IhsAdke.com

डर रखने वाले राक्षसों से बच्चों को रोकना

कई बच्चे रात को राक्षसों को देखने से डरते हैं जब वे बिस्तर पर जाते हैं यह मुख्य रूप से उसकी उपजाऊ कल्पना की वजह से है, और यह काफी निर्दोष वास्तविकताओं बुरे सपने में बदल गया देखने के लिए आम बात है। है, जो सामान्य रूप में, हस्तक्षेप चिकित्सक की आवश्यकता नहीं है के बाद से स्थिति हो जाता है - अपने बच्चे के किसी भी, आप अपने स्वयं के भय या चीजें हैं जो आप किसी भी समस्या को दूर करने असहज महसूस में महारत हासिल करने के लिए उसे प्रोत्साहित कर सकते हैं, तो सप्ताह या महीनों के भीतर हल अंत में, याद भी वयस्कों रात का डर हो सकता है।

चरणों

विधि 1
बच्चे के बेडरूम की खोज

स्टेप्स किड्स फ्रॉम द बिचिंग फैन ऑफ द मॉन्स्टर्स स्टेप 3
1
कमरे में राक्षसों की तलाश करें। पूछें कि आपका बच्चा कहता है कि छिपे हुए प्राणियों (बिस्तर के नीचे, कोठरी में, आदि) और उसके साथ जगह की जांच के लिए यह दिखाने के लिए कि वहां कुछ भी नहीं है
  • ऐसा कुछ मत कहो जैसे "यहां कुछ भी नहीं है। आप सो सकते हैं" और उस का ढोंग न करें वहाँ हैं मौके पर राक्षसों पर आप उन्हें हटा सकते हैं - यह केवल बच्चे की हालत खराब करेगा डर से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने बच्चे को यह बताएं कि ये प्राणी वास्तविक नहीं हैं और डरने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • स्टेप्स किड्स फ्रॉम द बेक ऑफ़ फैन ऑफ द मॉन्स्टर्स स्टेप 2
    2
    अपने बच्चे को भय से उबरने में मदद करें रात का अंधेरा कल्पना को उत्तेजित करता है बच्चे के कमरे में समय व्यतीत करें और छाया ढूंढें, अजीब वस्तुओं या अन्य चीजों के अनुमान जो आपको डरा सकते हैं प्रत्येक खोज को विस्तार से बताएं और कहें कि यह राक्षस नहीं है अगर छोटे से यह पता चलता है कि वह जो देख रहा है वह फर्नीचर का एक सरल टुकड़ा है या कुछ, वह सोने के लिए शांत हो जाएगा
    • रोशनी या दीपक के साथ रात में बच्चे का बेडरूम न्यूनतम शक्ति पर दर्ज करें, और मौके पर राक्षसों की तलाश में उसकी मदद करें। यदि वह कहती है कि उसने एक को देखा है, तो बताएं कि यह केवल कुर्सी, टेबल या अन्य वस्तु की छाया है, और इसमें डरने की कोई बात नहीं है।
    • अपने बच्चे के साथ बिस्तर में लेट जाओ और आवाज़ों को सुनें जो माना राक्षस बनाते हैं। उन्हें डरावना शोरों की पहचान करने के लिए कहें, और जब भी वे उन्हें सुन सकें, अपने स्रोत को विस्तार से समझा दें - ताकि छोटे भविष्य में उसे पहचान सकें।
    • अपने बेटे का सामना करने के लिए सामना करने के लिए घुटने। अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखें और फिर अपने भय को तर्कसंगत रूप से समझाएं। यदि संभव हो तो फर्नीचर और अन्य मदों को स्थानांतरित करें जो जगह राक्षसों से भ्रमित हो सकते हैं और हैंगर से कपड़े निकाल सकते हैं जो छाया कास्टिंग कर रहे हैं। सब कुछ करते समय वह देखता है और फिर पर्यावरण में अंतर दिखाता है।
    • बेडरूम में रात की रोशनी स्थापित करें ताकि बच्चे उनके आसपास सब कुछ देख सकें और अधिक आरामदायक हो सकें।
  • विधि 2
    बच्चे को भय का सामना करने के लिए प्रोत्साहित करना

