IhsAdke.com

कैसे किसी को खुश करने के लिए छोड़ने के लिए

किसी को छोड़ने के लिए खुश रहने से इस दुनिया के सबसे पुरस्कृत उत्तेजनाओं में से एक हो सकता है। किसी के दिन को उज्ज्वल करें, चाहे वह व्यक्ति आपका सबसे अच्छा दोस्त या वेटर है, आप एक अच्छे कर्म ला सकते हैं और आपका दिन भी अधिक खुशहाल बना सकते हैं। किसी को खुश करने के लिए, आपको सच्चा होना चाहिए, खोलना और यहां तक ​​कि एक अंतर बनाने के लिए प्रयास करना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने दोस्तों को खुश छोड़कर

चित्र शीर्षक 135695 1
1
भावनात्मक रूप से किसी का समर्थन करें हर कोई जानना चाहता है कि उन्हें प्यार और सराहना है। अपने दोस्तों को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें, खासकर अगर कोई नहीं करता है उन्हें बताएं कि वे आपसे कितना मतलब है, भले ही आप कभी-कभी इसे आकस्मिक रूप से या दुर्भाग्य से करते हैं अपने सभी प्रयासों में देखभाल और करुणा। सिर्फ अपने दोस्तों के लिए, चाहे वे जीवन में कुछ मुश्किलों के माध्यम से जा रहे हों या काम पर किसी समस्या के बारे में घूम रहे हों, उन्हें खुश करने के लिए सबसे अच्छी बात हो।
  • भावनात्मक रूप से किसी का समर्थन करने का एक और तरीका है कि जब वे स्व-विनाशकारी होते हैं तो अपने दोस्तों को एक स्पर्श देना है। अगर आप बुरा संबंध में हैं, जीवन में बुरे विकल्प बना रहे हैं या अपनी प्रतिभाओं को बर्बाद कर रहे हैं, तो उनसे उनके साथ चर्चा करने के लिए सौम्य तरीके से खोजें। चाहे वे इसे सुनें या न करें, ये उनकी समस्या है, लेकिन कम से कम आपने ईमानदारी से परेशान किया है।
  • चित्र शीर्षक 135695 2
    2
    दुखी रहने वाले किसी को प्रोत्साहित करें व्यक्ति में मुस्कान और, अगर आप उसके करीब हैं, तो उसे गले लगाओ। एक मज़ेदार काम करें, जैसे एक मजबूत कंबल बनाना, पजामा पार्टी फेंकना, या मिट्टी से खेलना - खासकर यदि आप उस चीज़ के लिए "बहुत पुराना" हैं खूबसूरत तस्वीरें, वीडियो और जीफ का एक संग्रह रखो और एक नज़र लेने के बाद व्यक्ति को अच्छा नहीं लगना चाहिए।
    • बेशक, बेवकूफ अभिनय किसी भी स्थिति में लोगों को खुश नहीं छोड़ेगा, लेकिन यह कोशिश करने योग्य है आपका मित्र इस तथ्य की सराहना करेगा कि आप उसे मुस्कुराहट करने के लिए संघर्ष किया है।
    • यदि आपका मित्र सचमुच उदास है, कभी-कभी उसे खुश करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ उसके द्वारा खड़े रहना है, उसे एक कंधे दे ताकि वह रो कर सके। अगर मौसम उपयुक्त नहीं है तो अपने दोस्त को बेहतर महसूस करने के लिए हास्यास्पद गतिविधि का आविष्कार करने के लिए बहुत मुश्किल मत दबाएं
    • कभी-कभी, बहुत बात के बाद भी, गले लगाते और cuddling, व्यक्ति अभी भी क्रोधी होगा कुछ प्रकार के लोगों के साथ, यह वास्तव में दुखी होने में मदद करता है क्योंकि वे उदास हैं। यदि वे empathic प्रकार हैं, वे आप के लिए दुख की बात है और वह बदलने की कोशिश के लिए पागल हो जाएगा और सामान्य तौर पर, जब वे करते हैं, तो वे अपने मनोदशा को सुधारने में भी अंत करेंगे, कभी-कभी आप अकेले भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 135695 3
    3
    एक अच्छा श्रोता रहो किसी को सराहना और मूल्यवान बनाने के लिए एक आसान तरीका सिर्फ उसे सुनना है अपने विचारों को समझने की कोशिश करें और अपने आप को अपने स्थान पर रखें। विनम्र प्रश्न पूछें, अंतरायन न करें, और अगर आपको वह कुछ समझ में नहीं आता है, तो समझने का नाटक करने के बजाय कुछ कहें आप एक दोस्त हो सकते हैं जो मानते हैं कि उन्हें ज्यादा ध्यान नहीं मिलता है और उन्हें अच्छे श्रोता की आवश्यकता है। तो, यह आपको खुश कर सकता है और वास्तव में सुनने के लिए प्रयास कर सकता है।
