IhsAdke.com

दूसरे राज्य में नौकरी कैसे प्राप्त करें

कंपनियां अक्सर किसी अन्य राज्य के लोगों को नहीं भर्ती करना पसंद करती हैं, लेकिन उनके आकर्षण बढ़ाने और बाधाओं की संख्या को कम करने के तरीके हैं हो सकता है कि आप किसी विशिष्ट स्थान पर जाने की सोच रहे हों या हो सकता है कि आप अपने दूर-दूर तक अवसरों को शामिल करने के लिए अपनी नौकरी खोज में वृद्धि कर रहे हों। किसी भी तरह से, यह लेख आपको संभावित नौकरियों को ढूंढने और आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
राज्य के बाहर नौकरियों की तलाश में

एक अन्य राज्य चरण 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक से तीन विशिष्ट स्थानों में से चुनें एक सर्वेक्षण करें और अपने क्षेत्र में दूसरों से बात करें ताकि आप उन क्षेत्रों में अपनी खोज को कम कर सकें जहां आपको नौकरी मिल सकती है। यदि आप एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण करते हैं, तो आपको प्रत्येक नौकरी का शोध करने में कम समय होगा और प्रत्येक नियोक्ता को आगे बढ़ने में वास्तविक रूचि प्रदर्शित करना मुश्किल होगा।
  • यदि आप पहले से जानते हैं कि आप जिस सटीक स्थान पर जा रहे हैं, तो दूसरे पास के शहरों की खोज करें, जिन्हें आप भी बदल सकते हैं
  • वास्तविक रूप से आपके मौकों का अनुमान लगाने का प्रयास करें यदि आपके पास बहुत कम अनुभव है या आपके पास योग्यता नहीं है, तो एक ही क्षेत्र में कई लोगों की तरह, जैसे उन्नत डिग्री, यह मत सोचो कि आप एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में नौकरी पाने में सक्षम होंगे, खासकर वहां जाने से पहले।
  • एक और राज्य चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इन जगहों को अच्छी तरह से खोजें एक बार जब आप अपनी सूची को कुछ स्थानों पर कम कर देते हैं, तो प्रत्येक एक के बारे में सब कुछ पता करें आप उस समय को बचाएंगे जो यह महसूस करने के लिए लगेगा कि आप उस स्थान पर नहीं जाना चाहते, और जब आप साक्षात्कार लेते हैं तो क्षेत्र का आपका ज्ञान एक संभावित नियोक्ता को गंभीरता प्रदर्शित करेगा।
    • अपने कैरियर से संबंधित कारकों पर विचार करें, जैसे कि मौसम, आवास की कीमतें, और जनसांख्यिकी, और स्थानीय स्कूलों के अनुसंधान यदि आपके पास बच्चे हैं
    • यदि आप जिन क्षेत्रों के बारे में विचार कर रहे थे, उनके बाहर एक सपना नौकरी मिलती है, तो आवेदन करने से पहले अपने अनुसंधान निष्पक्ष करने का प्रयास करें।
  • एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें
    3
    व्यावसायिक और स्थानीय मेलिंग सूचियों के लिए साइन अप करें उस क्षेत्र में नौकरी की पोस्टिंग के लिए ऑनलाइन खोजें, जिसे आप में स्थानांतरित करना चाहते हैं अपने पेशे के लिए राष्ट्रीय मेलिंग सूचियों के लिए भी साइन अप करें, खासकर यदि आप कई जगहों पर जा सकते हैं
    • प्रत्यक्ष मेल के मालिक से पूछें अगर आप लक्षित क्षेत्र से परिचित लोगों को एक संपर्क अनुरोध भेज सकते हैं।
  • चित्र एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 4
    4
    उस क्षेत्र में संपर्क बनाने का प्रयास करें, जिस पर आप विचार कर रहे हैं। अपने सहयोगियों और व्यापारिक संपर्कों से पूछें अगर वे साइट पर किसी से मिलते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं तो यह देखने के लिए कि आपका कोई भी मित्र इस इलाके को जानता है या वहां रहने वाला कोई व्यक्ति। नेटवर्किंग किसी प्रकार की नौकरी खोजने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, लेकिन इसकी सिफारिश करने के लिए संपर्क प्राप्त करने से यह संभावना बढ़ जाती है कि बाहर की कंपनी आपको गंभीरता से ले जाएगी
