IhsAdke.com

Urobilinogen स्तर को कम करने के लिए कैसे करें

Urobilinogen मूत्र में पाए जाने वाला एक यौगिक होता है और शरीर में बिलीरूबिन का एक उत्पाद होता है जो गुर्दे से समाप्त होता है। यूरोबिलिनोजन का सामान्य स्तर कम है, इसलिए एक उच्च स्तर का मतलब हो सकता है कि यकृत में समस्याओं की संभावना है, जैसे हेपेटाइटिस, विषाक्तता या सिरोसिस। यदि आपके इस परिसर के उच्च स्तर हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें

चरणों

विधि 1
होम पर अरोबिलिनोज़ स्तर का विनियमन

लोअर मूरोबिलीनोजन स्तर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
भरपूर फल और सब्जियां खाएं स्वस्थ भोजन एक स्वस्थ यकृत और यूरोबिलिनोजेन के सामान्य स्तर को बढ़ावा देता है। लाल रंग की सब्जियां और फलों में एक यौगिक होता है जो बिलीरुबिन के निचले स्तर को कम करने में मदद करता है और इसके परिणामस्वरूप यूरोबिलिनोजन स्तर कम हो जाते हैं। टमाटर इस उद्देश्य के लिए एक अच्छा भोजन है
  • जिगर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए मूली भी एक महान सब्जी है
  • लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने भोजन में स्वस्थ फाइबर और अनाज शामिल करें जिगर स्वास्थ्य के लिए फाइबर जरूरी है फलों और सब्जियों के अतिरिक्त, आप स्वस्थ साबुत अनाज, चावल, अनाज और पागल में फाइबर पा सकते हैं। पुरुषों को प्रति दिन फाइबर के 25 ग्राम और लगभग 35 ग्राम महिलाओं का उपभोग करना चाहिए।
    • जौ शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद करता है और यकृत समारोह को उत्तेजित करता है।
  • लोअर Urobilinogen स्तर के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें अस्वास्थ्यकर भोजन जिगर की कार्यप्रणाली को खराब कर सकता है और बिलीरुबिन और यूरोबिलिनोज़ स्तर बढ़ा सकता है। ताजा, अप्रसारित और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों से भरे भोजन की कोशिश करें शर्करा और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट, फास्ट फूड फूड, फ्राइड फूड, प्री-पैक और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें।
  • 4
    शराब पीने से बचें शराब नकारात्मक यकृत को प्रभावित करता है। क्षति, अंग, सूजन और जलन में वसा के संचय का कारण नहीं हो सकता है, सिरोसिस के रूप में। जब तक आप ऊंचे स्तर के urobilinogen के कारण नहीं जानते, तब तक शराब पीने से बचें
  • लोअर अरोबिलीनोजन लेवल पायथन 4 नामक चित्र
    5
    बहुत पानी पीना यूरोबिलिनोजन के सामान्य स्तर को बनाए रखने का एक आसान तरीका हाइड्रेटेड रहकर है। प्रति दिन 230 मिलीलीटर पानी के कम से कम आठ गिलास पीने की कोशिश करें। गुर्दे और यकृत के सामान्य कामकाज के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है।
  • लोअर Urobilinogen Levels नामक चित्र चरण 5
    6
    वजन कम करें आपका चिकित्सक सुझाव दे सकता है कि आप अपना वजन कम करते हैं और आपकी शारीरिक गतिविधि के स्तर में वृद्धि करते हैं, यदि आपका यूरोबिलिनोजन स्तर उच्च होता है यकृत में कुछ समस्याएं वजन घटाने, स्वस्थ भोजन योजनाओं और व्यायाम के साथ इलाज की जा सकती हैं।
    • अगर आप वजन कम करने में रुचि रखते हैं, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि यह एक आहार और व्यायाम योजना सुझा सकता है जो आपके लिए सही है।
  • विधि 2
    यूरोबिलिनोजन के उच्च स्तर का इलाज करना




    लोअर अरोबिलीनोजन लेवल 6 का शीर्षक चित्र
    1
    दवाएं स्विच करें यदि आपके ऊंचे स्तर के यूरोबिलिनोजन आपके द्वारा उठाए जा रहे किसी भी दवा का नतीजे है, तो आपका डॉक्टर एक दूसरे दवा का प्रयोग बंद करने या स्विच करने का सुझाव दे सकता है। दवा को रोकना इस परिसर के स्तर को कम करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • लोअर अरोबिलीनोजन लेवल पायदान 7 नामक चित्र
    2
    लोहे की खुराक लें एनीमिया यूरोबिलिनोजेन के उच्च स्तर का कारण हो सकता है। यदि यह मामला है, तो आपका डॉक्टर लोहे की खुराक लिख देगा। एनीमिया की गंभीरता के आधार पर, आप मौखिक या नसों की खुराक ले सकते हैं।
    • यदि आपके पास गंभीर एनीमिया है तो आपको चिकित्सक के लिए आपकी स्थिति की निगरानी के लिए अस्पताल जाना पड़ सकता है
  • लोअर मूरोबिलीनोजन स्तर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अस्पताल में यकृत की समस्या का इलाज करें यदि urobilinogen के उच्च स्तर के कारण यकृत की बीमारी है, तो आपके चिकित्सक को आपकी स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी करनी चाहिए यदि खतरनाक गति से रोग बढ़ता है तो अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता हो सकती है। अस्पताल में, आपको समस्या का इलाज करने में मदद करने के लिए एंटीवायरल ड्रग्स दिए जाएंगे।
    • यकृत गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो जाने पर एक प्रत्यारोपण आवश्यक हो सकता है
  • विधि 3
    यूरोबिलिनोजन के उच्च स्तर का निदान करना

    लोअर अरोबिलिनोज़ स्तर स्तर 9
    1
    गहरे मूत्र और पीले रंग की त्वचा के लक्षण देखें कुछ लक्षण हैं जो यह निर्धारित करने के लिए पता लगा सकते हैं कि यूरोबिलिनोज़ स्तर उच्च है या नहीं। मूत्र रंग में गहरा होता है और मल हल्के होते हैं।
    • त्वचा और आँखें पीले रंग में बदल जाती हैं।
  • लोअर अरोबिलीनोजन स्तर 10 नाम का चित्र
    2
    उच्च यूरोबिलिनोजेन के मामले में डॉक्टर के पास जाएं यह यकृत की समस्याओं का संकेत है कई गंभीर और संभावित घातक जिगर रोगों का कारण यूरोबिलिनोज़ का उच्च स्तर होता है, इसलिए अपने डॉक्टर को तुरंत देखें।
    • उदाहरण के लिए, आपके पास यकृत सिरोसिस, यकृत कैंसर या हेपेटाइटिस हो सकता है
  • लोअर अरोबिलीनोजन लेवल स्टेप 11 नामक चित्र
    3
    मूत्र का परीक्षण करें यदि आपको लगता है कि आपके यूबीरोबिलिनोज के उच्च स्तर हैं, तो आपका डॉक्टर मूत्र परीक्षण की सिफारिश करेगा। परीक्षण एक टूथपिक के साथ किया जाता है जो कि urobilinogen के प्रति प्रतिक्रिया करता है, यह निर्धारित करने के लिए कि स्तर उच्च हैं या नहीं। उसके बाद, यदि टूथपेक सकारात्मक परिणाम इंगित करता है, तो चिकित्सक मूत्र में यौगिक की मात्रा निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण करेगा।
    • डॉक्टर शायद एक ही समय में रक्त और यकृत समारोह परीक्षण भी करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com