IhsAdke.com

अपने घर के लिए कला कैसे चुनें

अपने घर के लिए कला का चयन एक रोमांचक साहसिक और आने वाले वर्षों के लिए आनंद का एक स्रोत हो सकता है। सफलता की कुंजी यह पता लगाना है कि आप किस प्रकार का कला पसंद करते हैं, आइटम कैसे फिट और बाकी के कमरे के डिजाइन से मेल खाएंगे, और अपने घर में सर्वश्रेष्ठ प्रभाव पाने के लिए कला को कैसे उजागर करें।

चरणों

विधि 1
पता है कि क्या उपलब्ध है

अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
जितना संभव हो उतना कला को देखने से पहले अपनी पसंद करें। गैर-लाभकारी संग्रहालयों और दीर्घाओं के अतिरिक्त, स्थानीय आउटडोर प्रदर्शनियों, गैर-लाभकारी दीर्घाओं और कलाओं जैसे पुस्तकालयों, रेस्तरां और बैंकों की तरह सार्वजनिक रिक्त स्थान की जांच करें। दुनिया भर में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की कला को खोजने के लिए इंटरनेट एक और शानदार तरीका है। इंटरनेट का उपयोग करने का एक फायदा यह है कि आप उस विशेष प्रकार की कला की खोज कर सकते हैं जिसमें आप रुचि रखते हैं, यह फोटोग्राफी, प्रभाववाद, मूर्तिकला या सार चित्रकारी हो।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    अपनी पसंद की कला की तलाश करें ऑनलाइन नीलामी साइटें देखने के लिए एक शानदार जगह हैं उन कलाकारों की जांच करें, जो खुद को सर्वश्रेष्ठ सौदों के लिए प्रतिनिधित्व करते हैं विधानसभा लाइनों से सावधान रहना, क्योंकि वे आम तौर पर वैध कलाकारों की नकल हैं ऐसे कई कलाकार हैं जो स्वयं का प्रतिनिधित्व करते हैं और सस्ता हैं। कई श्रेणियों को ऑनलाइन देखें और फीडबैक को पढ़ने के लिए मत भूलें। बहुत से नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का मतलब कुछ भी है विक्रेता के बारे में पढ़ें और प्रस्ताव पेश करने से पहले प्रश्न पूछें। यदि वह जवाब नहीं देता, तो अगले के लिए देखें आपको एक विक्रेता मिलेगा जो पसंद करते हैं और कौन आपका जवाब देगा।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 3
    3
    आर्ट स्कूल शो पर जाएं यदि आप एक बड़े शहर के पास रहते हैं जिसमें एक कला विद्यालय है, तो पता लगाएं कि छात्र अपने काम का प्रदर्शन करेंगे और मौके पर जाएंगे। यद्यपि प्रसिद्ध यूरोपीय विद्यालयों में छात्रों को छोटे शहरों के स्कूलों की तुलना में उनकी नौकरियों के लिए आम तौर पर अधिक शुल्क लेते हैं, फिर भी आप वाणिज्यिक गैलरी की तुलना में सस्ता खरीद लेंगे, यह जानकर कि कलाकार महान है, और सुनिश्चित करें कि वह कला के टुकड़े के लिए समर्पित है, और कौन जानता है, वह बहुत प्रसिद्ध हो सकते हैं और उसके बाद की जाने वाली पहली पेंटिंग!
  • विधि 2
    कला का चयन

    अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 4
    1
    एक अंतरिक्ष में फिट करने के लिए कला चुनें एक बहुत बड़ा टुकड़ा बहुत अधिक जानकारी होगी और बहुत छोटा टुकड़ा खो जाएगा और अनुपात से बाहर देखो साहसिक कला, अधिक स्थान और ध्यान की जरूरत है। जिस स्थान में आप कला डालना चाहते हैं और पर्याप्त "रिक्त" स्थान छोड़ दें ताकि टुकड़ा खो न जाए
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    कला का चयन करें जो कमरे के रंग से मेल खाता है जब रंगों से मिलान करने के लिए चित्र चुनते हैं, तो अपने कमरे में एक या दो साहसिक रंगों का चयन करें और उसमें इन रंगों के साथ चित्रों को ढूंढें आप किसी सटीक मिलान की तलाश नहीं कर रहे हैं। लेकिन एक या दो रंगों से मिलते हुए यह संदेश पारित होगा कि फ्रेम पर्यावरण का है।



