IhsAdke.com

एक सैन्य विस्थापन के दौरान एक मजबूत रिश्ते कैसे करें

सेना का कर्तव्य है कि वे अपने देश की सेवा करें और वे किसी भी समय कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं। जब आप एक सैन्य आदमी के साथ संबंध में हैं तो यह मुश्किल हो सकता है यह दूरी रिश्ते की ताकत का परीक्षण करेगी। यह निश्चित रूप से आसान नहीं होगा, लेकिन यहां कई तरह के तरीके हैं जो आप स्थिति को संभाल सकते हैं। अपनी उम्मीदों को सेट करके प्रस्थान से पहले खुद को तैयार करें। जितना आप कर सकते हैं, उतना जितना भी हो उतना ही अपने साथी के साथ संवाद करें। व्यस्त रहें और अपने साथी की अनुपस्थिति में भावनाओं से निपटने के तरीकों की तलाश करें।

चरणों

विधि 1
एक योजना को चार्टर्ड करना

एक सैन्य तैनाती चरण 1 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
1
अपनी कार्य योजना के बारे में बात करना शुरू करें मिशन शुरू होने से पहले, आपको और आपके साथी को बैठकर साजिश करना होगा। किसी के बारे में बात करना चाहिए कि दोनों समय के साथ कैसे निपटेंगे, मिशन के दौरान सहायता प्राप्त करेंगे और समस्याओं को हल करेंगे।
  • आप दोनों को एक-दूसरे की योजना को व्यवस्थित करने में मदद करना होगा जो छोड़ रहे हैं, उनका मतलब है मिशन पर ध्यान केंद्रित करना, अन्य सैनिकों या सैन्य अधिकारियों की सहायता करना, और विदेशों में तनाव से निपटना। जो लोग रहते हैं, इसका मतलब है कि घर का ख्याल रखना, खुद का ख्याल रखना, और संचार और प्रतिबंधित होने पर तनाव और चिंता का सामना करना।
  • संभव के रूप में खुले और ईमानदारी से वार्तालाप करने का प्रयास करें आसन्न जुदाई के बारे में आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में अच्छा लगेगा, अच्छा या बुरा जुदाई की लंबी अवधि का सामना करते समय ईर्ष्या और असुरक्षित महसूस करना सामान्य होता है
  • अकेले समय बिताएं और बात करो एक दूसरे से बात कर घर पर एक साथ थोड़ा बिताओ यदि आपके पास बच्चे हैं, तो एक रात के लिए एक नानी रखो ताकि आप बात कर सकें
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 2 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक है
    2
    आपातकालीन स्थिति के लिए एक योजना को परिभाषित करें आपात स्थिति के मामले में, आपको कार्रवाई की एक योजना की आवश्यकता है। वे एक दूसरे से कैसे संपर्क करेंगे? आपातकाल में कौन सा सहायता उपलब्ध हो सकती है? ये सवाल है कि प्रस्थान से पहले आपको जवाब देना चाहिए
    • यदि आप रहने जा रहे हैं, तो अपने साथी के साथ संपर्क में आने का सबसे तेज़ तरीका पता करें। आपके पास किसी को भी फोन करना चाहिए, जैसे कि कोई दोस्त या रिश्तेदार, जो आपात स्थिति में आपकी सहायता कर सकते हैं, जब आपका पार्टनर दूर हो।
    • यदि आप जा रहे हैं, तो पता करें कि आपके साथ कुछ घटित होने पर आपके साथी को कैसे सलाह दी जाएगी। घर में आपातकाल के मामले में अपने साथी से बात करें कि आप दूर से कैसे मदद कर सकते हैं
  • एक सैन्य तैनाती चरण 3 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक चित्र
    3
    जब आप कितनी बार संवाद करेंगे मिशन के दौरान एक संचार रणनीति की स्थापना महत्वपूर्ण है। आपको एक योजना के बारे में ध्यान रखना चाहिए कि आप कितनी और कितनी बार संवाद करेंगे।
    • एक सैन्य मिशन के दौरान संचार के लिए कई विकल्प हैं। एक फोन हमेशा उपलब्ध नहीं होता है, लेकिन ईमेल, त्वरित संदेश, वीडियो कॉलिंग और पत्र जैसी सुविधाएं भी मान्य विकल्प हैं।
    • यदि संभव हो तो, फ़ोन पर बात करने या वीडियो कॉल करने के लिए सप्ताह का एक दिन सेट करना बहुत मदद कर सकता है। यदि आपका मिशन दिनचर्या है, तो आप शायद जानते होंगे कि आपके पास फ़ोन या कंप्यूटर तक पहुंच होगी। उन दिनों के दौरान एक निश्चित समय के निकट एक वीडियो कॉल को कॉल करने या बनाने के लिए प्रतिबद्ध।
    • आपको यह भी करना चाहिए कि जब संचार मुश्किल होता है तो क्या करें। मिशन में क्षण हो सकते हैं, जहां फोन और कंप्यूटर तक पहुंच प्रतिबंधित है। उन क्षणों में क्या करना है इसके बारे में बात करें आप यदि आवश्यक हो, तो पोस्ट ऑफिस पर जाने के लिए, उदाहरण के लिए, सहमत हो सकते हैं।
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 4 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
    4
    एक समर्थन प्रणाली खोजें सुनिश्चित करें कि मिशन के दौरान दोनों को भावुक समर्थन मिले। मिशन शुरू होने से पहले एक दूसरे को सहायता नेटवर्क स्थापित करने में मदद करना एक अच्छा विचार है।
    • जो छोड़ रहा है, उसके लिए समर्थन में अन्य सैनिक या सेना के सदस्य शामिल हो सकते हैं। हो सकता है कि आप अन्य लोगों के बारे में भी बात करना चाहें, जो आप दूरी से संवाद कर सकते हैं। आपके साथी के साथ अंतरंग होने के अलावा, आपके पास शायद दोस्त और परिवार हैं जो आप के करीब हैं मिशन के माध्यम से आपकी सहायता करने के लिए इन लोगों पर भरोसा करें
    • अगर आप एक हैं जो घर पर रहेंगे, यह निर्धारित करें कि दोनों कौन भरोसा करेंगे अपने साथी के दूर रहने के दौरान परिवार और दोस्तों के बारे में बात करें। आप पा सकते हैं कि आपके साथी के मित्र और परिवार मिशन के दौरान भी मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मिशन के दौरान संचार