    • अपने दोस्त की सच्चाई को सुनने के लिए, अपने शरीर को उसके प्रति झुकाएं, नेत्र संपर्क करें और अगर आपको नहीं पूछा जाता तो कोई सलाह न दें। उसे देखिए कि आप पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और वह अपनी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है, न्याय करने के लिए नहीं।
    • जब आपका दोस्त यह बताने के लिए बात कर रहा है कि वह आपके ध्यान में से सभी ध्यान दे रहा है, तो अपने फोन को एक तरफ छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक 135695 4
    4
    एक सार्थक उपहार दें व्यक्ति को फिट बैठने वाली कुछ चुनने के लिए अलग समय सेट करें जितना अधिक आप इसके बारे में सोचेंगे, उतना ही यह सकारात्मक ऊर्जा और विचार के संदर्भ में होगा। अपने दोस्त के लिए कुछ व्यवस्थित करें कि वह वास्तव में किसी चीज़ की अपेक्षा करना चाहें जो वह चाहता है या वह यादृच्छिक है - यह एक दुर्लभ एल्बम हो सकता है जिसे वह पसंद करेंगे, या अपने पसंदीदा उपन्यास का पहला संस्करण। अपने दोस्त के लिए वास्तव में अनूठी चीज़ ढूंढने का प्रयास करें जो आपको सही महसूस कर सकें।
    • जबकि उन्हें अपने जन्मदिन पर या छुट्टियों के दौरान कुछ महत्वपूर्ण देकर एक अच्छा प्रभाव हो सकता है, कभी-कभी कुछ भी किसी विशेष अवसर के बिना किसी यादृच्छिक उपहार की तुलना में किसी को भी खुश नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक: 135695 5
    5
    अपने दोस्त को बुलाओ और सिर्फ नमस्कार कहो। उसे खुश करने का एक तरीका यह है कि एक छोटा इशारा एक बड़ा अंतर बना सकता है और अपने दोस्त को दिखा सकता है कि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं और वह जानना चाहता है कि आपके जीवन में क्या हो रहा है जब आपके पास कुछ मुफ्त मिनट होते हैं और उस दिन के बारे में पूछते हैं कि वह काम पर, स्कूल में या दोस्तों के साथ क्या कर रहा है वापसी में कुछ भी उम्मीद किए बिना उसे क्या कहना है, इसमें दिलचस्पी रखने के लिए समय ले लो और आप उसके दिन को उत्साहित कर सकते हैं।
    • लोग एक दूसरे को सिर्फ चैट करने के लिए नहीं कहते हैं जैसे वे करते थे। दूसरे विचारों के बिना अपने मित्र को खुश करने दो।
    • यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र को एक महान सप्ताह हो रहा है, जैसे कि एक नई नौकरी शुरू करना, तो सिर्फ यह जानने के लिए कहें कि क्या हो रहा है, आपको भी खुशहाल बना सकता है
  • चित्र शीर्षक: 135695 6
    6
    किसी भी कारण के बिना भी अपने दोस्त की सहायता करें उसे खुश करने का एक अन्य तरीका है मदद देना। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कुछ बहुत ही तीव्र करना है या केवल मुश्किल समय के दौरान मदद करना है। यदि उसे परेशान दिन हो रहा है, तो उसके लिए दोपहर का भोजन लेना या सुबह में चलने के लिए अपने कुत्ते को लेने की पेशकश करें। आप उसे काम करने के लिए एक सवारी दे सकते हैं यदि उसे पता चल जाता है कि उसकी कार कार्यशाला में है या उस रात्रिभोज तालिका को स्थापित करने में मदद करती है जो उसके घर की दीवार पर हफ्ते पहले हो रही है। यहां तक ​​कि छोटी चीज़ों के साथ मदद करने के लिए भी प्रयास करने से आपके मित्र के चेहरे पर मुस्कान आ सकता है।
    • कुछ मदद के लिए पूछने में प्रतिरोध दिखा सकते हैं, तब भी जब इसकी आवश्यकता होती है यह देखने के लिए काम करें कि आप वास्तव में मदद करना चाहते हैं, और व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • सावधान रहें अपने मित्र को देखें और देखें कि उसे सबसे ज़्यादा ज़रूरत है। शायद वह आइस्ड कॉफी का कप चाहता है, लेकिन पूछने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक: 135695 7
