IhsAdke.com

कैसे अधिक उत्तेजित होने के लिए

स्नेह भावनाओं की एक भौतिक अभिव्यक्ति है यह आम तौर पर लंबे समय तक चलने वाले प्यार और संबंधों से जुड़ा होता है, क्योंकि स्नेह के एक मजबूत बंधन के कारण लोगों को और अधिक करीबी बना सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि जो बच्चे उच्च स्तर के भावुक स्नेह प्राप्त करते हैं, तब भी जब तनाव में कम स्तर होता है। अन्य अध्ययनों से पता चला है कि रिश्तों में शारीरिक स्नेह की उच्च दर अधिक संतोष उत्पन्न होती है।

चरणों

विधि 1
संपर्क के साथ संपर्क बढ़ाना

चित्र शीर्षक से अधिक प्रेरणादायक चरण 3 रहो
1
अपने परेशानी को पहचानें, आलिंगन, हाथ या गर्मी धारण करते हुए। बहुत से लोग अपने व्यक्तित्व या परिवार के इतिहास की वजह से संपर्क के साथ असुविधाजनक हैं किसी से बात करें या इसके बारे में लिखिए - जब तक आप शारीरिक स्नेह की आदत नहीं बनाते तब तक कुछ स्थापित करें
  • इसके बारे में अपने साथी से बात करें संचार में सुधार के कारण करीब से अधिक भावनात्मक संबंध हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिक स्नेहपूर्ण हो जाओ 4
    2
    बच्चों या पति के साथ गर्मी के क्षणों की योजना बनाएं भावनात्मक नहीं होने के कारण समय की समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए इसे अपने कैलेंडर में डाल दें। रात में बाहर जाना, कहानी पढ़ना या टीवी देखने के साथ ही गर्मी के साथ अच्छी तरह से नीचे जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिक प्रेरणादायक कदम 5
    3
    हाथ में चलना अपने साथी या बच्चों के साथ, अपने हाथों को देने के लिए आसान है और बंधन को काटने के लिए। यह आपके शारीरिक स्नेह को किसी अन्य व्यक्ति के साथ तुरंत बढ़ाने का सबसे आसान तरीका हो सकता है।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    4
    स्वस्थ लक्ष्यों की सूची पर भौतिक स्पर्श शामिल करें अपने बच्चों और साझेदार से संपर्क करने से ऑक्सीटोसिन, गर्मी हार्मोन, जो रक्तचाप को कम करता है, को छोड़ सकता है। यह तनाव हार्मोन, कोर्टिसोल को नियंत्रित करने में भी मदद करता है।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    5
    स्वस्थ तरीकों की सूची करें जो आप शारीरिक रूप से प्रभावित हो सकते हैं - आपके दिमाग में या काग़ज़ पर। सप्ताह के दौरान विभिन्न परिस्थितियों में उन्हें अभ्यास में डाल देने का लक्ष्य बनाएं।
    • हालांकि कुछ लेख बताते हैं कि कुछ आदत बनाने में 21 दिन लगते हैं, यह व्यक्ति पर निर्भर करता है। कई महीनों तक सूची का अभ्यास करते रहें जब तक आप अपने स्नेह के स्तर को स्थायी रूप से नहीं बदलते।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 8
    6
    मालिश करने का प्रयास करें एक पीठ या गर्दन मालिश शारीरिक स्नेह प्रदान करने का एक शानदार तरीका है। आपका पार्टनर इसे पसंद कर सकता है और एहसान वापस करना चाहता है।
  • विधि 2
    मौखिक प्रभाव बढ़ाना

    चित्र शीर्षक से अधिक स्नेहपूर्ण हो जाओ 9
    1
    पाठ संदेश या ईमेल को मौखिक स्नेह की जगह न दें फोन उठाओ और उसे बुलाओ, यह अधिक व्यक्तिगत है, भले ही उसे अधिक समय लगे
    • यदि आपको संचार के इन रूपों का उपयोग करने की ज़रूरत है, तो एक वाक्यांश पर हस्ताक्षर करें, जैसे "आप के बारे में सोच" या "याद" के बजाय कुछ सामान्य
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    समझे कि लंबी दूरी के संबंधों को अधिक मौखिक स्नेह की आवश्यकता होती है यदि संभव हो, तो स्काइप या Google Hangout का उपयोग करें ताकि आप आंखों में देख सकें और बातचीत के दौरान शारीरिक संपर्क न खो सकें।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    3
    किसी को हर दिन स्तुति करो बच्चों और पति के लिए स्तुति करो उन्हें पूरा महसूस करें।



