IhsAdke.com

कच्चे कैट फूड कैसे करें

हजारों वर्षों से बिल्लियां कच्चे भोजन का उपभोग कर रही हैं मनुष्यों द्वारा उनके घरों और बार्न्स में बनाए रखने के लिए चूहों, कीड़े और अन्य लोगों का पीछा करना, मारने और खाने के लिए, सभी प्रकार की felines सच मांसाहारी बने हुए हैं। इन शानदार प्राणियों के स्वास्थ्य और तथ्य यह है कि बहुत से लोग उन्हें मांस-स्वाद वाले अनाज के साथ भोजन करते हैं, उन्हें कभी खाना नहीं चाहिए। हालांकि इसमें कुछ काम शामिल हैं, अपने खुद के कच्चे कैट का खाना बनाने के लिए प्रबंधनीय है इसके बारे में प्यार के काम के बारे में सोचो और अपने पालतू जानवरों को खुश और स्वस्थ रखने के लिए बिना किसी अनावश्यक एडिटिव्स जो कुछ डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों में हैं निम्नलिखित अनुशंसा आपके बिल्ली के शरीर और स्वास्थ्य के लिए सर्वश्रेष्ठ सूट करेगा

सामग्री

  • 2 किलो का हड्डियों के साथ कच्ची पेशी मांस जांघों और ड्रमस्टिक, या और भी बेहतर (चिकन गर्दन मुख्य रूप से उपास्थि का बना रहे हैं, बिल्ली को पचाने में कटौती करने के लिए आसान और आसान कर रहे हैं), खरगोश या चिकन तक पहुँचने 2 किलो-यदि आप एक पूरे के शव का उपयोग नहीं करते की एक पूरी शव, जांघ के रूप में अंधेरे मांस के लिए विकल्प और overcooked चिकन या टर्की)
  • 400 ग्राम का कच्चा दिल, आदर्श रूप से एक ही जानवर से (यदि यह संभव नहीं है, तो 4000 मिलीग्राम टॉरिन वाले दिल की जगह)
  • 200 ग्राम का कच्चे जिगर, आदर्श रूप में एक ही जानवर (यदि आप एक उपयुक्त जिगर नहीं मिल रहा है, तो आप विटामिन ए के 40,000 आइयू और विटामिन डी की 1,600 आइयू के साथ की जगह ले सकता है - लेकिन विकल्प के बजाय वास्तविक जिगर आज़मा कर देखें)।
    • नोट: यदि आप दिल या जिगर नहीं मिल रहा और बैल की तरह या विटामिन ए और डी के साथ एक स्थानापन्न के उपयोग करने का फैसला कर सकते हैं, मांसपेशियों मांस के बराबर राशि के साथ अंग मांस की मात्रा कमी पुनर्स्थापित करने के लिए याद है। दूसरे शब्दों में, अगर आपको हृदय नहीं मिल रहा है, तो मांस के अन्य 400 ग्राम या हड्डियां जोड़ें। अगर आपको यकृत नहीं मिल सकता है, तो 200 ग्राम मांस या हड्डियां जोड़ें।
  • 2 कप पानी
  • 4 अंडा योर कच्चे (यदि आप कर सकते हैं, एंटीबायोटिक से मुक्त हैचरी अंडे का उपयोग करें)
  • 4 के कैप्सूल कच्चे ग्रंथियों के पूरक (जैसे कि प्रीमियर लैब्स `` रॉ मल्टीपल ग्लैंडलर ``),
  • 4000 मिलीग्राम का सामन तेल
  • 200 मिलीग्राम का विटामिन बी कॉम्प्लेक्स
  • 800 IU का विटामिन ई. सूखा पाउडर के रूप में विटामिन ई खरीदें, जो छोटे तेल से भरे कैप्सूल के मुकाबले संभालना आसान होता है।
  • वैकल्पिक: 1/4 चम्मच भूरे समुद्री शैवाल और 1/4 चम्मच का dulse (1/2 चम्मच कुल) उन्हें आसानी से एक चम्मच के साथ मापा जा करने के लिए पाउडर के रूप में खरीदने की कोशिश करो, कैप्सूल नहीं, यह उन्हें खत्म करने के लिए समय लेने के लिए है कि। यदि आप केवल कैप्सूल के रूप में भूरे रंग की समुद्री शैवाल पाते हैं, तो आपको उन्हें मूसल और मोर्टार के साथ कुचलकर समय व्यतीत करना होगा। तो ढीला पाउडर का पता लगाने का प्रयास करें।
  • वैकल्पिक: 4 चम्मच psyllium भूसी पाउडर (8 चम्मच यदि आप पूरी तरह से psyllium husks का उपयोग कर रहे हैं)

