IhsAdke.com

नए साल में एक नई नौकरी खोजने का प्रस्ताव कैसे करें

एक साल की शुरुआत एक नई नौकरी तलाशने के लिए एक आदर्श समय है - आप नए साल के संकल्पों को बनाने के लिए उत्साहित हैं और ऐसे परिवर्तन करने के लिए तैयार हैं जो आपके जीवन में सुधार लाएंगे। यदि आप एक ऐसी नौकरी कर रहे हैं जो आपके लिए काम नहीं कर रही है, या यदि आप अभी भी एक की तलाश कर रहे हैं, तो इस अवसर पर अधिक स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित करें कि आप इस साल अपने कैरियर के साथ कहाँ जाना चाहते हैं और पुराने तरीकों से मुक्त हैं इस लेख में आप इस साल एक नया कैरियर ढूंढने के लिए प्रेरित होने के कुछ सुझाव सीखेंगे।

चरणों

नया साल में एक नई नौकरी पर अपनी जगह सेट करें शीर्षक चरण 1
1
सोच और अपने कौशल और उपलब्ध नौकरियों के बारे में सकारात्मक रहने के लिए। यहां तक ​​कि अगर अर्थव्यवस्था कम हो रही है, तो इसका मूल्य नहीं होना चाहिए- आप किसी भी कंपनी के लिए एक मूल्यवान संपत्ति हैं और आपको अपने बारे में सोचना चाहिए। यहां तक ​​कि अर्थव्यवस्था के साथ भी स्थिर है, आपके क्षेत्र में सही व्यक्ति द्वारा अभी भी खाली रिक्तियों को भरने के लिए, और उस वर्ष आप व्यक्ति होंगे। यदि आप कुछ समय के लिए नौकरी तलाश रहे हैं, तो अपनी खोज को मजबूत बनाने और ऊर्जा और उत्साह के साथ वापस आने के लिए नए साल के खिंचाव का उपयोग करें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपका रवैया और आसन एक संभावित नियोक्ता को आपको देखेगा जिस तरह से प्रभावित करेगा। यदि आप सकारात्मक महसूस नहीं कर रहे हैं, तो यह साक्षात्कार में दिखाई देगा।
  • ऐसी चीजें करें जो आपके आत्मविश्वास को उच्च रखें उन जगहों पर अंशकालिक स्वयंसेवक काम करें जो आपके कौशल की सराहना करते हैं। उनकी कृतज्ञता और प्रतिक्रिया उनके मनोबल को उच्च बनाए रखती है और स्वयंसेवा उस गतिविधि में उनकी रूचि दिखा सकती है और साथ ही साथ उनके अनुभव को भी बढ़ा सकता है।
  • यदि आप बहुत अधिक समय तक बिना खोज की अवधि के बाद महसूस कर रहे हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए एक तरीके का पुनर्गठन और सोचने का एक अच्छा समय है। यदि आप आत्म-सम्मान की एक बड़ी हानि से पीड़ित होने के बारे में चिंतित हैं, तो इस कदम को दूर करने के बारे में बात करने के लिए अपने चिकित्सक या चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करने पर विचार करें। यदि आप बस थोड़ा थके हुए, सिर नीचे बैठते हैं, तो उस समय का उपयोग करके अपनी छवि का नया बाल कटवाने के लिए उपयोग करें, साक्षात्कार में पहनने के लिए एक नया संगठन या थोड़ी-थोड़ी पुरानी या समझदार होने के लिए थोड़ा सा अपनी शैली या मेकअप बदलें साल।
  • नया साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पिछले साल अपनी खोज की प्रभावशीलता के बारे में सोचो। यदि आप थोड़ी देर के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी खोज की समीक्षा करने और नई रणनीतियां लागू करने का समय आ गया है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने नए साल के संकल्प से पहले किसी नौकरी की तलाश नहीं कर रहे थे, तो निम्न कदम अच्छे सुझाव हैं:
    • साक्षात्कार और असफल प्रयासों के बारे में सोचो यह जानने की कोशिश करें कि आपने क्या किया और ऐसा नहीं किया, जो शायद आप को मौका याद करने और आपकी खोज के उस हिस्से को दूर करने का निर्णय करने के लिए प्रभावित था।
    • अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें इसे सुधारने का तरीका जानें और अपने आप को और अधिक सकारात्मक तरीके से पेश करने का तरीका जानें आप को और अधिक उजागर करने के लिए क्या पहलुओं की जरूरत है? जैसे ही कुछ लोग अपने मूल्यों को बढ़ा देते हैं, कुछ विपरीत होते हैं और उनकी क्षमताओं और उपलब्धियों को कम करते हैं आपके द्वारा किए गए सभी चीजों के बारे में सोचो और उन कौशलों की तलाश करें, जो आप नए नियोक्ता को प्रदान कर सकते हैं - इससे आपको लीक से बाहर निकलने में मदद मिलेगी, एक ही तरह के काम में फंसी न होने और नए रोजगार के अवसरों को खोलने में मदद मिलेगी। यदि आप सच्चाई से चिपकते हैं, तो अपने कौशल को लाने के लिए ठोस उदाहरणों का उपयोग करें और अपने पिछले नौकरी के विवरण से आगे बढ़ें।
    • त्रुटियों को देखने के लिए किसी और को अपनी फिर से शुरू कीजिए और जांचें कि क्या सबकुछ महसूस करके और यथासंभव संक्षिप्त लिख कर किया जाता है। यदि संभव हो तो, किसी उद्योग से परिचित किसी को बताएं कि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और उन्हें यह देखने के लिए पूछें कि क्या यह उनका ध्यान आकर्षित करेगा। अन्य लोगों की मदद के लिए अपने आप को सबसे अच्छा तैयार करने के लिए पूछने के बारे में रक्षात्मक नहीं होना महत्वपूर्ण है-अगर आप उन लोगों से मिलते हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं और विवेक के साथ, वे आपको अमूल्य मार्गदर्शन देंगे।
  • नया साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    विचार करें कि आपको अपने पेशेवर कौशल को सही करने की आवश्यकता है या नहीं। यह आपके काम की संभावनाओं को बेहतर बनाने के एक तरीके के रूप में आपके ज्ञान का निर्माण या बढ़ाने वाले पाठ्यक्रमों में भर्ती के लिए वर्ष का एक महान समय हो सकता है। यदि आप पहले से ही काम कर रहे हैं, तो अपनी कंपनी के भीतर पेश किए गए पाठ्यक्रम देखें। यदि नहीं, तो सामुदायिक कॉलेजों, शाम की कक्षाओं और अन्य पाठ्यक्रमों के जरिए आपके कई कौशल उपलब्ध हैं, जो आपके कौशल में सुधार कर सकते हैं, चाहे कॉलेज की डिग्री हो या नहीं। कभी-कभी यह छोटे, और अधिक विशिष्ट कौशल है जो आपको उसी काम के लिए समान योग्यता वाले अन्य लोगों से आगे रख सकते हैं। उदाहरण के लिए, मौजूदा प्रमाणपत्र या कंप्यूटर कौशल होने से, आपके मौके को बेहतर बना सकते हैं।



