IhsAdke.com

कैसे तेजी से चलाने के लिए

रनिंग ऐसा कुछ है जो लगभग हर कोई कर सकता है, लेकिन तेजी से चल रहा है - यह चुनौती है! यह प्रशिक्षण, एकाग्रता, अनुशासन और दृढ़ संकल्प लेता है। तो आपको लगता है कि आप अगले कदम उठाने के लिए तैयार हैं, पढ़ते रहें!

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

एक अच्छा धावक चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपनी वर्तमान गति खोजें इससे पहले कि आप अपनी गति बढ़ा सकें, उस समय के लिए महत्वपूर्ण गति है, जिसके साथ आप वर्तमान में चल रहे हैं, ताकि आप अपनी प्रगति को सही ढंग से माप सकें। यह जानने के लिए टाइमर का उपयोग करें कि आपको एक मील चलाने में कितना समय लगेगा। एक बार जब आपका वास्तविक समय हो जाए - चाहे वह 8 या 16 मिनट हो - आप उस समय में सुधार करने पर काम कर सकते हैं!
  • यह वह जगह है जहां किसी ट्रैक पर चलना उपयोगी होता है, क्योंकि ट्रैक के 400 मीटर की प्रत्येक मोड़ एक मील के 1/4 के बराबर है, इसलिए 4 मोड़ एक मील के बराबर है।
  • यदि आपके पास किसी लेन की पहुंच नहीं है, तो सड़क पर ट्रैफ़िक के बिना एक फ्लैट हिस्से में सटीक मील को मापें और उस समय आपके रन के लिए उपयोग करें
  • आपको एक मिनट में दिए गए पास की संख्या को मापने का भी प्रयास करना चाहिए। आप यह घड़ी पर एक मिनट टिक कर और ऐसा कर सकते हैं कि आपके दाहिने पैर ने जमीन को छूने की संख्या की गणना की जितनी आप चलाते हैं। आप जितनी संख्या प्राप्त करते हैं, आपको अपनी दौड़ गति बढ़ने के रूप में हरा करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • बेक अ गुड रनर चरण 21
    2
    एक अच्छा स्थान खोजें उस पर चलने के लिए लगभग 400 मीटर की एक अच्छी स्थानीय ट्रैक या सपाट सतह का पता लगाएं गलियों शुरुआती धावकों के लिए एक आदर्श स्थान है जो अपनी गति बढ़ाने की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि उनकी एक मानक लंबाई - 400 मीटर है - इससे आप आसानी से अपनी प्रगति को माप सकते हैं। उनके पास कोई यातायात नहीं है और फ्लैट हैं।
    • स्थानीय विद्यालय प्रायः जनता के लिए अपने सुराग को खोलते हैं, जो सुविधाजनक है यदि आपके पास कहीं और किसी भी सुराग तक पहुंच नहीं है।
    • यदि आप एक रेस ट्रैक तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आप जिम में ट्रेडमिल पर या कम से कम ट्रैफ़िक वाले किसी भी सपाट सड़क पर अपनी गति को सुधार सकते हैं।
    • सुखी या असमान सड़कों से बचें, क्योंकि उनका आकार आपके चलने को प्रभावित करेगा। उदाहरण के लिए, एक घुमावदार सड़क पर गति एक सपाट सड़क की तुलना में काफी कम होगी
  • पिक्चर शीर्षक से रन लांग डिस्टिंस्स चरण 9
    3
    शेड्यूल सेट करें अपने चलने की गति को बढ़ाने से बहुत अधिक अनुशासन और समर्पण की आवश्यकता होगी, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को एक चुनौतीपूर्ण लेकिन यथार्थवादी अनुसूची सेट करें और इसके लिए सही रहें। आपको अपने रनों की लंबाई और तीव्रता को बदलकर, कम से कम 4 से 5 बार एक सप्ताह में चलाने का प्रयास करना चाहिए।
    • यह न केवल आपको तेजी से चलाने के लिए ट्रैक पर रहने में मदद करेगा, लेकिन यह आपको मैट्रिक्स प्राप्त करने का एक अवसर भी देगा: क्या आप स्थिर गति रखते हैं? क्या आप तेजी से रहते हैं या आप स्थिर हैं?
  • बेक अ गुड रनर चरण 23
    4
    एक लक्ष्य निर्धारित करें जब आप तेजी से चलाने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तो एक विशिष्ट लक्ष्य को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है एक लक्ष्य रखने से आपकी प्रेरणा बढ़ेगी और आपको इसे प्राप्त करने के लिए थोड़ा कड़ी मेहनत करने का प्रयास किया जाएगा। जो भी लक्ष्य आप चुनते हैं, वह चुनौतीपूर्ण होना चाहिए, लेकिन यथार्थवादी
    • आप एक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं जिसमें निश्चित समय के भीतर एक निश्चित दूरी चलाना शामिल है - उदाहरण के लिए, आपका लक्ष्य 8 मिनट में एक मील चला सकता है
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं जिसमें एक मिनट में आपके द्वारा किए गए चरणों की संख्या बढ़ाने या आपके ताल दुनिया के सबसे तेज धावकों में प्रति दिन 180 चरणों का औसत ताल है।
    • अपने आदर्श ताल लक्ष्य को खोजने के लिए, 60 सेकेंड के लिए चलाएं, अपने दाहिने पैर की जमीन की संख्या की संख्या की गणना करें। अपने लक्ष्य को खोजने के लिए उस संख्या को दोहराएं!