    एक सैन्य परिनियोजन चरण 5 के दौरान एक मजबूत रिश्ता है
    1
    अपने साथी की रोमांटिक भाषा की खोज करें दूर से सहायता प्रदान करना मुश्किल हो सकता है इसे समझने से आपको सुरक्षित महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका मिल सकता है एक व्यक्ति की रोमांटिक भाषा से पता चलता है कि वह किस प्रकार संरक्षित और प्यार करता है लोग विभिन्न प्रकार के समर्थन और स्नेह के लिए बेहतर जवाब देते हैं
    • कुछ लोग प्यार को महसूस करने के लिए पुष्टि के शब्दों को पसंद करते हैं "मैं आपको याद करता हूं" और "मैं आपको प्यार करता हूँ" जैसे वक्तव्य बहुत मदद करते हैं यदि आपका साथी शब्दों पर भरोसा करता है, तो आप कितने परवाह करते हैं यह व्यक्त करते हुए महान अक्षरों और ईमेल लिखने का प्रयास करें
    • कुछ के लिए, शब्दों से क्रियाएं अधिक महत्वपूर्ण हैं कभी-कभी जब एक साथी दिखाता है कि वे दयालुता और उपहारों के माध्यम से देखभाल करते हैं, तो लोग कभी-कभी महसूस करते हैं। यदि आपका पार्टनर व्यवहार को पसंद करता है, तो आप उन्हें व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों की टोकरी, वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं या समय-समय पर उपहार भेज सकते हैं।
    • दुर्भाग्य से, कुछ रोमांटिक भाषाएं खाड़ी में रखने के लिए कठिन हैं। कुछ लोग सुरक्षित महसूस करने के लिए एक साथ भौतिक स्पर्श को एक साथ पसंद करते हैं मिशन के दौरान यह एक चुनौती है हालांकि, आप अपने साथी को यह बताकर मदद करने का प्रयास कर सकते हैं कि आप उसके स्पर्श को कितना याद करते हैं, और आप एक बरसात के मौसम में टीवी देखने के लिए कैसे चाहते थे।
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 6 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
    2
    यदि संभव हो तो व्यक्तिगत देखभाल टोकरी भेजें अगर आप को आपके साथी को भेजा गया उपहार भेज सकते हैं तो भेजें देखभाल का एक टोकरी आपके साथी को सुरक्षित महसूस करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है।
    • फोटो, कैंडी और भावनात्मक मूल्य की छोटी वस्तुओं को शामिल करें। रचनात्मक रहें यदि आपके साथी को हास्य की भावना है, तो एक अजीब कार्ड या नोट शामिल करें
    • जब आपका पार्टनर वापस आ जाए तो "कूपन" भेजना भी प्यारा हो सकता है कुछ "वॉर्थ अ मस्साज" या "वॉर्थ ए फ़ैंसी डिनर आउट" की तरह कुछ यह आपके साथी को घर लौटने के समय कुछ करने की इच्छा दे सकता है
    • देखभाल टोकरी भेजने से पहले सैन्य नियम देखें। मिशन के दौरान, कुछ वस्तुओं को निषिद्ध किया जा सकता है
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 7 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक है
    3
    पाठ संचार विफलता से बचें एक मिशन के दौरान, आप और आपके साथी को अधिकांश ईमेल और टेक्स्ट संदेशों के माध्यम से अधिकतर संवाद करना होगा। मौखिक संकेतों के बिना लोगों को उनकी भावनाओं को पढ़ने में मदद मिलती है, असहमति एक समस्या हो सकती है। ग्रंथों को गलत व्याख्या करना और गुस्सा जैसे सौम्य शब्दों को समझना आसान है। एक सामुदायिक बातचीत संभव नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए तरीके खोजने के लिए कि आपका साथी आपको समझ सके।
    • ईमेल या पाठ भेजने से पहले कृपया प्रतीक्षा करें अपने शब्दों को पढ़ें और उन तरीकों के बारे में सोचें जिन्हें वे गलत तरीके से समझा जा सकते हैं। क्या आप अपने संदेश में क्रोध देख सकते हैं? कुंठा? ईर्ष्या? यदि हां, तो यह स्पष्ट करने के लिए कि कोई संदेश दोबारा लिखना या इमोटिकॉन को शामिल करने का एक तरीका है, तो यह संदेश अनुकूल है। उदाहरण के लिए, "मैं कल रात तुम्हारे बिना सो नहीं सका" चोट के रूप में व्याख्या की जा सकती है, जैसे "मैं परेशान हूँ कि आप यहां नहीं हैं।" इसके बजाय, आप लिख सकते हैं, "मैं आपको याद करता हूं और मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ कि कल रात मैं तुम्हारे बिना सो नहीं सका। <3”
    • आपके भाग के लिए, याद रखें कि जब संदेश लिखे जाने पर आप दूसरे इरादे की 100% सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं। यदि आपको अपने साथी से कुछ मिला है और यदि आप चिंतित हैं कि वह गुस्से में है या परेशान है, तो यह याद रखने की कोशिश करें कि इन परिस्थितियों में गलत कैसे समझा जा सकता है। पहले शांत हो जाओ, और फिर संदेश को जवाब देने के लिए नम्रता से स्पष्टीकरण मांगें, अगर आपको यह आवश्यक हो। उदाहरण के लिए, "मुझे आपकी तरफ से भी सो रहा है I सिर्फ स्पष्ट करने के लिए, क्योंकि मुझे पता है कि ईमेल को गलत व्याख्या करना आसान है, आप पागल नहीं हैं कि मैं दूर हूँ, है ना? बस जाँच :) "
  • एक सैन्य तैनाती के दौरान कदम 8 में एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप को एक दूसरे के दिन-प्रतिदिन की घटनाओं के बारे में सूचित करें। एक दूसरे के दैनिक जीवन को सुनना उन्हें करीब महसूस करने में मदद करेगा जब कोई मौका है, तो ऐसी चीजों के बारे में भी, जो मूर्खतापूर्ण या तुच्छ दिखते हैं बाजार में जाने के बारे में बात करें या जिम में आप किससे मिले? यह आपके साथी को महसूस करेगा जैसे आप वहां हैं।
  • एक सैन्य तैनाती के चरण 9 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक चित्र
    5