    • व्यापक रहें लक्ष्य के क्षेत्र में रहने वाले किसी मित्र या दूर के रिश्तेदारों के मित्र अक्सर अपने शहर और आपके क्षेत्र में संपर्कों से आपको पेश करने में प्रसन्न होंगे।
  • चित्र एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 5
    5
    पेशेवर संगठनों में शामिल हों और अपने काम से संबंधित क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लें यदि आपके पेशे में एक ऐसा संघ है जिसमें उस क्षेत्र के सदस्यों को शामिल किया गया है जिसमें आप रुचि रखते हैं, इस सहयोग में शामिल हों और अपने वार्षिक सम्मेलन या अन्य मीटिंग में शामिल हों जितने लोग आपकी योजनाओं के बारे में बात कर सकते हैं और ऐसे क्षेत्र में रहने वाले लोगों द्वारा प्रस्तुत सम्मेलनों और पैनलों में भाग लेते हैं, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। बाद में एक नौकरी खोजने पर सुझावों के लिए उनसे पूछें।
    • सम्मेलनों के बीच, आप अभी भी सहयोगियों से मिलने के लिए अपनी सदस्यता का उपयोग कर सकते हैं। एसोसिएशन की वेबसाइट पर एक मंच में शामिल हों या अपनी स्थिति पर चर्चा करने और संपर्कों के लिए पूछने के लिए टीम को ईमेल भेजें।
  • एक और राज्य चरण 6 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने लक्षित क्षेत्र को समर्पित ऑनलाइन समुदायों को ढूंढें अपने पेशेवर एसोसिएशन में शामिल होने के अलावा, आपको उन जगहों पर नौकरी खोजने के लिए समर्पित साइटों की खोज करनी चाहिए जिन पर आप विचार कर रहे हैं। उन समूहों को ढूंढने के लिए लिंक्डइन या एक खोज साइट का उपयोग करें, जो आपके क्षेत्र और रुचियों से मेल खाते हैं।
    • एक ऑनलाइन समुदाय में सक्रिय उपस्थिति एक शानदार तरीका है कि जब आप वहां जा रहे हों या वहां जाने के बाद आप को शहर दिखाने के लिए ढूंढें।
  • एक और राज्य चरण 7 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    संभावित कंपनियों के नियोक्ताओं से संपर्क करें अपने व्यक्तिगत और आभासी संबंधों का उपयोग कर संपर्कों को खोजने के अलावा, अपने लक्षित क्षेत्रों में कंपनियों की तलाश करें। कंपनी की वेबसाइट पर या लिंकिंगइन जैसी नेटवर्किंग साइटों पर मानव संसाधन स्टाफ के लिए संपर्क जानकारी खोजें और कुछ ईमेल या स्काइप वार्तालापों में रिश्ते बनाने का प्रयास करें स्थान पर जाने के लिए अपनी योजनाओं को बताएं और आप कंपनी को कैसे लाभान्वित करेंगे।
    • एक व्यक्तिगत ईमेल पता ढूंढने की कोशिश करें और उस व्यक्ति का पूरा नाम और शीर्षक का उपयोग करें जिसे वह संबंधित है। यदि आप केवल एक सामान्य मानव संसाधन ईमेल प्राप्त कर सकते हैं, तो संपर्क जानकारी के लिए अपने एचआर प्रबंधक से पूछें।
    • अपने ईमेल को व्यवस्थित करें जैसा आप व्यावसायिक पत्र के साथ करेंगे। विनम्र और औपचारिक रहें और रीमाइंडर भेजने से पहले कम से कम एक सप्ताह में पाठक को दे दो।
  • एक और राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 8
    8
    सहायता के लिए अपने मार्गदर्शन परामर्शदाता या कैरियर काउंसलर से पूछें आपके क्षेत्र में पेशेवर कैरियर सलाहकार आपको भविष्य में नौकरियों की खोज में मार्गदर्शन कर सकते हैं। कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में एक कैरियर केंद्र है, और कुछ गैर-छात्रों को सलाह देते हैं।
  • भाग 2
    राज्य के बाहर नौकरी के लिए आवेदन करना

    चित्र एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 9
    1
    रोजगार के स्थान पर पता और फोन नंबर ढूंढने पर विचार करें। आपको अपने स्थान के बारे में किसी नियोक्ता के साथ कभी झूठ नहीं होना चाहिए, लेकिन आप यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप पहले से ही स्थानीय संपर्क जानकारी प्राप्त करके आगे बढ़ने की तैयारी कर रहे हैं।