  • एक अच्छा धावक चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    सही उपकरण प्राप्त करें सही चलने वाले गियर - स्नीकर्स, कपड़े, आदि - जबकि आपकी दौड़ गति बढ़ाने के लिए जरूरी नहीं है, निश्चित रूप से आपको दौड़ में हल्का महसूस करने में मदद कर सकता है। आजकल चलने वाले जूते की एक विस्तृत विविधता है, उनमें से कई नंगे पैर की भावना और आंदोलन की नकल पर जोर देते हैं।
    • लाइटवेट और सांस कपड़े भी आपकी मदद कर सकते हैं और चलने के दौरान फ्रेशर और कम बोझिल महसूस करते हैं, दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से।
    • आप हाई-टेक वॉच में भी निवेश करना चाह सकते हैं, जिससे आप अपनी दूरी, गति, कैलोरी और हृदय की दर को मापने के दौरान अपने रन को सही तरीके से मापने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 2 पर चलें बेहतर हो
    6
    एक दोस्त भर्ती मित्र को अपनी नई योजना के अच्छे आकार में कॉल करने से वास्तव में प्रेरणा के स्तर को बढ़ाने में मदद मिल सकती है। चाहे आपका मित्र आपके साथ चलना चाहे, या अपने व्यक्तिगत ट्रेनर के रूप में काम करना चाहे, इस पाठ्यक्रम में आपके साथ कोई होने पर यह सुनिश्चित होगा कि आप हार न मानें और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा दें।
  • क्रॉस कंट्री रनिंग बी ग्रेट एट स्टेप 10 नामक चित्र
    7
    एक मंत्र बनाएं चाहे आप प्रयास करने के लिए संघर्ष कर रहे हों या अपने आप को तेजी से चलने की गति हासिल करने के लिए प्रेरित कर रहे हों, प्रेरणात्मक मंत्र बनाने के लिए आप चलते समय खुद को दोहरा सकते हैं, उपयोगी हो सकता है। यह मूर्खतापूर्ण, या आप जितना चाहें उतना कुछ हो सकता है, जब तक कि यह एक सरल वाक्यांश है जो आपको बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा।
    • कुछ की तरह "हवा की तरह चलने" के बारे में सोचो, या "प्रकाश मेरा मध्य नाम है" - या जो कुछ भी आपको लगता है!
  • भाग 2
    गति बढ़ाना

    चित्र शीर्षक चरण 15 में चलने में बेहतर हो
    1
    अपने मानकों को तोड़ें अपनी गति और सहनशक्ति दोनों को बढ़ाने में मदद करने के लिए, आपको अपनी सीमाओं से आगे बढ़ने की ज़रूरत है और अपनी व्यायाम की दर थोड़ी भिन्न होनी चाहिए। यदि आप कुछ महीनों के लिए एक ही अभ्यास कर रहे हैं, तो आपका शरीर आपके रूटीन के लिए आदी हो जाएगा और ऐसा होने की संभावना है कि आप स्थिर हो गए हैं यह बातें रॉक और नई चीजों का प्रयास करने का समय है!
    • एक ट्रेडमिल पर चलाने का प्रयास करें एक ट्रेडमिल का उपयोग करना आपके शरीर को उच्च गति से चलाने के लिए प्रशिक्षित करने का एक शानदार तरीका है ट्रेडमिल आपको आगे बढ़ेगा, जबकि आपको निरंतर गति से बनाए रखेगा, इस प्रकार एक लंबी अवधि के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। अपने ट्रेडमिल वर्कआउट्स का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, उपकरण को गति के लिए सेट करें जो आप के साथ आराम कर रहे हैं और गति को बनाए रखने की कोशिश करते हैं। यह आपके पैरों और मांसपेशियों को उच्च गति से काम करने के लिए प्रशिक्षित करेगी, यहां तक ​​कि ट्रेडमिल से भी!