    7
    उन्हें धन्यवाद पत्र लिखें। आपका दोस्त तुरंत खुश होगा यदि आप उसे कुछ बताते हुए दिखाते हैं कि उसने आपके लिए जो कुछ किया है, उसे वह कितना पसंद करता है आप सोच सकते हैं कि इस तरह की बात केवल शिक्षकों और बुजुर्गों के लिए है, लेकिन एक दोस्त को एक कार्ड भेजकर आपको धन्यवाद देना और खुश करने का एक सार्थक और अनोखा तरीका हो सकता है। आपको कुछ विशेष के लिए धन्यवाद देना नहीं है, लेकिन अधिक सामान्य रहें और एक अविश्वसनीय दोस्त या महान श्रोता होने के लिए धन्यवाद।
    • अपने दोस्त के दरवाज़े पर या अपने मेलबॉक्स में एक नोट छोड़ दें, या उसे पढ़ने वाली एक पुस्तक के अंदर भी रखें। आश्चर्य के तत्व आपको भी खुश कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक 135695 8
    8
    पीछे से उसके बारे में कुछ अच्छा कहो कुछ उपयोगी उसे प्रशंसा करना है जब वह आसपास नहीं है गपशप करने और मतलब होने के बजाय, अपने दोस्तों में से एक के बारे में सकारात्मकता फैलाने और अच्छी बातें कहने के बजाय, चाहे वह अपनी शैली की शैली या गिटार पर मौजूद अविश्वसनीय कौशल के बारे में है, ताकि आपका मित्र खुश हो जाए अपने कान सुनिश्चित करें कि, नकारात्मक गपशप की तरह, आपका मित्र जान जाएगा कि आपने क्या कहा।
    • इसके अलावा, यदि आप अपनी पीठ के पीछे अपने दोस्त के बारे में कुछ अच्छा कहते हैं, तो यह आपके साथ भी ऐसा करने के लिए प्रेरणा देगा, जो चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा फैला रहेगा।
  • चित्र शीर्षक 135695 9
    9
    कुक कुछ यह किसी को खुश करने का एक तरीका है जो कभी पुराना न हो। समय बेकिंग चॉकलेट चिप कुकीज़, केला केक, एन्थिल केक या किसी अन्य व्यंजन को व्यतीत करें जो निश्चित रूप से आपके मित्र को खुश कर देगा और वह आपके दिन को रोशन करने के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयासों का आनंद उठाएगा। आप जो कुछ भी अपने दोस्त की डेस्क पर कर सकते हैं या उसके पोर्च पर भी उसे एक अतिरिक्त आश्चर्य देने के लिए छोड़ सकते हैं
    • यदि आप नहीं जानते कि कौन सा मिठाई व्यक्ति की पसंदीदा है, तो देखें कि आप किसी से पूछ सकते हैं, तो आप जो भी करते हैं उससे एक और चीज़ जोड़ें।
    • अपने जन्मदिन के दिन अपने दोस्त के लिए कुछ खाना पकाना उसे भी खुश कर सकता है
  • विधि 2
    अपने माता-पिता को खुश रखना

    चित्र शीर्षक 135695 10
    1
    एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें समय-समय पर वादे को ध्यान में रखते हुए, आपके दिन-प्रतिदिन दायित्वों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। ईमानदारी से रहें यहां तक ​​कि सफेद झूठ विश्वासघात लग सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके क्रियाएं हमेशा आपके शब्दों को प्रतिबिंबित करती हैं - और इसके विपरीत। यदि आप अपने माता-पिता को खुश करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी चीजों में से एक अपने विश्वास को कमाने के लिए है।
    • आपके माता-पिता बहुत समय बिताते हैं क्योंकि आप उनसे खुल नहीं रहे हैं। सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं उन्हें दिखाएं कि आप अपने जीवन में होने वाली चीजों के बारे में बात करना चाहते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता को लगता है कि आपके पास एक स्वस्थ रिश्ता है और आप उनसे कुछ भी नहीं छिपाएंगे, तो यह आपको बहुत खुश कर देगा।
  • चित्र शीर्षक 135695 11
    2
