IhsAdke.com

सीईओ कैसे बनें

आप रात भर कंपनी के सीईओ नहीं बनते हैं सीईओ रैंकों पर चढ़ते हैं और कड़ी मेहनत के संयोजन और उन गुणों के शीर्ष पर हैं जो उन्हें अपने व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ नेताओं के रूप में बनाते हैं। सीईओ बनने के कदमों के नीचे पढ़ें, और सीईओ कैसे सफल बने रहेंगे।

चरणों

विधि 1
शिक्षण

एक सीईओ चरण 1 में रहें
1
शिक्षित रहें यदि आप सीईओ बनना चाहते हैं, तो आपको स्कूल में अच्छा करना होगा। आदर्श रूप में, आपके पास एक उच्च स्तरीय डिप्लोमा और स्नातक डिग्री होना चाहिए। जिस शाखा में आप प्रवेश करना चाहते हैं, उसके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक है पर अध्ययन पर ध्यान दें, लेकिन यदि आप महाविद्यालय छोड़ते ही सपनों की नौकरी नहीं प्राप्त करते हैं, तो आप सामानों को लचीला बनाते हैं।
  • कई सीईओ पहले कॉलेज पूरा करते हैं, तो साल के कर्मचारियों के लिए काम करते हैं, उनकी कंपनियों में बढ़ते हैं और फिर एमबीए दर्ज करते हैं। आपको नौकरी को अस्वीकार करना ही नहीं है क्योंकि आपके पास अभी तक पूर्ण डिग्री नहीं है।
  • जिस कंपनी का आप एक दिन में होना चाहते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह कॉलेज की स्थिति जिसे आप उपस्थित होने जा रहे हैं। बेशक, कुछ सीईओ यहां तक ​​कि स्नातक भी नहीं हैं, लेकिन संख्या के अनुसार आपकी डिग्री पर एक प्रतिष्ठित नाम होना बेहतर है। सभी विकल्पों पर विचार करें
  • एक सीईओ के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वित्त से निपटने के तरीके सीखने में अतिरिक्त समय व्यतीत करें। वित्त से निपटने की तुलना में सीईओ अपनी कंपनी के लिए स्मार्ट फैसले करने में कोई मदद नहीं करता है यहां तक ​​कि अगर आप जीवन में किसी भी समय अध्ययन और इसके बारे में सीख सकते हैं, तो संभवतः कॉलेज का समय सबसे अच्छा अवसर है। यदि आपके कोर्स के साथ ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो देखें कि क्या आप कुछ एक्सटेंशन प्रोग्राम या शुरुआती के लिए पाठ्यक्रम कर सकते हैं।
    • एक बार जब आप किसी कंपनी में शामिल हो जाएं, तो अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए किए गए सभी अवसरों का लाभ उठाएं, जैसे सेमिनार, विशेष वर्ग, व्याख्यान और अन्य कार्यक्रम। एक अच्छा या अच्छा सीईओ कभी अपने ज्ञान में सुधार, नवीकरण या बढ़ाना बंद नहीं करता है।
  • एक सीईओ के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपर्क जल्दी करें कॉलेज के दौरान, प्रशासन सेमिनारों से जितना हो सके उतना भाग लें। सभी जगहों पर प्रशिक्षु का प्रयास करें जहां आप अपने नेतृत्व कौशल और कड़ी मेहनत दिखा सकते हैं - जब तक आप एक या अधिक प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक इसे जारी रखें। कुछ स्वयंसेवक काम करते हैं जो आपको समान हितों वाले अन्य लोगों से मिलेंगे। संक्षेप में, कार्य करें जैसे कि आप कॉर्पोरेट जगत में पहले ही चढ़ रहे थे।
