IhsAdke.com

कैसे एक हैंण्डस्टैंड पकड़ो

एक बनाने के लिए हाथ स्टॉप

- लोकप्रिय नाम "प्लास्टर बननेरा" के नाम से जाना जाने वाला तकनीक -, ताकत, संतुलन और तकनीक का डोमेन होना जरूरी है। आप एक जिमनास्ट, एक नर्तकी या एक योग व्यवसायी हैं, जानने के लिए हाथों के बल मदद कर सकते हैं और अधिक संतुलन है और इस तरह के चलने या एक घातक आगे करने के लिए रोपण केले के रूप में और अधिक उन्नत कौशल, पर आगे बढ़ें। एक बार जब आप handstand में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप दुर्घटनाग्रस्त होने के बिना निश्चित रूप से इसे लंबे समय तक रखना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपने ऊपरी शरीर को मजबूत करने, जमीन को समझना और कड़ी मेहनत करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
स्थिति को बनाए रखना

चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 1 पकड़ो
1
सही तकनीक के साथ केले संयंत्र. जब आप हाथ पकड़ना चाहते हैं, तो पहली बात यह है कि आंदोलन को अच्छी तरह से शुरू करना। यदि यह अच्छी शुरुआत नहीं करता है, तो एक अच्छी संरचना के साथ, लंबे समय तक स्थिति बनाए रखना मुश्किल होगा।
  • अपने सिर के ऊपर अपने हाथों के साथ खड़े हो जाओ, जैसे कि वे आपके कानों से चिपके हुए थे।
  • अपने पैरों को खोलें, कंधे की लंबाई में अपने पैरों को रिक्ति दें
  • अपने प्रमुख पैर के साथ एक कदम आगे ले लो। एक सफलता की शुरुआत के रूप में आंदोलन को देखें
  • अपने शरीर को आगे झुकाएं, लेकिन अपनी पीठ को सीधे रखें गैर-प्रमुख पैर को पहले बढ़ना चाहिए।
  • अपने हाथों को फर्श पर रखें, कंधे की लंबाई पर रखें
  • प्रमुख पैर उठाकर, दूसरे चरण में शामिल होकर
  • अपने पैरों को बढ़ाएं और अपने शरीर को सीधे रखें।
  • 2
    लात मारो हाथ के लिए लंबे समय तक टिकने के लिए, आपको स्थिति शुरू करने पर गैर-प्रभावी पैर का उपयोग करके किक करने की आवश्यकता है। यदि आप कुछ सोच रहे हैं "लेकिन मैंने इसे अपनी सारी ताकत से निकाल दिया और मुझे अभी भी नहीं मिला है, अब क्या?", आप जानते हैं कि आप अकेले नहीं हैं: ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे लगभग 80% केवल। यह आगे बढ़ने के डर के कारण है, लेकिन चिंता का कारण नहीं है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपने शरीर को सीधा रखते हैं, तो किसी भी आवश्यक समायोजन करने और हाथ लंबे समय तक रोकना आसान होगा।
    • किसी को केना प्लांट फिल्म करने के लिए कहो, ताकि आप जान सकें कि क्या यह सचमुच लात मार रहा है जितना कि यह संभव है।
