IhsAdke.com

एक गृह व्यक्ति होने का गौरव कैसे करें

यदि आप काम या अध्ययन के बीच एक घर जीवन पसंद करते हैं, तो आप शायद "बाहर जाने के लिए और अधिक मजेदार हो" के दबाव में होंगे! वास्तव में, रिश्तेदारों और दोस्तों का अर्थ यह हो सकता है कि आपके साधुओं में कुछ अजीब बात है, क्योंकि घर पर कहीं भी मनोरंजन है, लेकिन आप घर पर रहना चाहते हैं। हालांकि, हर कोई गाथागीत पसंद नहीं करता - घर-निर्मित लोग पहले से ही घर के परिवेश के परिचित और आराम से संतुष्ट हैं। एक भी सुन सकते हैं, "पार्टी चूहा" अमीर और पुरस्कृत अनुभवों में सबसे अधिक फ़ाउल है के रूप में एक homebody आम तौर पर एक दुनिया किताबें, शौक, बागवानी और अन्य घरेलू गतिविधियों में डूबी भीतर दुनिया बंद कर देता है पार्टियों में पूरे समय पर रहने का लाभ नहीं उठाया जा सकता है आप कभी कभी एक homebody और इसलिए वह दूसरों के `कूल` नहीं पर्याप्त होने के लिए एक छोटे से अनिश्चित हो जाता है, या जब आप सड़क में घर पर एक आरामदायक शाम एक रात पसंद करते हैं आप रक्षात्मक हो जाते हैं, यह ठीक करने के लिए समय आ गया है एक छोटा सा गर्व है जो एक घरेलू व्यक्ति होने में मौजूद है

चरणों

बीई प्राइड ऑफ़ बीविंग ए होमनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
वैल्यू तथ्य यह है कि एक घर वाले होने का एक बिल्कुल मान्य विकल्प है। आजकल दुनिया में अधिक से अधिक गठबंधन और मिलनसार के साथ गठबंधन किया गया है, यह कल्पना करना आसान है कि उनकी घर की शैली अजीब या दूसरों के लिए अजीब है। लेकिन यह नहीं है - चुनौती यह है कि बहिर्वाह और मिलनसार लोग अन्य लोगों के साथ, और घर के वातावरण के साथ होने से अपनी ऊर्जा को फिर से बदलते हैं, जबकि अन्य के पास वही खिंचाव नहीं होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अंतर्मुखी हैं, तो यह संभव है कि बहुत अधिक लोगों के साथ बहुत अधिक समय खर्च करने से आपकी ऊर्जा नाली जा सकती है और आपको डूब सकता है इसी तरह, बेहद संवेदनशील लोगों के लिए, उच्च शोर स्तर, भीड़ और रोमांचक घटनाओं के लगातार संपर्क में संवेदी अधिभार हो सकता है। यह आपके रास्ते की सिर्फ सजगता है, और ऐसा कुछ नहीं है जो शर्मिंदा हो।
  • स्वीकार करें कि "दृश्य" में बहुत से लोग नाटक, सनसनीखेज भावनाओं और यहां तक ​​कि समस्याओं की तलाश करते हैं। ध्यान देने के ज्यादातर प्रयास "बाहर जाकर" से संतुष्ट होते हैं, जबकि घर पर रहना इसके विपरीत होता है- जो कि आंतरिक स्वभाव का पोषण करता है और दूसरों को क्या सोचता है, इसके बारे में नहीं देना।
  • बीई प्रॉड ऑफ होविंग अ होमॉनी चरण 2
    2
    पहचानें कि कुछ लोग हमेशा घर-आधारित लोगों के कम काम करेंगे। यह डीएनए की तरह है, यह जीन में है, वे सिर्फ यह दिखाने के लिए मजबूर महसूस करते हैं कि आप "अपने घर में फंसे नहीं जा सकते।" बेशक, इस आकलन पूरी तरह मजेदार यह संभावना है कि, हमेशा घर पर रह है की निजी अनुभवों पर आधारित है, इस तरह के पैसे की कमी या एक ठंडी और इसलिए इन लोगों को एक बुरी बात के रूप में स्थिति लगता है के रूप में, किसी कारण के लिए निषेधात्मक है । बस के रूप में पार्टी की आत्मा बनना चाहते करने में कोई समस्या नहीं है, जब तक दोनों प्रकार के लोग एक समझौते पर आ सकते हैं, ताकि दूसरे के रास्ते का सम्मान किया जा सके।