    उनके साथ समय व्यतीत करें न केवल यह दिखाएं कि आप परवाह है, बल्कि यह भी कि आप उनकी कंपनी का आनंद लें। यह ज्यादा नहीं लेता है: टीवी बंद करके, बैठकर और बोलने से शुरू करो आप उन्हें लटका और गेंदबाजी करने के लिए भी आमंत्रित कर सकते हैं, तैराकी कर सकते हैं या कुछ अन्य मज़ेदार और सक्रिय गतिविधि कर सकते हैं। परिवार में बिताए समय को उबाऊ नहीं होना पड़ता है, लेकिन जितना चाहें उतना मजेदार है, चाहे आप किसी नए इटालियन रेस्तरां में जाए या स्पूफ खेलें। आपके माता-पिता आपके साथ कुछ भी अधिक रहना चाहते हैं, और उनके करीब रहने से आपको बहुत खुशी होगी।
    • अपने कमरे के दरवाज़े को बंद करने के बजाय, इसे खोलें, अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप उनके साथ समय बिताना चाहते हैं, उन्हें अपने जीवन से बाहर निकालना नहीं चाहते हैं
    • ऐसा करने के लिए एक रात एक सप्ताह चुनें, चाहे वह हर रविवार या हर चौथाई हो। इस कार्यक्रम को अपनी दिनचर्या में जोड़ना निश्चित रूप से आपको खुश करेगा।
    • उनके साथ समय बिताने का लक्ष्य है आप वास्तव में वहां होना चाहते हैं, न केवल अपने आप को उनको खुश करने के लिए मजबूर करना और उनके साथ रहने के बजाय अपने दोस्तों के साथ होना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक 135695 12
    3
    उन्हें सराहना महसूस करें उन्हें ईमानदारी से सराहना करते हैं, उन्हें उन चीजों में आपसे प्यार करते हुए कहो अपने माता-पिता को लगता है कि आप उन्हें महत्व देते हैं और आप उन चीजों के लिए बहुत आभारी हैं जो वे आपके लिए करते हैं कभी भी एक दिन भी यह बताए बिना "धन्यवाद" न बताए कि आप उनके बिना कुछ नहीं किया हो सकता है बिना गुजरते हैं। आपके माता-पिता खुश होंगे क्योंकि वे देखेंगे कि आप उनकी सराहना करते हैं।
    • आइए इसका सामना करें: माता-पिता के लिए मूल्य देना आम नहीं है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि यह सही है। यह अलग तरह से करें और यह दिखाने के लिए प्रयास करें कि आप परवाह करते हैं।
    • याद रखें कि आपके माता-पिता केवल माता-पिता नहीं हैं: वे लोग हैं जो अपने स्वयं के लक्ष्यों और जरूरतों के साथ हैं वे आपके लिए देखभाल करने के लिए "मजबूर" नहीं हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा करने के लिए चुना है, आपको ऐसा कुछ करना चाहिए जिसे आपको सराहना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 135695 13
    4
    खुश रहो अपने माता-पिता को खुश करने का एक तरीका यह है कि वह खुश होने का प्रयास करें, चाहे उसे प्यार मिल जाए, एक प्रासंगिक कैरियर हो, या असली हंसमुख होने के बजाय शौक के पीछे जा सकें। अध्ययन बताते हैं कि जब वे छोटे होते हैं, तब वे अपने बच्चों की खुशी के बारे में बहुत परवाह करते हैं, इसलिए आपको हमेशा अपनी खुशी दिखाने का प्रयास करना चाहिए, अगर आप चाहते हैं कि वे उसी तरह महसूस करें।
    • अपने माता-पिता को अपनी नौकरी या अपने जीवन के अन्य कष्टप्रद चीजों के बारे में शिकायत करना बहुत आसान है। हालांकि, आपको उन चीजों के बारे में बात करना चाहिए जिनके बारे में आप भी पसंद करते हैं। ईमानदार होना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक अच्छा मुखौटा प्रदर्शित करना भी अच्छी बात है
  • चित्र शीर्षक 135695 14



    5
    घर पर चीजों के साथ मदद करें उन्हें खुश करने का दूसरा तरीका यह है जितना आप जितना कर सकते हैं। यह सिर्फ यह नहीं कहने के लिए है कि आपको अपना होमवर्क जल्दी करना चाहिए, लेकिन आप जितनी उम्मीद कर रहे हैं, उससे आगे जाने के लिए, जैसे कि अधिक कपड़े धोना, रसोई काउंटरटॉप्स को साफ करना या अपने माता-पिता नहीं हैं, तब भी पूरे घर को खाली करना। वे आपके अतिरिक्त प्रयास की सराहना करेंगे, और परिणाम उनकी खुशी होगी।
