IhsAdke.com

नृत्य कैसे करें

क्या आप उस व्यक्ति को कोने में नफरत करते हैं जबकि हर कोई नाच रहा है? क्या कोई घटना आ रही है और क्या आप को बनाए रखने की आवश्यकता है? आत्मविश्वास या क्या करना है के बारे में अनिश्चितता का एक छोटा सा संकट मस्ती करने के लिए रोक रहा है, तो आगे नहीं: इस लेख, आप जान जाएगा कि आप शैली के साथ नृत्य करने के लिए की जरूरत है!

चरणों

विधि 1
फ्री-फॉर्म नृत्य

नृत्य चरण 1 के बारे में चित्र
1
अपने सिर को ले जाएं यह समझने के लिए कि संगीत किस तरह है, आपके सिर में लय को समझें यदि यह मदद करता है, तो अपने लिए 1, 2, 3, 4 गिनें।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 2
    2
    अपने वजन को स्थानांतरित करें अपने सभी वजन एक पैर में ले जाएँ आप दूसरे चरण को जमीन से थोड़ा ऊपर उठा सकते हैं, जिससे आप अपना वजन कम कर सकते हैं।
    • प्रत्येक अजीब गिनती पर, वजन पूरी तरह से दूसरे पैर में फेंकें आप प्रत्येक गणना में भी स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन धीमी गति से शुरू करने से आप तेजी से नृत्य करने से पहले आंदोलन से परिचित हो सकते हैं
    • अपने पैरों को ढीले छोड़ दें और घुटनों को थोड़ा मोड़ो - प्रत्येक वजन के पास "स्विंग" का थोड़ा सा होना चाहिए। आप "रॉक" (जगह में) भी जब आप वजन बारी नहीं कर रहे हैं चाहिए।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 3
    3
    अपने पैरों को ले जाएं जब आप लय के अनुसार वजन बदल रहे हैं, तो अपने पैरों को आगे बढ़ाना शुरू करें। उनमें से एक को वजन देने से पहले, हल्के ढंग से इसे हलचल करें, भले ही वह पहले से लगभग 5 सेंटीमीटर था, लेकिन इसे जमीन के करीब रखते हुए।
    • यदि आप किसी और के साथ नृत्य कर रहे हैं, तो उस रास्ते पर चलो, जिसने अपने साथी को अपने पैर पर कदम न पहुंचाने के लिए खड़ा किया।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 4
    4
    अपने कूल्हों को ले जाएं जब एक पैर पर वजन डालते हैं, तो अपने कूल्हों और शरीर को उस पैर की तरफ थोड़ा ऊपर ले जाएं। यदि आप दाहिनी ओर वजन हस्तांतरण करते हैं, तो अपने कूल्हों को सही पर ले जाएं आप थोड़ी अधिक आंदोलन जोड़ने के लिए शरीर को थोड़ा मोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, जब दाहिनी ओर बढ़ते समय, एक तरफ कंधे को थोड़ा आगे और पीछे की ओर रखें, और बायीं ओर बढ़ते समय इसके विपरीत।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 5
    5
    अपने हथियार ले जाएँ जब आप असहज महसूस करते हैं, तो प्रवृत्ति आपकी बाहों में गुना होती है या उन्हें लटका देती है इसके बजाय, उन्हें हलचल दें अपना हाथ खुले या ढीले पकड़ में रखें आप शरीर की तरफ अपने हाथ ऊपर या 90 डिग्री के कोण पर रख सकते हैं जैसे कि आप दौड़ रहे थे, या नीचे वर्णित आंदोलनों में से एक का प्रयास करें। चुनें कि आप क्या चुनते हैं, न केवल उन दोनों के बीच एक कदम-स्विच करें
    • पासा फेंको एक मुट्ठी ढीला करके अपने बांह और हाथ को हाथ में ले जाएं जैसे कि पासा की एक जोड़ी को मिलाते हुए। थोड़ी हिला के बाद, पासा को "फेंक" करें इस आंदोलन का अति प्रयोग न करें, या यह हास्य बन जाएगा। यह अधिक पुरुषों द्वारा प्रयोग किया जाता है
    • घास को छाँटें आगे झुकना और, एक हाथ से, एक काल्पनिक लॉन घास काटने की मशीन के हैंडल को समझें। कटर को चालू करने के लिए रस्सी को खींचते हुए अपना हाथ वापस खींचें। उसके बाद, आप घास को ट्रिम करते समय कुछ कदम उठा सकते हैं। इस आंदोलन को बाहर निकालने के लिए कुछ आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है, लेकिन यह वास्तव में मजेदार है और आप किसी के आसपास नृत्य कर सकते हैं मुस्कुराओ यह अधिक पुरुषों द्वारा प्रयोग किया जाता है
    • एक काल्पनिक टाई मुड़ें एक काल्पनिक टाई लें और इसे अपने सिर पर मोड़ दें जैसे कि यह एक जानवर का ढक्कन था। पाश हाथ के सामने पैर को वजन स्थानांतरित करें और उस दिशा की ओर अपने कूल्हों को स्थानांतरित करें। यह महिलाओं द्वारा अधिक उपयोग किया जाता है
    • अपनी मुट्ठी निचोड़ें एक मुट्ठी बनाएं और उसे अपने सिर पर ले जाएं। यह शो में अधिक उपयोग किया जाता है
  • 6
    Stylize। स्वतंत्र रूप से नृत्य करते समय आपको अपनी प्रवृत्ति का पालन करना चाहिए जितना अधिक आप लय महसूस करते हैं, उतना ही स्वाभाविक आपके आंदोलन निकल जाएंगे, भले ही आप सोचें कि आप केवल एक कदम ठीक से कर सकते हैं। आपके शरीर को प्रशिक्षण देने में ध्वनि की बारीकियों को सुनना और सुनना भी सहायक होगा। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें, इसके अलावा सब से! अपने खुद के कदम बनाना आसान है यदि आपके पास आत्मविश्वास है और आपके शरीर को समझना है।
  • 7
    "डब" क्या करें अपने forearms में से एक अपने माथे पर ले लो और बाईं ओर अपने दूसरे हाथ फेंक
  • विधि 2
    साथी के साथ धीरे धीरे नृत्य करना