  • 4
    संकोच न करें एक अच्छा प्रभाव देने के लिए यह बहुत जल्दी नहीं है आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई आपके कार्यों को ध्यान में रखेगा और शीर्ष पर अपना रास्ता आसान बना देगा, या कुछ अच्छी सिफारिशें करेगा
  • एक सीईओ के चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बड़ा ड्रीम जब आपको अपनी योग्यता के साथ नौकरी मिल जाती है (भले ही आपने अभी तक कॉलेज खत्म नहीं किया हो), तो इसका इलाज करें जैसा कि आप खुद को सब कुछ करना चाहते हैं जिन कर्मचारियों को जीवन शक्ति और गंभीरता की भावना है उनमें कुछ - ऊर्जावान और टीम की भावना हो, और आपको ध्यान दिया जाएगा। उत्साह के साथ अतिरिक्त कार्य स्वीकार करें, और जब भी आप कर सकते हैं उनके लिए देखें। आप अपने मालिकों को दिखा सकते हैं कि आप अपने पेशेवर जीवन को गंभीरता से ले रहे हैं।
    • आप अपने क्षेत्र में निकट, या मित्र, अधिकारी, और रास्ते में मिलने के लिए क्या कर सकते हैं। ध्यान दें कि वे कैसे कार्य करते हैं और बोलते हैं आप उनमें से एक को अपने संरक्षक बनने के लिए कह सकते हैं। सबसे खराब है जो हो सकता है वे "नहीं" कहते हैं, लेकिन अधिकारी आमतौर पर इस तरह से चीजों का आनंद उठाते हैं। शीर्ष पर सबसे तेजी से आने के लिए एक संरक्षक सबसे अच्छा उपकरण हो सकता है।
  • एक सीईओ हो
    6
    लचीला रहें इस पर कभी ज्यादा टिप्पणी नहीं की जाती है, लेकिन व्यापारिक नेता के लिए शुद्ध महत्वाकांक्षा एक बहुत ही उपयोगी (और भी महत्वपूर्ण) विशेषता हो सकती है अपने कैरियर को आगे बढ़ाने में महत्वाकांक्षी और आक्रामक होने का एक हिस्सा हर अवसर के लिए खुला है जो साथ में आता है। कम से कम अपनी नौकरी रखने के लिए जगहों या बदलावों को बदलने के लिए तैयार रहें। यदि आप किसी दूसरे शहर में एक शाखा में काम करने के लिए तैयार हैं, तो आपको उन लोगों की तुलना में अधिक पदोन्नति होने की संभावना होगी जो नहीं करते हैं।
    • अगर आप कुछ ही वर्षों में एक ही कंपनी में हैं, और आपको लगता है कि आप आगे बढ़ नहीं रहे हैं, तो अन्य कंपनियों में आपके ऊपर रिक्तियों के लिए रिज्यूमेशन भेजने पर विचार करें। शीर्ष पर पहुंचने से पहले कई सीईओ जूनियर उद्यमियों और दो या तीन कंपनियों के उपाध्यक्ष हैं।
  • 7
    एक उद्यमी होने से डरो मत सीईओ और उद्यमियों के पास आम में कई लक्षण हैं, और जो व्यक्ति उनमें से एक होना चाहता है वह दूसरे के द्वारा शुरू कर सकता है यदि आपका अपना व्यवसाय खोलने और आपकी वर्तमान स्थिति से बेहतर दिखने का अवसर है, तो संकोच न करें। एक कंपनी को खरोंच से बनाना आपके पुनरारंभ में एक प्रभावशाली अंतर है
  • एक सीईओ चरण 6 में रहें
    8
    एक कौंसिल में शामिल हों यदि आप कर सकते हैं, किसी कंपनी के बोर्ड निदेशक के सदस्य बनने के लिए स्वयंसेवक। इससे आपको अपनी खुद की कंपनी के सीईओ होने का अनुभव मिलेगा। यह भी एक अच्छा संकेत है: ज्यादातर सीईओ बोर्ड पर पहले से ही चल रहे हैं।