    • कई किशोरावस्था और युवा लोगों को खुद का आनंद लेने के लिए दबाव डाला जाता है जैसे कि "कोई कल नहीं" और वे घर पर कभी भी न सोए या कपड़े धोने के अलावा रुकें homebody की स्टीरियोटाइप कोई गुंजाइश नहीं छोड़ रहा है किसी भी उम्र में एक homebody, या शायद हमारे जीवन के विभिन्न चरणों के दौरान मिलनसार या घर की शैली में परिवर्तन करके होने के लिए एक दादा की तरह आम तौर पर कोई पुराना है,,।
    • जिन नियुक्तियों का वास्तव में कोई फर्क पड़ता है, जैसे कि किसी दोस्त या भाई या जन्मदिन के दिन या आपके काम के एक प्रसिद्ध स्पीकर के साथ एक विशेष पार्टी है, बनाने का प्रयास करें। हालांकि, नियमित रूप से सिर्फ उन्हें संतुष्ट करने के लिए खुद को मजबूर न करें।
  • बीइंग प्राइड ऑफ़ बिनिंग होमूबो 3
    3
    घर जाने के बजाय अधिक समय रहने के लिए अपने कारणों को निर्धारित करें। हालांकि घर पर रहने के लिए अपनी प्राथमिकता को उचित ठहराने के लिए जरूरी नहीं है, कभी-कभी यह स्पष्ट करने में मदद करता है कि आप मॉल, नाइट क्लब या आउटडोर ईवेंट के बजाय घर पर समय क्यों बिताते हैं। ऐसा करने से आप साधारण उत्तर देंगे जो दूसरों को यह समझने में आपकी मदद करेंगे कि आप यह है खुश, संतुष्ट, आसानी से और उस विकल्प के साथ उत्साहित! शीर्ष पांच कारणों की एक सूची बनाओ, जो आपको एक घर वाले होने का आनंद लेते हैं। फिर इन कारणों के लिए कुछ अच्छे स्पष्टीकरणों के बारे में सोचो और उन लोगों के साथ साझा करें, जो आपकी पसंद की आलोचना करते हैं।
    • अधिक आग्रहपूर्ण मित्रों और रिश्तेदारों की सहायता करें कि आप समझते हैं यह है एक निपुण व्यक्ति और कुछ भी कमी नहीं है समझाओ कि आपकी इच्छा के विरुद्ध अभिनय एक अचानक और अवांछित परिवर्तन है, जो आपको लाभ के हर पल से नफरत करता है, अगर कोई लाभ नहीं लाएगा।
    • अकेलेपन और गोपनीयता के बीच लोगों के लिए प्रेमपूर्ण रूप से दिखाएं, एक पुष्टिकरण के रूप में आप अकेले महसूस नहीं करते हैं
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमनेस चरण 4 नामक छवि
    4
    सभी चीजों में आनंद लें जो आप घर पर कर रहे हैं घर, एक santuário- है कि जहां आप अपने ताज महल लाठी के निर्माण के लिए पांचवीं बार लोर्ड ऑफ द रिंग्स: पढ़ने के लिए मूवी मैराथन देख और संहित लाइव चूहों के साथ एक पालतू साँप मिलता है सब के बिना दुनिया की नजदीकी आँखें आपको देख रही हैं और आपको पहचान रही हैं। कई गतिविधियों, रचनात्मक और शारीरिक दोनों, प्रतिबिंब, शांति और गोपनीयता के लिए उचित स्थान के बिना संभव नहीं होगा - और घर यह प्रदान करता है। और कुछ के लिए, शायद आप शामिल हैं, यह एक निश्चित दिनचर्या और जीवन शैली के लिए अपने प्यार का एक सरल विस्तार है घर के माहौल के लिए इच्छुक है। उदाहरण के लिए, जब आप मैराथन हर शुक्रवार की रात सिनेमा, कविता लिखने हर शनिवार और crochet पसंदीदा परिदृश्य देख रविवार दोपहर को दर्ज करते हैं, यह नहीं यह शांतिपूर्ण और स्थिर गति में दखल के लायक के रूप में यह की भावना लाता हो जाएगा उपलब्धि. घर पर बेहतर काम कर सकते हैं:
    • एक अच्छी किताब या चुनौतीपूर्ण पाठ पढ़ें या पूरे संग्रह को भी पढ़ें!
