IhsAdke.com

बीयर बेली से कैसे बचें

एक सपाट पेट को बनाए रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, खतरनाक बियर पेट से बचकर नीचे दिए गए चरणों का पालन पहले करना है सामान्य ज्ञान का उपयोग आपको पतला रखेगा, लेकिन अतिरिक्त शारीरिक गतिविधि और आपकी नियमितता को मिलाकर भी होगा। यदि आप एक निश्चित पेट चाहते हैं या बस एक दुबला और दुबला पेट, इन नियमों का पालन करें और बियर पेट से बचें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 1
1
अपने वर्तमान शारीरिक स्वरूप का मूल्यांकन करें क्या आप वास्तव में अपनी शारीरिक उपस्थिति से खुश हैं या क्या आपको मुफ्त बियर पेट निकालने के लिए कुछ (या कई) पाउंड खोने की ज़रूरत है?
  • निर्धारित करें कि क्या आप सामान्य वजन सीमाओं के भीतर हैं यद्यपि बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) फिटनेस का निर्धारण करने के लिए अंगूठे का सामान्य नियम नहीं है (क्योंकि यह कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य या मांसपेशियों को ध्यान में नहीं लेता है), यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो यह एक प्रारंभिक बिंदु प्रदान करता है। आपकी बीएमआई को एक गणना से निर्धारित किया जाता है जो आपके वजन को आपकी ऊंचाई से तुलना करने के लिए निर्धारित करता है कि क्या आप एक स्वस्थ वजन माना जाता है। बहुत सी ऑनलाइन बीएमआई कैलकुलेटर जल्दी गणना के लिए उपलब्ध हैं, या आप संख्याओं का इस्तेमाल कर सकते हैं (मीटर में अपनी ऊंचाई के वर्ग से विभाजित पाउंड में वजन)। 18.6 से 24.9 के बीएमआई को मध्य में माना जाता है।
  • कपड़े की कोशिश करो क्या आपको पिछले कुछ वर्षों में अपनी पैंट के एक या दो नंबरों को बढ़ाना है? आपका पेट आपकी पैंट पर एक "मफिन" बनाता है - ये है, क्या यह आपके पैंट पर एक कुकी के शीर्ष को याद रखता है? यदि आपके पेट का विस्तार हो रहा है, तो यह आपके आहार और व्यायाम दिनचर्या को बदलने का समय हो सकता है।
  • क्या आपको स्नान के सूट पहनना सहज महसूस होता है? क्या आप ऐसा महसूस करते हैं जैसे आपका पेट अच्छी तरह से परिभाषित नहीं है या आपके पास एक निश्चित सैगिंग पेट है? आप समुद्र तट पर आत्मविश्वास और सही महसूस करना चाहते हैं, और एक पिलपिला पेट आपको ऐसा करने से हतोत्साहित कर सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 2
    2
    एक साफ आहार का पालन करें बियर पेट से बचने के सर्वोत्तम तरीके में से एक है एक चूने का आहार एक ऐसा होता है जिसमें प्राकृतिक, पूर्ण भोजन होता है जो अभी तक पूरी तरह से संसाधित नहीं हुआ है। एक साफ आहार का एक उदाहरण नाश्ता अनाज, स्नैक्स जैसे मिनी-लड़कियों, सिरका के साथ एक पालक का सलाद और दोपहर के भोजन के लिए जैतून का तेल और रात के खाने के लिए उबले हुए सब्जियों के साथ ग्रील्ड मछली का टुकड़ा है।
    • भाग के आकार के बारे में सावधान रहें अपने नियमित खाने के व्यंजन छोड़ दें और मुख्य पाठ्यक्रम के लिए सलाद व्यंजनों का उपयोग करना शुरू करें। लेबल को सावधानी से पढ़ें, ताकि आप बिल्कुल एक भाग खा सकें।
