IhsAdke.com

एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग कैसे करें

बहुत से लोग पन्नी का इस्तेमाल करते हैं जब वे कुछ खाना सेंकना, पकाना या पैक करना चाहते हैं। हालांकि, इसकी चिंतनशील और इन्सुलेट गुणों के कारण, सामग्री भी कई अन्य प्रयोजनों की पूर्ति करती है। दुर्व्यवहार सृजनशीलता और घर पर आपके पास जितने रोल हैं, उतनी ही करें!

चरणों

विधि 1
भोजन तैयार करने और संग्रहीत करने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करना

एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
फ़ॉइल का उपयोग करके कुछ कुक यदि आप मांस, सब्जियां और ग्रिल या ओवन पर तैयार करना चाहते हैं, तो गर्मी और भोजन का स्वाद रखने के लिए कागज का उपयोग करें। इस रणनीति का लाभ यह है कि, प्रक्रिया के बाद, आप पैन और रूपों को धोने के बिना सामग्री को दूर कर सकते हैं।
  • ग्रिल मछली या सब्जियां और veggies सीज़न के उत्पादों और कागज के साथ उन्हें सुरक्षित रखें तो सब कुछ ग्रिल पर लाओ जब किया, पैकेज को पूर्ववत करें, भोजन को प्लेट पर रख दें और एल्यूमीनियम बाहर फेंक दें। इस पद्धति का लाभ यह है कि यह बहुत गड़बड़ नहीं करता है
  • एक टर्की सेंकना या एक चिकन कच्ची पक्षी को एक पकाई पकवान में रखिये और इस प्रक्रिया के दौरान डिश के रस को बनाए रखने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ इसे कवर करें, साथ ही उसे जलने से रोकें। सुनहरा और खस्ता पक्षी की त्वचा को छोड़ने के लिए अंतिम घंटे में कागज निकालें।
  • पकाई की एक मोटी चादर के साथ एक पाक चादर की सतह को कवर करें। फिर मांस और / या सब्जियां और मसाला जोड़ें। एल्यूमीनियम अच्छी तरह से उत्पाद पर रखें और ओवन में सेंकना करें। जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, भुना हुआ बाहर ले जाओ और सुरक्षात्मक पदार्थों को दूर फेंक दें - बर्तन के बारे में चिंता किए बिना आपको धोना होगा
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    माइक्रोवेव में पन्नी लोड न करें सामग्री विद्युत चुम्बकीय तरंगों को दर्शाती है जो भोजन को खाना बनाने में मदद करती है, अंतिम उत्पाद खराब छोड़ देता है और यह भी उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है। याद रखें: माइक्रोवेव में कभी भी कुछ भी धातु न लगाएं!
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    खाना गर्म या ठंडा करने के लिए पन्नी का उपयोग करें यह सामग्री एक महान इन्सुलेटर है रात के खाने से या खाने के दोपहर के भोजन से बचा लेने के लिए इसका उपयोग करें- प्रत्येक अलग आइटम को एक चादर के एक मोटे टुकड़े पर डालकर। एल्यूमीनियम के साथ एक "तम्बू" बनाएं, गर्मी को बनाए रखने के लिए छोरों को झुकता है यदि आप सही काम करते हैं, तो डिश अंत पर घंटे के लिए एक ही तापमान पर रहेगा।
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    पन्नी के साथ भोजन का संरक्षण करें इस सामग्री में नमी और भाप के बीच सबसे कम अंतरण दर में से एक है, और इसलिए भोजन को सुखाने से रोकने के लिए आदर्श है। इसके अलावा, एल्यूमीनियम किसी भी डिश की गंध अलग कर सकते हैं अपना दोपहर का भोजन या रात का खाना पैक करें और इसे फ्रीजर में रखें जब तक कि आपको भूख लगी न हो।
    • यदि आपके पास घर पर फ्रीज़र नहीं है, तो भोजन का ताज़ा रखने के लिए केवल फ़ॉइल का उपयोग करें बस उन्हें कमरे के तापमान, शुष्क और अंधेरे में एक स्थान पर रखें।
    • एल्यूमिनियम पन्नी प्लास्टिक की फिल्म की तुलना में अधिक कुशल है, क्योंकि यह गंध को अलग कर सकती है और भोजन से नमी को बनाए रख सकती है। बस पता है कि कैसे सामग्री का उपयोग अच्छी तरह से, यह उचित और अच्छी तरह से बंद छोड़कर! यह लंबे समय तक भोजन को संरक्षित करेगा।
  • चित्र एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 5 का उपयोग करें
    5
    ब्राउन शुगर के झुंड को छोड़ दें। पन्नी के शीट के साथ एक बार एक लपेटें और इसे 5-10 मिनट के लिए 300 डिग्री सेल्सियस ओवन में सेंकना। अंत में, आप उत्पाद के इस ढेर को पूर्ववत करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2
    घर की सफाई और देखभाल में एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करना