    • कताई सबक की कोशिश करो कताई वर्ग उच्च गति पर घुमाने के लिए कूल्हों को प्रोत्साहित करके दौड़ के दौरान ताल बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं। कताई वाले वर्ग समग्र फिटनेस स्तरों को बेहतर बनाने में भी मदद करते हैं, जो इन अभ्यासों को वैकल्पिक प्रशिक्षण का एक उत्कृष्ट पसंद बनाता है।
    • रस्सी कूदने की कोशिश करो रस्सी कूदते हुए कार्डियोवस्कुलर फिटनेस बढ़ता है, वजन घटाने को प्रोत्साहित करता है और समन्वय में सुधार करता है, और जब भी आपके पैर जमीन को छूते हैं तो शरीर के वजन को अवशोषित करने के लिए अपने शरीर को प्रशिक्षित करते हैं। आपकी साप्ताहिक कसरत की नियमितता में सिर्फ 30 मिनट की रस्सी को शामिल करने से आप अपने शरीर को दौड़ के लिए सर्वोत्तम संभव आकार में छोड़ सकते हैं और अपने पैरों की गति दे सकते हैं।
    • योग की कोशिश करो व्यायाम के एक कम गहन रूप के लिए जो अभी भी आपके चलने में मदद करता है, एक या दो योग कक्षाएं अपने साप्ताहिक दिनचर्या में डालने का प्रयास करें योग लचीलापन को बेहतर बनाने में मदद करता है, जो आपके फॉर्म के लिए अच्छा है और आपकी मांसपेशियों की वसूली के समय को धीमा कर देता है - यह सभी उपनगरीय लोगों के लिए बहुत बढ़िया है जो अपनी गति बढ़ाने के लिए कठिन प्रशिक्षण दे रहे हैं
  • चित्र शीर्षक चरण 13 पर बेहतर प्राप्त करें
    2
    अपना आकार सुधारें चलते समय एक अच्छा आकार रखते हुए यह सुनिश्चित करता है कि आपके शरीर में जितना संभव हो उतना काम हो रहा है, आपकी चलने की गति में वृद्धि के साथ ही चोटों को रोकने में मदद करने के लिए। दौड़ प्राकृतिक और द्रव दिखनी चाहिए - आपको तनाव या घबराहट नहीं महसूस करनी चाहिए सही आसन के साथ कैसे चलाना है इस पर कुछ युक्तियां दी गई हैं, जो आपको अच्छी स्थिति में रखने में मदद करेंगे:
    • अपना सिर रखो, आगे देखिए। अपने स्नीकर्स को देखने से बचें, या अपने सिर को बहुत अधिक झुकाव, क्योंकि यह तुम्हारी गर्दन को छोड़ देगा और रीढ़ की हड्डी को गुमराह कर देगा।
    • अपनी बाहों को 90 डिग्री के कोण पर रखें और उन्हें आगे पीछे आगे अपने शरीर को आगे बढ़ाने के लिए थोड़े से चकमा दें। पोन्को को बंद न करें, कंधों को ऊपर उठाएं, या शरीर को चिपके हथियार छोड़ दें। यदि आपको लगता है कि आप इनमें से किसी भी काम कर रहे हैं, तो किसी भी तनाव को छोड़ने और सही चलने की स्थिति पर लौटने के लिए अपनी बाहों को झुकाव
    • आपके कूल्हों को सीधे, सीधे, अपने धड़ और कंधों के साथ लाइन में होना चाहिए
    • चलने की शैली के आधार पर आपके पैरों की स्थिति थोड़ा अलग होगी फास्ट धावकों को अधिकतम गति के लिए अपने घुटनों को ऊंचा उठाने की आवश्यकता होगी। लेकिन अधिकांश धावकों के लिए, भले ही आप सामान्य से अधिक तेजी से चलाने की कोशिश कर रहे हों, आपको अपने घुटनों को इतना ऊंचा उठाना नहीं पड़ता है। अपनी गति बढ़ाने के लिए, आपको अपने घुटनों को थोड़ी-थोड़ी सी उठाने से छोटी सी तरंगों की संख्या में वृद्धि करना चाहिए। आपके पैर सीधे आपके शरीर के नीचे कदम होना चाहिए
    • जब आपका पैर जमीन पर पहुंचता है, तो आपके घुटनों को थोड़े-मोटा होना चाहिए ताकि प्रभाव के दौरान आपका पैर प्राकृतिक रूप से मोड़ सकें।
    • अपने पैरों को अपनी एड़ी और मध्य फुट के साथ जमीन को स्पर्श करना चाहिए, इसे आगे की ओर झुकाए जाने से पहले, अपनी उंगलियों को, ताकि आप अगले चरण में आगे बढ़ सकें। अच्छे और तेज धावकों के पास हल्के पैर होते हैं और नक्शेकदम पर थोड़ा छलांग लगाते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 9 में चलने में बेहतर प्राप्त करें
    3
    "Fartlek" प्रशिक्षण को आज़माएं यह शब्द, "Fartlek" एक स्वीडिश शब्द की तरह "रेसिंग खेल" कुछ का मतलब है और एक प्रशिक्षण विधि अधिक से दूसरे स्थान को जो अपने गति को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं के बीच लोकप्रिय हो रही है कि है। Fartlek प्रशिक्षण दौड़ के दौरान यादृच्छिक अंतराल पर अपनी चलती गति को अलग करना शामिल है। Fartleks के साथ, आप कुछ ही मिनटों जॉगिंग की गति से चलाने के लिए, उसके बाद पिछले गति पर लौटने से पहले एक पूर्ण मिनट के लिए चला सकते हैं।
