IhsAdke.com

कैसे मैग्नीशियम के साथ अवसाद का इलाज करने के लिए

ऐसे वैज्ञानिक हैं जो सुझाव देते हैं कि अवसाद के कई मामलों (यदि अधिकांश नहीं) मैग्नीशियम में कमी का परिणाम हैं मानक इस कमी के बाद एक व्यस्त अवसाद है - अवसादग्रस्तता की भावनाओं के साथ बहुत सी चिंताएं यदि आपने खुद को पहचान लिया है, तो आपके शरीर में मैग्नीशियम कम हो सकता है।

मैग्नीशियम की कमी के अन्य लक्षण उच्च रक्तचाप, अनिद्रा, गरीब सोच, खराब स्मृति, एक `गले में गांठ` और कान में बज रहे हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से मैग्नीशियम चरण 1 के साथ आपका अवसाद का इलाज करें
1
सबसे पहले, आपको सही मैग्नीशियम के पूरक खोजने की ज़रूरत है।
  • विशेष रूप से मैग्नीशियम ग्लाइसीनेट, मैग्नीशियम थोरिनेट या मैग्नीशियम साइट्रेट के लिए दिखना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है! मल्टीविटामिन अक्सर मैग्नीशियम ऑक्साइड होते हैं, जो जैव उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए वे प्रभावी नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से मैग्नीशियम चरण 2 के साथ अपने अवसाद का इलाज
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके मैग्नीशियम के पूरक में कोई कैल्शियम नहीं है कैल्शियम मैग्नीशियम का एक प्रतिद्वंद्वी (वे एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाई करते हैं), इसलिए यदि आपके पास बहुत अधिक कैल्शियम है, तो आप अपने मैग्नीशियम को और भी कम कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अवसाद बिगड़ जाता है।



  • चित्र शीर्षक से मैग्नीशियम चरण 3 के साथ अपने अवसाद का इलाज
    3
    पता करें कि क्या देखना है ऐसी खबरें हैं कि ग्लूटामेट और मैग्नीशियम aspartate अवसाद बिगड़ता है। दोबारा: सुनिश्चित करें कि मैग्नीशियम के पूरक में ग्लिसीनेट, टेरनेट और मैग्नीशियम साइटेट शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुधार के पहले लक्षण उसी दिन के दौरान सबसे ज्यादा दिखाई देंगे। अगर एक हफ्ते के बाद आपको परिणाम दिखाई नहीं देते हैं, तो पुष्टि करें कि पूरक में ग्लाइसीनेट, टेरनेट और मैग्नीशियम साइटेट शामिल हैं।

    चेतावनी

    • अतिरिक्त मैग्नीशियम पेट में दर्द या हल्के दस्त का कारण हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com