IhsAdke.com

ऑडिट कैसे करें

लेखा परीक्षकों से निपटना बहुत ही कष्टप्रद हो सकता है क्योंकि इसके लिए ऑडिटी से थकाऊ काम की आवश्यकता होती है। लेकिन यह अनुचित है क्योंकि ऑडिटर के पास ऑडिट की जितना काम है अंतर यह है कि ऑडिटर के पास बहुत से पूर्व शोध कार्य हैं और ऑडिशन के दौरान ऑडिट की बहुत सी काम है। एक लेखा परीक्षक होने के नाते एक पुरस्कृत कैरियर है - हालांकि यह प्रक्रिया एक ही प्रतीत होती है, काम ही हमेशा बदल रहा है, और हर दिन कुछ नया और अलग-अलग होता है बेशक आपको यह जानना होगा कि ऑडिटर कैसे ऑडिट करना है, लेकिन एक बार जब आप मूल बातें सीखते हैं तो आप देखेंगे कि यह काम सरल और पुरस्कृत है।

चरणों

आपके व्यापार के लिए आउटसोर्सिंग के फायदे का मूल्यांकन शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
सत्यापित करें कि सभी जारी किए गए चेक सही खातों में हस्ताक्षरित, प्रतिनिधित्व और जमा किए गए हैं। अगर यह सिद्ध किया जा सकता है, बेहतर अभी भी - हालांकि, एक बाहरी लेखा परीक्षक के रूप में, यह प्रभाव के अपने दायरे के बाहर है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह सही खाते में जमा हो गया है।
  • एक प्रयुक्त कार चरण 9 के लिए कार बीमा खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि प्राप्त सभी जमा और धन सही खाते में जमा किए गए हैं और खाताधारक में दर्ज किए गए हैं। असल में, ये ऐसे खाते होंगे जो धन प्राप्त करते हैं, लेकिन संगठन की जटिलता के आधार पर अन्य खातों में उप-विभाजित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पुनर्भुगतान के बाद एक कार ऋण प्राप्त करें चरण 1
    3
    सभी वित्तीय विवरणों की समीक्षा करें, यह सुनिश्चित कर लें कि सभी लेनदेन खातेदार में दर्ज किए गए हैं। किसी भी जमा और असामान्य निकासी दर्ज की जानी चाहिए और प्रमाणित है जो कानूनी रूप से दर्ज हैं। यह सुनिश्चित करें कि सभी खाते मासिक रूप से मेल-मिलाप किए गए हैं।
  • पटकथा का शीर्षक याद रखें हलोलोस्टास्ट चरण 1
    4



    कोषागार से सभी रिपोर्ट पढ़ें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ दर्ज किया गया है और रिपोर्ट और पुस्तकों के मूल्यों का मिलान किया गया है।
  • एक एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    वित्तीय मूल्यांकन तालिका पूरी करें, जो अवधि के लिए पूरी गतिविधि का सारांश देगा (सालाना या हर तीन महीने हो) इसमें शामिल हैं: अवधि की शुरुआत में कुल धन, समय की सभी रसीदें, उस समय के दौरान सभी भुगतान और उस अवधि के अंत में कुल धन।
  • चित्र शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन 10 कदम
    6
    आंतरिक नियंत्रण में सुधार का सुझाव दें: ध्यान दें विशेष रूप से जब अनुभूतियां हों यदि पूछा जाए तो बजट या अन्य वैरिएबल के द्वारा आपके संगठन के प्रदर्शन का मूल्यांकन करें।
  • आपके व्यवसाय के लिए आउटसोर्सिंग के फायदों का मूल्यांकन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    7
    अपना हस्ताक्षरित दस्तावेज (पुष्टिकरण) सबमिट करें कि आपने लेखा परीक्षा पूरी कर ली और पाया कि लेजर सही हैं या समस्याएं हैं यदि आपको कोई समस्याएं आती हैं, जैसे कि चेक या रसीदें (स्पष्टीकरण के बिना) नहीं मिली हैं, या यदि आपको गणितीय विसंगति मिलती है, तो इन समस्याओं को रिपोर्ट में बताएं यह इन मुद्दों को हल करने और अगले ऑडिट में फिर से होने से रोकने के बारे में आवश्यक जानकारी शामिल करने में भी मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदारी किसी भी लेखा परीक्षक की पहली आवश्यकता होनी चाहिए, इसलिए अपने से 100% ईमानदारी की अपेक्षा करें। यदि आप इस कैरियर में प्रवेश करने की योजना बनाते हैं, तो किसी भी स्थिति में ईमानदारी से रहें। संगठन आपसे यह मांग करेंगे, और यदि ऐसा नहीं हो सकता है, तो यह आपको कैरियर का पीछा नहीं करना चाहिए। लेखा परीक्षकों को बेईमानी खोजना चाहिए, इसे बनाना नहीं

    चेतावनी

    • नकली चेक के लिए देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com