    • एक दीवार से आधा मीटर के बारे में हाथी-हाथ का अभ्यास करें तो सबसे बुरी बात यह होगी कि यदि आप कड़ी मेहनत कर लेते हैं तो अपने पैरों के साथ दीवार को छूना है। इसके अलावा, आप वास्तव में लात मार सकते हैं कि आप कितना बेहतर महसूस करेंगे
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 3 पकड़ो
    3
    फर्श के खिलाफ अपनी उंगलियों को दबाएं, इसे दृढ़ता से समझें बहुत से लोग मानते हैं कि मुट्ठी में ताकत है, लेकिन यह सच नहीं है! सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिक ताकत हासिल करने के लिए अपनी हथेलियों और उंगलियों को दबाएं। इसे उसी तरह बनाएं जैसे आप फर्श को उसी समय खींचने की कोशिश कर रहे हैं जब आप इसे पकड़ लेंगे।
    • कलाई पर सभी दबाव डालकर, अपने संतुलन को बनाए रखना कठिन होगा, और आप को चोट पहुंचाने का खतरा ही चलाया जाएगा। आप अपना संतुलन खोना और गिरना सुनिश्चित कर रहे हैं! पूरे शरीर के वजन को एक हिस्से में केंद्रित न करें।
  • 4
    उंगलियों और हथेलियों के बीच संतुलन वैकल्पिक। हाथी रखने का रहस्य अभी भी खड़ा नहीं है! संतुलन बनाए रखने के लिए बिट के द्वारा शरीर का वजन थोड़ा बदलाव करना सीखें एक तकनीक जो सहायक हो सकती है, वह अपने हाथों से शरीर के आंदोलन को संतुलित करना है। यदि आपके पैर पीछे की ओर गिर रहे हैं, तो संतुलन हासिल करने के लिए अपनी उंगलियों को थोड़ी अधिक दबाएं। यदि आपके पैर आगे गिर रहे हैं, तो शरीर को सुधारने के लिए अपनी हथेलियों को दबाएं।
    • शरीर के पतन को संतुलित करने के लिए आप अपने हाथों को थोड़ा हल कर सकते हैं। यदि आपके पैर आपके सिर पर गिर रहे हैं, तो थोड़ा आगे चलें। यदि शरीर पीछे गिर रहा है, तो अपने हाथों से "वापस आ जाओ"
    • यदि आपको लगता है कि आपके शरीर को एक तरफ झुकाव, अपने हाथों को उसी दिशा में ले आओ। अपने शरीर की भावना को संतुलित करने के लिए उन्हें प्रयोग करें और आप लंबे समय तक रोकें करने में सक्षम होंगे।
  • 5
    अपनी पीठ को ढंकने के लिए सावधान रहें हर कीमत पर इसे करने से बचें, साथ ही साथ चोट लगने से, पीठ के आर्चिंग से आपको आगे आना पड़ेगा। अपनी पीठ को सीधे हर समय रखने पर ध्यान दें क्योंकि यह जानना मुश्किल है कि आपकी पीठ आर्चिंग है या नहीं, एक मित्र को देखिए कि आप केन को लगाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 6 रखें
    6
    अपने पैरों को सीधे रखें अपने पैरों को पकड़कर, आप शरीर संतुलित और पूरी तरह से गठबंधन रखेंगे। यदि आपके पैर आगे का सामना कर रहे हैं, तो उन्हें नियंत्रित करने के लिए और उन संभावनाओं को अधिक कठिन बनाना होगा जो आप गिरेंगे। अपनी उंगलियों को ध्यान में रखते हुए फोकस जैसे ही आप हाथ पकड़ना शुरू करते हैं!