    दूरी से सहायता के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढें ईमेल, फोन कॉल और टेक्स्ट संदेश संपर्क में रहने के अच्छे तरीके हैं, लेकिन थोड़ी रचनात्मक भी बनने की कोशिश करें। यदि आप एक मिशन के दौरान संवाद करने के मज़ेदार और अपरंपरागत तरीकों के बारे में सोचते हैं तो आपका साथी मूल्यवान महसूस करेगा।
    • जब आपका साथी वापस आ जाता है, उसके लिए एक स्क्रैपबुक बनाएं, जिसमें बताया गया था कि वह दूर क्यों था। अपनी स्क्रैपबुक से छवियों को स्कैन करें और उन्हें अपने साथी को भेजें।
    • अपने साथी के संगीत या फ़िल्म कटौती के स्निपेट्स को भेजें, जो आपके दोनों के लिए भावुक मूल्य हैं
    • गंध को स्मृति के रूप में प्रयोग करें गंध मेमोरी से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है, इसलिए अपने साथी को शैम्पू की एक छोटी बोतल भेजने के लिए उसे आप का एक छोटा याद दिला सकते हैं।
    • एक दूरी से एक ही किताब पढ़ें यह आपकी मदद करता है कि उन्हें करीबी महसूस हो और आपसे कुछ बात कर सकें, जब आपका साथी वापस आ जाता है
  • विधि 3
    व्यस्त रखना

