IhsAdke.com

कैसे और अधिक हंसमुख होना

सूक्ष्म बास निराशाजनक हो सकता है - घर पर, काम पर, अपने सिर में। न केवल दूसरों को उत्साही लोगों की पूजा करते हैं, लेकिन जब वे जुनून, प्रेरणा और इच्छा से परिपूर्ण होते हैं, तो वे खुद को अधिक सराहना करते हैं छोटी चीज़ों के बारे में उत्साहित होने की कुंजी क्या है? चलो तलाशें

चरणों

भाग 1
सही मानसिकता

छवि अधिक उत्साही चरण 1 होना शीर्षक
1
खुद को खोजें जब आप किसी और के जीवित रहते हैं तो जीवन के बारे में उत्साहित होना बहुत मुश्किल है अपने आप को इतना थकाऊ नहीं है - बिना कारण बिना किसी उत्साह को जमा करना मुश्किल है। इस प्रसन्नता को चलाने के लिए, आपको पहले स्वयं होना चाहिए कुछ ऐसा दिखाओ कि आप अपने सभी संसाधनों का उपभोग नहीं कर रहे हैं सकता है आप वास्तव में क्या प्यार में निवेश हो और जो आपको उत्तेजना लाता है
  • हममें से बहुत से लोगों ने सोचा है कि समाज सही सोचने में बहुत मेहनत कर रहा है। हम जो हमारे दोस्तों का आनंद लेते हैं, उनका आनंद नहीं उठाएगा, क्योंकि हम उनसे भर नहीं पाएंगे जो दूसरों को भरता है। अपना समय बर्बाद मत करो! केवल जब आप खुद ही पाते हैं कि आप क्या ड्राइव और आपको पकड़ लेते हैं केवल तब आप अधिक उत्साही बनने पर काम कर सकते हैं
  • छवि अधिक उत्साही चरण 2 रहो शीर्षक
    2
    अपने उत्साह की कमी की वजह जानने के लिए आप किसी कारण के लिए इस पृष्ठ पर हैं आपके आस-पास के किसी भी व्यक्ति ने ऊर्जा की कमी के लिए आपके धैर्य को फिर से घुमाया है। बहुत कम लोग खुद पर निष्पक्ष दिखते हैं और कहते हैं, "हम्म, मुझे आश्चर्य है कि मैं अधिक ऊर्जावान क्यों नहीं हूं।" लेकिन जो कुछ भी कारण है, आपके पास शायद यह जानने के लिए एक जिज्ञासा है क्या यह आपकी नौकरी है? प्रेम जीवन? या क्या ऐसा कुछ ऐसा है जो दिन में 24 घंटों, सप्ताह में 7 दिन, आपको नीचे गिरता है?
    • अपने आप को एक लीक में फंसने के लिए स्वाभाविक है ये बातें होती हैं और वे कुछ बिंदु पर भी समाप्त होते हैं। लेकिन अभी भी नैदानिक ​​अवसाद है, जो एक और टिन से भरा है। यदि ऐसा कुछ है जिसे आपने कभी नहीं सोचा था, तो अब इसे करें। क्या यह उत्साह या एक बड़ी समस्या की कमी है? अंतर्ज्ञान आपको क्या बताता है?
  • छवि अधिक उत्साही चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    सकारात्मक सोच शुरू करें अगर कोई आपको एक गणित परीक्षा देता है और कहता है, "यह सबूत है, जो कुछ भी आपने कॉलेज सपनों में नहीं देखा है। शुभकामनाएँ, बच्चे। ", आप कैसा महसूस करेंगे? शुरुआती, शायद अगर, इसके बजाय, उन्होंने उन्हें बताया, "यह सबूत है - यह मुश्किल होगा, लेकिन संभव है।" आप क्या सोचेंगे? आप परीक्षा लेने के लिए बेहतर और अधिक प्रेरित महसूस करेंगे! आप कुछ भयानक से अभिभूत हो जाएगा!