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 7 पकड़ो
    7
    अपने बट निचोड़ लंबे समय तक हाथ रोकना, एक अच्छा टिप कूल्हे की मांसपेशियों को अनुबंधित करना है इस प्रकार, आप शरीर की शक्ति को केंद्रीकृत बनाए रखेंगे, जो शेष नियंत्रण बनाए रखने में मदद करेंगे। अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित करने का अभ्यास करें जब आप इसे कैसे करते हैं यह जानने के लिए खड़े हों तब जब आप हैंडस्टैंड पर हैं तब संकुचन को प्रशिक्षित करें
    • यदि आप अपने नितंबों को अनुबंधित करने के लिए भूल जाते हैं, तो ऐसा ही करें कि आपको लगता है कि आप अपना संतुलन खो रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 8 पकड़ो
    8
    अपने पैरों को दबाएं। एक और चीज जो आपके संतुलन को बनाए रखने के लिए किया जा सकता है, अपने पैरों को एक साथ रखना। आदर्श रूप में, उनके बीच कोई स्थान नहीं होना चाहिए, जो सभी समय समानांतर होना चाहिए। अपने पैरों को इकट्ठा करने के लिए उन्हें गिरने का कारण नहीं होगा और आप अपने संतुलन खोना नहीं होगा
    • आप निश्चित तौर पर अंतरिक्ष खोलकर संतुलन बनाए रख सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि अंतरिक्ष जानबूझकर है, आकस्मिक नहीं है
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 9 पकड़ो
    9
    साँस! कई लोग "पकड़" जब केला लगाते हैं, या तो घबराहट या अतिरंजित एकाग्रता के माध्यम से। जब ऐसा होता है, कुछ लोग फेफड़ों से ऑक्सीजन को सांस लेने और छोड़ने के लिए भूल जाते हैं। हेडस्टैंड के दौरान गरीब संतुलन और चक्कर आना मुख्य कारणों में से एक है। डायाफ्राम का उपयोग करके एक गहरी साँस लें और श्वास और संतुलन दोनों पर ध्यान दें।
    • जानबूझकर साँस लेने से, आपको लगेगा कि आप शरीर के नियंत्रण में हैं और हाथ लंबे समय तक रोक पाएंगे। योग में, उदाहरण के लिए, सचेत श्वास किसी भी स्थिति के लिए आवश्यक है।



  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 10 पकड़ो
    10
    अपने कानों के बगल में अपनी बाहों को लॉक करें अपने हथियारों को अपने कानों के समान रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - अगर वे बहुत दूर या बहुत दूर हैं, तो लंबे समय तक हाथ रोकना बहुत कठिन होगा। अगली बार जब आप केले के पेड़ लगाएंगे, तो सुनिश्चित करें कि हथियारों की स्थिति जांचें। उचित स्थिति आपकी मदद करेगी, और बहुत कुछ, अपना संतुलन रखें।
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 11 पकड़ो
    11
    अपने हाथों से ऊपर अपने कंधों को रखें एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप अपने हाथों के लिए स्थिति की स्थिति में आते हैं, तो अपने हाथों से ऊपर अपने कंधों को प्राप्त करना है। ऐसी स्थिति में संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है और शरीर को एक सीधी रेखा बनाने के लिए कारण बनता है। बहुत से लोग अपने हाथों को अपने कंधों से ऊपर रख देते हैं, इसलिए सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 12 पकड़ो
    12
    संतुलन बनाए रखने के लिए अपने पैरों को खोलें कुछ लोगों के लिए, अपने पैरों के साथ एक साथ संतुलित रहने के लिए कठिन है। ऐसे मामलों में शेष राशि को बनाए रखने में जगह खोलने में मदद मिल सकती है खुली और दूरी वाले पैरों के साथ, आपके पास उनके बीच का वजन बदलने और शेष बनाए रखने के लिए अधिक स्वतंत्रता होगी। जब आप अपने दो पैरों को एक साथ पकड़ते हैं तो आप इस धारणा को बनाते हैं कि वे "फंस गए" हैं, जो उन्हें एक के रूप में कार्य करता है। ऐसी भावना से कुछ लोगों के लिए अपने संतुलन बनाए रखना मुश्किल हो सकता है
