IhsAdke.com

चतुर काम कैसे करें

काम करना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो आपका पेशेवर जीवन बहुत आसान होगा। सरल तकनीकें हैं जो आप कुछ चरणों को छोड़ सकते हैं और अपने सभी कार्यों में बोरियत से दूर हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
को प्राथमिकता

चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं चरण 1
1
जिस चीज की ज़रूरत है उसे सब कुछ का मूल्यांकन करें। डाइविंग के बिना किसी चीज के बारे में सोचने से पहले, याद रखें कि उत्साह को ज्ञान के साथ शांत होना चाहिए कार्य के सभी पहलुओं की जांच करें और यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त समय की योजना बनाएं कि सभी विवरण समय पर और उपयुक्त तरीके से देखे जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 2 कदम
    2
    एक सूची बनाएं चाहे आपके सिर या कागज पर, आपको इस सूची को ध्यान में रखना चाहिए और इसे सही क्रम में पालन करना होगा आपको कदम दोहराने, दूसरों के प्रयासों का नकल नहीं करना चाहिए, गलती करना या कुछ भी भूलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, मुश्किल नहीं है चरण 3
    3
    नहीं कहने के लिए जानें शेड्यूलिंग से बचें और एक दिन में आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में यथार्थवादी रहें। कभी-कभी आपको कुछ नहीं कहना पड़ता है क्योंकि अधिकांश व्यवसायों में हमेशा ऐसा कुछ होता है जो किया नहीं जा सकता।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 4 कदम
    4
    अपने लक्ष्यों को सीमित करें एक ही समय में बहुत सी चीजें करने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि अंत में आप कम काम कर चुके होंगे, क्योंकि आपका दिमाग कार्यों के बीच वैकल्पिक होगा ऐसा करने के लिए एक चीज का चयन करें और स्वयं को तब तक समर्पित करें जब तक आप काम नहीं कर लेते।
  • विधि 2
    ग्राहकों के साथ व्यवहार करना

    पिक्चर का शीर्षक वर्क स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं है
    1
    ग्राहकों को ठीक से उनके साथ संचार करके नियंत्रण करें सुनिश्चित करें कि ग्राहक एक परियोजना को पूरा करने के लिए आवश्यक समय जानता है। पहले पहुंचने पर उनके आग्रह से प्रभावित न हो अधिकांश व्यवसायों में एक से अधिक क्लाइंट हैं, हालांकि उनमें से अधिकांश यह भूल जाते हैं कि वे केवल एक ही नहीं हैं
    • केवल तीन विकल्प दें, उस से अधिक कभी नहीं। एक ग्राहक को नमूनों की एक सूची वितरित करना और "यह देखना कि कौन सा रंग आप चाहते हैं" घातक है। कई विकल्प भयानक विलंब का कारण बनेंगे, क्योंकि ग्राहक सभी संभावनाओं का विश्लेषण करेगा और उनके निर्णय के बारे में सुनिश्चित नहीं होगा। इसके बजाय, पूछें "क्या आप यह नीला या हरा पसंद करते हैं?"
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 6
    2
    कभी भी खराब नौकरी स्वीकार न करें तुम्हें पता है कि जब कोई काम अच्छा होगा। एक ग्राहक या एक मालिक है जो क्षेत्रों में दबाव तुम कहाँ सहज महसूस नहीं करते, एक अनुचित उम्मीद है, क्योंकि या क्योंकि यह अपने दायरे के बाहर है, प्रस्तावित काम के साथ उनकी बेचैनी का तुरंत पता होना चाहिए। यदि आप स्वयंरोजगार हैं, तो नौकरी से इनकार करने में बहुत चालाक हो सकता है, भले ही पैसा खोना मुश्किल हो।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 7 कदम
    3
    यदि आवश्यक हो तो पुनः बजट करें बहुत सारे बदलावों को स्वीकार न करें ताकि आप जितना अधिक जटिल या अधिक महँगा काम कर रहे हो उतना ही हो सके। जब आप यह महसूस करते हैं कि आप नए क्षेत्र में हैं, तो काम और बजट को फिर से बंद करें, नई नौकरी के दायरे की तुलना में मूल कार्य दिखाएं। ग्राहक को बताएं कि मूल काम से इसकी कीमत "$ X" होगी। कितना भुगतान करना ग्राहक का निर्णय है उनका निर्णय यह है कि उनके लिए काम करते वक्त वह कितना चतुर होगा।
  • विधि 3
    कम समय में अधिक करें

    चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 8 कदम
    1
    अपनी सामग्री का विश्लेषण करें अपनी गुणवत्ता के बारे में पाप न करें सस्ते सामग्री या उपकरणों के साथ काम करना अक्सर कठिन होता है क्योंकि वे इतने मजबूत या अच्छे नहीं हैं थोड़ा बचाने की कोशिश करें, लेकिन अधिक समय व्यतीत करें, क्योंकि जो भी आपने खरीदा था वह सही काम नहीं कर रहा है, कोई मतलब नहीं है।