    • अगर आप अपने पते में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं या अपने पते पर स्वत: वापसी के साथ एक आवाज मेल सेवा खरीद सकते हैं तो इस क्षेत्र में मित्रों से पूछें। पाठ्यक्रम में, इस जानकारी को आपके पते के नीचे "_____ को आगे बढ़ाना" में शामिल करें।
    • लक्ष्य क्षेत्र के क्षेत्र कोड के भीतर एक स्काइप या Google Voice नंबर के लिए साइन अप करें इस तरह, आप लंबी दूरी की कॉल्स पर भी बचत करेंगे।
      चित्र एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 9 बुलेट 2
  • एक और राज्य में नौकरी प्राप्त करें
    2
    एक अच्छा फिर से शुरू करें जाहिर है, यह किसी भी नौकरी खोज के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है अपने पुनरारंभ को अच्छी तरह से परिष्कृत छोड़ दें और कंपनी द्वारा दिए गए सटीक निर्देशों का पालन करें। एक दूर के उम्मीदवार होने के नाते पहले से ही कुछ तुम्हारे खिलाफ है - अपने आप को उपेक्षा न करें और एक और रुकावट बना दें
  • चित्र एक और राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 11
    3
    अपने परिवर्तन पर चर्चा करते हुए अपना कवर पत्र शुरू करें अपने दूर के स्थान के बारे में संभावित नियोक्ताओं के साथ सीधे रहें, लेकिन बदलाव के लिए विस्तृत कारणों में शामिल करें, उन्हें समझाने के लिए कि आप एक गंभीर उम्मीदवार हैं
    • यदि आपने पहले ही एक स्थानीय फोन नंबर प्राप्त करने के लिए कदम उठाने के लिए कार्रवाई की है, तो आप गलती करने के डर के बिना "मैंने आपके क्षेत्र में संक्रमण शुरू कर दिया" वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं
    • वह सब कुछ बताएं, जो आपको इस क्षेत्र में जोड़ता है, जैसे परिवार के सदस्यों या पिछले काम के अनुभव वहाँ। यदि आप अपने रिलेशनशिप पार्टनर का अनुसरण करने जा रहे हैं, तो कहें।



  • एक और राज्य चरण 12 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जल्द से जल्द शुरू की जाने वाली तिथि का सुझाव दें यदि आप अगले तीन महीनों के लिए इस क्षेत्र में जाने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो शायद कंपनी तुरंत या अधिक समकक्ष उम्मीदवारों को किराए पर लेगी जो तुरंत ही आगे बढ़ सकते हैं तो अपने संभावित परिवर्तन की अग्रिम रूप से योजना बनाएं ताकि आपको पता चल सके कि आप स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक और राज्य चरण 13 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जाने पर, अपने आला कौशल पर बल दें आपके व्यवसाय के लिए सबसे अधिक शहर में कई अवसर हो सकते हैं, लेकिन ये उम्मीदवारों के साथ संतृप्त होने की संभावना है। बीस अन्य योग्य स्थानीय निवासियों के बजाय आपको किराया देने के लिए किसी को समझाने के लिए, उन कौशलों को उजागर करें जो अन्य आवेदकों के पास संभवतः नहीं होंगे।
  • एक और राज्य के चरण 14 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कम प्रतिस्पर्धात्मक स्थान पर जाने पर, अनुभव पर ज़ोर देना। यदि आप पहले से ही बड़े शहर में या उस उद्योग के केंद्र में काम कर चुके हैं, तो संभावित नियोक्ताओं के साथ बातचीत में और बातचीत में उस अनुभव को उजागर करें। बड़े शहरों में काम करने का अनुभव अधिक प्रतिस्पर्धी और प्रतिष्ठित के रूप में देखा जाता है और दूर के उम्मीदवार पर विचार करने की असुविधा पर काबू पाने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • एक और राज्य चरण 15 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए यात्रा व्यय का भुगतान करने का प्रस्ताव। यदि संभव हो तो, स्थल पर अपनी यात्रा का भुगतान करें और व्यक्ति में साक्षात्कार पर जाएं। यह कंपनी के लिए एक बाधा को दूर करेगा और स्थानांतरण को चिकनी बनाने के लिए पहल का प्रदर्शन करेगा।