  • नए साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अधिक उपयुक्त स्थितियों की तलाश शुरू करें आपकी संभावित नौकरियों की सूची जितनी ऊंची है, उतनी ही इस वर्ष एक नई नौकरी खोजने की आपकी संभावनाएं। जितना संभव हो उतना नौकरियों का चयन करने के लिए शर्म न करें, जो आपके कौशल के योग्य हों और आपके लिए संभव हों।
    • उस जगह से परे सोचो जहां आप रहते हैं। हालांकि यह सोचा शुरू में भयावह हो सकता है, यदि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो इससे आपके रोजगार की संभावनाएं बढ़ जाती हैं, खासकर यदि आप किसी ऐसे स्थान पर जाने के लिए तैयार हैं जो आपके प्रकार की नौकरी का केंद्र है। यहां तक ​​कि विदेश जाने के लिए भी एक आशाजनक विकल्प साबित हो सकता है यदि आप उत्तेजित और अब तक आगे बढ़ने में सक्षम हैं।
    • अपने संपर्कों के नेटवर्क को बढ़ाएं नई नौकरियों को खोजने के लिए नेटवर्किंग महत्वपूर्ण है और लोगों को वे किसी को पता है और सिर्फ एक फिर से शुरू से सकारात्मक संबंधों के बारे में सकारात्मक महसूस करने के लिए इच्छुक हैं। उनके चारों ओर की नौकरियों की तलाश में अधिक मत करना। बस सकारात्मक, दिलचस्प और रुचि रखने के लिए और एक तिथि के बाद उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें।
    • अपने कवर पत्र को बहुत सावधानी से लिखें एक सामान्य प्रस्तुतीकरण कार्ड, जो किसी के लिए उपयुक्त होगा, कम से कम आपको नौकरी पाने की संभावना है - हर बार सवाल में नौकरी के लिए कवर पत्र को कस्टमाइज़ करें। सुनिश्चित करें कि इसे उस व्यक्ति से संबोधित किया गया है जो इसे पढ़ा, स्पष्ट रूप से बताएं कि आप नौकरी विवरण में आवश्यक आवश्यकताओं को कैसे पूरा करते हैं और संक्षिप्त होने के बारे में, 3 या 4 पैराग्राफ पर्याप्त हैं
  • नए साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करें साक्षात्कार में आम गलतियों में अपर्याप्त कपड़ों में शामिल होना शामिल है, (या बिल्कुल नहीं!) जानने के बारे में जहां आप खाली करना और साक्षात्कार कौशल खराब करना चाहते हैं यदि आपको साक्षात्कार में समस्याएं हैं, तो आप प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप इस विकल्प को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, कम से कम साक्षात्कार तकनीकों के बारे में जितना संभव हो सके उतना पढ़िए, और इससे भी बेहतर, एक मित्र या परिवार के सदस्य आपको साक्षात्कार की स्थिति का उपयोग करते हुए परीक्षण करते हैं सामान्य और कठिन प्रश्न यह आपको ट्रस्ट बनाने में मदद करेगा, साथ ही साक्षात्कार लेने के लिए आदी हो रहा है और जल्दी और अच्छी तरह से सवालों के जवाब दे रहा है।
    • अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में बात करने जैसे प्रमुख प्रश्नों की आशा करो, आप कंपनी को क्या ला सकते हैं, कंपनी में आपकी क्या रुचि है और स्थिति, ओवरटाइम, यात्रा या स्थानांतरित करने की आपकी योग्यता, आपके पिछले अनुभव प्रासंगिक है और यदि आपके कोई प्रश्न हैं कुछ उद्योगों के लिए, यह भी जरूरी है कि आप क्या सोचते हैं, उचित है, इसका एक वास्तविक और निष्पक्ष दृष्टिकोण है।
    • साक्षात्कार के सवालों के लिए तैयार करने, साक्षात्कार में कैसे अच्छा प्रदर्शन करना और अपनी गलतियों को सीमित करने के तरीके के बारे में पढ़ें
  • नए साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक 6
    6
    धीरज रखो यहां तक ​​कि अगर यह नया साल का संकल्प है, तो बदलकर या नई नौकरी मिलती है तो समय लग सकता है और इससे पहले कि आप एक और नौकरी खोज सकें। यदि आपको ध्यान में रखना है कि यह समय निकाल सकता है, तो आपको शोक होने की संभावना कम होती है और अधिक रहने की संभावना अधिक होती है, जो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में एक नया काम करने के प्रस्ताव के साथ क्या चाहते हैं।
    • एक योजना तैयार करें जब आप अभी भी नए साल में उत्साही और उत्साह से भरे हैं, तो नौकरी खोज के लिए एक योजना बनाने से आपके लक्ष्यों को निर्धारित करने में मदद मिलती है और आपको यह याद दिलाने के लिए काम करना चाहिए कि आप चाहे वर्ष के किसी भी महीने अगर आपको लगता है कि आप कोर्स छोड़कर
  • युक्तियाँ