    • Fartleks एक बहुत ही लचीला प्रशिक्षण पद्धति है और आप एक दिन पर महसूस करने के तरीके के आधार पर चलने के लिए जॉगिंग का अनुपात तय कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको फ़र्टलेक कसरत को 40-60 मिनट की दौड़ में शामिल करने का प्रयास करना चाहिए।
    • फार्टलक प्रशिक्षण करने के लिए अधिकांश धावक बहुत सटीक तरीकों का इस्तेमाल नहीं करते हैं। अक्सर धावकों को केवल जब तक वे एक विशेष बिंदु तक पहुंचने का निर्णय लेते हैं, जैसे कि वेतन फोन, या एक अग्नि जल विद्युत दौड़ की लंबाई आपके विवेक और शारीरिक क्षमता पर है
    • Fartlek कसरत की कोशिश करने से पहले - ठीक से गर्म होना महत्वपूर्ण है - कम से कम 10-15 मिनट एक औसत टहलना गति पर - यह इस तथ्य के कारण है कि आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपकी मांसपेशियों को कई त्वरण की मांगों को संभालने के लिए पर्याप्त ढीला हो। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप आराम की अच्छी अवधि लेते हैं, अन्यथा आप अगले दिन बहुत गले में मांसपेशियों के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • बेक अ गुड रनर चरण 24
    4
    ढलानों पर चलें उन्नयन के साथ एक इलाके पर चलने से आपको समय के साथ अपनी गति विकसित करने में मदद मिलती है, इसलिए आपको निश्चित रूप से इस प्रकार के प्रशिक्षण को अपने व्यायाम की नियमितता में शामिल करना चाहिए। चढ़ाई वाली पहाड़ियों को पहली बार में मुश्किल हो सकता है, लेकिन कुछ समय बाद इसे इस्तेमाल किया जा रहा है, आप इसे एक फ्लैट में चलना और तेजी से चलाने में आसान पाएंगे
    • ढलान दौड़ वास्तव में आपके शरीर के लिए भी बेहतर हैं, क्योंकि वे आपको सटे सतह पर पैरों के निशान के कारण जोड़ों पर प्रभाव को सीमित करते हुए उच्च तीव्रता प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
    • वास्तव में तीव्रता के स्तर में वृद्धि करने के लिए, आप तेजी से दौड़ की कोशिश कर सकते हैं। इसमें 30 से 60 सेकंड के लिए एक बहुत ढलान चढ़ना शामिल है जो उस समय की अवधि के लिए उच्चतम गति से हो सकता है।
  • बेक अ गुड रनर चरण 9
    5
    जानें कैसे प्रभावी रूप से साँस लेना अपनी सांस से अधिक लाभ लेना, आपके चलने की गति और अपनी सहनशक्ति दोनों को बढ़ाने में मदद कर सकता है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि साँस लेने में अधिक ऑक्सीजन आपके रक्तप्रवाह में प्रवेश करने की अनुमति देता है, जिससे आपकी मांसपेशियों को उन्हें काम करने के लिए अधिक ऊर्जा मिलती है। आपको अपने मुंह और नाक दोनों का उपयोग करके श्वास और श्वास छोड़ना चाहिए और आपको अपनी छाती को स्थिर रखने के बजाय अपने पेट का उपयोग करना चाहिए।
    • पेट या डायाफ्राम का उपयोग कर श्वास, और अधिक गहराई से शामिल सांस लेते हैं, जो, अगर ठीक से किया, एक गुब्बारे की तरह पेट बढ़ चाहिए जब आप में सांस ले, और यह सूखी जब आप साँस छोड़ते। सबसे अनुभवहीन धावकों करते हैं जब आप अपने सीने, या फुलाते से सांस लेते हैं, आप कम गहराई (ऑक्सीजन की अपने सेवन सीमित) साँस लेने के लिए जाते हैं और अपने कंधों (कीमती ऊर्जा खर्च) काल।
    • जैसे ही आप चलाते हैं, अपने श्वास को अपने पैरों के ताल के साथ चिह्नित करने का प्रयास करें। इससे डायाफ्राम को मजबूत करने में मदद मिलती है शुरू करने के लिए, प्रत्येक दो चरणों (दाएं, बाएं) पर एक बार साँस लें, फिर दो और चरणों के लिए हवा को छोड़ दें। एक बार जब आपका डायाफ्राम सुदृढ़ हो जाता है और आपके साँस लेने में गहरा होता है, तो आप इसे प्रत्येक सांस में हर चार चरणों में बढ़ा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से रनिंग चरण 12 पर बेहतर बनाएं
    6
    आगे देखो चलते समय आगे बढ़ने के रूप में कुछ आसान आपकी गति बढ़ा सकते हैं कुछ धावकों दौड़ के आसपास या आसपास घूरते हैं, दौड़ के दौरान परिवेश को देख रहे हैं। हालांकि ऐसे लोग हैं जो खुशी के लिए चल रहे हैं, या बस सड़क पर समय का आनंद ले के लिए ऐसा करने में कोई समस्या नहीं हैं, दौड़ treinamenteo पर धावकों, सामने के बारे में 20 से 30 मीटर की दूरी पर अपने टकटकी ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए हमेशा सीधे देख , आगे।
    • रेसिंग में रुचि रखने वाले रेसर्स के लिए यह विशेष रूप से उपयोगी सलाह है - यह आपकी आंखें फिनिश लाइन पर रखने में मदद करती है!