    • साक्षात्कार से पहले क्षेत्र का पता लगाने के लिए खुद को समय देने के लिए यात्रा की कोशिश करें। पहले से इस क्षेत्र का अनुभव करने से आप इसे बेहतर जान सकते हैं और आपको बसने के लिए समय दे सकते हैं, ताकि आप बिना साजिश या यात्रा थकान के डर के साक्षात्कार का संचालन कर सकें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 16 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आप व्यक्ति में कोई नियुक्ति नहीं कर सकते हैं, तो रिमोट साक्षात्कार को गंभीरता से लेना यदि साक्षात्कार में यात्रा करना सवाल से बाहर है, तो संभवतः आप फोन से या ऑनलाइन वीडियो चैट सेवा जैसे स्काइप द्वारा साक्षात्कार लेंगे। सिर्फ इसलिए कि आप इस कमरे में से इस साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको संघर्ष करना पड़ता है संभावित प्रश्नों के उत्तर अग्रिम में तैयार करें, वीडियो साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करें और निर्धारित समय से कुछ मिनट पहले तैयार रहें।
    • निर्णय लें कि आप पहले साक्षात्कार का आयोजन कैसे करना चाहते हैं। एक शांत स्थान को पास-से-चौराहे से चुनें और एक साफ, पेशेवर दिखने वाली पृष्ठभूमि का पता लगाएं। एक चिकनी दीवार करेंगे
  • एक और राज्य चरण 17 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    काम पर रखने से पहले परिवर्तन पर चर्चा करते समय, कंपनी को यथासंभव आराम से छोड़ दें। यदि आप अपने खुद के स्थानांतरण खर्च या उनमें से कुछ का भुगतान कर सकते हैं, तो यह जानकारी दे दें जैसे ही यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ का प्रतिनिधित्व करता है कम से कम आपको करना चाहिए, इससे पहले आवास की स्थिति पर शोध करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप बिना असहज बदलाव को बर्दाश्त कर सकते हैं, तो आप विशिष्ट पड़ोस और आवास मूल्यों के अपने ज्ञान का प्रदर्शन करके आपके द्वारा किए गए प्रयास को प्रदर्शित कर सकते हैं।
    • कंपनी के मानव संसाधन विभाग से पूछें कि उनके पास एक मानक परिवर्तन पैकेज है। यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो हाल ही में इस कंपनी या किसी समान कंपनी के लिए काम करने के लिए चले गए हैं, तो उस व्यक्ति से पूछिए कि उन्हें क्या प्राप्त करने की पेशकश है। यदि आप जानते हैं कि सामान्य पेशकश क्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए क्या सुझाव देना चाहिए
    • वर्तमान और सहायता के लिए जिस तरीके से आपको और कंपनी का लाभ मिलता है उदाहरण के लिए, सुझाव दें कि आप जल्दी काम करना शुरू कर सकते हैं अगर कंपनी एक चलती कंपनी ढूंढती है या आपको घर ढूंढने में मदद करता है।
    • जब आप ऑफ़र प्राप्त करते हैं तो संपूर्ण परिवर्तन पैकेज पढ़ें सहायता का एक हिस्सा कर योग्य हो सकता है या यदि आप कुछ समय के भीतर नौकरी छोड़ देते हैं तो कंपनी को पैसे वापस मांगने की क्षमता हो सकती है।
  • एक और राज्य के चरण 18 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अगर आपको नौकरी नहीं मिल सकती है, तो पैसा बचाओ और पहले चलें। इन सभी उपायों के अवसरों को बढ़ाने के बाद भी, कंपनियां अभी भी एक स्थानीय उम्मीदवार को काम पर रखने की सादगी को पसंद कर सकती हैं। छह महीने या उससे अधिक खर्च को बचाने के बाद, जोखिम लेना और रोजगार की अच्छी संभावनाओं और अन्य आकर्षक विशेषताओं के साथ एक स्थान पर जाना।
    • पैसे बचाने के लिए बजट बनाना और उसका पालन करना आवश्यक है
      एक अन्य राज्य चरण 18 बुलेट 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    • क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना बंद करो और प्रति सप्ताह बजट की अनुमति के मुकाबले अधिक पैसा वापस न लें। लोग आम तौर पर बहुत कम खर्च करते हैं जब उन्हें हाथ बदलकर शारीरिक धन के साथ रहना पड़ता है।