    1. 1
      अपने बच्चे को नियंत्रण की भावना दे। अधिक शक्तिशाली एक बच्चे को अंधेरे वातावरण के संबंध में लगता है, कम राक्षसों का उनका डर होगा। जब वह आपके भय का सामना करता है - जैसे कि जब आप एक साथ कोठरी की जांच करते हैं, उदाहरण के लिए, उसे पहचानें और उसे इनाम दें। हर रात इस भाव को दोहराएं और, जैसा कि छोटे से अधिक आदी हो जाते हैं, उससे पूछें कि वह खुद दरवाजे खोलने के लिए (बिना उसे बेडरूम में अकेले छोड़ने के लिए)। धीरे धीरे साहस का विकास करें
      • जब आपका बच्चा भय का सामना कर सकता है, उसे प्रशंसा कर सकता है और अपनी बहादुरी को उत्तेजित कर सकता है कुछ कहो "वाह, आपके पास अकेले कोठरी के दरवाज़े खोलने की हिम्मत है! मुझे यकीन है आप किसी भी डर का सामना कर सकते हैं!" या "मुझे इस बात पर गर्व है कि आप कमरे में रात बिता सकते हैं!"
      • यदि संभव हो, समय के लिए कार्रवाई की एक योजना तैयार है जब आप मौजूद नहीं हैं, के रूप में जब बच्चे एक बुरा सपना से चौंका जगा। इस तरह गहरी सांस लेने के रूप में उसकी छूट तकनीक सिखा ( "कल्पना कीजिए आपके फेफड़ों बढ़ा-चढ़ाकर और एक गुब्बारे की तरह deflating तो") या कुछ और कल्पना ( "लगता है कि तुम, एक शांत और शांत जगह में हैं के रूप में यदि बादलों में चल")।
    2. स्टेप्स किड्स फ्रॉम द बिचिंग फैन ऑफ द मॉन्स्टर्स चरण 5
      2
      अपने बच्चे को एक दोस्त दीजिए उदाहरण के लिए, वह एक सुरक्षित स्वर्ग के रूप में सामानों की तरह पशुओं को देख सकता है। कहो कि जब वह भयभीत हो जाए तो खिलौने को गले लगाए या स्ट्रोक कर सकता है, साथ ही साथ भरवां जानवरों के कोमलता और तापमान के बारे में सोच सकते हैं। इस तरह, बच्चे खुद को शांत करेगा
      • जानवरों के पास एक विशेष कार्य होना चाहिए: छोटे से एक को दिखाने के लिए कि राक्षस मौजूद नहीं हैं। बच्चे को बताएं कि जब भी वह डर जाती है, वह वास्तव में कुछ पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खिलौने खेल सकते हैं, जबकि "यह भरवां जानवर असली है लेकिन राक्षस मत करो हैं। "
      • यदि संभव हो तो, बच्चे को एक बार फिर विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें वह कल्पना कर सकती है कि उसके माता-पिता या पुराने भाई भी कमरे में हैं, उदाहरण के लिए



    3. स्टेप्स किड्स फ्रॉम द बेक ऑफ डर डैक ऑफ द मॉन्स्टर चरण 6
      3
      अपने बच्चे से पूछें कि आप क्या सुरक्षित कर सकते हैं तथाकथित राक्षसों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय, आप उस स्थिति का सामना करने के लिए क्या कर सकते हैं, इस पर अधिक ध्यान दें। रात की रोशनी स्थापित करें? बेडरूम का दरवाजा खुला छोड़ दो? बच्चे को एक समाधान ढूंढने की संभावनाओं के बारे में सोचें जो भय को कम कर देता है