  • थायराइड रोग के साथ खो वजन वजन 18
    7
    वजन कम करें. फिट होने के लिए जरूरी नहीं कि आपके आदर्श वजन पर होने का मतलब यह नहीं है, खासकर यदि आप बड़े व्यायाम के लिए एक तीव्र व्यायाम दिनचर्या के लिए क्षतिपूर्ति कर रहे हैं यह समझना जरूरी है कि जितना अधिक भार आप ले जा रहे हैं उतना अधिक प्रयास आपको दौड़ पूरा करने की आवश्यकता होगी। यह कहीं 400 ग्राम या 4 किग्रा के बीच हो सकता है, लेकिन अतिरिक्त वजन खोने से आपको लंबी अवधि के लिए तेजी से चलाने में मदद मिलेगी।
    • बेशक, आहार पर जाने के लिए तीव्र व्यायाम दिनचर्या वाले लोगों के लिए एक विकल्प नहीं है हालांकि, एक संतुलित और स्वस्थ आहार में पूर्ण और संतुष्ट रहने के लिए काफी संभव है वास्तव में, अपनी खाने की आदतों को बदलने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिल सकती है और आपको अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान कर सकती है जिसे आपको थोड़ी तेज़ी से चलाने की ज़रूरत है
    • वजन स्वस्थ खो करने के लिए, इस तरह के चिकन, टर्की, या मछली के रूप में प्रोटीन में अमीर दुबला मांस के अपने सेवन को बढ़ाने का प्रयास है, और इस तरह के भूरे रंग के चावल, रोटी और विभिन्न अनाज या गेहूं पास्ता के रूप में स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट के दो छोटे हिस्से के साथ प्रोटीन गठबंधन । कैलोरी को ले जाने के बिना तृप्ति की भावना को बढ़ाने के लिए, प्रत्येक भोजन के साथ ताजा फल और सब्जियों का भरपूर खाएं। प्रशिक्षण के दौरान खाने के लिए स्वस्थ नाश्ते के लिए केले, कम वसा वाले दही और बादाम या किशमिश का मुट्ठी चुनें।
  • बेक अ गुड रनर स्टेप 18 नामक चित्र
    8
    संगीत सुनें. जबकि कुछ रेस प्यूरिस्ट दौड़ के दौरान संगीत की आवश्यकता को नापसंद करते हैं, अध्ययनों में यह साबित होता है कि जो लोग व्यायाम के दौरान संगीत सुनते हैं उनके ऊर्जा निर्वहन में एक महत्वपूर्ण वृद्धि होती है, खासकर जब वे अधिक उत्तेजित संगीत सुनते हैं।
    • जिस गति से आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, उस गति से गानों का चयन करने का प्रयास करें जैसे आप इन गीतों को सुनते हैं, आपका शरीर स्वचालित रूप से एक ही गति से गीत के रूप में दर्ज हो जाता है और आपकी गति बढ़ती ही जा रही है!
  • अपनी खुद की स्वस्थ बेबी फूड आधारित चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक चल डायरी है अपने वर्कआउट्स के चलने वाले जर्नल को रखना आपकी प्रगति को ट्रैक करने और आपको आवश्यकता होने पर आपको जारी रखने के लिए एक अतिरिक्त प्रेरणा देने का एक शानदार तरीका है। प्रत्येक दौड़ के बाद, अपने समय का ध्यान रखें, आपकी औसत गति, आपने जो रास्ता लिया है, मौसम की स्थिति और दौड़ के दौरान आप शारीरिक रूप से कैसा महसूस किया था। इस तरह के नोट्स आपको ट्रैक करने में मदद करेंगे कि कुछ शर्तों आपके समय और गति को कैसे प्रभावित करते हैं।
    • यदि आप देखते हैं कि आपकी घुटने लगातार कई घंटे तक काम कर रही है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह समय कब ले जाता है और संभवतः संभावित चोटों को रोकने के लिए समाप्त हो सकता है।
    • आप अपने नोट्स से आसानी से देख सकेंगे, जब आपका प्रशिक्षण कार्यक्रम दोहराए जा रहा है और आपको पता चल जाएगा कि एक नया रेस कोर्स या एक नई गति प्रशिक्षण का समय कब है
  • भाग 3
    टैंक भरना

    चित्र शीर्षक के साथ वजन कम करें चरण 10
    1



    स्वस्थ रहें तेजी से चलना सिर्फ व्यायाम करने की बात नहीं है। आप इसे उचित आहार बनाए रखने, मॉइस्चराइजिंग और अपने शरीर और दिमाग को स्वस्थ बनाए रखने के द्वारा इस पूरे शरीर के अनुभव को बनाना चाहते हैं। दांतों के लिए एक स्वस्थ भोजन आवश्यक है, क्योंकि तीव्र और उच्च ऊर्जा वाले कसरत शरीर पर भारी हो सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आप कैलोरी तुम जला की जगह स्वस्थ और विटामिन और पोषक तत्वों से समृद्ध के साथ एक कसरत है, जो आपको सबसे अच्छा हालत में रहते हैं और अपने सबसे अच्छे क्षमता के साथ चल रहा है मदद कर सकता है के दौरान आवश्यक है।
    • आपको पर्याप्त पशु उत्पाद, जैसे चिकन, दुबला मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों जैसे दूध और दही खाने चाहिए। इन खाद्य पदार्थों में प्रोटीन के उच्च स्तर होते हैं, जो उप-चालकों के लिए ऊर्जा का एक आवश्यक स्रोत है साथ ही साथ लोहे और जस्ता है जो लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में मदद करता है और प्रतिरक्षा प्रणाली की सुरक्षा करता है। डेयरी कैल्शियम भी मजबूत हड्डियों को बढ़ावा देता है।
    • आपको नाश्ते के लिए अतिरिक्त प्रोटीन के साथ साबुत अनाज खाने चाहिए वे आपको दिन के लिए तैयार करेंगे, और आपको लंबे समय तक फुलर महसूस करने में मदद करेंगे। स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट आपको ऊर्जा भी देगा, जिससे पूरे अनाज को एक दौड़ के पहले, दौरान, और बाद में वृद्धि हुई ऊर्जा के लिए एक शानदार विकल्प प्रदान किया जाएगा। चावल और गेहूं पास्ता के छोटे हिस्से को भी महान संगत दुबला मांस और सब्जी, अपने भोजन स्वस्थ के लिए समय बनाने, स्वादिष्ट और संतोषजनक रहे हैं (बजाय सफेद संस्करणों, जो कोई पोषक तत्व की) - पद के लिए एक आदर्श मैच!