    • इसके बारे में सोचो संभव के बारे में उत्साहित करने के लिए कितना आसान है और आप पर भरोसा करते हैं कि आप क्या कर सकते हैं? उन चीजों से दूर ले जाने के लिए बहुत मुश्किल है जो हम जानते हैं कि कभी भी अमल नहीं होगा और अक्सर, दोनों के बीच अंतर क्या है? हमारे सोच का तरीका. कभी-कभी यह वाकई एक बाधा है
  • छवि अधिक उत्साही चरण 4 रहो शीर्षक
    4
    अपने लक्ष्य निर्धारित करें और उन्हें कैसे हासिल किया जाएगा। अब जब आप सिर्फ सकारात्मक सोचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं? आप उन तक कैसे पहुंचेंगे? क्या आप के बारे में उत्साहित करना चाहते हैं? जब हम किसी भी उद्देश्य के बिना जीवन के माध्यम से घूमते हैं, तब तक ले जाना मुश्किल है।
    • पता करने के लिए वास्तव में आप क्या चाहते हैं और वास्तव में इसे कैसे हासिल किया जाए, इसके बारे में उत्साहित होना कुछ है यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो इसके बारे में उत्साहित करना मुश्किल है लेकिन अगर आप सप्ताह में 30 मिनट बिताना और कई सब्जियां खाती हैं, तो इस बारे में उत्साहित होने के लिए यह प्रत्यक्ष व्यवहार है
  • छवि अधिक उत्साही चरण 5 रहो
    5
    अपने आप को राजी जब आपके पास लक्ष्य हैं, तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन आपको सचमुच विश्वास करना चाहिए कि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य बहुत महत्वाकांक्षी है, तो यह एक कदम कम करें ऐसा करो जब तक आप आसानी से विश्वास नहीं कर सकते कि यह कुछ प्राप्त करने योग्य है। यदि आप यथार्थवादी हैं, तो केवल एक चीज जो आप को बंद कर देगी वह आप स्वयं हो जाएगी।
    • इंग्लैंड के किंग या रानी बनने का लक्ष्य होना बहुत उत्साहित हो सकता है ताकि वह उत्साहित हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास संभव लक्ष्य हैं - अगर संदेह में, बस थोड़ा सा पैमाने पर सोचें अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं लेकिन इसके बारे में कुछ नहीं पता है? व्यापार और नेटवर्किंग पाठ्यक्रमों का लक्ष्य रखना छोटी चीजें जो संभव हो सकती हैं और पूरी तरह से उपयोगी
  • छवि अधिक उत्साही चरण 6 रहो
    6
    निराश होने, गलत निर्णय लेने या बेवकूफ दिखने के डर पर काबू पाएं अक्सर, जब हम उत्साही नहीं होते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने कुछ बहाने बनाये हैं कि यह ऐसा क्यों नहीं है। हम उत्साहित नहीं होना चाहते क्योंकि हम अपेक्षाओं को नहीं उठाना चाहते क्योंकि हम बहुत असुरक्षित हैं या क्योंकि हम चिंतित हैं कि अन्य लोग हमें न्याय करेंगे। यह सब बुरा कारण है! आपका उत्साह दूसरों के द्वारा निडर और चुनौतीपूर्ण होना चाहिए और उनकी असुरक्षाएं आपको क्या रोक सकता है?
    • एहसास है कि उत्साही होने की आपकी इच्छा है - यह सिर्फ डर और चिंताओं के ढेर के नीचे दफन है जब हम बड़े होते हैं, वयस्क अक्सर इसे "कारण" कहते हैं ऐसा कुछ है जो हम सीखते हैं वह हमारे साथ था जब हम बच्चे थे-उसे वापस लेने का वक्त है!