    • घर पर रहने की शांति अक्सर लेखन के फायदे होती है अपनी खुद की जगह खोजें, अधिमानतः सुंदर दृश्य के साथ, और लिखना शुरू करें उपन्यास, ब्लॉग, लघु कथाएँ, राय के टुकड़े, लेख, और इतने पर अपने भीतर के लेखक प्रवाह को जाने के तरीके हैं।
    • खुश रहने के डर के बिना कुक एक रसोई घर है, जो कि घर से बने शेफ है। आप सेंकना, पकाना और ग्रिल कर सकते हैं जैसे आप कृपया, और यदि आप लिखते हैं और बनाती हैं तो आप इसके बारे में भी ब्लॉग कर सकते हैं।
    • फिल्मों के मैराथन घर वह जगह है जहां आप खुद को फिल्मों और टीवी शो के साथ अपग्रेड कर सकते हैं, या आप सभी फिल्में और टीवी शो देख सकते हैं जो आपको पसंद और आनंद लेते रहें। वास्तव में, यदि आप बहुत शो याद करते हैं, तो पॉपकॉर्न का एक बड़ा कटोरा बनाएं और एक बार में इसे देखने के लिए चुप रहें।
    • पालतू जानवरों के साथ समय बिताएं कुत्तों को सामाजिक बनाना पसंद है, लेकिन कई पालतू जानवर इसके लिए उपयुक्त नहीं हैं, जैसे बिल्लियों, सरीसृप, कृन्तकों और जैसे यहां तक ​​कि कुत्तों को घर पर समय बिताना पसंद है (कबूल करते हैं, जब भी आप खुश होते हैं) घर पर पालतू जानवरों के साथ मज़े करना संभव है।
    • एक कलाकार बनें घर में, यह जानना संभव है कि जब तक आप पूछें न तो कोई भी अंतिम परिणाम का न्याय करेगा। आप कला में एक नाटककार भी बन सकते हैं, अपने बगीचे में प्रेरणा प्राप्त करने या प्रकृति से चीजें एकत्र करने के लिए बिन में देखें।
    • बोर्ड गेम की रात के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें पुरानी खेलों की धूल से बाहर निकलना, स्वादिष्ट व्यवहार को व्यवस्थित करने, सुखदायक संगीत पर डाल दिया और एक रात के लिए आराम से आराम कुर्सी पर बैठे, एक प्रतियोगी, अभी तक शांत गति में वीडियो गेम एक अन्य विकल्प हैं
    • व्यायाम करें। आपको एक अच्छी कसरत के लिए जिम में जाने की ज़रूरत नहीं है सप्ताह के संचित तनाव को राहत देने के लिए व्यायाम वीडियो देखें या जॉगिंग करें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमॉजी चरण 5
    5



    अपने मित्रों और सहकर्मियों को जल्दबाजी में अपना समय व्यतीत करते हुए ज़ेंन्स परिदृश्य का आनंद लें। काम या अध्ययन में एक व्यस्त दिन के बाद घर-उधार वाले व्यक्ति को आराम करने और फिर से जीवंत होने का अधिक समय लगता है। घर पर अपने समय को अधिकतम करने के लिए कैसे रोकें और "फूलों का आनंद लें" जानें। आप आराम करने की गतिविधियों के कारण घर के वातावरण में तनाव का सामना कर सकते हैं। कुछ विचारों में ध्यान, योग, चिंतन, स्नान, विश्राम या झूठ बोलना शामिल है।
    • अपने ज़ेन घर के वातावरण को ध्यान में रखते हुए यह साफ और सुव्यवस्थित रहता है। अगर आप आगे और पीछे चलने वाले सप्ताह में खर्च करते हैं, तो बैठकर और साप्ताहिक कार्य शुरू करना शुरू करें, ताकि घर के बाकी हिस्सों के दौरान और काम में व्यस्त हो, आपको अतिरिक्त कार्यों के साथ नहीं फंस जाएगा।
    • होममेड शैली साझा करें यदि आप एक और घरेलू व्यक्ति से मिलते हैं, तो उसे बुलाओ और एक साथ समय बिताने के लिए गठबंधन करें, शायद ध्यान करें, रोमांस की चर्चा करें, सामाजिक मुद्दों पर बहस करें या एक साथ जीवन पर विचार करें।
  • बेकी ए होमिंग चरण 6
