मेदारी लेने में सक्षम नहीं होने के अपराध के साथ डील करें - जब वे बीमार हो जाते हैं तो कई वयस्क इस अपराध से ग्रस्त होते हैं यह सच है कि जब तक आप बीमार हैं, तब तक आप अपनी जिम्मेदारियों को नहीं ले सकते, लेकिन उस समय का इस्तेमाल करके उनसे निपटने के लिए बेहतर तरीके तैयार कर सकते हैं! यदि आपकी देखभाल करने के लिए एक परिवार है, तो उन्हें मदद करने के लिए नए और प्रभावी तरीकों की सोचें!
    2. चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 18
      2
      अपने उपचार पर नियंत्रण रखना अपने चिकित्सक से बात करें और पता करें कि रक्त परीक्षण क्या किया जाता है, परिणाम क्या बताते हैं, आपकी दवाइयां क्या हैं, इलाज की रणनीति क्या है इन बातों को जानने से आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा और आप अप्रासंगिक चीज़ों के बारे में चिंता करने में मदद करेंगे। आपको उपचार के प्रत्येक चरण के बारे में पता होगा, और यह आपको तेज़ी से ठीक करने देगा। अपनी बीमारी के तंत्र को जानने से आप अपने शरीर के सभी संबंधित परिवर्तनों से अवगत कराएंगे। आप वास्तव में जान लेंगे कि अगर आप कुछ असामान्य होता है, तो एक ऐसा दृष्टिकोण जो बड़ी समस्या को रोका जा सकता है, आप ठीक कर रहे हैं या तुरंत अपने चिकित्सक से संवाद करने में सक्षम होंगे!
    3. हेपेटाइटिस ए स्टेप 1 9 के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
      3
      रचनात्मक रूप से सोचें कुछ नए व्यंजनों के बारे में सोचें जो रोग के आहार प्रतिबंधों का पालन करते हैं, अपने कैमरे के मैक्रो मोड में तस्वीरों को कैसे लें, अपने खुद के फैशन डिजाइनर और गहने डिजाइनिंग चीजें बनें, सरल तरीके से कोशिश कर अपने ड्राइंग कौशल को बेहतर बनाएं आपकी तरफ पानी की बोतल और कांच, एल्गोरिदम को ऐसे तरीके से पालन करने के लिए जो कि कम ऊर्जा की खपत करता है, का पालन करें! आपके पास प्रयोग करने के लिए कई नए क्षेत्र हैं, अपनी कल्पना का प्रवाह करें
    4. हेपेटाइटिस ए स्टेर 20 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
      4
      अपनी बीमारी को स्वीकार करें और विश्वास करें। एक समस्या से बाहर निकलने का पहला कदम इसे पहचानना है। किसी भी प्रतिबंध के लिए हमेशा एक स्वस्थ आउटलेट होता है, आपको इसे स्वीकार करना होगा और इसे समझना होगा।
    5. चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 21
      5
      प्रेरक साहित्य के साथ संपर्क में रहें। प्रेरक सिनेमा देखें, प्रेरक व्याख्यान सुनें, और अच्छी किताबें पढ़ें
    6. चित्र शीर्षक हेपेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 22
      6
      खुश रहो अपनी वसूली को तेज करने के लिए इस से बेहतर कुछ भी नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com