    • प्रति दिन फलों और सब्जियों के पांच सर्विंग्स खाने की कोशिश करें। फलों और सब्जियां विटामिन, पोषक तत्वों और अच्छे कार्बोहाइड्रेट से भरे हुए हैं, जो आपको कई कैलोरी के बिना दिन के दौरान बैठी रहती हैं। फलों और सब्जियों को छीलकर मत करो, हालांकि, क्योंकि उनके peels सबसे पौष्टिक भागों हैं! आप फलों और सब्जियों के रंगों को अलग करने का भी प्रयास करना चाहिए, क्योंकि विभिन्न फलों और सब्जियों के अधिक जीवंत रंगों में वे कई स्वस्थ एंटीऑक्सिडेंट रंगों के परिणामस्वरूप होते हैं। उदाहरण के लिए, लाइकोपीन के कारण टमाटर का लाल रंग होता है, जबकि बीटा-कैरोटीन के कारण मीठे आलू का रंग होता है!
  • चित्र शीर्षक के साथ पानी खोना चरण 1
    2
    बहुत पानी पीना. यह आवश्यक है कि दौड़ने दोनों दौड़ में और बाद में हाइड्रेटेड रहें, क्योंकि निर्जलीकरण मांसपेशियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी कर सकता है, जिससे आप धीरे-धीरे चलने के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि, लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, प्रति दिन आठ गिलास पानी पीने से हो सकता है कि आप हाइड्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका न हो, और यह भी हाइपरहाइड्रेशन का कारण हो सकता है, जो अत्यधिक परिस्थितियों में खतरनाक हो सकता है। यह पता लगाने के लिए कि आपको प्रति दिन कितना पानी पीना चाहिए, नीचे दिए गए सूत्रों का पालन करें:
    • पुरुषों: पुरुषों को अपने शरीर की ऊंचाई (सेंटीमीटर में) 10 मिलीलीटर से बढ़ाना चाहिए ताकि वे उचित दैनिक खपत प्राप्त कर सकें, हालांकि धावक को पसीना से तरल पदार्थ के नुकसान को कवर करने के लिए थोड़ी अधिक पीना चाहिए।
    • महिलाओं: महिलाओं को अपने शरीर की ऊँचाई (सेंटीमीटर में) 9 मिलीलीटर से बढ़ाना चाहिए ताकि वे रोज़ाना उचित मात्रा में पता लग सकें, हालांकि पसीना के कारण धावकों को तरल पदार्थ के नुकसान को कवर करने के लिए थोड़ी अधिक पीना चाहिए।
    • यदि आप दौड़ के दौरान पानी पीने के लिए अपने साथ एक बोतल ले आओ, तो ऐसा मत महसूस करें कि आपको लगातार पेय पीना चाहिए वर्तमान शोध यह सुझाव देता है कि जब आप प्यास लेंगे तो आप पीएंगे - और नहीं, कम नहीं
  • एक बच्चे के चरण 8 के रूप में खो वजन का शीर्षक चित्र
    3
    मिठाई और फैटी खाद्य पदार्थों से बचें खराब खाद्य पदार्थ और मिठाई आप उच्च मात्रा के चीनी और वसा के कारण ऊर्जा में तुरंत बढ़ावा दे सकते हैं, लेकिन यह वृद्धि जल्दी से एक ब्रेक के साथ पीछा किया जाएगा, जिससे आप सुस्त और नरम महसूस कर सकते हैं। चीनी और वसा के प्राकृतिक स्रोतों को उसी वृद्धि को प्राथमिकता देते हैं, लेकिन नकारात्मक पक्ष प्रभावों के बिना।
    • यदि आप वास्तव में कुछ मिठाई खाना चाहते हैं, तो केला का चयन करें, जो प्राकृतिक शर्करा में समृद्ध है, लेकिन आपको चॉकलेट के एक बार से अधिक समय के लिए संतृप्त और सक्रिय बनाए रखेंगे।
    • यदि आप वसा खाने के मूड में हैं, तो मूंगफली के मक्खन का एक बड़ा चमचा, शुद्ध, या पूरे अनाज टोस्ट के टुकड़े पर फैलाएं।
  • मॉर्निंग चरण 11 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    कॉफी पी लो सामान्य ज्ञान कहेंगे कि चलने से पहले कॉफी पीने से पूरी तरह से गलत है, क्योंकि कॉफी एक मूत्रवर्धक है जिससे निर्जलीकरण का खतरा बढ़ जाता है। हालांकि, अध्ययनों से पता चला है कि चलने से पहले एक कप कॉफी या अन्य कैफीनयुक्त पेय पदार्थों की खपत होती है, जो वास्तव में गति को गति दे सकता है कॉफी प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है, लेकिन इसे सभी को नियंत्रित करने के लिए याद रखना।
  • चित्रा शीर्षक बूस्ट ऊर्जा स्तर चरण 16
    5
    बहुत सारे आराम करो अच्छी तरह से खाने के अलावा, हाइड्रेटेड और प्रशिक्षण प्रभावी ढंग से रहने पर, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके शरीर को आराम और वसूली के समय होने चाहिए, इसके लिए उसे अपने कार्यों को अच्छी तरह से प्रदर्शन करना होगा। आपके शरीर को बहुत अधिक मजबूती से थकावट और चोट लगने का कारण बन सकता है, जो आपको कुछ समय से खेल से बाहर निकाल सकता है।