    6
    घर के आराम वातावरण में अपने परिवार का आनंद लेने के लिए अधिक समय सेट करें। माता-पिता कभी-कभी घर-आधारित जीवन लेते हैं क्योंकि घर के माहौल में बच्चों और बच्चों से निपटना आसान होता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण घर में रहने के दौरान फंसने की बजाए, उन चीजों को एक साथ इकट्ठा करने का एक शानदार अवसर मानते हैं जो आपको करीब लाते हैं। कुछ विचारों में शामिल हैं:
    • परिवार के खेल परिवार के खेल की एक शाम अपने बच्चों के साथ पुन: कनेक्ट करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। एक उपयुक्त खेल चुनें और एक मेज पर परिवार को इकट्ठा करने के लिए बातचीत और मज़े करें। इसे अपने परंपरा में बदल कर अपने बच्चों को प्रशंसा के साथ याद होगा।
    • एक परिवार परियोजना शुरू करें क्या यह यार्ड में शेड को चित्रित करना है या दादी के लिए एक विशेष जन्मदिन का दिन बना रहा है, चाहे कुछ रचनात्मक पर अन्य परिवार के सदस्यों के साथ काम करने के लिए घर पर कुछ समय दें
    • घर को फिर से तैयार करना या सुधारना। लड़की या लड़के के कमरे बनाने का समय? यह सब पहले लें (बिस्तर खरीदने और अपने बच्चे को रंग और सजावट चुनें) और फिर अपनी प्रतिभा अभ्यास में डाल दिया!
    • बरसात के दोपहर के दौरान सोफे पर अपने बच्चों को आरामदायक बनाएं। अपने बच्चों के साथ हर मिनट का आनंद लें और उन्हें घर पर चुपचाप रहने के लिए बंद कर दें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होइविंग ए होमॉउगन चरण 7
    7
    अपने घर पर अपना समय व्यतीत करते समय आप क्या बचत कर रहे हैं, इस बात पर गर्व रहें। घर की शैली, बहुत से लोगों के लिए, जल्द ही पैसे बचाने के लिए एक अभ्यास में बदल जाता है। आप उन चीजों से मोहब्बत नहीं करते हैं, जो पक्षियों पर पैसा खर्च करते हैं, जैसे पेय, पार्टियां, आकर्षक कपड़े, भोजन और अन्य लागत। इसके बजाय, घर-घर में खाना पकाने से बचाया जाता है, घर पर खाना पकाने के बारे में चिंतित न होने, बजट पर गतिविधियों का पीछा करते हुए और पैसे के बारे में सावधान रहना। और यहां तक ​​कि अगर आपके शौक या शॉपिंग ऑनलाइन की आदत में कुछ पैसे खर्च होते हैं, तो यह अधिक मूल्य के होने की अधिक संभावना है क्योंकि ये खरीदारी आपकी रुचियों को ध्यान में रखते हैं, जो तब नहीं होता है जब आप बेदखल से पैसे छोड़ते हैं इसके अलावा, आपको स्वर्ग का एक छोटा टुकड़ा होने के विशेषाधिकार के लिए बहुत अधिक भुगतान करना पड़ सकता है - इसके लिए अधिक समय व्यतीत करके, आप इसे बाहर निकाल सकते हैं वास्तव में यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी होम शैली व्यक्तिगत बचत के साथ मदद करती है, यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं:
    • एक बजट बनाएं जो अधिकतम बचत की अनुमति देता है यदि आप इतने पैसे से पैसा कमाते हैं या खा रहे हैं तो देखें कि क्या यह वाकई आपको पैसा बचाता है। अगर आपकी देखभाल नहीं की जाती है, तो घर पर इतनी ज्यादा कमाई के लिए अपनी उंगलियों के बीच पर्ची करने के लिए बहुत आसान पैसा है।
    • खरोंच से अलग चीजें करें, भोजन से अलमारी तक आत्मनिर्भर कौशल बल के साथ वापस आ रही हैं- लोगों ने अपनी खुद की चीज करने से गुणवत्ता और आत्म-संतुष्टि का एहसास करना शुरू कर दिया है।