  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 6
    3
    कमरे की शैली से मेल खाने वाली पेंटिंग चुनें यदि आपका घर प्राचीन वस्तुओं से भरा हुआ है, उदाहरण के लिए, आप पुराने फ़ैशन वाले चित्र फ़्रेमों के साथ फ़्रेम लटका चाहते हैं। यदि आपके पास ऊंची छत वाले बड़े कमरे में समकालीन फर्नीचर हैं, तो आप बड़े समकालीन चित्रों का उपयोग करना चाहते हैं।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 7
    4
    कमरे में परिवर्तन करें यदि यह रंग फिट नहीं है। एक बार जब आप घर पर टुकड़े के साथ आते हैं और इसे दीवार या पेडेस्टल पर रख देते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि यह पर्यावरण से मेल नहीं खाता है यदि आप एक पेंटिंग होम लेकर आते हैं और यह सुसंगत नहीं होता है, तो इसे कई अलग-अलग कमरे और दीवारों में लटकाकर देखें। वह उस जगह पर बहुत अच्छी लग सकती थी, जहां पर आप इसे लगाने की योजना नहीं थी। अगर आपको वह स्थान नहीं मिल पाया है जहां वह ठीक है, तो आपको कमरे में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि जगह के फर्नीचर को बदलना या तटस्थ रंग से पुन: निर्माण करना। आपके लिए जो कला पसंद है, उसकी सराहना करने के लिए परिवर्तन होंगे।
  • विधि 3
    कला लाना

    अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 8
    1
    ठीक से रुको। एक नियम के रूप में, चित्रों को लटका दिया जाना चाहिए ताकि चित्रकला का केंद्र नेत्र के स्तर पर है मूर्तियां फर्श, टेबल या कुरसी पर खड़ी हो सकती हैं। नियमों पर विचार किया जाना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं है, इसलिए प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। एक कलेक्टर ने एक बार कमरे की छत पर ऐक्रेलिक पेंट रखा था ताकि वह झूठ बोलते समय बेहतर कल्पना कर सके।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 9
    2
    कमरे के ध्यान के केंद्र को पेंट करने के लिए, पेंटिंग, कालीन, दीवार के कवरिंग और यहां तक ​​कि फर्नीचर जैसे अन्य डिजाइन तत्वों को आसानी से पेंटिंग करें। रंग, बनावट, और वस्तुओं से भरा एक कमरा कला से दूर रोशनी फेंकता है
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 10
    3
    यह जानने की कोशिश करें कि आपको क्या पसंद है या पसंद नहीं है एक कला को चुनना और प्रदर्शित करना एक कला है आप निवेश के समय के लिए अच्छी तरह से पुरस्कृत होंगे, कला और अपने घर में अधिक संतुष्टि पाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • एक हल्के रंग का गलीचा और एक तटस्थ फ्रेम कला के लिए एक संरक्षित वातावरण बनाते हैं।
    • पता करें कि आप किस प्रकार का कला पसंद करते हैं, जितना संभव हो उतना कला देख रहे हैं। इंटरनेट या सार्वजनिक स्थानों, संग्रहालयों और स्थानीय दीर्घाओं को देखें।
    • एक अन्य विकल्प रंग है विचार करें कि कैसे कमरे में रंगों के साथ सूक्ष्म रंग या काले और सफेद कला के साथ बातचीत करें।
    • सुनिश्चित करें कि कला को प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है अपनी कला दिखाने के लिए स्पॉट लाइटिंग पर विचार करें
    • एक अन्य विकल्प, आपकी तस्वीरों के आधार पर कला के मूल कार्यों को चुनना है। एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन (बहुत स्पष्ट) फ़ोटो चुनें जिसे आप अपने घर में प्रदर्शित करना चाहते हैं। डेढ़ आकार (उदाहरण के लिए: पेंसिल, ऐक्रेलिक पेंट, वॉटरकलर, आदि) तय करें। एक कलाकार चुनें जो आपकी पसंद की शैली में काम करता है और परियोजना के बारे में बात करने के लिए संपर्क में है। मूल्य के बारे में पूछें (ऑनलाइन खोज करें या आप जिस गैलरी पर भरोसा करते हैं उससे संपर्क करें और पूछें कि क्या वे किसी कलाकार को काम करने का सुझाव दे सकते हैं।) कलाकार और मूल्य का निर्णय लें, फोटोग्राफ दें और निर्देश दें (साथ ही तारीख जो आप काम करना चाहते हैं)। अविश्वसनीय काम की प्रत्याशा में बैठो आप जल्द ही अपने घर में होंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com