  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 12
    4
    अपने साथी या बच्चों को जब वे काम या स्कूल से घर मिलते हैं तो उन्हें नमस्कार करें आप जो कर रहे हैं उसे रोकें और बातचीत करें ताकि वे आपकी देखभाल करें।
  • चित्र शीर्षक और अधिक स्नेह होना 13 कदम
    5
    अपने साथी या बच्चों को नाम दें एक सकारात्मक उपनाम दिखाता है कि आपके पास एक विशेष बांड है
  • पिक्चर शीर्षक और अधिक स्नेहपूर्ण कदम 14
    6
    धन्यवाद करने के लिए एक क्षण खोजें उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो दूसरे व्यक्ति आपके लिए करता है या वे आपके जीवन को सुधारने के लिए क्या करते हैं। अपनी आँखों में देखो और कुछ कृत्यों के साथ अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 15
    7
    यह मत मानो कि "मैं आपसे प्यार करता हूं" वाक्यांश ही स्नेह व्यक्त करने का एकमात्र तरीका है। यदि आप यह नहीं कह रहे हैं, तो आपको इस वाक्यांश को अक्सर अपनी शब्दावली में पेश करने का प्रयास करना चाहिए। "आप महान हो" और "मैं आपके पास इतनी भाग्यशाली हूं" जैसी पुष्टिकरण भी स्नेह दिखाने के अच्छे तरीके हैं
  • विधि 3
    प्रभाव बढ़ाने के लिए आदतें विकसित करना

    अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 16
    1
    अन्य लोगों के स्नेह को स्वचालित रूप से रेट कर दें गले में वापस आकर इशारों का जवाब देते हुए, "गाँधी पर" या "स्पर्श करें" के साथ किसी को चुंबन देने, "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कह रहा हूं। ऐसे समय में संकोच करने की इच्छा को अनदेखा करना महत्वपूर्ण है।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 17
    2
    न केवल पिता को स्नेही और माता को गंभीर या इसके विपरीत। दशकों पहले, माता-पिता अपने बच्चों के साथ प्यार करने के लिए सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण नहीं थे- किसी भी मामले में, समय बदल गया है। स्नेह के स्तर आदतन और व्यक्तित्व पर आधारित हैं
  • चित्र शीर्षक से अधिक प्रेरणादायक चरण 18 रहें
    3
    अपनी आँखों में देखो जब आप गर्मी में हों, हाथ पकड़े या स्तुति करें अध्ययनों से पता चला है कि किसी को आपसे प्यार करना (एक पालतू जानवर भी) का सामना करना पड़ रहा है हार्मोन ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ा सकता है
  • पिक्चर शीर्षक और अधिक स्नेपेट करिए चरण 19
    4
    किसी पेशेवर परामर्शदाता या चिकित्सक से बात करने से डरो मत, अगर आपको स्नेह दिखाने की इच्छा नहीं है रिश्ते काम करते हैं - जोड़ों को कमजोरी के साथ परामर्श नहीं करते। यदि आप स्नेह महसूस करते हैं, लेकिन व्यक्त नहीं कर सकते, तो एक विशेष सत्र बेहतर हो सकता है।
  • अधिक शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 20
    5
    अपने आप को मैक्रो लक्ष्यों और माइक्रो कोटा दें प्रेरक रणनीतियों का मानना ​​है कि अच्छी आदतें स्थापित की जा सकती हैं जब चीजों के एक सपने की तरह वे चाहते हैं, साथ ही एक अधिक स्नेही माता-पिता बनने के लिए। तो अपने आप को माइक्रो कोटा दें, जैसे "मैं 20 मिनट में सीधे मेरे बच्चों से सीधे बात कर रहा हूं।"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com