    • एक साफ नाश्ता करें अपने पसंदीदा अनाज का लेबल पढ़ें यदि आप सामग्री में चीनी और वनस्पति तेल पाते हैं, तो स्वस्थ कुछ ढूंढना शुरू करें। हर सुबह एक अंडे खाने की कोशिश करें (टिम फेरिस क्यू) या ओटमील कटा हुआ ताजे फल के साथ। स्वस्थ अनाज शर्करा और वनस्पति तेलों से मुक्त होना चाहिए, जैसे कि गेहूं के फ्लेक्स, गेहूं की चोली, प्राकृतिक चीनी मुक्त ग्रानोला, अमान्ताश अनाज आदि। अगर आपकी किराने की दुकान में इन गुमशुदा चीजें हैं, तो इसे स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर देखें। लेबल को पढ़ना याद रखें! अनाज बॉक्स में स्वस्थ लग सकता है, लेकिन अभी भी शर्करा, लवण और वसा होते हैं।
    • अपने पेट के आसपास फिट न होने वाले स्वच्छ वसा खाएं शरीर में वसा के रूप में संग्रहीत करने के लिए कम संसाधित वसा में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल वसा, दुबला मीट, समुद्री भोजन, नट, बीज और एवोकादोस शामिल हैं। वसा जो बीयर पेट बनाने में मदद कर सकते हैं, इसमें फ्राइड फूड, मार्जरीन, ट्रांस वसा, प्रसंस्कृत उत्पाद, केक, डोनट्स (माफ़!) और कई बेक किए गए सामान शामिल हैं।
    • सफेद कार्बोहाइड्रेट को कम करें (संसाधित कार्बोहाइड्रेट)। अपने जीवन से सफेद ब्रेड, सफेद नूडल्स, सफेद चावल और सफेद आटे के उत्पादों को निकालें। उनके शोधन और अच्छे स्वाद के कारण आपकी बीयर का पेट बढ़ता है। भूरे रंग की रोटी, भूरे रंग के चावल और अपरिष्कृत आटा प्रकार पर स्विच करें। ध्यान रखें कि आपका शरीर संग्रहीत वसा से पहले कार्बोहाइड्रेट को जला देगा, जो आपके लिए वजन घटाने को और अधिक कठिन बना सकता है।
    • अपने आहार में अधिक प्रोटीन शामिल करें जिससे आप इसे खा सकें स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट और वसा की कीमत पर मुआवजा देने के लिए कुछ लोगों को उच्च प्रोटीन आहार से ग्रस्त लगते हैं सभी प्रकार के स्वस्थ खाद्य पदार्थों के पोषक तत्व श्रेणी से इनकार करने की तुलना में इसे थोड़ी मात्रा में गुणवत्ता प्रोटीन खाने के लिए बेहतर है। दुबला मांस, समुद्री भोजन, सब्जियां, अनसाल्टेड और बेस्वाद डेयरी उत्पादों, अंडे, और नट्स की मध्यम मात्रा जैसे स्रोतों से प्रोटीन चुनें।
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 3
    3
    अपने भोजन "नग्न" खाने पर विचार करें सॉस में अक्सर बहुत से चीनी, सोडियम और एडिटिव्स होते हैं जो आपके शरीर की आवश्यकता नहीं होती हैं, और फिर भी वे बिना किसी का ध्यान रखते हुए अधिक कैलोरी पालने का एक चुपचा रास्ता हैं। यदि आप उच्च गुणवत्ता वाले मीट और फलों (और यहां तक ​​कि जैविक मूल के भी) खरीदते हैं, तो आपको लगता है कि सॉस में अपना भोजन डूबने के बजाय केवल कुछ मसालों का उपयोग करके भोजन में एक सुंदर स्वाद है। अच्छी तरह से खाना पकाने के तरीके जैसे कि ग्रील्डिंग, स्टीमिंग और सॉटिंग, साथ ही इसमें बिना मसाले के भोजन के स्वाद के आदी होने के कारण, इन एक्स्ट्रा से छुटकारा पा सकते हैं।
    • सामग्री के साथ परिचित हो जाओ स्पष्ट करें कि लेबल पर ये नाम आपके पेट से क्या मतलब हैं याद रखें कि नाम सभी प्रकार के भ्रामक विज्ञापन के साथ प्रच्छन्न हो सकते हैं, इसलिए यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि सामग्री के नाम क्या हैं, तो इंटरनेट की जांच करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक लेबल दिखाई देता है जिसमें सुक्रोज, ग्लूकोज और चीनी शामिल है, तो यह केवल आपको बताएगा कि उत्पादक ने उत्पाद के दौरान तीन बार चीनी (अलग-अलग रूपों) में उत्पाद जोड़ा है!