    • यह तब तक बेहतर काम करेगा जब उन्हें लंबा दिन लगेगा और किसी को अपने कंधे से घर के काम के बोझ को दूर करने की आवश्यकता होगी।
    • आपने जो किया है उसे इंगित करने की आवश्यकता नहीं है - वे आपको नोटिस करेंगे और वे अभी भी खुश होंगे
  • चित्र शीर्षक 135695 15
    6
    उनके लिए एक अच्छा खाना पकाना एक और चीज जो आपके लक्ष्य को पूरा करने के लिए की जा सकती है उन्हें घर के पकाया हुआ भोजन के साथ आश्चर्यचकित करना है आपको कुछ भी बहुत ज्यादा खाना बनाना नहीं है - सलाद और चिकन या मछली के साथ एक बल्लेबाज पर्याप्त है महत्वपूर्ण बात यह है कि एक पेटू भोजन न होना, लेकिन यह तथ्य है कि आपने अपने माता-पिता की मदद करने के लिए बंद कर दिया है, इसलिए उन्हें रसोई के हिस्से के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं थी।
    • जब उन्हें आम तौर पर खाना पकाते हैं, तो उन्हें एक रात में चकमा दें कुछ भी उन्हें अपने स्वादिष्ट घर से पकाए गए भोजन से ज्यादा खुश कर देगा।
    • आप अतिरिक्त अंक अर्जित करेंगे यदि आप बाद में भी साफ कर सकते हैं
  • चित्र 135695 16 शीर्षक
    7
    प्यार रहें अपने माता-पिता को थोड़ा और प्यार देते हुए उन्हें खुश कर सकते हैं जब आप उन्हें देखते हैं, गाल पर एक चुंबन, हाथ या कंधे पर पॅट या प्यार के किसी भी छोटे भाव को वास्तव में उनके जीवन को रोशन कर सकते हैं। आप एक ऐसे युग में हो सकते हैं जब आपको ये काम करना कठिन हो जाता है, लेकिन आपको उस पर काबू पाने और उन्हें प्यार और स्नेह देना चाहिए, अगर आप उन्हें खुश करना चाहते हैं।
    • उन्हें स्कूल जाने से पहले एक साधारण गले लगाने या चुंबन देते हुए उनके माता-पिता के लिए दुनिया में सभी अंतर बना सकते हैं।
    • जब वे काम से घर आते हैं, तो कमरे में न रहें और घर के दूसरी ओर उन्हें बधाएं। नीचे उतरने का प्रयास करें, उन्हें गले लगा दें और पूछें कि उनका दिन कैसा था।
  • चित्र शीर्षक 135695 17
    8
    अपने भाइयों के लिए शांत रहें यदि आप अपने माता-पिता को आनन्दित करना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे कामों में से एक आपके भाई (ओं) के साथ सकारात्मक संबंध विकसित कर लेगा। उनके साथ शांत रहने के लिए अपने माता-पिता को रोशन कर सकते हैं क्योंकि उनके बच्चे मिल रहे हैं, और सामान्य तौर पर, घर के वातावरण को हल्का बना सकते हैं। यदि आप सबसे बड़े हैं, तो अपने भाई-बहनों की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी लेना भी काम कर सकती है, क्योंकि आपके माता-पिता के बारे में चिंता करने में कम होगा।
    • यदि आपके सबसे छोटे भाई को होमवर्क के साथ मदद की ज़रूरत है, तो अपने माता-पिता को परेशान दिन पर मदद करें।
    • यदि आप छोटे भाई हैं, तो बूढ़े लोगों के साथ अच्छा ठहराए जाने और झगड़े लेने से बचने का प्रयास करते हुए सभी फर्क पड़ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक 135695 18
    9
    देखें कि वे किसी विशिष्ट कारण के बिना कैसे हैं। आपके माता-पिता निश्चित रूप से पहले आपको कॉल करने के लिए आदी हैं, जब आपको कुछ चाहिए या कोई सवाल पूछने पर जो केवल वे जवाब दे सकते हैं यदि आप उन्हें खुश करना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ "नमस्ते" कहने के लिए कॉल करना चाहिए और उन्हें पूछें कि वे कैसा हैं। वे प्यार और देखभाल करेंगे, और आप के लिए बात करना परेशान करने के लिए खुश होंगे, क्योंकि आप चाहते थे, इसलिए नहीं क्योंकि आपको कुछ चाहिए था
    • यदि आपको परेशान दिन हो रहा है, तो एक पाठ संदेश भी एक अंतर कर सकता है।