    एल्यूमिनियम फ़ॉइल का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    कपड़े सुखाने की मशीन से स्थिर निकालें स्थिर आसंजन को कम करने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ दो या तीन तीन इंच के गेंदों के फार्म का भाग ड्रायर पर छोड़ देता है। प्रत्येक वस्तु को अच्छी तरह गोल छोड़ दें ताकि वे कपड़े ढो सकें। यह प्रसिद्ध नरम ऊतकों के लिए एक सस्ता और साफ विकल्प है।
    • कई महीनों तक एक ही गेंद का प्रयोग करें। जब वे अलग-अलग हो जाते हैं, तो उन्हें नए लोगों के साथ बदलें
    • रूमाल के विपरीत, पोल्का डॉट्स नरम कपड़ों को नहीं छोड़ेंगे, इसके अलावा वे ड्रायर शोर भी बना सकते हैं। निर्णय लेने से पहले इन नुकसानों के बारे में सोचो
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल चरण 7 का उपयोग करें
    2
    पन्नी के साथ इस्त्री बोर्ड को कवर करें हालांकि इन समर्थनों को अक्सर गर्मी और नमी को अवशोषित करने के लिए बनाया जाता है, लेकिन पेपर इन विशेषताओं को बनाए रखने के लिए कपड़ों को स्वयं की मदद कर सकता है, प्रक्रिया को तेज कर सकता है। फिर भी, इस रणनीति में इसके जोखिम हैं: यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप आसानी से जला सकते हैं।
    • इस पद्धति का इस्तेमाल कपड़े धोने के लिए करें, जो सामान्य परिस्थितियों में, लोहे के संपर्क में नहीं आना चाहिए। पन्नी पर टुकड़े रखो और कपड़े से 2.5-5 सेमी दूर लोहे को पकड़ो। झटका और झुर्रियों को बुझाने के लिए बार-बार भाप जारी करने वाले बटन को दबाएं।
  • चित्र एल्यूमिनियम पन्नी चरण 8 का प्रयोग करें



    3
    गंदे और क्षतिग्रस्त धातु की वस्तुओं को पोलिश करने के लिए पन्नी का उपयोग करें। सबसे पहले, सामग्री के साथ एक कटोरे के अंदर भरें फिर इसे गर्म पानी, नमक का एक बड़ा चमचा, बेकिंग सोडा में से एक और तरल के डिशवाशिंग का एक चम्मच भरें। फिर दस मिनट के लिए तरल में धातु की वस्तुओं को विसर्जित करें: ज्वेल्स, रजत, सिक्के आदि अंत में, वस्तुओं को सूखने के लिए उन्हें निकाल दें
  • एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें
    4
    तीव्र कैंची जब तक आप पांच या छह परतें नहीं बनाते हैं तब तक फ़ॉइल का एक टुकड़ा मोड़ो फिर ब्लेड को तेज करने और टूल जीवन का विस्तार करने के लिए कैंची की एक अंधा जोड़ी के साथ कई बार इसे काटें।
  • चित्र एल्यूमिनियम पन्नी का उपयोग करें शीर्षक 10
    5
    होम फर्नीचर का समर्थन करने के लिए जोड़ एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें कुछ भी बदलने से पहले, सामग्री के कटौती के टुकड़े और पैरों के नीचे उन्हें डाल दिया, अपारदर्शी ओर से नीचे। इन मदों के साथ, फर्नीचर को फर्श भर में खींचना आसान होगा
  • चित्र एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 11 का उपयोग करें
    6
    साफ बर्तन और धूपदान पन्नी के टुकड़े टुकड़े का उपयोग करें जैसे कि वे इस्पात ऊन थे। उन्हें गंदे या जला दिए गए वस्तुओं पर दबाव डालना यह विकल्प एक शाखा को तोड़ता है, भले ही यह सफाई उत्पादों के रूप में प्रभावी नहीं हो। यदि आप चाहें, तो किसी भी धातु की सतह को साफ करने के लिए एल्यूमीनियम का उपयोग करें: grilles, साइकिल भागों, आदि।
  • विधि 3
    शिल्प और नाटक परियोजनाओं के लिए एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करना