    एक सैन्य परिनियोजन चरण 10 के दौरान एक मजबूत संबंध है
    1
    एक डायरी बनाएं लेखन आपकी भावनाओं को संसाधित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जबकि आपका साथी दूर है। यदि आप एक मिशन पर हैं तो आप आसानी से एक पत्रिका रख सकते हैं अपनी साझेदार की अनुपस्थिति के बारे में अपने विचारों और भावनाओं को रिपोर्ट करते हुए, सप्ताह में कुछ बार डायरी में लिखें। जब आप और आपके साथी एक साथ फिर से मिलते हैं, तो अपने जर्नल के सबसे हड़ताली हिस्सों में से कुछ उसके साथ साझा करें
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 11 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
    2
    अपने स्वयं के रुचियों का अन्वेषण करें हालांकि दूरी मुश्किल है, यह कभी-कभी आत्म-ज्ञान और व्यक्तिगत विकास के लिए जगह बना सकती है। जबकि आपका साथी दूर है, इसे अपने स्वयं के कुछ रुचियों और भावनाओं को खोजने का अवसर के रूप में देखें। रीडिंग क्लब दर्ज करें खाना पकाने की कक्षाएं लें एक नया शौक शुरू करें, जैसे चलना या बुनाई अपने और अपने हितों को बेहतर ढंग से जानने के लिए अपना सबसे अधिक समय बनाने की कोशिश करें
    • यदि आप एक मिशन पर हैं, तो अपने आप को व्यस्त रखने में मुश्किल नहीं हो सकती है मिशन को अपने दिमाग में रखना चाहिए हालांकि, कुछ मिशन दूसरों की तुलना में कम व्यस्त हैं हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, कहते हैं, एक मिशन पर सबक खाना पकाने, आप व्यक्तिगत गतिविधियों की तलाश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पढ़ने या लिखने का प्रयास करें। इन विषयों के बारे में पुस्तकों को अपने खाली समय में पढ़कर रुचि रखने वाले विषय तलाशने का प्रयास करें
  • एक सैन्य तैनाती के चरण 12 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक चित्र
    3
    सहायता नेटवर्क खोजें जुदाई के दौरान, आप और आपके साथी दोनों को स्वस्थ समर्थन नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त करनी चाहिए। मनुष्य स्वभाव से मिलनसार हैं, और यहां तक ​​कि आपके साथी के अनुपस्थित के साथ, आपको उन लोगों की भी आवश्यकता होगी जिन्हें आप एक्सेस कर सकते हैं।
    • यदि आप एक मिशन पर हैं, तो अपने साथी सैनिकों से संपर्क करने में संकोच न करें। अपने संघर्ष और तनाव के बारे में उनसे खोलो, और एक दूरी पर एक रिश्ते बनाए रखने के बारे में बात करें।
    • यदि आप घर पर हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ-साथ अपने साथी के साथ बात करें। अपने साथी के करीबी लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आपको दूर महसूस होने में भी मदद मिल सकती है।
  • एक सैन्य परिनियोजन चरण 13 के दौरान एक सशक्त रिश्ते का शीर्षक चित्र
    4
    परिप्रेक्ष्य में चीजें रखें जब आपका पार्टनर दूर हो तब परिप्रेक्ष्य रखना महत्वपूर्ण है। अपने साथी और दोस्तों के परिवार के अभाव में जब आप निराश या डरे हुए हैं, तो आप उससे बात कर सकते हैं और दोस्तों और परिवारों को लें। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसके पास एक सैन्य साथी है, तो वह व्यक्ति आपको परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखने में मदद कर सकता है। हालांकि इस बार मुश्किल है, याद रखें कि यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा। स्थिति केवल अस्थायी है और आपका रिश्ते तब भी मजबूत हो सकते हैं जब आपका साथी रिटर्न देता है
    • यदि आप एक मिशन पर हैं, तो आपके कुछ साथी सैनिक शायद उसी स्थिति में हैं अपने सहकर्मियों से बात करने की कोशिश करें कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं और उन्हें कैसे कार्य करें, इसके बारे में सलाह के लिए पूछें। कुछ सैनिक संभवतः कई बार एक मिशन पर रहे हैं और आपके लिए सलाह हो सकती है कि कैसे परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखने के लिए।
  • विधि 4
    भावनाओं को प्रबंधित करना