    • यदि आप काम में व्यस्त हैं, तो आप उस दिन की कुछ खबरों को ईमेल कर सकते हैं या लिंक कर सकते हैं, जो आपको लगता है कि आप को खुश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अजनबी या खुश परिचितों को छोड़कर

    चित्र शीर्षक 135695 19
    1
    दयालुता के यादृच्छिक कार्यों का नेतृत्व करें कॉल करें, व्यक्ति को एक संदेश या ईमेल भेजें, सिर्फ यह कहने के लिए कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं एक हस्तलिखित पत्र, एक मूर्ख कॉमिक स्ट्रिप या ईमेल द्वारा एक सुंदर तस्वीर भेजें कुछ लोग आजकल ईमेल का उपयोग करते हैं, इसलिए ऐसा कुछ प्राप्त करना बहुत दिलचस्प है। व्यक्ति के लिए एक फूल लो, उनकी किराने का सामान ले जाने में मदद करें, या किसी बड़े बदलाव के लिए स्वयंसेवा करें, जैसे परिवर्तन।
    • सिर्फ अच्छे होने के नाते शांत होने के नाते आप अच्छे कर्म लाएंगे और अपने पूरे दिन को बेहतर तरीके से छोड़ देंगे।
    • अपने चारों ओर देखो यदि आप कोई ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो मुस्कुराहट या दया की जरूरत महसूस करते हैं, तो उस पर ध्यान दें - जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप स्वयं को लागू नहीं करते हैं
  • चित्र शीर्षक 135695 20
    2
    व्यक्ति को हँसते रहें लाफ्टर तनाव को रिलीज करता है और शानदार संक्रामक होता है खरीदारी या फिल्म की टिकट के लिए लाइन में इंतजार करते समय एक मजाकिया बातचीत करने के लिए एक सरल प्रयास करना किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकता है यदि आपको प्रेरित नहीं लगता है, तो कुछ अजीब ऑनलाइन ढूंढें और उसे व्यक्ति को भेजें। सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह दिखाना है कि आप अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं और आप दूसरों को हंसी करने के लिए जो भी करते हैं उससे परे जाने के लिए तैयार हैं।
    • लोगों को जितना चाहिए उतनी जितना हंसना नहीं होगा आप एक या दो बार हँसते हुए किसी दिन का दिन ज्यादा मज़ेदार बना सकते हैं।
    • आप कुछ मूर्खतापूर्ण भी कर सकते हैं, जैसे डेंडिलियन या घास के टुकड़े को चुनना, और व्यक्ति को देकर, "मुझे यह आपके लिए विशेष रूप से मिला!" या "मैंने आपके लिए यह संयंत्र चुना!"
  • चित्र शीर्षक 135695 21
    3
    आँख से संपर्क करें और नमस्कार करें। किसी के जीवन में अंतर करने का यह एक आसान और आसान तरीका है यहां तक ​​कि किसी को आंखों में देखने का कार्य भी एक व्यक्ति को मूल्यवान महसूस कर सकता है, और "हैलो" उसके दिन को रोशन कर सकता है। आपको कभी नहीं पता है कि किसी के सिर के माध्यम से क्या हो जाता है, इसलिए उसे एक पल के लिए विशेष महसूस करने के लिए दिन के माध्यम से प्राप्त होने वाले सकारात्मक उत्तेजना हो सकते हैं।
    • आप केवल एक ही व्यक्ति हो सकते हैं जिसने उसके पूरे दिन मुस्कुरा दी है। यह अंतर बनाता है के बारे में सोचो
  • चित्र शीर्षक 135695 22
    4
    अपनी चीजों का दान करें किसी को खुश करने का एक अन्य तरीका कपड़े, खाना पकाने के बर्तन, और अन्य वस्तुओं को दान करना है, जिन्हें आपको अब जरूरत पड़ने वालों की सहायता करने की ज़रूरत नहीं है। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपके कपड़ों या आपके पुराने व्यंजन जो वास्तव में उनकी ज़रूरत हैं, उनके जीवन में कितना फर्क कर सकते हैं, और अपनी चीजों को दूर कर सकते हैं यह गारंटी है कि आप किसी को कहीं मुस्कुरा देंगे, भले ही आप ऐसा नहीं देख सकें।