    • ऐसा होने से रोकने के लिए, अपने आप को प्रति सप्ताह आराम करने के लिए एक या दो दिन आराम देना सुनिश्चित करें, जिसमें आप बिल्कुल भी नहीं चलेंगे। यदि आप चाहें, तो आप एक और प्रकार की कम तीव्रता व्यायाम कर सकते हैं, जैसे कि चलना, या इन दिनों योग करना।
    • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप पर्याप्त नींद पा रहे हैं क्योंकि पढ़ाई से पता चलता है कि स्वस्थ और सुसंगत स्लीप पैटर्न वाले एथलीटों में तेजी से प्रतिक्रिया समय और पूर्ण दौड़ तेजी से होती है
  • भाग 4
    सफलता के लिए टूटना

    चित्र शीर्षक चरण 8 में चलें बेहतर
    1
    अपने आप को चलाने से पहले खींचो खींचने का एक बढ़िया तरीका है लचीलापन बढ़ाने, प्रदर्शन में सुधार, और चलते समय चोट के जोखिम को कम करना। पारम्परिक (फैले और पकड़े हुए) परंपरागत हिस्सों के बजाय, यह साबित हुआ है कि गतिशील हिस्सों (जिसमें आंदोलनों शामिल हैं) धावक और अन्य एथलीटों के लिए अधिक फायदेमंद होते हैं क्योंकि वे आपके शरीर को अधिक गतिशील और कार्यात्मक रूप से फैलते हैं।
  • गेट ऑफ लेज एंड बट इन आइज़ स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2
    क्या पेंडुलम खींच रहा है?. जहां तक ​​आप कर सकते हैं, एक तरफ झुकाव करें, फिर अपने पैर को अपने खड़े पैर के सामने ले जाएं, जब तक आप कर सकते हैं। प्रत्येक चरण पर इस खंड को दस बार दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक वॉक फास्ट चरण 4
    3
    खींच सैनिक अपनी रीढ़ और घुटनों के सीधे और आगे बढ़ने के साथ, अपने पैरों को सीधे अपने शरीर के सामने उठाएं जैसे कि आप बहुत आगे बढ़ रहे हैं और आप की ओर अपने पैर की अंगुली फ्लेक्स कर रहे हैं। बहुत आसान है? थोड़ा हॉप जोड़ें प्रत्येक पैर पर दस दोहराव करो।
  • चित्र ऊपर गर्म ऊपर चरण 6 शीर्षक
    4
    Glutes में खींच किक करो अपने खुद के बट लात? बस यही है! खड़े हो जाओ, आगे बढ़ें और अपने पैरों को पीछे और पीछे झुकाएं, नितंबों में किक करने की कोशिश करें। यदि यह बहुत आसान हो जाता है, तो एक हल्का जोग जोड़ें। प्रत्येक पैर पर दस दोहराव करो।
  • छवि शीर्षक 4589 26
    5
    फेफड़े बनाओ बहुत लंबा कदम उठाकर आगे के घुटने के करीब या पैर की उंगलियों के पीछे रखकर आगे बढ़ो, अपने शरीर को घुटने को पीछे से जमीन तक कम कर दें। इस आंदोलन का उपयोग कर चलें खींचने के दौरान एक ईमानदार मुद्रा बनाए रखें और पेट के अनुबंध को अधिक लाभ के लिए दें। फिर, प्रत्येक चरण में दस पुनरावृत्ति करें
  • दो स्क्वेट्स और लंगेस स्टेप्स 16 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिक फैलाएं हवा में अपने बट के साथ एक "पिक" स्थिति में रहें। अपने बाएं टखने के पीछे अपना दाहिना पैर रखो अपने पैरों के साथ सीधे, अपने बाएं पैर की एड़ी को फर्श पर दबाएं और फिर रिलीज करें। प्रत्येक चरण पर दस बार दोहराएं
  • एक शीर्षक के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 12
    7
    खींचो हैकी बोरियां क्या करें अपने बाएं पैर को बढ़ाएं जैसे कि आप पक्ष के लिए लात मार रहे थे, अपने घुटने झुकाए, जिससे यह पता चला। आगे के झुकाव के बिना अपने दाहिने हाथ के साथ अपने बाएं पैर के अंदर को स्पर्श करें प्रत्येक चरण पर दस बार दोहराएं
  • चित्रा शीर्षक से प्लैंक व्यायाम करें चरण 10
    8
    कट्टर व्यायाम करें ये व्यायाम आपकी सहनशक्ति को बढ़ाने और अपने पेट और अपनी पीठ को मजबूत करने का एक बढ़िया तरीका है। यह व्यायाम करने के लिए: फर्श पर फर्श पर सीधे अपने हाथों से सिर की ऊंचाई पर झूठ बोलें। जमीन पर अपने पैर जमीन से अपने शरीर को लिफ्ट और जमीन पर अपने कोहनी आराम, सीधे आपकी पीठ को सिर से पैर की अंगूठी तक सीधी रेखा बनाना चाहिए। पेट को संविदा करें ताकि आपके बट झाड़ू न हों। एक मिनट के लिए दबाए रखें, फिर धीरे-धीरे जमीन पर लौटें 15 पुनरावृत्तियों करो