  • भाग 2
    प्रेरणा ढूँढना

    छवि अधिक उत्साही चरण 7 रहो
    1
    पता करें कि आप वास्तव में क्या पसंद करते हैं और यह हर समय करते हैं खुशी के बिना जीने के लिए जीवित नहीं है एक अर्थहीन काम पर काम करना, सप्ताहांत पर नशे में पड़ना, अपने आप को बेकार संबंधों के साथ घूमना - सब कुछ बहुत बर्फीले हो सकता है कारण बिना किसी कारण उत्साही एक संघर्ष है जब हम एक दिन में 8 घंटे एक स्क्रीन से आगे रहते हैं, अस्वास्थ्यकर भोजन खाने और वर्तमान परिस्थितियों को विलाप कर रहे हैं। जब भी संभव हो, आपको कुछ गतिविधि मिलती है जो आपको खुशी देती है और उसके लिए वफादार रहें! जितना आप कर सकते हैं उतना करो। उत्साह पैदा करने के लिए आपके जीवन को चिंगारी की आवश्यकता है।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है। क्या यह मॉडलिंग हवाई जहाज, खाना पकाना, मार्शल आर्ट से लड़ना या जर्मन में कराओके में गायन होना चाहिए, ऐसा करें इसे करने के लिए समय बनाओ अपने शेड्यूल को पुनर्व्यवस्थित करें अन्य दायित्वों का बलिदान करें इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। यदि यह आपको दबा देता है और आपके अंदर आग लगती है, तो उसमें विसर्जित करें और स्थायी रूप से वहां रहें। उत्साह वहाँ से बह जाएगा
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 8
    2
    अच्छे कंपनियां हैं क्या आप व्यर्थ लोगों, फैसले से भरा, पक्षपाती, साथी और कंपनियों के साथ घिरे हुए हैं? यह भयानक है और, सबसे बुरे, बहुत संक्रामक है। इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप भी सब कुछ और हर कोई नफरत करेंगे ऐसा मत करो! ये लोग किसी भी संचित उत्साह को लेते हैं और इसे विस्मृति में मिटा देते हैं। यदि आप सकारात्मकता और उत्साह पर काम करना चाहते हैं, तो इन लोगों को आपके जीवन में बहुत छोटी भूमिका की आवश्यकता है।
    • पहला कदम जहरीले दोस्ती को खत्म करना है यदि आपके पास इसके बारे में सोचने के लिए 5 सेकंड हैं, तो शायद इसका क्या मतलब होगा इसका अच्छा विचार होगा। एक बार नकारात्मकता समाप्त हो गई है, तीन लोगों को सोचें जो वास्तव में आपको अविश्वसनीय महसूस करते हैं अच्छी तरह से. जब आपको खाली समय मिलता है, तो इन लोगों को होना चाहिए जिनके साथ आप जाना होगा। वे पालन करने के लिए उत्साह के मॉडल भी हो सकते हैं!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही चरण 9 रहो
    3
    स्वस्थ रहें क्या आप जानते हैं कि जब आप अस्वास्थ्यकर भोजन खाते हैं, तो आप पूरे दिन बकवास की तरह महसूस करते हैं? खैर, यह सच है और जब आप शारीरिक रूप से अच्छी तरह से नहीं होते हैं, तो मानसिक रूप से अच्छा महसूस करना बहुत मुश्किल होता है। तो अच्छा खाओ! आपका उत्साह इसके लायक है, है ना?
    • यहां एक और उदाहरण है: क्या आप सोचते हैं कि आप इतने थके हुए क्यों महसूस करते हैं, क्या आप पूरे दिन बिस्तर में झूठ बोल रहे हैं? और फिर आपको यह महसूस होता है कि आपने दिन भर बिल्कुल कुछ भी नहीं किया। उठने और कसरत करने से आप ज्यादा सक्रिय हो जाएंगे। तो कसरत शुरू करो! एंडोर्फिन का यह निर्वहन शिराओं के माध्यम से प्रेरणा प्रवाह को महसूस करने के लिए करीब एक कदम होगा।
    • अच्छी रात की नींद लो! जब हम थके हुए हो तो उत्साहपूर्ण होना कठिन होता है वास्तव में, जब हम समाप्त हो जाते हैं तो हम व्यावहारिक रूप से उत्साह के विपरीत अनुभव करते हैं। यदि आपने हाल ही में सोया नहीं है, तो यह आपके ऊर्जा की कमी का कारण हो सकता है। तो आराम करो!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 10
    4
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी हैं। आप जानते हैं कि सकारात्मक सोच उत्साही होने के लिए अनिवार्य है, लेकिन उस सकारात्मकता की प्रेरणा प्राप्त करना कठिन हो सकता है बोझ को कम करने के लिए, उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी हैं। अपनी खुद की चीज़ों की एक ठोस सूची को देखकर आपको इनकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि आपको उत्साही क्यों होना चाहिए
    • 5 मिनट के बाद हार न दें उन चीजों के बारे में सोचना कभी-कभी मुश्किल होता है जिसके लिए हम इस तथ्य के लिए आभारी हैं कि हमारे पास है। हम उन्हें दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन, और आश्चर्यचकित हैं। आपके पैर क्या आप उन्हें याद करते हैं? वे शानदार हैं क्या आपको खुशी है कि आप उन्हें नहीं जानते?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 11
    5



    उत्सुकतापूर्वक अधिनियम क्या आप जानते हैं कि पुरानी कहावत है, "अभ्यास परिपूर्ण बनाती है?" ठीक है, तो, यह बकवास है। लेकिन अभ्यास, हां, आदत पैदा करता है उत्साही पर्याप्त समय अधिनियम और अंत में यह आपकी मूल भावना होगी। इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन यह पूरी तरह संभव है। तो अपने सिर पर उत्साह की अपनी टोपी डाल दिया और नकली शुरू!