    विधि 3
    इसके बारे में बात कर रहे

    पिक्चर शीर्षक से स्टॉप किड्स फॉर बिचिंग ऑफ डरफाईड ऑफ राक्षस चरण 7
    1
    वास्तविकता और बच्चे के साथ कल्पना के बीच अंतर पर चर्चा करें इसके लिए, राक्षसों की तुलना में सुरक्षित उदाहरण का उपयोग करें आपके बच्चे ने जो कुछ बनाया है उसे पसंद करता है और पसंद करता है और अलग-अलग है, जो वास्तविक और उसके दिमाग में क्या है।
    • दिन के दौरान, अपने बच्चे को राक्षसों को रात में कल्पना करने के लिए आकर्षित करें, और फिर इन प्राणियों को विघटित करने के लिए उनके साथ चर्चा करें
    • यदि आपका बच्चा रोचक और विशेष कारों को आकर्षित करना चाहता है, तो पेंसिल और कागज़ उठाएं और अपना खुद का चित्र बनाएं - कुछ आसान, जो मौजूद नहीं है - और पूछें कि क्या बच्चा ने इसे पहले देखा है इसके बाद, कहते हैं कि आपने इसे बनाने के लिए अपनी कल्पना का इस्तेमाल किया और समझा दिया कि आपने उसी अवधारणा का इस्तेमाल किया है जो कि राक्षसों के बारे में सोचने वाला छोटा है।
  • स्काइप शीर्षक से चित्रक चित्रण बच्चों को होने से भिखारी दानव चरण 8
    2
    इस डर की वैधता स्वीकार करें अपने बच्चे के राक्षसों के भय को अनदेखा करना, अवमूल्यन करना या कम करना, केवल बच्चे को विश्वास ही होगा स्वयं यह समस्या है कि जीवों को वास्तव में अस्तित्व में रखने और उसे इस विषय को छूने से रोकने का विश्वास व्यक्त करने के अलावा, समस्या है।
    • ऐसा मत कहो जैसे "बड़े लोग राक्षसों में विश्वास नहीं करते हैं", "न करें एक बच्चा" या "बूगेमैन चला जाता है आप उठाओ अगर आप सो नहीं जाते हैं। "बच्चे को समझाने का चयन करें कि जब आप जवान थे, आप भी राक्षसों में विश्वास करते थे, लेकिन बाद में आपको डर लग रहा था।
    • "मॉन्स्टर एसए।" जैसी फिल्में देखें या "जैसे द मॉन्स्टर्स लाइव" जैसे बच्चों को डर कम करने के लिए बच्चे पढ़ते हैं यदि प्रश्न के काम के किसी भी भाग से आप डरे हुए हैं, बात करते हैं और गहराई में बात करते हैं।
    • अपने बेटे के साथ राक्षस खेलते हैं स्थिति को और अधिक रोचक बनाने के लिए मज़ेदार या वेशभूषा पहनें - लेकिन हंसते हुए याद रखें और क्या होता है इस पर युवा को पूरा नियंत्रण दें। इस अभ्यास को दिलचस्प होना चाहिए और अपने बच्चे को नयी परिप्रेक्ष्य देना चाहिए, उसे और भी ज्यादा डर नहीं करना चाहिए।
  • स्टेप्स किड्स फ्रॉम द बिडिंग फैनिंग ऑफ मॉन्स्टर चरण 9
    3
    एक चिकित्सक से सलाह लें यदि आपके बच्चे का डर और चिंता दिन के दौरान खराब हो जाती है या दिखती है, तो समस्या का पता लगाने के लिए पेशेवर से संपर्क करने का समय हो सकता है।
    • भय और भय के बीच अंतर को समझें बच्चे केवल जब आप शायद के साथ रोशनी बाहर बारी और दरवाजा बंद है, क्योंकि रात में राक्षस का डर मिलता है डर-अगर, दूसरे हाथ पर, वह सोने या बेचैन करने के लिए जब रात आता है हो सकता है जाने के लिए, मना कर दिया उसमें डर है
    • कुछ हफ्तों या कुछ महीनों तक भय - यदि यह अवधि एक सेमेस्टर से अधिक है और केवल बदतर हो जाती है, तो स्थिति को अनदेखा न करें - या इससे बच्चे के मनोवैज्ञानिक विकास को नुकसान हो सकता है
    • अनुसंधान इंगित करता है कि बच्चों को रात में गहन भय का प्रदर्शन करने वाले दिन भी पूरे दिन में चिंता, असभ्यता या असामान्य मानसिक एकाग्रता से ग्रस्त होते हैं। अगर इस सबके कारण आपके बच्चे के दिनचर्या में दुष्प्रभाव होते हैं, तो बाल रोग विशेषज्ञ या बाल मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें।
    • याद रखें कि यह किसी भी उम्र के बच्चों, यहां तक ​​कि बच्चे भी हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com