    • अपने सभी कौशल को देखो, न केवल जिसके लिए आपको भुगतान किया गया है। कभी-कभी एक नया कैरियर आपके द्वारा कुछ वर्षों से सही संदर्भ में अच्छी तरह से किया है। अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने काम के काम से तंग आ चुके हैं या यदि यह आपके वर्तमान नौकरी की विशेषताओं की जरूरत है जो सुधार की आवश्यकता है। पता चलता है कि काम का आनंद लेने के लिए पैसे से अधिक मूल्य है, यह नफरत करता है कि कुछ ऐसा करने के लिए रहने की भावना नहीं है
    • अपने लिए काम करने के जोखिम और लाभों का वजन यदि आप पर्यवेक्षण के बिना बेहतर काम करते हैं, तो ग्राहकों को लाने में अच्छे हैं, अच्छे संगठनात्मक कौशल हैं, और अपने आप को काम करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, अपनी खुद की नौकरी करने के लिए आप के लिए अच्छा कर सकते हैं यह मुकदमा और त्रुटि का मामला है, लेकिन जैसे ही आप तय करते हैं, आपको किराए पर लिया जाएगा - आप को काम पर रखा जाएगा और आपको बस एक अच्छा काम करना होगा!
    • तय करें कि आप एक नई नौकरी में सबसे ज्यादा क्या चाहते हैं - चाहे वह अधिक पैसा, अधिक संतुष्टि, बेहतर काम का माहौल, कम पर्यवेक्षण, बेहतर पर्यवेक्षण आदि। पदों की मांग करते समय अपनी प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट रहें अगर आप कम काम करना चाहते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता को अन्य कामों पर खर्च किए गए सभी सवेरे और सप्ताहांत के बारे में नहीं बताएं। सही नई नौकरी है जो आपकी सभी जरूरतों को ठीक करता है, न केवल एक पेपर शीर्षक और वेतन परिवर्तन।
    • साक्षात्कार के बाद हमेशा आपको धन्यवाद संदेश भेजें याद रखें इससे नियोक्ता आपको याद रखने का एक और मौका देता है, आपके पास जाने की क्षमता को दर्शाता है और दिखाता है कि आप लोगों के बारे में परवाह करते हैं
    • हमेशा सीखना होगा यदि आप दिखा सकते हैं कि यह तारीख और अपने उद्योग में सभी घटनाओं के बारे में पता है और संदर्भ है कि आप क्या करते हैं से संबंधित है पर निर्भर है अपनी नौकरी के अनुमानों में वृद्धि होगी।

    आवश्यक सामग्री

    • अद्यतित पाठ्यक्रम
    • परिचय के अच्छे पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com