IhsAdke.com

विश्वविद्यालय के लिए एक भाई जा रहे हैंडल कैसे करें

यदि आपने कभी विश्वविद्यालय में जाने वाले एक बड़े भाई के साथ काम किया है, तो आपको पता है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए कितना मुश्किल हो सकता है आपको अनुकूलन करने में मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

कोप विद ए सिबलिंग लेविंग फॉर कॉलेज स्टेप 1
1
शामिल हो जाओ उस पूरे चरण को छोड़ें, जहां आप बहाना करते हैं कि आप जहां पर जा रहे हैं, उसके बारे में "परवाह नहीं है" और आप अलविदा नहीं कहेंगे। सच्चाई यह है: आप इसे अस्वीकार कर रहे हैं। आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि जिस ज़िन्दगी को आप जानते हैं वह समाप्त होने वाला है एहसास है कि भले ही आपका नया साहस शुरू करने के बारे में आपका भाई निश्चित रूप से उत्साहित है, तो आप शायद बहुत डरे हुए हैं। वह निश्चित रूप से आपके समर्थन पर भरोसा कर सकता है इसलिए पूरी स्थिति की अनदेखी के बजाय, शामिल हो जाओ। अपने नए डॉरम और सामग्री के बारे में पूछें बहाना मत करो कि आपको परवाह नहीं है क्योंकि वह सोच सकता है कि आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं।
  • कोप विद ए सिबलिंग लेविंग फॉर कॉलेज स्टेप 2
    2
    इसके लिए खुश रहें ऐसा मत सोचो कि आपका भाई आप और आपके परिवार को "त्याग" कर रहा है, सोचें कि उसे क्या उम्मीद है वह अपनी ज़िन्दगी शुरू करने वाले हैं - वह घर छोड़ने के लिए शायद दुखी है, लेकिन वह (उसे) जाने की जरूरत है। हर किसी के जीवन में कुछ बिंदु पर आपको अपने पंखों को उड़ाना होगा और उड़ जाना होगा। वह जीवन में कभी सफल नहीं होगा अगर वह (ए) अतीत में रहना जारी रखता है। उसे पकड़ने की कोशिश करना स्वार्थी होगा उन्हें घोंसले छोड़ दें।
  • कॉप विद ए सिब्लिंग लेविंग फॉर कॉलेज स्टेप 3
    3



