IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से स्तन आकार को कैसे बढ़ाएं

क्या आप अपने प्राकृतिक स्तनों से असंतुष्ट हैं, लेकिन क्या आप बूस्टर सर्जरी के लिए समय और पैसा खर्च करने में हिचक रहे हैं? आप अकेले नहीं हैं आज, कई महिलाओं सर्जरी के बिना बड़े स्तन पाने के लिए विभिन्न प्राकृतिक तरीकों की मांग कर रहे हैं। हालांकि इन तरीकों में से किसी भी परिणाम प्रत्यारोपण की तुलना में अधिक सूक्ष्म हैं, हालांकि, विभिन्न समाधानों का प्रयास करने के लिए धैर्य के साथ, आप मध्यम सुधार देख सकते हैं। हालांकि, यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि कई साक्ष्य स्तनों को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक प्रमाण द्वारा समर्थित नहीं हैं। यहां तक ​​कि तरीकों से कुछ वैज्ञानिक सफलता की गारंटी नहीं है। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
स्तनों को एक दृश्य सुधार देना

स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 6 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
1
अच्छे आसन का अभ्यास करें कुछ महिलाओं को लगता है कि जब वे गलत आसन में हों तो उनके स्तन छोटे लगते हैं। एक त्वरित वृद्धि के लिए, बस बसने! सही मुद्रा में रहना, अपने सिर को ऊंचा रखना और अपने कंधों को वापस करना होगा! अपनी गर्दन को ऊंचा रखें, उसे आगे बढ़ने की अनुमति न दें। जैसे ही आप चलते हैं, धीरे-धीरे अपनी छाती को खोलें अब आईने में एक नज़र डालें आप इस चाल के अंतर में आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 7 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    2
    सीने पर सजावट के साथ सबसे ऊपर पहनें स्तनों को देखने के लिए आम तौर पर अनदेखी की जाने वाली चीजें केवल उन कपड़ों को पहनने के लिए होती हैं जो उनके प्राकृतिक घटता को बढ़ा देते हैं। उदाहरण के लिए, छाती के क्षेत्र में नरम, रफ़ेड या रफ़ेड सामग्री वाले किसी भी प्रकार की टी-शर्ट से भ्रम पैदा हो सकता है कि आपके स्तन बड़े होते हैं। वही प्रभाव अच्छी तरह से पहना स्कार्फ के साथ प्राप्त किया जा सकता है।
    • एक और अच्छी शर्त है कि क्षैतिज पट्टी डिजाइनों के साथ टी-शर्ट पहनें। इसी कारण से, छाती के बारे में चिंता करने वाले लोगों को इस तरह के कपड़ों से बचना चाहिए। स्तन आकार बढ़ाने की मांग करने वाले लोग इस वॉल्यूम का इस्तेमाल करना चाहते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 8 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    3
    ठीक से आकार वाले ब्रा पहनें एक ब्रा बहुत छोटे या बहुत बड़े पहनने से आपके स्तन छोटे लग सकते हैं इसके अलावा, खराब आकार वाले ब्रा असहज हो सकते हैं! आदर्श रूप से, ब्रा को स्तन का समर्थन करना चाहिए और उन्हें ऊपर उठाना चाहिए या उन्हें ढीला नहीं करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप गलत आकार वाली ब्रा पहन रहे हैं, तो अगली बार जब आप किसी अधोवस्त्र के स्टोर पर जाते हैं तो उस के लिए पूछें। कुछ महिलाएं खोजते समय एक ब्रा आकार पहनने में कुछ साल बिताते हैं कि किसी अन्य माप में केवल एक बेहतर उपस्थिति (और अनुभूति) उत्पन्न होती है
  • स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 9 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    एक गद्देदार ब्रा या लिफ्ट पहनें एक अच्छा गद्देदार ब्रा आपके स्तनों को मजबूत बनाने के दौरान बस्ट को ध्यान देने योग्य मात्रा में जोड़ सकते हैं। ब्राह्मण ब्रा, दूसरी ओर, आपके स्तनों को बहुत बड़ा "बढ़ा" सकते हैं, जिससे उन्हें बड़ा और फुलर बना सकता है ऐसे ब्रा पहनना उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है, जो थोड़ी सी बड़ी छाती चाहते हैं।
    • हालांकि कुछ स्रोत यह सुझाते हैं, सामान्य तौर पर, कई ब्रा पहनने का यह एक बुरा विचार है, यहां तक ​​कि नीचे पहनने के कपड़ा के प्रकार की परवाह किए बिना यद्यपि यह आपके स्तनों को थोड़ी बड़ा दिखाई दे सकता है, यदि गलत तरीके से लागू किया जाता है, तो इससे बहुत अधिक असुविधा हो सकती है और संभवतः आप कपड़े पहने हुए बहुत समय बिताएंगे।