चरणों

कच्चे कैट फूड चरण 1 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
चक्की तैयार करें
  • कच्चे कैट फूड चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामग्री इकट्ठा सभी खुराक को रसोई में एक स्थान पर एक साथ रखें, ताकि आप उन्हें आसानी से पा सकें।
  • कच्चे कैट फूड चरण 3 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    शव कट (यदि चिकन का उपयोग कर, संभव के रूप में ज्यादा त्वचा को हटा दें)
  • कच्चे कैट फूड चरण 4 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    शव से मांसपेशियों का मांस अलग करना मांस के हड्डियों के हाथों के टुकड़ों (या एक अतिरिक्त बड़े चक्की का उपयोग करके पीसकर) को काट दिया जाना चाहिए ताकि मिल्ड किया जा सके। उन्हें दो अलग-अलग बवासीर में रखें।
  • कच्चे कैट फूड चरण 5 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    हाथ से कई टुकड़ों में मांसपेशियों का मांस काटें। यह आपकी बिल्ली को चबा करने और दांतों और मसूड़ों के लिए एक अच्छा व्यायाम करने के लिए कुछ देना है।
  • कच्चे कैट फूड चरण 6 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंगों से सही मात्रा में मांस के बावजूद
  • कच्चे कैट फूड चरण 7 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    सभी मांस और अंगों को रेफ्रिजरेटर में रख दें, जब तक बाकी सामग्री मिश्रित न हो जाए।
  • कच्चे कैट फूड चरण 8 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8