  • भाग 2
    शक्ति और संतुलन में सुधार

    1
    एक दीवार के पास संयंत्र के केला पौधों। यह उन लोगों के लिए एक बहुत उपयोगी तकनीक है जो शुरू कर रहे हैं। दीवार से लगभग 30 सेमी खड़े रहें और हैंडस्टैंड की स्थिति दर्ज करें। विचार दीवार के खिलाफ झुकना नहीं है, बल्कि सुरक्षा के एक रूप के रूप में इसे छोड़ने के लिए है, जो बहुत मदद करता है। यदि आपके पैर दीवार की ओर झुकना शुरू करते हैं, तो इसे बढ़ावा देने और सीधे रहने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • दीवार आपको अधिक आत्मविश्वास दे सकती है! यह जानने का सरल कार्य है कि यदि आप अपना संतुलन खो देते हैं, तो आप बस दीवार के खिलाफ झुकेंगे, यह गिरने से रोक सकता है
    • एक दीवार के खिलाफ अभ्यास भी उपयोगी है क्योंकि आपको हर बार शुरुआत से शुरू करना नहीं पड़ता है यदि आपके पैर दीवार को छूते हैं, तो बस एक लाइट किक दें और हाथ से निकालें। अगर वहाँ कोई दीवार नहीं थी, तो आप गिर जाते हैं और शुरू करने की आवश्यकता होती है।
  • 2
    दीवार पर शेष राशि उसे वापस झुकाव, जमीन पर उसके हाथों को आराम। जहाँ तक संभव हो अपने हाथों से चलो। उसी समय, जब तक आप अपनी सीमा तक नहीं पहुंचते तब तक अपने पैरों को दीवार तक ऊपर उठाना शुरू कर दें। अपने हाथों को दीवार के करीब लाने की कोशिश करें, जैसा कि आप अपने पैरों को अधिक ऊंचा करते हैं। जितना संभव हो सके अपने हथियार और पेट को मजबूत करने के लिए पकड़ो
  • 3
    एक ओलंपिक किरण पर संतुलन का अभ्यास करें यदि आप एक जिमनास्ट हैं, तो आप पहले से ही ओलंपिक किरण के लिए आदी हो जाना चाहिए, जिसे बैलेंस बीम भी कहा जाता है। बीम पर केला के पेड़ लगाए जाने की ज़रूरत नहीं, शांत रहें! उस पर चलने का सरल कार्य, एक पैर पर संतुलन या एक बॉलिंग करने से पहले ही आप अपने शरीर के संतुलन को मजबूत करने और बेहतर स्थिति प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
    • बीम पर एक हफ्ते का संतुलन एक घंटे बिताओ और आप जल्दी ही शरीर के संतुलन में बेहतर परिणाम देखेंगे, सुनिश्चित करने के लिए! यदि आपके पास बीम तक पहुंच नहीं है, तो अपने आप को कुछ संकीर्ण में संतुलन बनाने की कोशिश करें, जैसे ठोस बेंच। जाहिर है, केवल सुरक्षित स्थानों में व्यायाम करें जो आपके आंदोलनों को प्रतिबंधित नहीं करते हैं।
  • 4
    अपनी बाहों को मजबूत करें बहुत से लोगों को हाथ पकड़ने में मुश्किल लगता है क्योंकि उनके हाथों में पर्याप्त शक्ति नहीं होती है। शरीर के वजन को बनाए रखने और स्थिति को बनाए रखने के लिए, बाहुओं और बाली, किनारे की मांसपेशियों के अलावा आवश्यक हैं। कई अभ्यास हैं जो हथियारों को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। कुछ उदाहरण:
    • एक बार में पांच पुनरावृत्तियों के लिए 10 सेकंड के लिए एक दीवार के खिलाफ एक हाथ पकड़ने की कोशिश करें
    • एक दीवार के खिलाफ एक हाथ का खंभा रखने की कोशिश करो और कंधे को छूएं। प्लांट केले के पेड़, दीवार के खिलाफ झुकाव, बाएं हाथ उठाएं और बाएं कंधे को स्पर्श करें फिर अपने दाहिने हाथ से दोहराएं प्रत्येक पक्ष पर दो बार दोहराएं दो बार।