  • स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 10 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    5
    तंग या पतले ब्रा से बचें यदि आप अपने स्तनों के आकार के बारे में चिंतित हैं, तो आप पतले ब्रा पहनने से बचना चाहते हैं ये ब्रा अधोवस्त्र भंडार में पुतली पर भव्य दिखती हैं - लेकिन वास्तविक लोगों में, वे बहुत बुरा होने के लिए निकलते हैं चूंकि वे देखो के बारे में थोड़ा सा प्रदान कर सकते हैं, ऐसे प्रकार के ब्रा आपके बस्ट के आकार से कम हो सकते हैं इसके बजाय, एक गद्देदार ब्रा का चयन करें जो आपके प्राकृतिक आकार को बढ़ाती है
    • आप बहुत ही तंग ब्रा से बचना चाहते हैं, जैसे कि स्पोर्ट्स ब्रै (जब तक कि आप व्यायाम नहीं कर रहे हों)। इस तरह के कपड़ों को यह दबाव डालने के बजाय छाती को संकोच करते हैं। यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं तो ऐसे ब्रैस महान हो सकते हैं, लेकिन जब आप घटता को अधिकतम करना चाहते हैं तो अच्छा नहीं है
  • स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 11 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    6
    अपनी ब्रा सामान न करें यह हाई स्कूल की चाल आपके स्तनों को बड़ा बना सकती है, लेकिन इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए स्तनों के आकार को जोड़ने के लिए ऊतकों या कपड़ों को पहनने से असुविधा हो सकती है, खासकर अगर अतिरिक्त सामग्री आपको आपकी त्वचा को पसीना या परेशान करने का कारण बनती है यदि भरने में बदलाव होता है, तो यह स्तनों को असमान या ढेलेदार रूप दे सकता है। इसके अलावा, यह हमेशा मौका है कि, आपकी सबसे अच्छी तैयारी के साथ भी, भरना खत्म हो जाएगा और दिखाई देगा। इस वजह से, आप अपने ब्रा भरने से बचना चाहते हैं जब तक कि यह जरूरी नहीं है।
  • विधि 2
    प्राकृतिक इलाज का प्रयोग (विज्ञान द्वारा निरंतर नहीं)

    स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 16 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    1
    सावधानी से विचार करें, बूस्टर जड़ी-बूटियों का उपयोग करें जड़ी-बूटियों और खुराक की एक विस्तृत विविधता, जो जाहिरा तौर पर स्तनों को बढ़ाती है, इंटरनेट पर और प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में उपलब्ध है। यद्यपि कुछ महिलाएं, जो कि ऐसी प्राकृतिक दवाइयां करती हैं, विज्ञान ने इन "पूर्वी" इलाजों में से किसी की प्रभावशीलता को सिद्ध नहीं किया है, जिसे कुछ हद तक संदेह के साथ संपर्क किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, कुछ जड़ी बूटियां कुछ दवाओं (विशेष रूप से एंटीकोआगुलंट्स) की संभावित गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकती हैं। हर्बल सप्लीमेंट्स के एक नए कोर्स की शुरुआत से पहले आप कम से कम अपने डॉक्टर से बात करना चाहते हैं। माना जाता है कि स्तनों के आकार में वृद्धि करने वाली कुछ जड़ी-बूटियां इस प्रकार हैं:
    • Sabal
    • सौंफ़
    • कावा
    • जंगली शीतल आलू
    • शुद्ध फल
    • काले कोहोश
    • मेथी
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 17 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    2
    तेल और प्राकृतिक क्रीम पर विचार करें माना जाता है कि स्तन बढ़ाने की खुराक के अलावा, कई सामयिक लोशन, तेल और क्रीम हैं जो जाहिरा तौर पर एक समान प्रभाव पड़ता है। जड़ी बूटियों के साथ, थोड़ा वैज्ञानिक प्रमाण हैं कि ऐसे समाधान स्तन वृद्धि करते हैं, हालांकि इस तरह के इलाज के कुछ उपयोगकर्ता अपने प्रभाव का समर्थन करते हैं। इन विधियों में से किसी का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले, अपने स्तनों को बढ़ाने के लिए अधिक कुशल और जांच योग्य तरीके से चर्चा करने के लिए किसी चिकित्सक से संपर्क करें।