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 4
    4
    अपने आहार से चीनी को हटा दें पेट पेट के गठन के लिए सबसे बड़े अपराधियों में से एक है और लगभग सभी संसाधित खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में भस्म हो गए हैं। हालांकि चीनी की लत से छुटकारा पाना मुश्किल है, आपको अंततः पता चल जाएगा कि आपके द्वारा शुद्ध सफेद चीनी को खत्म करने के बाद भी ताजे फल के स्वाद का स्वाद होगा। और जैसा कि बीयर बियर बियर पेट के लिए, जब तक आप कम शर्करा वाले संस्करण का चयन नहीं करते, यह चीनी से भरा होता है यह तरल रूप में चीनी है और यह सीधे आपके पेट पर जाता है।
    • अपने स्वाद की कलियों के साथ धैर्य रखें। कम शर्करा वाले स्वादों से निपटने के लिए उसे प्रशिक्षित करने में समय लगता है। स्वाद कलियों को हर कुछ हफ्तों के नए सिरे से नवीनीकृत किया जाता है, इसलिए धीरे-धीरे स्वाद के बदलाव के बारे में एक महीने के लिए लटका दिया जाता है, और नए लोगों को कम चीनी (और अन्य व्यसनों) को स्वीकार करने के लिए खुशी से प्रशिक्षित किया जाएगा।
    • खाद्य पदार्थों की मिठास बढ़ाने के लिए मसालों का उपयोग करें (पिको-डे-गैलो का उपयोग संतरे, सेब, तरबूज और अन्य फलों में वास्तव में उन्हें मीठा छोड़ देता है और स्वादिष्ट जायके देता है)।
    • फलों के रस के बजाय अधिक वास्तविक फल खाएं, फलों के संरक्षित या मिठाई वाले फल उत्पाद।



  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 5
    5
    शराब के अपने घूस को रोकने एक बीयर पेट को इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि यह पहली बार देखा गया था (जो सिर्फ मेडिकल बिरादरी से नहीं बल्कि उन लोगों के साथ) जुड़े हैं, जो नियमित और उच्च स्तर पर बियर पीने को सहन करते हैं। अधिकांश अल्कोहल कैलोरी में अधिक होते हैं, और सभी शराब में खाली कैलोरी होती है, साथ ही संभावित पोषक चोर होने के कारण, शराब से स्वस्थ खाद्य पदार्थों को बदलने का मतलब आपके शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों से वंचित करता है। यदि आप वास्तव में आहार पर हैं, तो अल्कोहल केवल इसका एक न्यूनतम हिस्सा होना चाहिए। यदि आप बस स्वस्थ वजन बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो अल्कोहल की खपत को कम से कम रखना चाहिए।
    • उम्र बढ़ने के साथ, शराब की प्रक्रिया करने की क्षमता कम हो जाती है। यदि आप जवान और पतले हैं, तो आप इसे स्पंज की तरह अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन आप बाद में वजन बढ़ाने के लिए नींव रख रहे हैं, और एक दिन आप जागेंगे और उन बदलावों को ध्यान में रखेंगे जिन्हें आप पसंद नहीं करेंगे और ये अधिक कठिन है निकालने के लिए क्योंकि आप जब आप छोटे थे, तब भी आप मेटाबोलाइज या व्यायाम नहीं करते थे।
    • अपने आहार से एक दिन में एक पेय काटें। यदि आप एक दिन में तीन गिलास शराब पी रहे हैं, तो इसे बीयर, शराब, या आत्माओं में रखें, तो सिर्फ दो ले लो। शायद आप कुछ हफ्ते बाद प्रति दिन एक को कम करना चुनते हैं और फिर प्रति सप्ताह सिर्फ एक या दो पेय कम करते हैं।