    • एक बोर्ड बनाओ योग की छद्म स्थिति, पुश-अप का प्रारंभिक रूप है। फर्श पर लेट जाओ और अपने हाथों की हथेलियों पर झुकाव, अपने शरीर को उठा। कम से कम दस सेकंड के लिए अपनी पीठ और पैर सीधे रखें तीन बार दोहराएं या कुछ पुश अप करें
  • 5
    ट्रंक को मजबूत बनाएं हाथी को बनाए रखने और किसी भी स्थिति में शरीर को संतुलित करने के लिए छाती और पेट की शक्ति आवश्यक है। यदि आप अपना संतुलन रखना चाहते हैं, ट्रंक को मजबूत करें तो यह एक ठोस नींव के रूप में कार्य करे! इसके लिए, हथियारों और ट्रंक पर दैनिक कसरत करना महत्वपूर्ण है। कुछ व्यायाम जो उपयोगी हो सकते हैं:
    • पेट की सरल: अपनी पीठ पर झूठ, अपने घुटनों को बढ़ाएं, अपने हथियार को अपने धड़ पर पार करें और अपने घुटनों पर अपनी कोहनी को छूने के लिए खड़े हो जाओ। पीछे झेलना और दोहराना 20 पुनरावृत्तियों के दो सेट करें
    • केले व्यायाम: अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने हाथों को ऊपर की तरफ बढ़ाएं, उन्हें जमीन से थोड़ा ऊपर रखें। अपने पैरों के साथ ऐसा ही करें, जब तक कि आपके शरीर के केला के आकार का नहीं हो। दस सेकंड के लिए पकड़ो और एक बार फिर दोहराएं।
    • हवा में साइकिल व्यायाम अपनी गर्दन के पीछे अपने हाथों से अपनी पीठ पर झूठ बोलना, और हवा में अपने पैरों के साथ "पप्पी" जब सही घुटने मोड़ पर सिर आ रहा है, तो इसे करने के लिए बाईं कोहनी ले आओ। जब बाएं घुटने मोड़ में सिर आ रहा है, तो उसे सही कोहनी ले आओ। एक बार में 30 सेकंड के लिए दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति से आपसे खड़े होने के बारे में पूछें, अगर आपको हाथ पकड़ने के लिए स्थिर न लगे जब आप भरोसा करते हैं, तो व्यक्ति को आप को रिहा करने के लिए कहें
    • एक handstand रखते हुए बहुत अभ्यास की आवश्यकता है यदि आप नहीं कर सकते, तो न्याय न करें! बहुत से लोग नहीं कर सकते
    • कल्पना कीजिए कि आप एक अदृश्य दीवार के माध्यम से केले के पेड़ लगा रहे हैं। अपने हाथों को "दीवार" से कुछ इंच दूर रखें और handstand करते समय इसे स्पर्श न करें। जब आप उल्टा हो जाते हैं, तो सोचें कि आप दीवार के प्रति झुकाव कर रहे हैं और यह आपको संतुलन दे रहा है। कल्पना महत्वपूर्ण है!
    • हाथ की सतह को नरम सतह पर छोड़ दें ताकि आपको चोट न पड़े।
    • हाथी रखने के लिए, एक दीवार पर संतुलन की कोशिश करो दस सेकंड की स्थिति में माहिर होने के बाद, दीवार के बिना ऐसा करने की कोशिश करें दीवार पर वापस जाओ और 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। धीरे-धीरे समय बढ़ाएं, जब तक कि आप दीवार की सहायता के बिना लंबे समय तक रह सकें।
    • अपने हाथों की ताकत और धड़ को अच्छी तरह से काम करें इससे आपको लंबे समय तक स्थिति में रखा जाएगा।
    • हैंडस्टैंड की स्थिति बनाए रखने के लिए ट्रस्ट बहुत महत्वपूर्ण है। अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए एक दीवार के साथ प्रशिक्षण से शुरू करें

    चेतावनी

    • किसी नजदीक के आस-पास जब कोई केला न हो, तो कभी पौधे लगाओ। आंदोलन किसी को चोट पहुंचा सकता है
    • अपनी गर्दन और पीठ से सावधानी बरतें जब तक आप हाथ से खड़े हो जाओ।
    • अपने आस-पास दो मीटर की परिधि सेट करें, इसलिए कोई भी चोट न हो।
    • अगर आप दर्द महसूस करना शुरू कर दें तो रोकें
    • सावधान रहें और एक फिसलन वाले फर्श पर केले के पेड़ों को नहीं लगाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com