    • ध्यान दें कि कुछ हार्मोनल दवाएं, जैसे कि एस्ट्रोजेन, सामयिक रूप में दिखाई देती हैं। पर्याप्त मात्रा में, ऐसी दवाएं स्तन वृद्धि का कारण बन जाती हैं। ऐसी हार्मोनल क्रीम को भ्रमित न करें, जिससे प्राकृतिक चिकित्सा के साथ अन्य दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 18 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    3
    अपने स्तनों को मालिश करने का प्रयास करें कुछ स्रोत का दावा है कि स्तनों को उचित तकनीक के साथ मालिश करके स्तन में मामूली वृद्धि हो सकती है। कभी-कभी ऐसे स्रोतों से विशेष तेलों, क्रीम या उपकरण का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो विकास को प्रोत्साहित करती हैं। हालांकि यह विश्राम और अच्छी भावना पैदा कर सकता है, जो मूड और आसन में सुधार का कारण बनता है, कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि स्तन मालिश के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है।
    • हालांकि, चूंकि यह पद्धति अपेक्षाकृत सुरक्षित और सस्ती है (जब तक कि आप किसी दुकान से मसाज उत्पाद नहीं खरीदते हैं), इसे एक कोशिश देने के लिए बेझिझक जैसा कि ऊपर बताया गया है, मसाज आराम और संतुष्ट मनोदशा को प्राप्त करने के लिए एक महान उपकरण हो सकता है।
  • विधि 3
    आहार और व्यायाम




    स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 1 बुलेट 1 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    1
    पेक्षकल व्यायाम करें लोहे को खींचने से आपकी ताकत, आपके मनोदशा और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार के लिए नहीं है व्यायाम भी स्तनों को बढ़ाने के लिए एक हत्यारा तरीका है! विशेष रूप से, नियमित शक्ति प्रशिक्षण के साथ छाती के नीचे छाती की मांसपेशियों को व्यायाम करने से सायनस का आकार, मजबूती और आकार बढ़ सकता है। नीचे दो अभ्यास आप कोशिश कर सकते हैं:
    • बेंच प्रेस करो फर्श पर अपनी पीठ के साथ लेट जाओ और अपने घुटनों के फंसे, मंजिल पर फ्लैट प्रत्येक हाथ में एक हेलटर पकड़ो और अपनी कोहनी को अपनी बाहों के साथ 90 डिग्री के कोण बनाने के लिए मोड़ो। छत की ओर वजन उठाने के लिए अपनी छाती की मांसपेशियों का उपयोग करें, जिससे उन्हें छूने का मौका मिले। धीरे धीरे धीरे और धीरे से शुरू की स्थिति में वजन कम। सप्ताह में 3 से 5 बार के 12-15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
    • पुशअप करें सभी चौकों पर जाओ अपने पैरों को वापस खींचो और अपनी उंगलियों का उपयोग कर संतुलन अपने शरीर को अपने शरीर को नीचे जमीन की ओर झुकाओ मूल स्थिति में वापस आने के लिए अपनी बाहों और छाती का उपयोग करें। सीधे रीढ़ की हड्डी रखें और आपकी कूल्हों को उठाएं ताकि आपके शरीर अच्छे आसन में रहे। अगर मानक पुश अप बहुत मुश्किल है तो आप अपने घुटनों को फर्श पर कम कर सकते हैं सप्ताह में 3 से 5 बार के 12-15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 2 बुलेट 2 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    2
    इसके अलावा पीठ और कंधे की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करें छाती की मांसपेशियों का इस्तेमाल करने वाले ही नहीं होते हैं सामान्य तौर पर, ताकत को प्रशिक्षण देने पर, आप अपनी अधिकतम मांसपेशी समूहों को व्यायाम करने के लिए साप्ताहिक व्यायाम करना चाहते हैं, जिससे अधिकतम शरीर शक्ति सुनिश्चित हो और चोट के जोखिम में कमी आ सकती है। इसके अलावा, छाती से अलग मांसपेशियों के समूह को टोन करने से आपके बस्ट के आकार में वृद्धि हो सकती है। उदाहरण के लिए, कंधे को मजबूत करना और वापस अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को टोन और फर्म छोड़ सकते हैं, जिससे एक ईमानदार और सही आसन बनाए रखने में मदद मिल सकती है। दोनों कारक आपके स्तनों को बड़ा और अधिक अच्छी तरह से बना सकते हैं। निम्नलिखित अभ्यासों के साथ अपनी पीठ और कंधे का प्रयोग करना प्रारंभ करें:
    • ऊँचाई वाई: एक नियंत्रित और कोमल आंदोलन में, नियंत्रित, कोमल आंदोलनों के साथ अपने सामने डंबल उठाएं, जब आप आराम करते हैं तो उन्हें अपने पैरों के सामने रखें अपने सामने डम्बेल्स उठाएं और उन्हें अपने सिर पर छोड़ दें, एक "वाई" बनाएं। जब आप ऐसा करते हैं, तो अपने मूल फर्म को रखें और सीधे दबाएं। वजन को शुरुआती स्थिति में वापस करके व्यायाम पूरा करें 3 से 5 बार हर सप्ताह 15-20 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
    • रीनेगाड रोइंग: दो डंबल संलग्न करें और झुकने की स्थिति में खड़े हों, अपनी बाहों को सीधे रखें। अपने कूल्हों को अभी भी रखते हुए, फर्श से एक हेलटर खींचें और उसे ऊपर उठाएं, अपने कोहनी को शरीर से चिपक कर रखो। फर्श पर वापस हेलटर लोअर और विपरीत हाथ से दोहराना। सप्ताह में 3 से 5 बार के 12-15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 3 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    3
    पंप होने के बारे में चिंता मत करो यह एक मिथक है कि मजबूत व्यायाम के कारण महिलाओं को मांसल, पंप और बदसूरत हो सकता है। वास्तव में, महिलाओं के लिए बॉडीबिल्डर्स बनने के बिना या स्टेरॉयड का इस्तेमाल किए बिना, बड़ी, पूर्ण मांसपेशियों को प्राप्त करना लगभग असंभव है। महिला पुरुष के रूप में ज्यादा टेस्टोस्टेरोन उत्पन्न नहीं करती है, और उनके लिए बड़ी मांसपेशियों को प्राप्त करना बहुत मुश्किल है यद्यपि महिला पूरी तरह से मजबूत और टोन बनने में सक्षम हैं, उन्हें एक मर्दाना तरीके से पेशी दिखना शुरू करने के लिए अक्सर पेशेवर एथलेटिक शेड्यूल (या स्टेरॉयड का उपयोग) करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 4 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    यदि आप पतले हैं, वजन बढ़ाने पर विचार करें स्तन मुख्यतः संयोजी फैटी टिशू से बना होता है बस आपके शरीर के चिकना ऊतक की तरह, यह अंततः समाप्त हो गया है जब महिलाओं को वजन कम करना यदि आप पतले होते हैं और छोटे स्तन होते हैं, तो कुछ पाउंड प्राप्त करने से स्तन को भरने में मदद मिल सकती है। हालांकि, अगर आप वजन बढ़ाने के लिए एक बिजली आहार से बचना चाहते हैं जाएगा, मोटापा के नकारात्मक प्रभावों और "मोटाई" के बाद से तेजी से कर रहे हैं vastos.Sua सबसे अच्छा शर्त अपने कैलोरी सेवन बाद में परिणामों को पहचानने, एक या दो सप्ताह के लिए मामूली वृद्धि करना है। यदि आपको ये बदलाव नहीं मिलते हैं, तो पुराने आहार पर वापस जाएं।
    • हालांकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि सभी महिलाएं अपने वजन को अलग तरह से लेती हैं। छाती में वजन बढ़ने से पहले कुछ महिलाओं को उनके जांघों, पेट या अन्य जगहों पर वजन मिलता है।
    • वजन बढ़ाने की कोशिश करते समय भी स्वस्थ आहार का पालन करना महत्वपूर्ण है। चीनी और वसा में उच्च खाद्य पदार्थों की तलाश करने के बजाय दुबला प्रोटीन, स्वस्थ वसा और जटिल कार्बोहाइड्रेट का सेवन बढ़ाना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, हमेशा सक्रिय रहना याद रखना: रोग नियंत्रण केंद्र के बारे में 2 घंटे और 30 मिनट की एरोबिक व्यायाम साप्ताहिक की सिफारिश की जाती है, कम से कम दो शक्ति प्रशिक्षण सत्रों के अलावा
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 5 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    5
    "विशिष्ट कमी" के मिथक में विश्वास मत करो। दुर्भाग्य से, यह विश्वास करना आम बात है कि शरीर के कुछ क्षेत्रों में वसा जलने के लिए संभव है जैसे कि इन क्षेत्रों का चयन करना। वास्तव में, ऐसी कोई विशिष्ट कमी नहीं है: आप वसा खो सकते हैं या वजन कम कर सकते हैं, और परिणाम पूरे शरीर को प्रभावित करेंगे। आप केवल कुछ क्षेत्रों में अपना वजन कम या कम नहीं कर सकते हैं। वैज्ञानिक अवधारणा द्वारा इस अवधारणा को बार-बार विघटित किया गया है। इसलिए यदि आप बड़े स्तनों को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने शरीर के अन्य क्षेत्रों को विशेष रूप से संकीर्ण करने का समय बर्बाद मत करो। यह सिर्फ काम नहीं करेगा!
