IhsAdke.com

एक दूसरी नौकरी कैसे खोजें

यह सब कुछ संभालना मुश्किल लग रहा है? अधिक आर्थिक चुनौतियों के रूप में दिखाई देते हैं, उपभोक्ताओं को भोजन, ईंधन और रहने की लागत में घातीय बढ़ोतरी होती है। सब कुछ ऊपर जा रहा है - सब कुछ लेकिन वेतन। दूसरी नौकरी आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने, आपातकालीन बचत शुरू करने, कर्ज को कम करने या कम करने में मदद करने या अपने बच्चे की उच्च शिक्षा या सेवानिवृत्ति जैसी दीर्घकालिक लक्ष्यों की नींव प्रदान करने के लिए पर्याप्त आय अर्जित करने में सक्षम हो सकती है। लेकिन कैसे एक को खोजने के लिए? एक बार में? सीवन में? शिक्षित करते हैं? एक क्लर्क के रूप में? ये कुछ सुझाव हैं जो आपके साथ काम कर सकते हैं

चरणों

एक बारटेंडिंग नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 7 चित्र देखें
1
वेटर या वेट्रेस के रूप में एक सप्ताह में कुछ रातों खर्च करके एक अतिरिक्त आय अर्जित करें इस नौकरी की लचीलेपन से आप अपने परिवार के साथ समय बिताने की अनुमति देते हैं, खासकर यदि आप रात काम कर सकते हैं। दलों और विशेष घटनाएं और भी अधिक पैसे कमा सकती हैं।
  • चित्रा शीर्षक से बच्चों को सिखाओ (आयु 3 से 9) चरण 4
    2
    अपनी प्रतिभा का उपयोग करें सिलाई परियोजनाएं करें, स्थानीय छात्रों को गणित या अन्य विषयों को सिखाना, या पैसा बनाने के लिए खाना पकाने के अपने प्रेम का भी इस्तेमाल करें। एक शुल्क के लिए सहकर्मियों के लिए खाना बनाना या एक स्थानीय निर्माण स्थल खोजने और कर्मचारियों को भोजन व्यंजन बेचने की अनुमति लेने का प्रस्ताव। यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं, तो अपने पड़ोस में एक कुत्ते की सैर या पालतू जानवरों की देखभाल करें।
  • शॉवेल स्नो चरण 14 नामक चित्र
    3
    एक बाहरी कार्यकर्ता बनें यदि आप वहां से बाहर रहना पसंद करते हैं, तो आपके लिए कई संभावनाएं खुली हैं, जैसे:
    • अपने आस-पास के लोगों के घास को उड़ाने के लिए एक उड़क की पेशकश बनाएं और वितरित करें।
    • यदि आप खेल से प्यार करते हैं, तो अपने समुदाय में युवा खेल की घटनाओं में अंपायर या न्यायाधीश के रूप में सेवा करने के लिए ट्रेन करें।
    • आप पैसे बनाने के लिए घर की संख्या को भी चित्रित करने पर विचार कर सकते हैं। फ्लायर पर हाथ रखकर और लोगों को अपनी वापसी के दिन अपने दरवाजे पर लटकाए जाने के लिए कहें। आप घर पर नहीं हैं, भले ही वे पेंट कर सकते हैं, फिर भुगतान के लिए वापस आओ। $ 10 एक घर के लिए, छुट्टी की छुट्टी पर $ 100 या अधिक प्राप्त करना आसान है
    • यदि आप एक ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो आप ठंढ या बर्फ से फुटपाथ साफ कर सकते हैं। यह एक अच्छा व्यायाम है और अगर यह सिर्फ फुटपाथ है, तो एक रात से ज्यादा साफ करना आसान है।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 6 नामक चित्र
    4
    रात में और सप्ताहांत पर साफ। कई सफाई सेवाएं रात में और सप्ताहांत पर लचीली घंटों में होती हैं, उन्हें इमारतों और कार्यालयों की सफाई में दिलचस्पी रखने वालों के लिए पेशकश करती है। यदि आप खुद को काम करना पसंद करते हैं, तो आप कुछ ग्राहकों को चुनने और अपने हाथों से फल काटने पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक नियंत्रण इन्वेंटरी चरण 4
    5
    खुदरा पर विचार करें खुदरा काम उन लोगों को बहुत लचीलापन प्रदान करता है जिनके पास पहले से एक नौकरी है व्यापारिक घंटों के बाद अलमारियों को पूरा करके आप मर्केंडाइजिंग क्षेत्र में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। कई इन्वेंट्री कंपनियां किराने की दुकानों और अन्य खुदरा घरों के नियमित रिकॉर्ड के साथ काम करने के लिए अस्थायी या अंशकालिक कर्मचारियों को भी काम करती हैं।
  • बेक डिप्रेशन इन्वेंटरी चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    शॉपिंग के लिए अपना छिपी ग्राहक बनने के लिए या फिल्मों, रेस्तरां या स्टोर के आलोचक का प्रयोग करें। उन कंपनियों के लिए इंटरनेट खोजें जो इन कार्यों की पेशकश करते हैं ग्राहक अपने पसंदीदा ब्रांड की कंपनी में दूसरी नौकरी पर विचार कर सकते हैं। कई कपड़ों की दुकानों में कर्मचारियों के लिए छूट और अन्य महत्वपूर्ण हो सकते हैं। सावधान रहें, हालांकि, पूरे मासिक वेतन नहीं खर्च करें और फिर भी उन चीज़ों को खरीदने के लिए जो वास्तव में आपके पास नहीं है