    चित्र शीर्षक नृत्य चरण 6
    1
    लाइन अप सीधे एक दूसरे के सामने खड़े रहने के बजाय, अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि महिला के सीने का केंद्र मनुष्य के सही कंधे के अंदर से जुड़ा हो।
  • नृत्य के बारे में तस्वीर चरण 7
    2
    अपनी बाहों की स्थिति उस आदमी को अपने दाहिने हाथ को महिला की पीठ के निचले हिस्से पर खुलने चाहिए और अपने बायीं तरफ हाथ और सीने की ऊंचाई पर रखना चाहिए। महिला को उसके बाएं हाथ को आदमी के कंधे पर रखा जाना चाहिए, उसकी बांह की ऊंचाई पर हाथ बढ़ाएं और अपने साथी को पकड़ने के लिए उसके दाहिने हाथ का विस्तार करें। हस्तशिल्पित उंगलियों के बजाय हाथों को दो सीएस की तरह एक साथ रखा जाना चाहिए।
  • नृत्य चरण 8 के बारे में चित्र
    3
    थोड़ी सी जगह छोड़ दो यह आपके और आपके साथी के बीच 7,5 और 15 सेमी के बीच छोड़ना अच्छा है। आपके बाहों को कोहनी में आराम से गुना के साथ आराम से रहना चाहिए और आपके घुटनों को लॉक की बजाय आराम मिले।
  • नृत्य के बारे में चित्र चरण 9
    4
    चलना शुरू करें आदमी को धीमी गति से नृत्य करना चाहिए और इसलिए वह अपने दाहिने पैर पर पूरे वजन को स्थानांतरित करना शुरू कर देता है। फिर, जब भी संगीत चार-हरा गिनती के "एक" तक पहुंचता है, तो आदमी दूसरे पैर के वजन को बदलता है जैसे ही वह वजन फेंकता है, उसे विपरीत दिशा में ले जाना चाहिए और इसे थोड़ा अलग बिंदु पर कम करना चाहिए ताकि केवल पूरे स्थान पर एक ही स्थान पर न बने रहें। घड़ी की दिशा में स्थानांतरित करें
  • विधि 3
    एक शादी में नृत्य