    • ब्याज दरों के आधार पर बचत में पैसा लगाने से आपके कर्ज का भुगतान अधिक प्रभावी हो सकता है
  • भाग 3
    बदलाव की तैयारी

    चित्र एक अन्य राज्य में नौकरी प्राप्त करें चरण 1 9
    1
    अपने परिवर्तन को पहले से अच्छी तरह से योजना बनाएं अप्रत्याशित विलंब को अवशोषित करने के लिए बहुत समय से प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के लिए एक समयरेखा बनाएं यात्रा के विवरण की योजना बनाने, चलती कंपनी ढूंढने और इसे यात्रा के लिए पैकेज करने के लिए अपनी समयसीमाओं पर चिपकाएं पता लगाएं कि आपके पास कितना परिवर्तन होगा, आपके पुराने पट्टे की शर्तों, यदि आपके पास है, और फर्नीचर या अन्य बड़े ऑब्जेक्ट्स में मदद करने के लिए मित्रों या श्रमिकों को ढूंढें।
    • जितनी जल्दी हो सके अपने घर को बेचने की प्रक्रिया शुरू करें यह परिवर्तन के बाद लंबा और केवल खत्म हो सकता है
    • परिवर्तन के लिए अपने पालतू जानवर को जानें. किसी जानवर के साथ चलना में अतिरिक्त प्रयास और देखभाल शामिल है। लिंक पर लेख जितनी जल्दी हो सके पढ़ें ताकि आपके पास तैयार करने का समय हो।
  • एक अन्य राज्य चरण 20 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने सामान तैयार करें आपको लगता है कि आपके पास जितने भी उम्मीद की गई थी, इसलिए आखिरी मिनट में सब कुछ पैक करना सुनिश्चित करें। दान या बिक्री करें जो आप नहीं लेना चाहते हैं, तो आप कचरा ट्रक को कचरे के साथ भरना नहीं रखेंगे।
    • अवांछित कपड़े, खिलौने, किताबें और फिल्मों को टॉल्व, बचत स्टोर और दान करने के लिए दो।
    • विविध वस्तुओं और छोटे फर्नीचर से छुटकारा पाने के लिए गेराज की बिक्री करें
    • फ्री मार्केट में पोस्ट करें या इसी तरह की साइट्स जो कि फर्नीचर के बिक्री या दान पर छोड़ देंगी
  • एक और राज्य चरण 21 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने वर्तमान नियोक्ता और मकान मालिक को सूचित करें यदि आप वर्तमान में नियोजित हैं, तो अपने नियोक्ता को अपने प्रस्थान के बारे में पहले से अच्छी जानकारी दें। आपका काम अनुबंध न्यूनतम नोटिस अवधि निर्दिष्ट कर सकता है - अन्यथा, दो सप्ताह पारंपरिक न्यूनतम है। यदि आप किराए पर भुगतान करते हैं, तो मकान मालिक को सूचित करें कि आप अपने अनुबंध को जल्दी समाप्त कर देंगे या आप इसे नवीनीकृत नहीं करेंगे
    • खबर के साथ अपने मालिक को आश्चर्यचकित मत करो- जितनी जल्दी तुम उसे सूचित करते हो, उतना ही आसान होगा कि वह खोए हुए काम के लिए तैयार हो सके। छोटी चेतावनी का समय आपको परेशान कर सकता है और भविष्य के काम के लिए एक अच्छे संदर्भ की संभावनाओं को बाधित कर सकता है।
    • संपत्ति के निरीक्षण की व्यवस्था करने के लिए पहले अपने मकान मालिक को अच्छी तरह से सूचित करें अपनी सुरक्षा जमा प्राप्त करने या इसे वापस करने के लिए सबकुछ पैकिंग के बाद अच्छी तरह से साफ करें।
    • प्रारंभिक समाप्ति फीस के बारे में जागरूक होने के लिए अपने किराये समझौते को पढ़ें यदि आप और आपके अगले नियोक्ता ने अभी तक एक स्थानांतरित पैकेज स्थापित नहीं किया है, तो आप उस खर्च के लिए कंपनी को भुगतान करने के लिए राजी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पेशेवर और समयबद्ध रहें
    • "प्लान बी" के लिए पैसे बचाने के लिए प्रारंभ करें

    चेतावनी

    • दस्तावेजों या संदर्भों के साथ पाठ्यक्रम में बताए गए सभी समर्थन के लिए तैयार रहें।
    • जब आपको खारिज कर दिया जाए तो निराश न होने की कोशिश करें कृपया किसी अन्य स्थान पर जाएं और फिर से प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com