    अंडे को अलग करें और सूखी सामग्री और पानी के मिश्रण के लिए अंडे को जोड़ दें। Psyllium (यदि आप इसे प्रयोग कर रहे हैं) जोड़कर आखिरकार इसे जोड़कर सभी को मिलाएं।
  • कच्चे कैट फूड चरण 9 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    "द्रव पेस्ट अनुपूरक" को हराया अजीब मजबूत पीला रंग विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और अंडे की जर्दी से आता है। इस मिश्रण को पानी, ताजा अंडे की जर्दी, सामन तेल, तुम भी की भरपाई के लिए एक बैल की तरह पूरक जोड़ सकते हैं ब्राउन समुद्री शैवाल, एक छोटे से dulse, एक बारीक पूरक, विटामिन ई, psyllium और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स का एक सा होता है मांस में और ठंड अंग में संभावित टौरिन खो गया।
  • कच्चे कैट फूड चरण 10 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    रेफ्रिजरेटर से मांसल हड्डियों और अंग मांस निकालें और उन्हें कुचलने।
  • कच्चे कैट फूड चरण 11 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    जमीन के मिश्रण पर हाथ से कीमा बनाया हुआ मांस जोड़ें और अच्छी तरह से हल करें, समान रूप से वितरण करें।
  • कच्चे कैट फूड चरण 12 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    "द्रव पेस्ट अनुपूरक" जोड़ें और दोबारा मिश्रण करें।
  • कच्चे कैट फूड चरण 13 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    एक चम्मच के साथ, कंटेनरों में तैयार किए गए बिल्ली का भोजन रखें स्टोर को काम करने वाले कंटेनरों में तैयार करें, जैसे फ़्रीज़र पेटी या प्लास्टिक कंटेनर। चौड़े मुंह कूलिंग के लिए संरक्षित गिलास खाद्य पदार्थों को लंबे समय तक ताज़ा रखते हैं। (सुनिश्चित करें कि आप केन या रेफ्रिजरेशन के लिए जार खरीद लें, न कि साधारण जार)। ओवरफिल मत करो शीर्ष पर कम से कम 1 इंच या उससे अधिक छोड़ दें क्योंकि जमे हुए जब भोजन फैलता है और आप ढक्कन को खोलना नहीं चाहते हैं।
  • कच्चे कैट फूड चरण 14 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    मांस और प्रकार के प्रकार के साथ प्राप्तकर्ताओं को सॉर्ट करें और उन्हें फ्रीजर पर ले जाएं।
  • कच्चे कैट फूड चरण 15 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    रात के खाने पर फ्रीजर से भोजन निकालें यह एक छोटे से बैग में गरम करें फ्रिज से सीधे ठंडे भोजन की सेवा न करें कुछ बिल्लियों कच्चे भोजन उल्टी कर सकती हैं यदि वे बहुत ही ठंडे होते हैं, जब वे आपके पेट को छूते हैं। वायुरोधी बंद होने के साथ कुछ छोटे प्लास्टिक के पाउच खरीदें, उनमें से कुछ भोजन डालें और उस पर गर्म पानी डाल दें जब तक कि इसे कम से कम कमरे के तापमान या थोड़ा अधिक ऊंचा नहीं किया जाता है। माइक्रोवेव का उपयोग न करें: नीचे चेतावनियां देखें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपकी बिल्ली भोजन में दिलचस्पी नहीं है, तो ज्यादा चिंता न करें। हार न दें बस डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों में छोटी मात्रा में बढ़ोतरी शुरू करें और धीरे-धीरे मात्रा में बढ़ोतरी करें कुछ बिल्लियों, विशेषकर वृद्ध, विशेष रूप से गंभीर, समर्पित और जिद्दी फ़ीड नशेड़ी हैं। हार न दें! बिल्ली को खाने के लिए जो भी कुछ भी लेता है, उसे बहुत अच्छा खाना खाएं यदि आवश्यक हो, ग्राउंड बीफ़ को फैला दें, लेकिन जारी रहें
    • यदि आप भोजन का तुरंत उपयोग नहीं करेंगे और एक या दो सप्ताह से अधिक समय तक फ्रीज नहीं करेंगे, तो भंडारण के दौरान किसी भी नुकसान के लिए अतिरिक्त 4000 मिलीग्राम टॉरिन डाल दें। यदि आप एक हफ्ते में दो से तीन बार सेवा करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्ली को बहुत महत्वपूर्ण एमिनो एसिड मिल जाए, अपने भोजन में अतिरिक्त कैप्सूल टॉरिन को छिड़कना एक अच्छा विचार है
    • यदि आप एक पिल्ला या एक बड़ी बिल्ली खिला रहे हैं तो आहार को बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है। जंगल के लिए कोई विशेष "जीवन स्तर" भोजन नहीं है जैसे कि आप जिन लोगों को पालतू जानवरों की दुकानों की अलमारियों पर देखते हैं एक बिल्ली के पिल्ले को अधिक कच्चा भोजन और अधिक लगातार भोजन की आवश्यकता होगी, लेकिन एक अलग भोजन नहीं। एक पुरानी बिल्ली जो बहुत सक्रिय नहीं है वह कम भोजन की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, वे सभी अच्छे, कच्चे, स्वस्थ और ताजी भोजन का आनंद ले सकते हैं।
    • अपने भोजन में दिलचस्पी रखने वाली घरेलू बिल्लियों को रखने में थोड़ी सी विविधता उपयोगी है अच्छा विकल्प शामिल हैं: खरगोश, चिकन, कॉर्नवाल गैलेतो, टर्की और चिकन-अंगोला कुछ बिल्लियों को भी बीफ़ और मटन से प्यार है, लेकिन उन सभी को नहीं, जिन्होंने लंबे समय तक व्यावसायिक खाद्य पदार्थ खाया है, पहली बार इस तरह के मांस को पचाने के लिए।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात, कैल्शियम और फास्फोरस की आवश्यक मात्रा दें, जो पूरे शवों को खिलाकर किया जा सकता है।
    • बिल्ली का खाना बनाने के लिए समय की मात्रा यह निर्भर करता है कि यह कितनी तेजी से है। यदि परिवार आपकी मदद करने का निर्णय करता है, तो आप 30 या 40 मिनट (सफाई समय सहित) में दो बिल्लियों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।
    • मांस या अंगों के वजन "अनुमान" करने की कोशिश मत करो - पैमाने का उपयोग करें