    • यद्यपि आप अपने शरीर के कुछ क्षेत्रों में काम कर चुनकर चुनिंदा वजन कम नहीं कर सकते हैं या नहीं, आप कुछ क्षेत्रों को शक्ति प्रशिक्षण के साथ व्यायाम करके विशिष्ट मांसपेशियां बना सकते हैं। ध्यान रखें, हालांकि, कि ज्यादातर लोगों को एक बेहतर लग रही है (और चोट के कम जोखिम को चलाने) जब वे एक विविध और संतुलित कसरत दिनचर्या है
  • विधि 4
    दवाओं के साथ बड़ा स्तन हो रही है

    स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार चरण 12 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    1
    अपने गर्भ निरोधकों के साथ बड़े स्तनों को प्राप्त करें जिन महिलाओं को अनियोजित गर्भधारण से बचने और संयोग से, करना चाहते हैं, स्तनों को बढ़ाने के लिए गर्भ निरोधकों दोनों समस्याओं का समाधान कुशल पूरा कर सकते हैं करना चाहते हैं। स्तन वृद्धि हार्मोन के साथ काम करने वाले कई गर्भ निरोधकों में पाया गया एक सामान्य दुष्प्रभाव है। अधिकांश जन्म नियंत्रण की गोलियाँ महिला सेक्स हार्मोन एस्ट्रोजन, जो, के रूप में नीचे चर्चा की, स्तनों का एक मामूली वृद्धि का कारण हो सकता होते हैं। हालांकि, बड़े स्तनों को पाने के लिए आपको गर्भनिरोधक नहीं लेना चाहिए। गर्भनिरोधक एक शक्तिशाली दवा है जो गंभीर (हालांकि दुर्लभ) दुष्प्रभाव हो सकती है नहीं के बाद से सभी गर्भ निरोधकों एस्ट्रोजन होते हैं, और इस तरह के हार्मोन शरीर पर कई अन्य प्रभाव पैदा कर सकता है के साथ उन लोगों के बाद से, यह इन दवाओं लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करने के लिए महत्वपूर्ण है। गर्भ निरोधकों के दुष्प्रभावों में निम्न शामिल हो सकते हैं:
    • मूड स्विंग्स
    • मतली
    • सिर दर्द
    • कामेच्छा में कमी
    • वजन में वृद्धि
    • अप्रत्याशित रक्तस्राव
    • ध्यान दें कि गर्भ निरोधकों का उपयोग करते हुए सभी महिलाओं को स्तन वृद्धि की सूचना नहीं है संयोग से, विकास न्यूनतम हो सकता है
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 13 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    2
    अपने एस्ट्रोजन उपचार के साथ बड़े स्तन प्राप्त करें एस्ट्रोजेन, प्राकृतिक महिला सेक्स हार्मोन, कई कारणों से महिलाओं के लिए निर्धारित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यह आम तौर पर मध्यम-आयु वर्ग के महिलाओं के लिए रजोनिवृत्ति के जटिल लक्षणों को दूर करने के लिए निर्धारित किया जाता है। एस्ट्रोजन खपत के दुष्प्रभावों में से एक स्तनों का बढ़ना हो सकता है। फिर से, हालांकि, आपको अपने स्तनों को बढ़ावा देने के लिए एस्ट्रोजेन नहीं लेना चाहिए। कृत्रिम की खुराक के साथ उनके एस्ट्रोजन शरीर की प्राकृतिक स्टॉक बढ़ रही विभिन्न दुष्प्रभाव हो सकते हैं के बाद से (समय के साथ गंभीर समस्याओं के विकास के अपने जोखिम में वृद्धि), तो आपको केवल अपने चिकित्सक से इलाज के लिए इसका इस्तेमाल करने का सुझाव देते हैं, तो इस हार्मोन का उपयोग कर विचार करना चाहिए एक अन्य स्वास्थ्य समस्या का एस्ट्रोजन के दुष्प्रभाव में शामिल हैं:
    • सिर दर्द
    • मतली
    • वजन में वृद्धि
    • योनि स्राव
    • स्तन कोमलता
    • स्तन, एंडोमेट्रियल और डिम्बग्रंथि के कैंसर की संभावना में मामूली वृद्धि
    • थक्के और बरामदगी की संभावना में मामूली वृद्धि
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 14 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    3
    प्रोजेस्टेरोन थेरेपी के साथ बड़े स्तन प्राप्त करें प्रोजेस्टेरोन एक और महिला सेक्स हार्मोन है जिसे कई कारणों से निर्धारित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, प्रोजेस्टेरोन को अक्सर एस्ट्रोजेन लेने वाली महिलाओं में गर्भाशय के ऊतकों के अतिवृद्धि को रोकने के लिए निर्धारित किया जाता है। एस्ट्रोजेन की तरह, प्रोजेस्टेरोन कुछ स्तन वृद्धि पैदा कर सकता है। हालांकि, एस्ट्रोजेन की तरह, प्रोजेस्टेरोन एक गंभीर दवा है और सिर्फ स्तन वृद्धि के लिए इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। इस हार्मोन को लेने पर विचार करें यदि आपके चिकित्सक ने पहले से ही अन्य कारणों से इसकी सिफारिश की है प्रोजेस्टेरोन के दुष्प्रभाव हो सकते हैं:
    • मुँहासे या बाल विकास
    • खांसी
    • वजन परिवर्तन
    • संयुक्त दर्द
    • योनि जलन
    • एस्ट्रोजेन चिकित्सा में उपस्थित उन लोगों के समान लक्षण (कुछ कैंसर और स्वास्थ्य समस्याओं की शुरुआत की संभावना में वृद्धि सहित)
    • शायद ही, अवसाद
  • स्वाभाविक रूप से स्तन आकार चरण 15 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    अपने चयनात्मक सेरोटोनिन रिट्टेक इनहिबिटर - या एसएसआरआई के साथ बड़े स्तन प्राप्त करें। एसएसआरआई एक सामान्य प्रकार के एंटीडिप्रेसेंट हैं, और स्तन आकार में सामान्य वृद्धि का कारण है। हालांकि एसएसआरआई अन्य प्रकार के एंटीडिपेंटेंट्स की तुलना में अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं, अगर उनका उपयोग उन्हें बिना किसी कारण के लिए असुरक्षित हो सकता है। तो फिर, इस विकल्प पर विचार करें, अगर आपके डॉक्टर ने एंटिडिएंटेंट्स लेने की सिफारिश की है सिर्फ बड़े स्तनों को हासिल करने के लिए एसएसआरआई नहीं लेते। स्तन वृद्धि के अलावा, ऐसे पदार्थों के दुष्प्रभावों में शामिल हैं:
    • मतली
    • कामेच्छा में कमी
    • सिर दर्द
    • कठिनाई सो रही है
    • शुष्क मुँह
    • वजन में वृद्धि
    • चक्कर आना
  • चेतावनी

    • हालांकि जड़ी-बूटियों प्राकृतिक हैं, उन्हें अधिक लेने से शरीर को हानिकारक दुष्प्रभाव हो सकता है। इससे पहले कि आप किसी भी स्तन वृद्धि पूरक लेने शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    • गर्भनिरोधक यौन संचरित रोगों के खिलाफ आपकी रक्षा नहीं करता है। यदि आप गर्भनिरोधक लेते हैं, तो कंडोम का उपयोग जारी रखें यदि आप किसी साथी के साथ एक विवाह संबंध में नहीं हैं, जिसने सही परीक्षण किया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com