  • चित्र शीर्षक से एक पशु चिकित्सक चुनें चरण 6
    7
    विनिमय प्रणाली से लाभ। यदि आप जिम में फीस का भुगतान करते हैं, तो हो सकता है कि आपने फ्रंट डेस्क पर एक या दो हफ्ते काम किया हो। क्या आपके पास कई पालतू जानवर हैं? एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में कार्य करना आपके प्यारे दोस्तों के लिए अच्छी छूट प्रदान कर सकता है
  • एक गेराज बिक्री कदम 9 शीर्षक है चित्र
    8
    बिक्री, बिक्री, बिक्री बहुत से लोग आभासी नीलामी में आइटम बेचने के अतिरिक्त पैसे कमाते हैं। कुछ स्थानीय बाजारों में वस्तुओं की तलाश करते हैं और उन्हें जोड़ा मूल्य पर लाभ के लिए फिर से बेचना - अन्य बस अपने घरों को साफ करते हैं पैसे के लिए इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • बीयर ग्रीनर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    9
    ग्रीन जाएं रीसाइक्लिंग अतिरिक्त पैसे ला सकते हैं और आपको एल्यूमीनियम के डिब्बे खोजने के लिए डंप में भी गोता लगाने की ज़रूरत नहीं है। बस अपने कार्यालय में रीसाइक्लिंग डिब्बे छोड़ दें और डिब्बे इकट्ठा करें जिन्हें रीसाइक्लिंग ब्यूरो में लाया जा सकता है।
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 6
    10
    घर से काम करें कई नौकरियां अपने घर के आराम से की जा सकती हैं डेटा रिकॉर्ड, ट्रांसक्रिप्शन सेवाएं, बिलिंग, टेलीमार्केटिंग और डेटा संग्रह ऐसे विकल्प होते हैं, जो लचीला घंटों की पेशकश करते हैं और अतिरिक्त आय के लिए अवसर देते हैं। जब घर पर काम किया जा सकता है, तो उन कार्यक्रमों से सावधान रहें, जिनके लिए आपको प्रवेश शुल्क का भुगतान करना पड़ता है - संभवतः वे वैध नहीं होंगे घर से काम करने के अवसरों के बारे में मित्रों और परिवार से बात करें।
  • लघु व्यवसाय कर चरण 15 के लिए तैयार शीर्षक वाले चित्र
    11
    अस्थायी नौकरियों की तलाश करें साल के अंत तक एक अकाउंटेंट के लिए या एक दुकान में काम करना चाहे, अस्थायी काम के अवसर बहुत अधिक हैं वे लंबे समय में दूसरी नौकरी करने के बिना अतिरिक्त धन अर्जित करने के लिए महान अवसर प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तीन से पांच साल के बच्चों के लिए देखभाल चरण 10
    12
    रचनात्मकता का उपयोग करें सामानों की बातों पर विचार करें, जैसे पड़ोसी को गैरेज की जगह किराए पर लेना, जिसमें बहुत अधिक कार हैं या बुजुर्गों के लिए छोटी नौकरियां करते हैं और कुछ परिवारों को बच्चों के लिए बच्चों की पेशकश करते हैं
  • चेतावनी

    • अपने प्राथमिक नौकरी पर केंद्रित रहें दूसरी नौकरी को प्राथमिक पर नकारात्मक प्रभाव न दें। यदि कुछ को छोड़ दिया जाना है, तो यह माध्यमिक रोजगार होना चाहिए।
    • स्वस्थ रहें एक दूसरी नौकरी भौतिक या मानसिक संकट में प्रवेश करने के लायक नहीं है
    • दूसरी नौकरी एक वित्तीय नाली बनने न दें याद रखें कि आपने इसे पहले स्थान पर क्यों चुना था ... वित्तीय लाभ!

    आवश्यक सामग्री

    • विकल्पों की सूची
    • आपके दैनिक कार्य अनुसूची में क्या फिट होगा की यथार्थवादी उम्मीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com