  • विधि 2
    एक महान सीईओ होने के नाते

    एक सीईओ चरण 7 में रहें
    1
    सीईओ क्या करता है यह समझें सीईओ को कंपनी के मालिक या संस्थापक होने की जरूरत नहीं है, न ही उन्हें एक उद्यमी बनना है। वह सिर्फ एक नौकरशाह नहीं है सीईओ की भूमिका कंपनी का नेतृत्व करना है: निर्णय लेने, समस्याओं को सुलझाने, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंपनी हमेशा से बढ़ रही है। इसका अर्थ है कि एक महान सीईओ एक आदर्शवादी होना चाहिए, एक मौका लेना, बड़ा लगता है, सक्रिय होने के साथ, धन के साथ सावधान रहना और पूरी तरह से
  • एक सीईओ के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुभव प्राप्त करें कई सीईओ केवल एक ही कंपनी में - वर्षों से - या दशकों के बाद ही उस स्थिति में आ जाते हैं। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो अपनी जड़ें मत भूलें। कंपनी की देखभाल करने के लिए जो कुछ भी आप जानते हैं उसका उपयोग करें, नीति और अभ्यास के बीच मतभेदों को जानिए, आप जानते हुए सभी के साथ जुड़ें, नौकरी के बारे में कर्मचारियों को क्या लगता है
  • एक सीईओ चरण 9 में रहें
    3
    दृष्टि के साथ लीड वास्तव में एक अच्छा सीईओ बनने के लिए, आपको कार्य पर्यावरण को विशिष्ट और सम्मानित करके अपनी कंपनी पर नियंत्रण करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, एक महान नेता अपने कर्मचारियों को लगता है कि वे एक समूह का हिस्सा हैं, और एक विशेष समूह आपके व्यवहार और कार्यों से पता चलता है कि कंपनी कितनी है
    • पूछें कि आप क्या कर सकते हैं, लेकिन उन्हें गलती करते हैं। यह दिखाएं कि कंपनी उन्हें उन पर भरोसा करती है ताकि उन्हें फिर से कोशिश कर सकें अपने स्वयं के निर्णय लेने और जोखिम लेने के लिए प्रोत्साहित करके उत्पादकता को प्रोत्साहित करें। यदि कुछ गलत है तो आपके पास हमेशा अंतिम शब्द होगा।
  • एक सीईओ के चरण 10 के शीर्षक से चित्र
    4
    स्पष्ट हो जाओ सीईओ के रूप में, पूरे व्यवसाय की देखभाल करने के लिए आपका काम है आप दूसरों को ज्यादा काम सौंप सकते हैं, लेकिन यह आप ही है, जिसकी संपूर्णता का दर्शन है। इसके साथ दिमाग में, जो आप देखते हैं और अपनी योजनाओं को संवाद करने और अपने फैसले को अपने कर्मचारियों को स्पष्टता के साथ समझने का उपयोग करें यदि वे जानते हैं कि कंपनी को किस तरह से लेना चाहिए, वे वहां पहुंचने में आपकी मदद करेंगे।
  • एक सीईओ चरण 11 में रहें
    5
    जुड़े रहें कभी भी एक सीईओ एक संगमरमर टॉवर में रहती है, जबकि सभी कर्मचारियों को मील दूर काम का भ्रम करने के लिए कभी नहीं झुकना। एक प्रभावी सीईओ हमेशा यात्रा में रहता है, सभी विभागों का दौरा करता है, कार्यों में मदद करता है, और हमेशा अपने कर्मचारियों को सुनता है। समय का हिस्सा कार्यालय के अंदर होना चाहिए, समस्याओं को हल करना और योजना बनाना चाहिए, लेकिन कंपनी में दिन-प्रतिदिन कार्यों में मदद करने के लिए दूसरे भाग को समर्पित करना चाहिए। [[छवि: एक सीईओ बनें चरण 11. जेपीजी | केंद्र | 550px]
    • किसी को यह दिखाने के लिए बेझिझक महसूस करें कि आपको कार्य कैसे करना चाहिए। न सिर्फ "बताना," लेकिन दिखाएं कि क्या गड़बड़ है- नीचे बैठो और कदम से कदम की व्याख्या करें, और यह काम करना कितना महत्वपूर्ण है। एक अच्छा सीईओ उदाहरण से होता है, अपमान नहीं करता है।
  • बीई बी सीईओ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    क्या रणनीति है सबसे ऊपर, सीईओ बनने के बाद, आपका व्यवसाय कंपनी का भविष्य है। आपको कई कदम आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए, भविष्यवाणी करना कि आगे क्या है। बाजार के साथ संपर्क में रहें और पता करें कि आपकी कंपनी क्या कर रही है आप राजा कैसे बना सकते हैं? और अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंपनी डूबती नहीं है? यदि आप हमेशा इसके बारे में सोचते हैं, तो आप सर्वश्रेष्ठ सीईओ होने जा रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • पारदर्शी रहें अपने "लेफ्टिनेंट्स" की सलाह और सलाह के अनुसार कार्य करने पर विचार करें। इससे उन्हें कंपनी का हिस्सा महसूस करने में मदद मिलेगी, और उनकी वापसी वफादारी और एक अच्छी नौकरी होगी। "लेफ्टिनेंट्स" वे हैं जो सीधे आपके लिए काम करते हैं, इसलिए एक नेता बनें और उन्हें डराना न करें। एक अच्छा नेता - और ट्रस्ट - एक अच्छी टीम है
    • भावनाओं के सामने नैतिकताएं डालें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com