    • यदि एक कॉकटेल आपके स्वाद पर अधिक गिर जाता है, तो एक कम कैलोरी बीयर या सोडा और वोडका चुनें - दोनों की सेवा में 100 से कम कैलोरी हैं।
    • बहुत सारे पीयें ... पानी! यह भूख को रोकता है और आप जितना चाहें खाने से ज्यादा खाने से रोकते हैं, आपके चयापचय में सुधार होता है और भोजन के लिए लालच से बचा सकता है। इसके अलावा, यह आपके लिए अच्छी तरह से करता है
  • शीर्षक वाला चित्र एक बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 6
    6
    सप्ताह में कम से कम 30 से 45 मिनट व्यायाम पांच या छह बार लें। व्यायाम आपकी मांसपेशियों को टोन में मदद कर सकता है और आपके चयापचय को शुरू कर सकता है। एक अभ्यास खोजें जो आप आनंद लेते हैं ताकि आपको हर दिन इसका सामना न करना पड़े, और अगर इसका मतलब है कि लंबी पैदल यात्रा आपका व्यवसाय है तो कम से कम 20 मिनट के लिए हर दिन चलें (साथ में अपने कुत्ते का सबसे अच्छा दोस्त लाओ, अगर आपके पास एक है)
    • कार्डियो सबसे अच्छा है मूल रूप से अपने पेट को खोने का मतलब है कि आपको वसा खोना होगा, और अपनी कार्डियो कसरत बढ़ाने से आपको अपने लक्ष्य को तेज़ी से पहुंचने में सहायता मिलेगी। याद रखें कि अपनी कसरत से सबसे अधिक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है जितना जितना तुम छोटे अंतराल में कर सकते हो आप ट्रेडमिल पर एक महान कसरत पेसिंग नहीं मिलेगा। इसके बजाय, धीमी गति से चलने वाली ऊर्जा के बीच छोटे विस्फोट को जोड़ने का प्रयास करें, और अधिक से अधिक वर्गों में वृद्धि करें।
    • वसा उठाने के दो या तीन दिन शामिल करें या वसा जलने कसरत के लिए कार्डियोवस्कुलर और भारोत्तोलन व्यायाम को संयोजित करें। चयापचय को बढ़ावा देने के लिए मांसपेशियों को मान्यता दी गई है, इसलिए कार्डियो के बीच में कुछ दिनों के भार प्रशिक्षण को जोड़ने से मांसपेशियों के ऊतकों के निर्माण में मदद मिल सकती है। मांसपेशियों के निर्माण के अलावा, कार्डियो दिनों के बीच एक वजन उठाने वाले दिनचर्या पूरे हफ्ते एक ही कसरत करने की एकरसता को तोड़ देंगे और अन्य क्षेत्रों में काम करते वक्त आपके शरीर के कुछ हिस्सों को आराम करने की अनुमति देगा। कई जिम संयुक्त वजन वर्ग और एरोबिक अभ्यास प्रदान करते हैं - कई फिटनेस विशेषज्ञ भी डीवीडी कसरत दिनचर्या बेचते हैं।
    • अपनी मांसपेशियों को भ्रमित करने के लिए हर कुछ हफ्तों तक अपनी कसरत मिक्स करें एक ही कसरत करने के एक महीने के बाद, आपका शरीर इसके लिए आदी हो सकता है इसका मतलब यह है कि पिछले हफ्तों के दौरान आपके पास उसी परिणाम नहीं रहेगा। यदि ऐसा होता है, तो शेल्फ पर अपना वर्तमान कसरत डालें और कुछ नया प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप चल रहे हैं, तो एक महीने के लिए स्पिन पाठ या अण्डाकार ट्रेनर का प्रयास करें फिर फिर से चलाएं
    • यदि आप चलते हैं, तो एक दिन में 10,000 कदम चलने का प्रयास करें। पता करने के लिए कि आप इसे प्राप्त कर रहे हैं, एक पैडीमीटर प्राप्त करें या कुछ एमपी 3 प्लेयर, आइपॉड, और इसी तरह के डिजिटल डिवाइसेस के साथ आने वाले पेडमीटर का उपयोग करें। पेडोमीटर की प्रेरणा स्वयं-अनुशासन का एक उत्कृष्ट उपकरण है और व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के रूप में चलती है क्योंकि यह किसी अन्य प्रकार की स्पोर्ट्स गतिविधि के रूप में मज़ेदार है। कोशिश करो कम से कम 4,000 से 6000 कदम निरंतर, और बाकी पूरे दिन।