    • खरीद के बजाय उधार लें उपकरण खरीदने के बजाय किताबों को पढ़ने, फिल्मों को किराए पर लेने और किराए पर लेने के लिए लाइब्रेरी पर जाने के लिए ज़रूरी है। ये बहुत से पैसे बचाने के तरीके हैं - और स्थान।
    • ऊर्जा की बचत में निवेश करें ताकि घर के बिल नहीं आते हैं इसलिए उच्च उचित इन्सुलेशन शुरू करना अच्छा है।
    • भविष्य के लिए धन लागू करें भविष्य में, आप अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए यात्रा करना चाहते हैं या अपना नया अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, जैसे घर आधारित व्यवसाय शुरू करना। अपने व्यक्तिगत सपनों को पूरा करने के लिए उपलब्ध धनराशि को पैक करना सुनिश्चित करें - बचत खाते या मनी मार्केट में पैसे अर्जित करें। यदि वित्तीय अनुप्रयोग आपके लिए नहीं है, तो आपको मदद करने के लिए एक अच्छा वित्तीय सलाहकार की तलाश करें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग ए होमॉउगन चरण 8
    8
    अपना घर पार्टी बनाकर एक "मनोरंजन केन्द्र" बनाएं हर घर को नियमित रूप से दूसरे लोगों को प्राप्त करना पसंद नहीं है - दूसरों के लिए, हालांकि, यह बहुत दिलचस्प है चाहे आप दोस्तों को भोजन के लिए या बस एक मजेदार पार्टी के लिए होस्ट करने का आनंद लें, आप अपने पाक कौशल को प्रवाह कर सकते हैं और घर पर हर किसी के लिए मजेदार अवसर बना सकते हैं। घर पर मनोरंजक या मनाए जाने के लिए कुछ विचार शामिल हैं:
    • बच्चों और वयस्कों के साथ एक परिवार की पार्टी है यदि आपके कई दोस्तों के छोटे बच्चे हैं, तो गाथागीत के लिए बाहर जाना सामान्य नहीं होगा गृह पार्टियां यादगार क्षण लेती हैं - इसलिए एक आकस्मिक "पार्टी" पार्टी है और अन्य घर-वाले लोगों की मदद से लीगल से कुछ मज़ा आता है। बच्चों के लिए बच्चों और वयस्कों के अनुकूल भोजन और पेय की पेशकश करें, साथ ही साथ खिलौने और वयस्क पर्यवेक्षण।
    • लड़कियों और लड़कों की एक रात को व्यवस्थित करें लड़कों और लड़कियों के साथ मस्ती करने की कोई ज़रूरत नहीं है - घर पर आपका स्थान पर्याप्त है घर में दोस्तों के साथ एक रोमांचक शाम के लिए पेय और स्नैक्स खरीदें और डेक भी हैं शराब चखने या शाही विवाह या जून पार्टी जैसी विशेष घटना जैसे विषयों पर विचार करें
    • सर्दियों के दौरान घर पर पिकनिक लें बर्फीले सर्दियों के महीनों के दौरान घर पर फंसने का मतलब यह नहीं है कि आप बाहर में नहीं ला सकते। अगर सर्दियों आप को निराश करती है, तो अपने रहने वाले कमरे में दोस्तों को एक वसंत प्रेरित पिकनिक में आमंत्रित करें कंबल और पिकनिक बास्केट फैलाएं, और कुछ प्लास्टिक चींटियों को मेहमानों को "परेशान" करने के लिए भी खरीदें प्रत्येक अतिथि को एक डिश लाने के लिए कहें, और पेय और सहायक उपकरण प्रदान करें।
    • घर पर रात का शौक खोजें जो लोग रुचियां साझा करते हैं और अपने कौशल दिखाते हैं उन्हें इकट्ठा करो। यह सिखाने का एक अच्छा अवसर हो सकता है और सभी के लिए युक्तियां साझा कर सकते हैं, साथ ही अपने द्वारा किए गए उत्पादों को प्रदर्शित कर सकते हैं। कुकीज़ और गर्म पेय इस रात की तरह आसानी से चलते हैं।
  • बेकी ए होमिंग स्टेप 9 के नाम से चित्रित किया जा रहा है