    उससे अक्सर पूछें यद्यपि आपका भाई हमेशा के आसपास नहीं होगा, इसका मतलब यह नहीं है कि वह अब परिवार का हिस्सा नहीं है। उदाहरण के लिए, ईस्टर और क्रिसमस की छुट्टियों के बारे में उससे बात करें। उसे आने के लिए घर आने के लिए कहें भले ही वह विश्वविद्यालय में बहुत मज़ा आता है, वह अभी भी घर याद करेंगे मुझे यकीन है कि यह जानना अच्छा होगा कि वह हमेशा घर वापस आ जाएगा।
  • कॉप विद ए सिब्लिंग लेवींग फॉर कॉलेज स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    अब स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखें (ए)। आपका भाई शायद डर लगता है वह जाना चाहता है, लेकिन साथ ही वह नहीं जाना चाहता। वह स्वतंत्र बनना चाहता है और अपना जीवन प्रारंभ करना चाहता है, लेकिन साथ ही, वह पिछली बार रहना चाहता है और अपने घर में एक बच्चे के रूप में यादों का आनंद लेना चाहता है। यह किसी के लिए एक बड़ा कदम है और अगर उसे समर्थन करने के लिए कोई नहीं है तो यह बहुत मुश्किल होगा उन्हें पहले से कहीं ज्यादा सहायता चाहिए उसे नीचे जाने की कोशिश न करें दुखी होना ठीक है क्योंकि वह जा रहा है, लेकिन इससे आपको उसे जाने से रोकने का अधिकार नहीं मिलता है। अपनी भावनाओं से दूर न करें
  • कोप विद ए सिबलिंग लेविंग फॉर कॉलेज, चरण 5
    5
    कैर्री ऑन करें जैसे आपके भाई भी एक नया जीवन भी शुरू कर सकते हैं स्थिति के उज्जवल पक्ष पर सोचने की कोशिश करें। हो सकता है कि अब वह शावर या कंप्यूटर का एकाधिकार नहीं बनाएगा। जो भी हो, आप अपने जीवन को शुरू करने की कोशिश भी कर सकते हैं। अपने आप से वादे करो कि आप अपने लिए एक नई, बेहतर जीवन शैली कैसे शुरू कर सकते हैं। बस नए साल के संकल्पों की तरह बस सावधान रहें कि आप जो वादे न रखें, वह न रखें। ये "नए स्कूल वर्ष के संकल्प" आप आगे बढ़ने में मदद करेंगे और अपने (ए) छोड़ने के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे। बस इसके लिए खुश रहो और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • उसे बताओ कि आपको कैसा महसूस होता है, डरो मत। उसे जाने दो कि वह डरता है या दुखी है क्योंकि वह जा रहा है वह उसे आप के बारे में कितना ख्याल रखता है उसे छुआ जाने की संभावना है इससे उसके बचपन के रिश्ते को समाप्त करने में मदद मिलेगी।
    • यह तकनीक भाई-बहनों के बीच की दूरी को कम करने में मदद करती है, ईमेल द्वारा, स्काइप, फेसबुक, कुछ त्वरित संदेशवाहक आदि। हालांकि सेल फोन एक महान संचार उपकरण हैं, पिछले तरीकों का इस्तेमाल करते हुए आपको एक छात्र के रूप में, उस समय संदेश और टिप्पणियां देखने की अनुमति मिलती है, जो उनके लिए सबसे सुविधाजनक है।
    • यदि आप अभी भी परेशान, उदास या डरे हुए हैं, तो अपने माता-पिता या उसके बारे में अन्य भाई-बहनों से बात करें। आप हमेशा उनके समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं, जैसे वे आपके भाई (के) का समर्थन करेंगे।
    • यदि आप इस लेख को पढ़ रहे माता-पिता हैं, तो उसी तरह सोचें। जैसे ही आपके माता-पिता को एक दिन छोड़ना पड़ता है, जैसे ही आपका बच्चा चलें। यह मुश्किल है, लेकिन सब कुछ ठीक हो जाएगा।
    • उदास होने के बजाय स्थिति को खुश करने की कोशिश करें। प्रस्ताव अपने या अपने चीजों को बचाने या छात्रावास में जाने के लिए मदद करते हैं। उसके लिए विशेष सप्ताहांत की अनुसूची करें और घर जाने के लिए और शॉपिंग यात्रा पर जाएं या रात के खाने पर जाएं जो भी हो, वह यह सुनकर खुश होगा कि आप उसे नहीं भूल गए हैं

    चेतावनी

    • अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत आप जो भी महसूस करते हैं वह छिपाते हुए इसे बहुत अधिक बदतर बनाता है कभी-कभी यह सब कुछ बाहर निकालने में मदद करता है और अपने भाई को दिखाता है कि आपको कैसा महसूस होता है यह जानने के लिए, ऐसा सब कुछ इतनी नाटकीय न हो कि वह जाना नहीं चाहता है
    • छोड़ने के लिए उस पर पागल मत हो इसके लिए खुश रहें अन्यथा, आप वास्तव में उसके साथ अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं और यह आपके लिए बहुत मुश्किल बना देगा।
    • यदि आप अपने भाई को अपनी भावनाओं के बारे में बताने का विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे छोड़ नहीं सकते हैं या फिर वह उससे भी कम है। वह निर्णय पर पछतावा कर सकता है और यह सभी के सर्वोत्तम हित में नहीं है।
    • अपने भाई (ओं) को मत भूलना अच्छा समय याद रखना ठीक है कि आपने एक साथ किया था। और याद रखो, अगर आप अकेले महसूस करते हैं, तो आपका भाई केवल एक कॉल दूर हो जाएगा। वह हमेशा आपकी ओर से सुनने में प्रसन्न होगा, भले ही यह सिर्फ हैलो कहने के लिए हो। वह शायद आप को याद करते हैं और हाय कहना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com