    • एक सोफे आलसी मत बनो। ये अपने बीयर पेटों के लिए जाना जाता है, ठीक है क्योंकि वे व्यायाम नहीं करते हैं, लेकिन टीवी देखते समय खाएं निष्क्रियता + भोजन = वजन बढ़ने (बियर पेट के रूप में भी जाना जाता है) समय-समय पर थोड़ी आलसी यह अच्छी तरह से बना देती है - इसे रोजाना गतिविधि बनाते हैं, ऐसा नहीं है
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 7
    7
    सप्ताह में एक बार एक दिन या भोजन को धोखा देने की अनुमति दें यहां तक ​​कि सबसे अनुशासित लोगों को एक समय में एक बार धोखा देने का दिन चाहिए। सप्ताह या एक बार एक बार ऐसा करने से आप अपने आहार को बाकी समय पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यह आपको यह भी दिखा सकता है कि यदि आप एक साफ भोजन का पालन करते हैं तो आप अब चीनी या वसा में ज्यादा दिलचस्पी नहीं रखते हैं।
    • प्रति सप्ताह एक धोखा भोजन रखें जो कि एक समय में 1,000 से अधिक कैलोरी शामिल नहीं है। हालांकि ऐसे भोजन की अनुमति है, एक जंगली सुअर बारी नहीं है। अपने धोखाधड़ी के भोजन पर कुछ नियंत्रण रखने के लिए कैलोरी, वसा और चीनी पर नज़र रखें।
    • पूरी तरह से हार न दें यदि आप धोखा देते हैं कुछ लोगों के लिए परहेज़, धोखाधड़ी का मतलब है कि एक बार आहार पूरी तरह से हमेशा के लिए छोड़ देना चाहिए। याद रखें कि धोखा खाने का विचार आपको अपने नियमित रूटीन को एक तरफ छोड़ने और साफ खाने के एकरसता को तोड़ने के लिए है इस प्रकार का अपना भोजन करें, लेकिन अगले दिन अपनी सामान्य खाने की आदतों के साथ वापस आएँ।
    • "स्मार्ट" चीट आइटम चुनें "जंक" या चीट वस्तुओं के स्वस्थ विकल्प चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप पॉपकॉर्न चाहते हैं, मकई को दबाएं और फिल्म का सहारा लेने के बजाय गैर-स्टिक बटर स्प्रे और हल्का नमक जोड़ें।
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 8
    8
    थोड़ा धैर्य और अनुशासन के साथ, आपका नया लक्ष्य आपकी वास्तविकता बन जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • अपने जीवन में भौतिक कार्य जोड़ें, जैसे लिफ्ट के बजाय सीढ़ियां लेना, ड्राइविंग के बजाय घूमना, बस ले जाने की बजाए बाइक की सवारी आदि।
    • छुट्टियों के दौरान सावधान रहें - बड़े भोजन सेवन के कारण इन्हें वज़न का समय हो सकता है।
    • यदि आप गर्दन को चंगा करना चाहते हैं, तो बहुत अधिक समय तक खांसी करना या बैठने से बचें यदि आप पुश-अप करते हैं और कुछ बैठते हैं, तो आप अपने उदर की मांसपेशियों के चारों ओर अधिक वसा जलाएंगे, जो उन्हें कूदने से देखेगा।

    चेतावनी

    • किसी भी नए आहार और व्यायाम दिनचर्या से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • यदि आपके वजन या आहार के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के साथ इस पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है
    • शराब वजन घटाने में कमी इसे कम मात्रा में लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com