    चित्र शीर्षक नृत्य चरण 10
    1



    बॉल ऑफ द बर्ड्स यह कई शादी के दलों पर क्लासिक है यह आसान है क्योंकि इसमें केवल तीन मूल चालें हैं, और आप उन्हें गाना के अनुसार बदलते हैं। नृत्य बहुत कम दबाव डालता है: यदि आप गलती करते हैं तो कोई भी परवाह नहीं करता है। इसे बहुत गंभीरता से न लें
    • अपनी बाहों को कंधे के स्तर तक बढ़ाएं और संकेतकों के साथ अपने अंगूठे को संरेखित करें ताकि चिड़ियों की चोंच के समान एक आकार बना सके। चिड़चिड़ाना की नकल करने के लिए अपने अंगूठे को ऊपर और नीचे ले जाएं।
    • फिर अपने हाथों को बंद करो और अपने हाथों में अपनी मुट्ठी छड़ी लें जैसे कि आपके पास पंख हैं। गीत के अनुसार उन्हें मारो।
    • अभी भी पंखों के साथ, दस्तक जारी है, लेकिन अब अपनी छाती स्थिर है, अपने घुटनों को मोड़कर जमीन पर अपनी नितंबों को कम करें।
    • गीत चलने तक इन आंदोलनों को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 11
    2
    घंटे कई पारंपरिक यहूदी शादी की पार्टियों में "हव नागला" की आवाज़ में समय लगता है। इसमें केवल नर्तक शामिल है, जो कि वेनिस की पद्धति कहा जाता है।
    • अपने बाएं पैर से दाएं के साथ कदम दाहिने पैर का पालन करें। दाएं पीछे के बाएं पैर के साथ कदम और सही के साथ फिर से पालन करें यह डिफ़ॉल्ट है
    • नृत्य एक सर्कल में किया जाता है, नर्तक अपने हाथों का ताला लगाते हैं या एक दूसरे के कंधों के ऊपर अपनी बाहों को लपेटते हैं। लय आमतौर पर तेजी से होता है - कभी-कभी गीत धीमा शुरू होता है और तेज होता है
  • नृत्य चरण 12 के बारे में चित्र
    3
    "मनी डांस" इसके अलावा "डॉलर नृत्य" या "एप्रन नृत्य" भी कहा जाता है, यह कुछ संस्कृतियों के विवाह में बना है, जैसे उत्तर अमेरिकी एक। इसमें, मेहमानों को जोड़े और कुछ के साथ नृत्य करने के लिए एक टोकन राशि का भुगतान करें। कुछ मामलों में, दुल्हन और दुल्हन के साथ पुरुषों के साथ नृत्य करते हैं। दूसरी बार, दोनों दुल्हन के साथ नृत्य आप यहाँ धीमी नृत्य के लिए बुनियादी निर्देशों का पालन कर सकते हैं, लेकिन चालें बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़तीं इसका उद्देश्य युगल को अपनी खुशी व्यक्त करना और समारोह और रिसेप्शन द्वारा उन्हें बधाई देना है। अगर आप वार्तालाप की सुविधा देते हैं, तो बस एक दूसरे को पकड़ कर उसमें झूलते हुए पूरी तरह से स्वीकार्य है।
  • विधि 4
    सभी आंदोलनों को सीखना

