IhsAdke.com

कैसे अपने आप को सुधारने के लिए

यदि आप अपने व्यक्ति को सुधारने में रुचि रखते हैं, तो नीचे पढ़ें

चरणों

चित्र शीर्षक खुद को सुधारें शीर्षक
1
कल्पना कीजिए कि आप अपने आदर्श दुनिया में कैसे होंगे। आप कितने अलग हैं और आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
  • पटकथा शीर्षक खुद सुधारें चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपको क्या सुधारने की आवश्यकता है और आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। अपने गुणों (ईमानदारी, इच्छाशक्ति, स्नेह, आदि) और अपनी निष्क्रियता (क्रोध, आलस आदि) की पहचान करें। यह एक विश्वसनीय व्यक्ति, प्रियजन, चिकित्सक, एक धार्मिक नेता या 12-कदम समूह में एक "प्रायोजक" के साथ सबसे अच्छा किया जाता है। ज्यादातर लोग धोखाधड़ी में माहिर हैं एक बाहरी व्यक्ति होने के कारण आपको इनमें से कुछ तोड़ने में मदद मिलती है। साथ ही, कभी-कभी हमारे पास बहुत मुश्किल या बहुत मुश्किल या बहुत हल्का होने की समस्या है अगर हम बेहतर बनाना चाहते हैं तो हमें अपने बारे में एक सटीक तस्वीर की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें
    3
    उस बदलाव को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें किताबें, लेख, मित्रों, परिवार और पेशेवरों से जानकारी एकत्र की जा सकती है। जब आप तैयार हों, तो आपको कितनी जानकारी मिलती है यह आश्चर्यजनक है!
  • पटकथा शीर्षक खुद सुधारें चरण 4
    4



    चुनें कि कौन सा सुझाव आपके लिए आवेदन कर सकते हैं और उन सुझावों का अभ्यास कर सकते हैं अगर एक विशेष सेट आप पर लागू नहीं होता है, तो दूसरों की कोशिश करें! कुछ भी नहीं है जो हर किसी के लिए काम करता है आपको यह पता लगाना होगा कि आपके लिए क्या काम करता है!
  • पटकथा का शीर्षक सुधारें चरण 5
    5
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! परिवर्तन ज्यादातर लोगों के लिए धीरे धीरे आते हैं और बहुत असुविधाजनक हो सकता है जब तक यह परिवर्तन आपकी वास्तविकता बन न हो (आप बदल गए हैं) तब तक चलते रहें।
  • पटकथा शीर्षक खुद सुधारें चरण 6
    6
    अपने आप को और अधिक सुधारने के लिए ईमानदार रहें यदि आप अच्छे कर्म करते हैं (एक सरल दिल से, किसी को मुस्कुराते हुए या आपकी मां की सहायता करने जैसी सरल चीज़ों से भिन्न भी), तो आप जो कुछ भी करते हैं वह अपने आप में बेहतर हो जाता है और आपके जीवन में सच्ची खुशी होगी। (किसी भी अच्छे काम को करने का मतलब यह नहीं है कि आपको बदले में कुछ भी उम्मीद है)।
  • पटकथा शीर्षक खुद सुधारें चरण 7
    7
    अपने आप में विश्वास करो अपनी शक्तियों को स्वीकार करें भले ही आपको उन सभी को सूचीबद्ध करना हो। आपको अपना सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए ताकि आप दूसरों के लिए एक अच्छा दोस्त या प्रेमी बन सकें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको तुरंत सुधार दिखाई नहीं देता तो हार न दें! अगर आप पीछे की ओर चलते हैं तो अपने आप को "जीत" के लिए सलाख़ें और अपने आप को एक ब्रेक दें रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था!
    • बड़ा लक्ष्य बनाने के बजाय, छोटे लक्ष्यों को सेट करके शुरू करें, जो बड़े लक्ष्य तक पहुंचें। उदाहरण के लिए, 25 किग्रा खोना एक मुश्किल काम है, लेकिन एक हफ्ते के लिए चॉकलेट खाने की तरह कुछ और संभव हो सकता है।
    • यह एक उदार और धर्मार्थ व्यक्ति भी बनने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और किसी भी चीज़ से पानी में मत जाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com