    चित्र एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 12 का उपयोग करें
    1
    अपने पालतू बिल्ली के लिए एक खिलौना बनाएं अपने हाथों से पन्नी की एक गेंद बनाएं और इसे पालतू पशु पर फेंक दें। फिर देखते हैं कि कैसे वह स्वयं काटकर और वस्तु को बग़ल में फेंक कर खुद को खुश करता है। यह विकल्प उन लोगों के लिए आदर्श है, जो रबर के पालतू खिलौने पर पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, और यह वयस्कों और बच्चों दोनों के लिए पूरा करता है - इसमें कई आकार हो सकते हैं।
    • जानवरों को बंद करने के लिए सोफे कुशन पर पन्नी का एक टुकड़ा रखो। जब वे फैब्रिक पर कदम रखते हैं और शोर को सामग्री बनाता है, तो वे समझ जाएंगे कि उन्हें वहां नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
  • चित्र एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 13 का उपयोग करें
    2
    शिल्प परियोजनाओं में पन्नी का उपयोग करें यह शानदार सामग्री सुंदर सजावट बनाती है, और अन्य उत्पादों को व्यवस्थित करने के लिए आदर्श है (जो कि गड़बड़ करता है)। रचनात्मकता का उपयोग करें और कल्पना करें कि आप क्या बना सकते हैं!
    • लपेटें सजावटी एल्यूमीनियम पन्नी के साथ प्रस्तुत करता है सस्ते और रचनात्मक होने के अलावा, इन सामानों के विभिन्न रंग और प्रिंट हो सकते हैं।
    • कला परियोजनाओं में पन्नी शीट के लिए सादे कागज के स्वैप शीट्स उन्हें पत्र और अन्य वस्तुओं में कट करें संभालना आसान होने के अलावा, सामग्री सब कुछ उज्ज्वल कर सकती है!
    • पन्नी का उपयोग करते हुए पिक्चर्स मिलाएं इससे पहले कि आप गलती को कम करने के लिए सामग्री को लागू करने से पहले एक चादर के साथ पेंट कटोरे की सतह को कवर करें - आखिरकार, आपको एल्यूमीनियम बंद करना होगा!
  • चित्र एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 14 का उपयोग करें
    3
    एक तात्कालिक आग लाइट इसके लिए, पन्नी, कपास और एए बैटरी का उपयोग करें। कागज का एक टुकड़ा लगभग 10 सेमी लंबा और 1.5 सेमी चौड़ा कट करें। इससे, केंद्र में एक और छेद, 5 x 2 सेमी, बनाओ कपास का उपयोग कर सामग्री के मध्य में कनेक्टर को लपेटें, और फिर स्टैक के छोर तक एल्यूमीनियम पट्टी के प्रत्येक छोर को संलग्न करें। आखिरकार, ज्वाला पर आना देखें।
    • कपास आग लगा दी है और अधिक दहन सामग्री जोड़ें आग लगाना इसलिए इसे बाहर जाने देना नहीं है।
    • कभी सुरक्षा के साथ खेलते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यहाँ एक और चाल है जो कई लोगों को नहीं पता है: एल्यूमीनियम पन्नी मशीन के छोर पर तेज त्रिभुज रोल के टुकड़े को काटने और सामग्री की रक्षा करने के लिए काम करता है।
    • आम तौर पर, पन्नी के रोल में एक अपारदर्शी तरफ और एक चमकदार पक्ष होता है - जो थोड़ा चिपकने वाला या नहीं हो सकता है। यदि आप एक मानक रोल का उपयोग कर रहे हैं, तो याद रखें कि दोनों का एक ही प्रभाव है। अगर यह एक विशेष रोलर है, तो वह हिस्सा जो छड़ी नहीं करता है वह अपारदर्शी पक्ष पर होना चाहिए। इन स्थितियों में, इसे भोजन के आगे रखें।

    चेतावनी

    • माइक्रोवेव में एल्यूमीनियम पन्नी डालना सुरक्षित नहीं है सबसे अच्छे रूप में, यह भोजन को गर्म होने से रोक सकता है - सबसे बुरी तरह से, यह आग पैदा कर सकता है
    • कागज के साथ अम्लीय खाद्य पदार्थ (खट्टा वस्तुओं, सिरका और टमाटर) को लपेटकर न करें। वे कुछ दिनों में सामग्री को कुल्ला कर सकते हैं, भोजन को हवा में उजागर कर सकते हैं और एल्यूमीनियम के टुकड़ों के साथ दूषित कर सकते हैं - जो न केवल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, बल्कि एक धातु के स्वाद को भी छोड़ देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com