    चित्र शीर्षक नृत्य चरण 13
    1
    नृत्य सबक ले लो सभी शैलियों के लिए वर्ग हैं, हिप-हॉप से ​​बैले तक और ब्रेक से साल्सा तक। अपने क्षेत्र में कक्षाओं के लिए इंटरनेट खोजें। आप जो भी शैली में दिलचस्पी रखते हैं, आप बॉलरूम नृत्य कक्षाओं से लाभ उठा सकते हैं क्योंकि कई शैलियों के नक्शेकदम इस नृत्य के मूलभूत तरीकों में अपनी जड़ें हैं।
    • जब कोरियोग्राफी सीखते हैं, तो देखो कि शिक्षक क्या कर रहा है और कॉपी करने का प्रयास करें अगर यह काम नहीं करता है, तो फिर से देखें और देखें कि यह आसान बनाने के लिए क्या करता है। सुझावों के लिए अपने प्रशिक्षक से पूछें अधिक अनुभवी ने सैकड़ों छात्रों के साथ काम किया है और उन विचारों को शामिल किया है जो आपको कठिनाइयों से उबरने में मदद कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि कुछ घंटे के सबक आपको बुनियादी बातों को सीखने और अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 14
    2
    एक फ़्लैश भीड़ में शामिल हों फ्लैश भीड़ एक सार्वजनिक प्रदर्शन है, आम तौर पर एक नृत्य होता है, जो "कहीं नहीं" से बाहर आता है और जल्दी से गायब हो जाता है। हालांकि यह प्रतीत होता है, यह वास्तव में पहले अच्छी तरह से पढ़ाया जाता है। आप फ़्लैश मॉब ऑनलाइन पा सकते हैं, रिहर्सल अवधि में भाग लेते हैं जिसमें समूह एक नृत्य सीखता है और फिर इसके साथ जनता में नृत्य करता है वे सभी कौशल स्तरों वाले लोगों के लिए खुले हैं - ध्यान केंद्रित करना मज़े करना और एक दिलचस्प दृश्य बनाना है, इसलिए अधिक लोग भाग लेते हैं, बेहतर। आप महान नृत्य चालें सीखेंगे और अन्य लोगों के साथ संपर्क में रहेंगे जो नृत्य करना पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक नृत्य चरण 15
    3
    टीवी पर नृत्य देखें नृत्य एक बहुत ही लोकप्रिय गतिविधि है, और आप टीवी को देखकर इसका काफी संपर्क कर सकते हैं। नृत्य प्रतियोगिताओं की वास्तविकता शो देखें चरणों पर केंद्रित एक सा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए उसके बजाय आत्मविश्वास वे से पता चला है नर्तकों की कुशलता पर ध्यान देना और वे मज़ा आ रहा हो रहे हैं के रूप में।
  • नृत्य चरण 16 के बारे में चित्र
    4
    नृत्य के बारे में एक क्लासिक फिल्म किराए पर चुनने के लिए कई ऐसी फिल्में हैं - जितने आप चाहते हैं या उन लोगों को चुन सकते हैं, जो आपके विशेष हितों से बात करते हैं
    • विश्वास विकसित करें: "डर्टी डांसिंग" या "डांस विद मी?" की तलाश करें दो नवागंतुकों को नृत्य में विश्वास और अनुग्रह प्राप्त करने और उत्साह के साथ खुद को पेश करने के लिए सीखने के लिए।
    • अपने भीतर के विद्रोही नर्तक को ढूंढें: "फालोबोज़" या "फ्लैशडेन्स" को नृत्य की शक्ति को अधिकार के आंकड़े और व्यक्तिगत परिस्थितियों के खिलाफ चुनौती के रूप में देखने के लिए देखें।
    • अनुग्रह के साथ आगे बढ़ें: फ्रेड एस्टैर और जिंजर रोजर्स के साथ कुछ भी किराए पर लें वे अनुग्रह और सुंदरता का प्रतीक हैं, एक साथी के साथ नृत्य करने के महान उदाहरणों का उल्लेख नहीं करने के लिए।
    • रवैया विकास: "बुखार शनिवार की रात" में जॉन ट्रावोल्टा के प्रदर्शन को देखने के डांस फ्लोर कि महिला और जनता की प्रशंसा हो जाता है पर विश्वास निरीक्षण करने के लिए। आप ट्रैवोल्टा फिल्मों के मैराथन को कर सकते हैं और "ग्रीस" या "द शनिवार की स्टैफ जारी" देखें।
    • स्वतंत्र बनना: जब टॉम क्रूज़ "शोर डील" में अपनी शर्ट और खेल मोजे के फर्श भर में स्लाइड करता है, तो वह कई गायन और नृत्य शुरू करता है जो कि संगीत के ताल पर जाने के लिए कितना अच्छा लगता है, का एक ख़ास उत्सव है। उसे आप महान संगीत में खो जाने के लिए प्रेरणा देते हैं और कुछ नृत्य कदम बनाते हैं जो आपके लिए अच्छा लगते हैं।
  • नृत्य चरण 17 के बारे में चित्र
    5
    एक नृत्य प्रतियोगिता दर्ज करें दुनिया भर में बॉलरूम प्रतियोगिताओं हैं अपने पास एक ऑनलाइन एक खोजें एक्सेस डांस नेटवर्क और इंटरनेशनल ग्रैंड बॉल जैसी साइटों को देखें, बस कुछ ही नाम दें।
  • विधि 5
    नृत्य के लिए ड्रेसिंग