    • यदि आप कपड़ों को फांसी दे रहे हैं, जो साल में एक बार से ज्यादा नहीं पहने हैं, तो उन्हें उन लोगों को दान करने का समय है जो उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • हालांकि उन चीजों के बारे में भावुक होना आसान है, जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं, वे मूल्य और खुशी के बारे में सोचें जो किसी और से मिल सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक 135695 23
    5
    एक कानूनी तारीफ करें आप किसी को मुस्कान कर सकते हैं और इस तरह खुश महसूस कर सकते हैं। जब तक आपकी प्रशंसा ईमानदारी और दयालु है, तब तक यह किसी के जीवन को बेहतर बना देगा। आपको बस इतना कहना है कि आपको उस व्यक्ति के हार का खूबसूरत मिला है, उसकी मुस्कुराहट खूबसूरत है या आप जिस अजीब पैंट को पहनते हैं उसे वह पसंद करते हैं। जब तक आप सीमाएं नहीं मिलते हैं या किसी को असहज महसूस नहीं करते हैं, तब तक ऐसा करने से किसी को तुरंत पल में रोशन कर सकते हैं
    • कभी किसी की उपस्थिति की प्रशंसा न करें जिसे आप नहीं जानते कपड़ों, गहने और कुछ और चीजों के बारे में टिप्पणी करें जो गलत पक्ष पर नहीं ली जाएगी।
    • व्यक्ति को आंखों में देखो और "सुंदर स्वेटर" कहें कुछ सही कहने के लिए बहुत मुश्किल मत दबाएं
  • चित्र शीर्षक 135695 24
    6
    अपनी सकारात्मक ऊर्जा फैलाएं किसी को खुश करने का दूसरा तरीका खुश होना और उनके आसपास के लोगों को अपनी ऊर्जा और खुशी का प्रसार करना है। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट रखें, अपने जुनून के बारे में बात करें, अपने परिवेश के बारे में सकारात्मक टिप्पणी करें और दूसरों को अपने बारे में अच्छा महसूस करें। खुशी संक्रामक है और यदि आप इसे काम करते हैं, तो वह इसे दूसरों तक फैलकर जल्दी से फैल जाएगी
    • यहां तक ​​कि अगर आप सुपर शांत महसूस नहीं कर रहे हैं, मुस्कुराहट करने का एक प्रयास करने से आप खुश हो सकते हैं और अपने आस-पास के लोगों को आनंद ले सकते हैं।
    • यदि आप इसे नकारात्मक टिप्पणी करके लेते हैं, तो इसे दो सकारात्मक के साथ बेअसर करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक 135695 25
    7
    किसी को कुछ भारी ले जाने में सहायता करें आप ऐसे किसी को आनन्दित कर सकते हैं चाहे आप एक बूढ़ी औरत को उसकी खरीद खरीद या गाड़ी में किसी व्यक्ति को पोस्ट ऑफिस पर लेते हैं, तो आप उसके वजन को थोडा कम करके अपने जीवन में एक फर्क पड़ेगा। यदि आपके पास पड़ोसी घर के चारों ओर चलती है, तो पूछें कि क्या आप मदद कर सकते हैं, और आप एक और व्यक्ति को खुश करेंगे
    • आप तुरन्त इस तरह खुश होंगे क्योंकि यह व्यक्ति के लिए जीवन आसान बना देगा।
    • जाहिर है, खतरनाक स्थितियों में शामिल न हो जैसे कि कोई ऐसे व्यक्ति की सहायता करने के लिए, जो किसी वैन या घर में कुछ लोड करने के बारे में नहीं जानता है। जब तक आप कहीं सुरक्षित और सार्वजनिक रूप से मदद कर रहे हैं, आप एक अंतर करेंगे
  • चित्र 135695 26 शीर्षक
    8
    फेसबुक पर उत्साहजनक पोस्ट करें आजकल, लोगों को इस सामाजिक नेटवर्क का उपयोग अधिक शेख़ी और एक चिड़चिड़ी बात यह है कि दिन के दौरान उनके साथ क्या हुआ या यहां तक ​​कि एक निराशाजनक लेख है कि कैसे दुनिया नरक में जा रहा है के बारे में बात साझा करने के लिए के बारे में शिकायत करने के लिए। जबकि ऐसा होता है, कभी कभी आप किसी को एक खुश खबर (हाँ, वे मौजूद!), बिल्लियों के एक प्यारा वीडियो, एक अजीब हास्य या मूल रूप से कुछ भी कोई मुस्कान कर देगा कि पोस्ट करके खुश कर सकते हैं। आप किसी को भी इसे साकार करने के बिना खुश कर देगा
    • बेशक दुनिया में कई बुरी चीजें हैं, लेकिन आप अपने 1,000 फेसबुक मित्रों को इस बात की याद दिला सकते हैं। कुछ सकारात्मक पोस्ट क्यों न करें और उन्हें कुछ ताजी हवा दें?