    • एक पैर स्विंग जोड़ें: बोर्ड से बाहर निकलने के लिए, अपने पैरों को एक समय में एक स्थान पर ले जाना चाहिए: एक पैर बढ़ाएं ताकि यह मंजिल के समानांतर या अधिक समानांतर हो, स्विंग आउट (इसे समानांतर रखते हुए), फिर स्थिति पर लौटें प्रारंभिक।
  • भाग 5
    दोस्तों के साथ प्रशिक्षण

    आहार और व्यायाम के साथ मधुमेह जोखिम को प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    एक मित्र या रिश्तेदार खोजें जो आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए तैयार है। इस कंपनी और प्रतिस्पर्धा का हल्का रूप आपको ट्रैक पर रखने के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकता है यह आपके लिए खुद का परीक्षण करने का एक अवसर भी है।
  • पिक्चर शीर्षक से रन लांग डिस्टिसेंट चरण 12
    2
    आपको प्रेरित करने के लिए अपने रेसिंग साझेदार को प्रोत्साहित करें उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप बहुत थक गए हैं, या ऊब हैं, तो आपका पार्टनर आपका माफी से लड़ता है। बदले में, उसे प्रोत्साहित करें एक-दूसरे को प्रेरित करने के लिए सब कुछ करने के लिए एक समझौता करें
  • चित्र शीर्षक व्यायाम चरण 59
    3
    उपरोक्त सूचीबद्ध दिनचर्या में से एक में व्यायाम करें
  • ट्रैफिक स्टेप 4 में राइड ए साइकिल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने दोस्त के लिए एक प्रेरणा प्राप्त करने का दूसरा तरीका ढूंढें सिर्फ अगर आपका दोस्त या परिवार का सदस्य आपके साथ नहीं चलना चाहता है, तो देखें कि क्या आप इस व्यक्ति को बाइक द्वारा अपने साथ कम से कम सवारी कर सकते हैं। अपने साथी को पूरी तरह खत्म होने के बिना व्यायाम करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अक्सर भागो जितना अधिक आप चलाएंगे, उतना ही तेज़ हो जाएगा।
    • अपनी दौड़ में एक मित्र से पूछो, ताकि आप अपने चलने में समस्याओं की पहचान कर सकें और उन्हें बदल सकें।
    • अपने कार्यक्रम में नियमित आदत चलाने का निर्णय लेने से पहले, आप स्केटबोर्डिंग की तरह एक खेल की कोशिश कर सकते हैं, या अपने पैर की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए स्कीइंग कर सकते हैं।
    • अच्छा कसरत जूते में निवेश करें जो हल्के और आरामदायक दोनों हैं उचित पैडिंग के बिना चलने के जूते सेनिलिटिस और अन्य चोटों के कारण हो सकता है अपने जूते हर 300 मील की दूरी पर बदलें, या यदि वे किसी तरह विकृत हो।
    • जब आप दौड़ के अंत में थक गए हो, अपने आप को आगे बढ़ाने और अपने हथियार झूलने पर ध्यान दें। अपनी बाहों में झुकाव तेजी से आपके पैरों को तेजी से चलता है!
    • सुनिश्चित करें कि आपके स्नीकर्स अच्छे आकार में हैं आप लेस के हिस्से तक अंगूठे के हिस्से को तहस-नहस कर उन्हें बदलने की ज़रूरत है या नहीं। अगर ये टिप्स अपेक्षाकृत आसान हैं, तो आपको नए स्नीकर्स चाहिए
    • आगे बढ़ें जैसे आप भागते हैं
    • एक भारी बैग के साथ भागो और तेजी से चलाएं तब बैकपैक लें और एक ही तेज रन करें।

    चेतावनी

    • जब आप रन के दौरान मॉइस्चराइजिंग कर रहे हों, तो एक बार में बहुत ज्यादा पीना मत: यह आपको पीड़ा के साथ छोड़ देगा। इसके बजाय, छोटे लूटे पीते हैं पानी की बोतल को एक बार में न लें, क्योंकि इससे इसकी कार्यक्षमता कम हो जाएगी।
    • शुरुआती दिनों के दौरान अपने शरीर को अपनी क्षमताओं से परे बल न दें। ध्यान रखें कि प्रत्येक व्यक्ति की अपनी क्षमताएं हैं और यह कि उनके जीवन से कोई भी जाति अधिक महत्वपूर्ण नहीं है।
    • किसी भी अन्य व्यायाम कार्यक्रम के साथ, यदि आपके पास चिकित्सा समस्याएं हैं, तो आपको यह जानने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए कि किसी भी व्यायाम की शुरुआत से पहले क्या बचें।

    आवश्यक सामग्री

    • शर्ट्स। एक विशेष प्रशिक्षण शर्ट अधिक गंभीर धावकों के लिए एक अच्छा विचार है
    • आपके चेहरे से बाल झड़ने को दूर रखने के लिए कुछ: एक लोचदार, एक बैंडना या बाल कटवाने
    • बहुत सारे पानी
    • आत्मविश्वास और आत्म-ज्ञान
    • स्टॉपवॉच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com