    एक सैन्य परिनियोजन चरण 14 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
    1
    आपके अंदर की समस्याओं का समाधान करें दूरी एक रिश्ते में बहुत असुरक्षा ला सकता है। अगर आपके पास असुरक्षा या आत्मविश्वास से पहले से मौजूद समस्या है, तो दूरी उन्हें तेज कर सकती है। अपनी असुरक्षाओं को काम करने के तरीके खोजने की कोशिश करें।
    • अपने साथी के साथ और दूसरों के साथ अपनी असुरक्षाओं के बारे में बात करें यद्यपि आप अपने साथी से बात करते समय आरोपी नहीं होना चाहिए, यह कहना ठीक है कि आप असुरक्षित महसूस करते हैं। एक छोटा विश्वास बहुत मदद कर सकता है
    • आत्मविश्वास और असुरक्षा के साथ अपनी समस्याओं का निरीक्षण करें। वे दूसरे रिश्ते से आ सकते हैं यह समझने की कोशिश करें कि जब आपका साथी दूर हो जाए तो चिंता करने के लिए सामान्य है, असुरक्षा का अधिकतर निराधार हो सकता है।
  • एक सैन्य तैनाती चरण 15 के दौरान एक मजबूत रिश्ते का शीर्षक चित्र
    2
    निजी विकास को स्वीकार करें, जब आप अलग हो जाएंगे। जब आप और आपके साथी फिर से मिलते हैं, तो आप दोनों थोड़ा अलग होंगे। उस समय की एक लंबी अवधि है कि आप दोनों ने साझा नहीं किया है, और उस समय के दौरान दोनों अधिक स्वतंत्र हो सकते हैं। यह स्वीकार करने का प्रयास करें कि जब आपका साथी वापस आ जाता है, तो आपका रिश्ता इससे पहले की तुलना में भिन्न हो सकता है। यह जरूरी एक बुरी बात नहीं है चूंकि आप दो बदल गए हैं, हो सकता है कि यह बेहतर होगा। दूरी पर बढ़ने के बाद आप दोनों रिश्ते में अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं
  • एक सैन्य तैनाती चरण 16 के दौरान एक मजबूत संबंध है
    3
    संचार के बारे में यथार्थवादी अपेक्षाएं हैं जो कभी-कभी मुश्किल हो सकती हैं इसके बारे में समझने की कोशिश करें ऐसे समय हो सकते हैं जब आप सप्ताह के लिए अपने साथी से नहीं सुनेंगे। उस समय, दूसरों की तलाश करें जो सहायता और सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।
  • एक सैनिक तैनाती चरण 17 के दौरान एक मजबूत संबंध है शीर्षक चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो पेशेवर मदद लें दूरी एक संबंध के लिए बहुत अधिक तनाव ला सकता है। यह असुरक्षित महसूस करने के लिए सामान्य है, लेकिन अगर आपको लगता है कि तनाव बहुत अधिक है, तो एक चिकित्सक की तलाश करें एक योग्य पेशेवर आपको आपकी असुरक्षाओं के माध्यम से काम करने और दूरी से निपटने के लिए बेहतर तरीके ढूंढने में सहायता कर सकता है। अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य योजना के दिशा निर्देशों के लिए पूछें यदि आप पढ़ रहे हैं, तो आप विश्वविद्यालय के माध्यम से मुफ्त सलाह के हकदार हो सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com