    • हाँ, यह अब के लिए बकवास होने जा रहा है आप नकली की तरह महसूस करेंगे। मुस्कुराते हुए और हँसते हुए और "आह, ये सही है!" जैसी बातें कह रही हैं तो विदेशी दिखेंगे अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो उन्हें व्यंग्य कहने की कोशिश करें अपने व्यक्तित्व में शर्म का मजाक बनाने में गपशप रहें। बहाना करने के लिए एक बहाना खोजें जब तक आप नाटक कर रहे हैं।
  • भाग 3
    डिजाइनिंग उत्साह

    इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 12
    1
    चिल्लाना। ठीक है, शायद आप बहुत प्रयास करने के मूड में नहीं हैं लेकिन आप यह है मानसिकता के साथ कि अभ्यास आदत बनाता है, तो आप इसे नकली कैसे कर सकते हैं? उत्साह से प्रारंभ करें चाहे "निश्चित रूप से!" या "बहुत अच्छा!" या "सुकरात के दाढ़ी से!" आप पर निर्भर है जितना अधिक आप एक विशेष स्पर्श के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, उतने ही लोगों को धोखा दिया जाएगा।
    • कल्पना करो कि आपका मित्र पाउलो कमरे में प्रवेश करता है। आप दो आँख से संपर्क करें, सिर हिला देते हैं और कहते हैं, "हे।" एक प्रश्न के रूप में भी नहीं। बस "हे वहाँ।" वह "सौंदर्य" के साथ प्रतिक्रिया करता है। शुभकामनाएं अब कल्पना करो कि पॉल कमरे में प्रवेश करता है और आप कहते हैं "कारम्बा, पाउलो! अपने आप को, मैं तुम्हें देखने के लिए बहुत खुश हूँ! "और फिर आप अपने हथियारों के साथ कमरे में भाग लेते हैं जो आपको हमेशा के लिए बनना चाहते थे। अब उत्साही कौन है?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 13
    2
    ले जाएँ। "कारम्बा, पाउलो का एक अनिवार्य हिस्सा! अपने आप को, मैं आपको देखने के लिए बहुत खुश हूँ "सबसे तेज दौड़ है आप वास्तव में अपनी कुर्सी पर बैठ नहीं सकते, आइब्रो के साथ स्थिर, डिस्कवरी चैनल से चिपके हुए, वही प्रभाव के साथ वाक्यांश को उकसाना (अच्छी तरह से, मैं भी हो सकता है ...)। इसलिए अगली बार जब आप खुद को सोचते हैं, "अब मुझे उत्साहित करना उचित होगा," अपने आप से कुछ करें ऊपर और नीचे जाएं पागल की तरह अपने हथियार रॉक करें (सार्वजनिक रूप से नहीं) अपनी दादी के हाथ को टैप करें (विशेषकर अगर वह वह है जो आप को अधिक ऊर्जावान बनाना चाहता है) एक चुनाव करें और इसके लिए प्रतिबद्ध करें।
    • आप एक खुश नृत्य कर सकते हैं आप अपनी उंगलियों के साथ एक बंदूक बना सकते हैं और दिखा सकते हैं कि आप एक बंदूकधारी हैं। आप उंगलियों को अपने आप से बता सकते हैं और बात कर सकते हैं कि आप कितनी शानदार हैं। क्यों नहीं उन सभी की कोशिश करें और उन प्रतिक्रियाओं को देखें जो उभर आएंगे?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 14
    3
    सैद्धांतिक रूप से कार्य करें जब "उत्साह ... उत्साह" सोचते हैं, तो सोचने की कोशिश करें, इसके बजाय, "बड़ा।" आप सब कुछ बड़ा कर सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं? यह याद रखने की कोशिश करें: आप एक फिल्म में नहीं हैं कोई कैमरा नहीं है आप ऐसे चरण पर हैं जहां आपको 1,500 लोगों को दिखाना होगा, यहां तक ​​कि 4 थे मेज़ैनीन पर भी, जो आपको लगता है, लगता है, और करते हैं आपका व्यवहार कैसे अधिक हो सकता है?
