IhsAdke.com

कैसे भारोत्तोलन बैंड का उपयोग करें

भारोत्तोलन बैंड शरीर सौष्ठव प्रशिक्षण के लिए उपयोगी टूल हैं। यदि आप भारी वजन उठाने शुरू करने के लिए पर्याप्त शक्ति प्राप्त की है, लेकिन लगता है कि आपके पदचिह्न व्यायाम में भार उठाने के लिए पर्याप्त नहीं है, जैसे कि पृथ्वी को उठाने, वजन के साथ खींचना या चिल्लाना, आप उठाने के बैंड का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं वजन अनुपात बैंड आपको अपनी कलाई के साथ कुछ भार उठाने की अनुमति देता है ताकि यह व्यायाम पूरा करने के लिए पर्याप्त वजन रखे।

चरणों

1
कैनवास से बने वजन उठाने वाले बैंड का चयन करें यद्यपि आप पट्टियों वाले पटरियों को वेल्क्रो, चमड़े और वजन-उठाने दस्ताने के साथ निर्मित स्ट्रैप्स के साथ खरीद सकते हैं, वे उपयोग और कार्यक्षमता के मामले में अधिक बेहतर नहीं हैं और अधिक महंगा हैं।
  • 2
    एक सर्कल बनाने के लिए एपर्चर के माध्यम से पट्टी के छोर को पास करें। कुछ प्रकार के ट्रैक वेल्क्रो के बजाय उद्घाटन के साथ आते हैं।
  • 3
    पटरियों को लोड करें मंडलियों के माध्यम से अपने हाथों को चलाएं या वेल्क्रो के साथ स्ट्रिप्स को जकड़ें ताकि पट्टी के अंत में आपकी उंगलियों पर लटका हो। बैंड के छोर खींचें या वेल्क्रो को समायोजित करें जब तक बैंड कलाई के आसपास तंग न हों।
  • 4
    वजन पकड़े हुए बार (या बार) के आसपास के बैंड के छोर को लपेटें पीछे की ओर आगे बढ़ें, और फिर बैंड को फिर से और नीचे लपेटें। कुछ कोच 8 में बैंड को टाई करना पसंद करते हैं



  • 5
    अपने हाथों को जगह में रखने के लिए पटरियों पर रखो यदि यह असुविधाजनक हो जाता है, तो उन्हें फिर से लपेटें
  • 6
    अपने दिशा में बार रोल करें जब तक कि बैंड तंग न हों और कलाई को खींचें।
  • 7
    अपना वजन उठाएं, सावधान रहना, अपनी कलाई को पूर्ण वजन को संभालने के लिए मजबूर न करें। वजन उठाने वाले बैंड को आपकी कलाई को बार-बार पर अपने पदचिह्न रखने में मदद करनी चाहिए आप अपनी कलाई को चोट पहुँचा सकते हैं यदि आप भार उठाने के लिए उस पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं
  • 8
    अपने पदचिह्न को मजबूत करें हाथ पकड़ने का उपयोग करें, अपनी कलाई या उंगलियों को फ्लेक्स करें, स्ट्रिंग पर चढ़ें या पुल पट्टी से लटका दें ताकि आपके पदचिह्न को मजबूत किया जा सके, इसलिए आपको अपने वजन उठाने के बैंड पर ज्यादा भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है। ये ट्रैक अक्सर लोगों को उनके पदचिह्न को मजबूत करने की आवश्यकता को अनदेखा करने के कारण होता है
  • युक्तियाँ

    • आप वजन उठाने के बैंड का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप हल्के वजन के साथ व्यायाम कर सकते हैं यदि आप खरोंच से उबर रहे हैं और बार को पकड़ने के लिए अतिरिक्त मदद की ज़रूरत है
    • वजन उठाने वाले हुकों पर विचार करें, जो कठोर प्लास्टिक या धातु के हुक हैं जो कलाई बैंड या वजन उठाने वाले दस्ताने से जुड़ा हैं।

    चेतावनी

    • वज़न उठाने के बैंड का उपयोग न करें, जिससे आप अपनी मांसपेशियों को जो भी संभाल सकते हैं, उससे अधिक भार उठा रहे हैं। यदि आप अपने वजन से अधिक वजन उठा सकते हैं, तो आप अपनी मांसपेशियों को खिंचाव कर सकते हैं या हड्डियों को तोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com