  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं, 9 कदम
    2
    अपने तरीकों का मूल्यांकन करें वे यथासंभव कुशल होना चाहिए। बिना किसी विकर्षण के अपने काम करो चरणों में काम करने की कोशिश करो और एक बार में नहीं। इसकी दक्षता को जितना संभव हो उतना अधिकतम करने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 10 कदम
    3
    शॉर्टकट खोजें इसका मतलब यह नहीं है कि विधि को आसान बनाने या आलसी होने के कारण। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दिन में एकाधिक ईमेल का जवाब देते हैं और कई बार उसी प्रश्न का उत्तर देते हैं, तो आपके उत्तर बचाएं। जब प्रश्न दिखाई देते हैं, तो आप अपने जवाब को तैयार और पेस्ट कर सकते हैं। आपको कुछ चीजों को संपादित करना पड़ सकता है, लेकिन मुख्य विचार तैयार है
  • पिक्चर का शीर्षक वर्क स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं है 11
    4
    सही समय पर सही लोगों को नियुक्त करें। सुनिश्चित करें कि आपकी टीम का आयोजन किया गया है यदि कोई व्यक्ति तेज़ हो, उस कार्य पर रखें जो कि अधिक समय लगेगा। यदि किसी अन्य के पास और अधिक कौशल हैं और अधिक सटीक है, तो उसे नौकरी के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से में रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं 12
    5
    विलंब से बचें हर बार जब आप ऑनलाइन होते हैं और काम पर अनावश्यक ईमेल पढ़ते हैं, तो आपका दिन अधिक लंबा होगा काम करने के लिए समय है और जब आप काम खत्म करते हैं तो इन गतिविधियों का आनंद लें।
  • पिक्चर शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं 13
    6
    लचीला होना आपका दिन हमेशा की तरह योजनाबद्ध नहीं होगा नए तरीकों और नई गतिविधियों के लिए खुला रहें
  • विधि 4
    ध्यान रखना

    चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड नहीं 14 कदम
    1
    आराम करें। आदर्श हर रात आठ घंटे सो रहा है आप निश्चित रूप से 12 सीधे घंटे के लिए काम करते हैं, लेकिन यह स्वस्थ नहीं है एक निश्चित बिंदु के बाद, आपका शरीर थका हुआ हो जाएगा और आपका मन फीका हो जाएगा, जिससे एकाग्रता और उपेक्षा की अधिक विफलताएं हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से काम स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं 15
    2
    समय-समय पर ब्रेक लें कार्यालय में भी, आपको अपने मन का पुनर्गठन और रीचार्ज करने के लिए समय की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप हर घंटे के पहले 50 मिनट में कड़ी मेहनत करते हैं और 10 मिनट का आराम करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से काम स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 16
    3
    अपने कम उपज अंक स्वीकार करें उपरोक्त चरणों का यह मतलब नहीं है कि जब तक आप समाप्त नहीं हो जाते तब तक आपको काम करना होगा। आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल और अपने काम की अखंडता की आवश्यकता है। लगातार कड़ी मेहनत करने से आप गलतियों से ग्रस्त रहेंगे। जब आप इतने थके हुए होते हैं कि यह महसूस किया जा रहा है कि नौकरी सामान्य से दो या तीन गुना लंबे समय तक ले रही है, तो आपको आराम करने की आवश्यकता होगी कम से कम कुछ घंटों तक आराम करें और अधिक ताज़ा करें ताकि आप नौकरी के अंत में मजबूत हो। जानें कैसे प्रभावी ढंग से आराम करने के लिए
  • युक्तियाँ

    • जानें कि आपके लिए पैसा कैसे कमाएं। कड़ी मेहनत और सभी पैसा खर्च करना चालाक नहीं है!
    • जब आप काम पर आएं, तो काम करें। समय समाप्त करने के लिए अंत में चलने को समाप्त करने के लिए समय पास न दें। जब यह पहले खत्म हो जाता है, अगर कुछ नहीं दिखाई देता है, तो आप आराम कर सकते हैं काम के बीच में अक्सर आराम न करें।
    • जब आप बीमार हो जाते हैं, तो घर और आराम करो जब तक आप ठीक नहीं हो जाते। जब हम बीमार या थके हुए हैं तो हम कई गलतियां करते हैं। यह स्मार्ट काम नहीं कर रहा है

    चेतावनी

    • नौकरी के मध्य में हुए परिवर्तनों पर ध्यान दें, पीटा पथ से दूर हो जाओ। मामूली समायोजन करने में कोई समस्या नहीं है लेकिन अगर कोई बड़ा परिवर्तन हो, तो बजट को फिर से सोचने और फिर से दोहराने के लिए इसे रोक दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com