    • अगली बार जब आपका रूममेट चलता रहता है और कहता है "हे, मैंने सिर्फ cupcakes बनाया!", आप "ओह, शांत, धन्यवाद के साथ जवाब नहीं देंगे। मुझे प्यासे प्यार है। "नहीं, नहीं, नहीं। आप स्नूकर क्लब शैली का सबसे अच्छा बनाने, घुटने टेकना और चिल्लाना, "कपके की मेरी रानी, ​​मैं आपको कैसे चुकाना चाहूंगा?" और फिर रसोई में चलो और उसके गले के नीचे एक कुकी खिसकाएं। आप टीम के अंक बढ़ेंगे आगे बढ़ो!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 15
    4
    अपना चेहरा प्रयोग करें यदि आपके चेहरे शब्द, टोन या शरीर रवैया से मेल नहीं खाती तो ऐसी सभी सलाह आपके आसपास के लोगों के साथ मिलती नहीं जाएगी। जब पौलुस कमरे में गया, तो वह मुस्कुराएगा अपनी आँखें खोलो रूममेट # 2 कहती है कि उसने कपकेक बनाये, आभार के साथ उसकी ठोड़ी को छोड़ दिया। जब भी आप नकली एक भावना (वैसे, आप अभी भी उत्साही नकारात्मक हो सकते हैं), सुनिश्चित करें कि आप सभी ठिकानों को कवर करते हैं।
    • तुम्हें पता है कि यह कैसे करना है। आपने पहले लोगों को देखा है और उस भावना के साथ चेहरे का अभिव्यक्ति क्या है केवल एक चीज को बदलना होगा जिसे आप इसे बड़ा करना चाहिए ताकि यह लोगों के लिए चिपक जाती हो। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका उत्साह सुना है और देखा।
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 16
    5
    मात्रा के लिए देखो इसका मतलब यह नहीं है कि शोर उत्साह से मेल खाता है, लेकिन स्थिरता आमतौर पर इसकी कमी के बराबर होती है। तो जब आप पॉल को कह रहे हैं तो आप उसे देखकर खुश हैं, फुसफुसाकर ऐसा मत करो जब आप cupcakes के लिए खुशी से बह निकला हो, अपने फेफड़ों को काम पर रख दें चिल्लाओ करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन आपका उत्साह नियंत्रण से थोड़ी दूर होना चाहिए, यदि संभव हो तो आप के लिए जो सामान्य है वह ले लो और थोड़ा ऊपर उठाएं।
    • सोचें कि रॉबर्ट पैटिनसन या जस्टिन बीबर को देखने के लिए एक लड़की किस तरह प्रतिक्रिया करेगी वह चिल्लाए और कैमरों के लायक एक चिली दे। न करें लेकिन हां, एक चिह्न बनाएं जब उत्साह को प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है, तो अपने एडवर्ड फैन क्लब को चैनल दें (लेकिन मनोरंजन को चिल्लाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें) यदि सब कुछ विफल रहता है, तो बहुत व्यंग्य से करें। आपको बस यह जानना चाहिए कि आप अपने आसपास के लोगों के लिए मनोरंजक हैं। वे उत्साह क्यों मांगते हैं, आखिरकार?