    नृत्य चरण 18 के बारे में चित्र
    1
    सही जूते पर रखो। प्लेटफार्मों से नृत्य करने के लिए पतले, लचीला एकमात्र जूते वाला एक जूते चुनें, जिनकी मोटी तलवों और ऊँची एड़ी के जूते जमीन को महसूस करना मुश्किल बनाते हैं। अपने पैरों को अपने जूते में सुरक्षित महसूस करना चाहिए, इसलिए एड़ी पर खुले सैंडल घर पर रहना चाहिए। रबड़ियां या चिपचिपा तलवों के साथ जूते या अन्य जूते न पहनें क्योंकि, सबसे अच्छे रूप में, आपको थोड़ी गड़बड़ी लगती है - सबसे बुरी तरह से, यह टखने या घुटने को मोड़ सकता है
  • नृत्य के बारे में तस्वीर कदम 19
    2
    यदि आप स्थानांतरित कर सकते हैं तो देखें तंग जींस बहुत अच्छी लग सकती है, लेकिन ट्रैक पर आपके आंदोलनों को रोक सकते हैं, और एक गलत कदम एक शर्मनाक आंसू के कारण हो सकता है। इसके अलावा टी-शर्ट या स्वेटर से दूर हो जाएं जो बगल में बहुत गहरे हैं, क्योंकि वे इसे ले जाने में मुश्किल बनाते हैं। घर पर कपड़े धोने की कोशिश करें ताकि आप बिना किसी समस्या के नृत्य कर सकें।
  • डांस चरण 20 के बारे में चित्र
    3
    गर्मी के लिए तैयार हो जाओ यदि आप परेशान करते हैं, प्राकृतिक फाइबर के टुकड़े चुनें महिलाओं के लिए, रेगेटास बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन पसीनेदार या चिपचिपा त्वचा साझेदारों को हतोत्साहित कर सकती है, इसलिए ज़रूरत होने पर उपयोग के लिए बैग में सिक्त तौलिया पैकेट और कॉम्पैक्ट पाउडर पैक करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने नृत्य की गति को आप नृत्य कर रहे संगीत की लय को समायोजित करने के लिए याद रखें
    • जब आप नृत्य कर रहे हैं, तो अन्य लोग क्या कह रहे हैं, इस बारे में चिंता न करें - अपने आप का आनंद उठाएं
    • मुस्कान और मज़ेदार लग रहे हैं कोई भावना नहीं दिखा रहा है कि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं और आप बहुत सहज नहीं हैं
    • सहायता को नृत्य करने के लिए अपने पसंदीदा संगीत का प्रयोग करें, खासकर यदि आप गीतों को याद रखें और साथ में गाएं। आप संगीत में परिवर्तनों की आशा करना सीखेंगे और उनके अनुसार अपने नृत्य कदमों को परिवर्तित करेंगे, और आपको अधिक मज़ा आएगा
    • अन्य नर्तकियों को देखें यदि आपको नहीं पता कि एक गीत कैसे नृत्य करें, तो देखें कि दूसरे क्या कर रहे हैं। उन्हें प्रतिलिपि न करें (जब तक कि नृत्य को मानकीकृत नहीं किया गया हो), लेकिन कुछ विचार प्राप्त करें।
    • एक दोस्त को बुलाओ जो एक घटिया नर्तक है, लेकिन मन न करें। आप इस तरह से कम चिंतित होंगे, और आप उसका कुछ विश्वास ले सकते हैं!
    • एक दोस्त के लिए आमंत्रित करें और एक गीत के लिए एक साथ नृत्य करें जब आप नृत्य करना चाहते हैं तो आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा।
    • अपने आप पर भरोसा करना जारी रखें
    • सबसे अच्छे गीत हैं जो हर किसी को नृत्य करते हैं!
    • धीरे-धीरे शुरू करो और एक बार इसे उठाओ तो ताल पर नृत्य करें।

    चेतावनी

    • अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो या किसी भी कदम आप के साथ सहज नहीं हैं कोशिश कर रहे हैं और अच्छी तरह से नहीं किया है अच्छे नर्तकियों को मुश्किल कदम आसान लगते हैं, इसलिए कोई गलती न करें। आप कर सकते हैं मांसपेशियों को ठोकर या ठोकर और गिरावट, खासकर अगर आप कूद रहे हैं आप सबसे विस्तृत कदमों के बिना अच्छी तरह नृत्य कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com