    9
    अपने विकल्प को एक घरेलू व्यक्ति के रूप में स्वीकार करें एड्रेनालाईन नशेड़ी अभी भी खड़े नहीं हो सकते हैं, लगातार कार्रवाई की आवश्यकता है, और "ढेर में" होना पसंद है। यद्यपि यह जीवन शैली सबसे अधिक स्वीकार्य है, आप अभी भी शांत और कम "लुटेरे" रास्ते में रह सकते हैं। एक घरेलू व्यक्ति होने के नाते, आपने ऐसी चीजें करने का चुनाव किया है जिसे आप प्रचार से बाहर पसंद करते हैं, अंदरूनी स्वभाव को पोषण करते हैं और घर का सबसे अधिक पर्यावरण बनाते हैं जब भी एक अस्वास्थ्यकर व्यक्ति आपको रोकने के लिए समझाने की कोशिश करता है, तो समझें कि जिस तरह से आप समय बिताना चाहते हैं वह सबसे अच्छा है- अपनी इच्छाओं के विरुद्ध खुद को न निकालें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको सड़कों की पागलपन के बजाय घर पर रहने की पसंद के बारे में थोड़ा शर्मिंदा या अजीब लगता है, तो याद रखें कि आप स्वयं के प्रति सच्चे हैं यह मुंह से कुछ नहीं है, क्योंकि बहुत से लोग आसानी से फैशनेबल हैं जो पकड़े जाते हैं अपनी वरीयताओं को व्यक्त करने में सक्षम होने के द्वारा, आप क्या मायने रखेंगे
    • ध्यान दें कि एक घरेलू व्यक्ति होने की धारणा धीरे-धीरे आ सकती है यदि आप सहकर्मी के दबाव के कारण किशोरावस्था के दौरान बहुत समय बिताते हैं या बस क्योंकि घर पर रहने का अर्थ है कि आप अपने भाई-बहनों के साथ एक शांत स्थान रखते हैं, तो आप बाद में जीवन का अनुभव कर सकते हैं कि यह जीवन शैली आप का सही प्रतिबिंब नहीं है यह है। यह स्पष्ट हो सकता है जब अंततः आपके पास अपना स्थान हो और आपको पता चलता है कि आप नर्स यह घर जीवन!
    • एक आश्रय से एक पशु को अपनाने पर विचार करें। न केवल आप एक जीवन बचा सकते हैं: स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू यॉर्क के एक अध्ययन में पाया गया कि अर्ध सर्वेक्षण के प्रतिभागियों (उच्च रक्तचाप से पीड़ित दलाल) जिन्होंने एक पालतू अपनाया था, उन लोगों की तुलना में कम दबाव था, जिन्होंने नहीं किया। पालतू घर जीवन को पूरा कर सकता है
    • नई स्थितियों के लिए खुले रहें, भले ही इसका मतलब है कि समय-समय पर सुविधा क्षेत्र (घर) से बाहर निकलना
    • यद्यपि वैकल्पिक, यह किसी से मिलने में मदद कर सकता है जो एक घर वाले को प्यार करता है, ताकि आप एक साथ घर पर रह सकें। यह हमेशा संभव नहीं होगा - ऐसा करने वाला एक और काम किसी के साथ रहता है जो घर पर रहने के लिए आपकी वरीयता को समझता है और स्वीकार करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप घर पर रहते हैं क्योंकि आप बाहर की दुनिया से डरते हैं, और चुनाव के द्वारा नहीं, तो यह एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सहायता लेने के लिए सलाह दी जाती है। कुछ विकार जैसे कि पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार, सामाजिक चिंता विकार, या डरपोक जैसे डरपोकियों, आपको पूरी तरह से जीवित रहने से रोका जा सकता है क्योंकि आप दुनिया के खिलाफ एक ढाल के रूप में घर का उपयोग कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि डर या चिंता आपको घर पर रखती है, किसी से बात करें और आपकी ज़रूरत की मदद मांगें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com