  • युक्तियाँ

    • किसी का दिन बनाने के लिए एक सरल गले, मुस्कान या प्रशंसा पर्याप्त है। यदि आप व्यक्ति को बेहद खुश नहीं करना चाहते हैं, तो इन सरल चीज़ों में से एक करें।
    • दुखी या निराश व्यक्ति के लिए आपके समय का बलिदान हिस्सा
    • सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को पता है कि आप कोई फर्क नहीं पड़ेंगे, क्या होगा
    • उसे कोई कारण नहीं के लिए आश्चर्यचकित करें
    • उसे पता है कि आप उसके आसपास आराम से हैं। कहो "वेरा! मैं तुमसे प्यार करता हूँ!", "मैंने तुम्हें याद किया", "मुझे आपके आस पास प्रेम है", "इधर बहुत अच्छा है" आदि। अन्य व्यक्ति यह जानकर सराहना करेगी कि यह पोषित है! कुछ अच्छा कहो कि आपने हमेशा सचमुच के बारे में सोचा है, लेकिन इसे दूर रखें यह आपको मानसिक और शारीरिक रूप से मुस्कुराहट देगा, यह जानकर कि आपने जो कहा वह आपके दिल के नीचे से आया था।
    • खुश रहो आप दूसरों को बता रहे होंगे "मुझे पता है कि कैसे खुश रहो! मेरे पीछे!" यह उनकी उदासी को कम कर सकती है और उन्हें आँसू बहा देने के बजाय मजा करने की अपनी इच्छा से पुन: कनेक्ट कर सकता है
    • आपको दूसरों को हँसते हुए और दया दिखाकर दूसरों को खुश करने की ज़रूरत है उन्हें दिखाएं कि आप वास्तव में ऐसा करते हैं वे किसी के साथ रहने के लिए प्रसन्न होंगे, जो उन्हें आरामदायक बनाता है। या वे कुछ प्यार करते हैं उन्हें बेहतर महसूस करें
    • यदि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए परेशान मत करो कि समस्या क्या है विषय बदलें, जैसे "तो, आप इस सप्ताह के अंत में क्या करने जा रहे हैं?", आदि।
    • व्यक्ति के साथ एक परिवार की फिल्म देखने के लिए फिल्मों पर जाएं दोस्ताना होने और स्नैक्स खरीदने की कोशिश करें
    • अन्य लोगों के चुटकुले पर हँसते हैं जब आप एक समूह में होते हैं और मजाक बनाते हैं, तो बहुत शर्मनाक होता है, लेकिन कोई सोचता नहीं कि यह अजीब है। कम से कम मुस्कान की कोशिश करो
    • दुखद व्यक्ति को केवल तभी देखें, जब वह आपकी यात्रा को स्वीकार करता है अन्यथा, यह अभी भी गड़बड़ कर सकता है, और यह आपके बीच के रिश्ते को खराब कर सकता है।
    • कुछ ऐसा करें जो उन्हें पसीना बनाता है, जैसे कि फुटबॉल, बास्केटबॉल खेलना, एक साथ चलना, नाच करना, बॉलिंग करना, गेराज सफाई करना आदि।
    • आप व्यक्ति को एक पत्र लिख सकते हैं
    • जानवरों को देखने के लिए उसे ले जाओ, खासकर अगर वह उन्हें प्यार करता है!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके स्नेही समर्थन का कोई हिस्सा दया या तानाशाह की तरह महसूस नहीं करता है।
    • यदि आपका मित्र अकेला होना चाहता है, उसे स्थान दें, लेकिन उसे पता चले कि वह जो कुछ भी कहता है उसे सुनने के लिए तैयार हैं यदि वह अपना दिमाग बदलता है।
    • यदि आपका मित्र किसी के साथ परेशान है, तो उस व्यक्ति के बारे में बुरा मत बोलो यह केवल उस व्यक्ति की ओर नकारात्मक भावनाओं को प्रोत्साहित कर सकता है जो वह सोच रहा है।
    • सीमाओं को प्राप्त करना या चीजों के बारे में बहुत सीधा होने से दूसरे व्यक्ति को अजीब लग सकता है
    • कभी उसे धोखा न करें
    • उस पर चिल्लाना मत करो
    • उस व्यक्ति के बारे में बताएं जिसे आप अनुभव कर रहे हैं उस समस्या के बारे में न कहें - ऐसा करने से केवल अधिक नकारात्मक भावनाएं होती हैं
    • एक डोरमेट न बनें अगर किसी व्यक्ति को आप पर भरोसा करने के लिए अच्छा लगता है, तो आपके हानिकारक (और संभावित विनाशकारी) गतिशीलता आपको दिखाई देने से पहले आपको खराब कर देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com