    चेतावनी

    • थोड़ा बिगड़ा भोजन के साथ अपनी बिल्ली को खिलाने का जोखिम कभी नहीं। यह संभावना है कि जानवर को इस हालत में स्पर्श नहीं करता है, लेकिन यह सुरक्षित रखने के लिए, एक डीफ्रोस्ट दिनचर्या जिसमें भोजन के बारे में आप की सेवा के लिए कर रहे हैं अभी भी थोड़ा जमे हुए है करते हैं। यह जल्दी से विगलन पूरा करने के लिए गर्म पानी के नीचे एक बैग में भोजन रखने ठंड दूर करने के लिए बहुत आसान है, और इस तरह से आपको लगता है कि भोजन सुनिश्चित द्वारा खराब नहीं करता है लंबे समय के लिए thawed जा रहा है।
    • कुछ विटामिन पानी में घुलनशील हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप सुझाई गई मात्रा से अधिक उपयोग करते हैं, आप विषाक्तता का खतरा होता है अपनी बिल्ली डालने नहीं कर रहे हैं क्योंकि किसी भी अतिरिक्त पानी में घुलनशील विटामिन उत्सर्जित कर दिया जाएगा। दूसरी ओर, वसा-घुलनशील विटामिन (ए, डी, ई और के) की एक उच्च मात्रा की पेशकश खतरनाक है क्योंकि शरीर उन्हें उजागर करने में असमर्थ है कुछ सामग्री जबकि अन्य "की आपूर्ति करता है" किसी भी तरह से नहीं कर रहे हैं आहार के लिए एक "पॉलिश" हैं, लेकिन आवश्यक घटक है कि अनुपात और मात्रा में अपनी बिल्ली के भोजन के संतुलन के लिए निर्दिष्ट में शामिल किया जाना चाहिए रहे हैं।
    • अपनी बिल्ली को खाने के लिए कच्चे भोजन पर "रिश्वत" का दुरुपयोग न करें। उदाहरण के लिए, बहुत अधिक ट्यूना शोरबा की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि स्वाद इतनी ताकतवर है कि आपका बिल्ली भविष्य में टूना स्वाद के अलावा कुछ भी नकार दे सकता है। लेकिन आपके पसंदीदा पुराने व्यावसायिक भोजन की चुटकी चोट नहीं पहुंची।
    • आंतों परजीवी भी एक चिंता का विषय हैं- वे मवेशियों की मांसपेशियों के ऊतक में अल्सर बना सकते हैं। अपने पशुचिकित्सा की मदद से अपने पालतू जानवरों को लगातार परजीवी मानें
    • मांस का एक खास आहार तेजी से असंतुलित हो सकता है। जब तक आप फ़ेलिनों के पोषण को समझते हैं, तो बिना किसी बदलाव या प्रतिस्थापन के नुस्खा का पालन करना आवश्यक है। कई लोग अक्सर खुद के लिए भोजन तैयार करते हैं और एक घटक को छोड़ देते हैं जो उनके हाथों में नहीं है। आप यह उचित बिल्ली के भोजन के आहार पर नहीं कर सकते यदि आप सभी सामग्री नहीं खरीद सकते हैं या नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा करने का प्रयास न करें। इलाज की तुलना में पोषक तत्वों की कमी काफी आसान होती है
      • इस भोजन को माइक्रोवेव में न लें. खासकर यदि आपने अपने नुस्खा में हड्डियों का उपयोग किया है बेक्ड हड्डियों के चिप और एक बिल्ली के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है कच्ची हड्डियां नरम होती हैं और आसानी से पाई जाती हैं। गर्म पानी के नीचे थोड़ी सी बैग में गरम कीजिये
    • कच्चे मांस आपके बिल्ली के लिए टोक्सोप्लाज्मोसिस का एक उच्च जोखिम बना हुआ है। यह भ्रूण के लिए घातक हो सकता है और भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकता है, जिसमें सिज़ोफ्रेनिया भी शामिल है। यदि आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने के बारे में सोच रहे हैं, तो कच्चे मांस आहार पर स्विच करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपकी बिल्ली को संक्रमित किया जा सकता है और फिर जब आप अपने लिटिर बॉक्स को साफ करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एक का उपयोग करें सुई सामन तेल कैप्सूल खोलने के लिए पंच या एक छोटी सी कैंची
    • तीव्र चाकू. ब्लाइंड चाकू प्रक्रिया को बहुत अधिक समय तक बनाते हैं और तेज से ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं।
    • एक पोल्ट्री कैंची या एक अच्छा एक रसोई कैंची कभी-कभी चाकू की तुलना में मांस को काट और टुकड़े टुकड़े करने के लिए आसान हो सकता है।
    • एक अंडा विभाजक चीजों को थोड़ा आसान और तेज बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com