  • भाग 4
    शेष उत्साही

    इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 17
    1
    प्रश्न पूछें उत्साही दिखने का एक आसान तरीका सवाल पूछ रहा है इससे पता चलता है कि आप इस समय रुचि रखते हैं और डूब जाते हैं। और जब आप सवाल पूछते हैं तो क्या होता है? लोग जवाब देते हैं, और कुछ भी कह सकते हैं वास्तव में अपनी रुचि की चिंगारी शुरू करें, अगर यह पहले नहीं हुआ है तो पहला कदम उठाओ! प्रश्न पूछें, गेंद को रोल करें और देखें कि वे यहाँ से कैसे बढ़ते हैं।
    • एक विषय, वस्तु या व्यक्ति को निर्विवाद रूप से न्याय करना आसान होता है, ताकि पुस्तक को कवर के आधार पर समझा जा सके, ऐसा बोलने के लिए। विरोध! यदि आप परीक्षा लेते हैं, तो आगे तलाशने के लिए तर्क में एक बिंदु बनाएं। आप पा सकते हैं कि घूंघट उठाने से आपकी जिज्ञासा बढ़ जाएगी और वह जिज्ञासा आपको उत्साही होने के बारे में कुछ जानने के लिए प्रेरित कर सकती है!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 18
    2
    रिया। हँसने शुरू करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से हँसने शुरू करना है। हंसी शुरू करो और खुश रहो, और उत्साह का पालन करेंगे। ऐसा करने से आप स्वाभाविक रूप से एक बेहतर मूड में डाल सकते हैं और रचनात्मकता और प्रवाह को सकारात्मक बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 19
    3
    प्रशंसा से भरा रहो एक समय में कुछ समय बाद, सब कुछ की नवीनता गायब हो जाती है। आप यह महसूस करने में विफल रहे हैं कि इससे पहले कि इसकी सुंदरता के लिए यातायात बंद हो गया। आप सवाल पूछने और कल्पना करने के लिए बंद करो आप प्रभावित महसूस करना बंद करो जब ऐसा होता है, उंगलियां उंगलियों के माध्यम से रेत के अनाज की तरह बच जाती हैं अचानक जीवन सुस्त और बेरंग है। ऐसा न होने दें।
    • सूर्यास्त की खूबसूरती की तरह सरल चीजें उत्साह को वापस ला सकते हैं आपके पसंदीदा स्थानीय भवन की वास्तुकला यहां तक ​​कि बच्चों के एक समूह ने समुद्र तट पर एक रेत के महल का निर्माण किया। जब आप गुलाब को बंद कर देते हैं और गंध करते हैं, तो आप बस बंद कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप क्या चलेंगे - जो निडर प्रेरणादायक हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 20
    4
    नई चीजों की कोशिश करो फिर से प्रभावित होने का एक आसान तरीका नई चीजों की कोशिश करना है। जीवन एक ही पुरानी दिनचर्या के साथ उबाऊ हो सकता है - तो इसे एक मिश्रण दे दो! साल के बाद आप जो कुछ वर्ष कर रहे हैं, उसके बारे में उत्साह को जारी रखना असंभव है। और उत्साहित रहने की उम्मीद करने के लिए हास्यास्पद है कि आपके पास एक रोमांचक दिनचर्या नहीं है!
    • यहां तक ​​कि बदलावों में से थोड़े ही आश्चर्यजनक काम कर सकते हैं क्या आप पिछले छह महीनों से 5 किमी प्रति दिन दौड़ रहे हैं? एक नया मार्ग खोजें! घर पर खाना पकाने शुरू करें एक शौक प्राप्त करें छोटे चीजें खरीदो। अपने क्षेत्र में पर्यटकों के आकर्षण का अन्वेषण करें यह बड़ा होना जरूरी नहीं है- इसे अलग होना चाहिए
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 21
    5
    सीखना जारी रखें किसी के साथ एक रिश्ते की कल्पना करो जिसे आप अपने सारे जीवन को जानते हैं। हालात शायद थोड़े उबाऊ होंगे जब आप उस व्यक्ति के बारे में सीखना बंद कर देंगे जब आपको पता चल जाएगा कि सब कुछ सीखना है। वही जीवन के लिए चला जाता है! यदि आप सीखने में नाकाम रहे हैं, तो आपको प्रेरित होने का कोई कारण नहीं होगा। इसलिए, अधिक शोध करें, विशेषज्ञों को ढूंढें, अपने नेटवर्क में शामिल हों चाहे जो भी हो, बेसमेंट गहरी.
    • यह एक किताब सीखने की ज़रूरत नहीं है आप अपने आसपास के लोगों से सीख सकते हैं, खुद से, यहां तक ​​कि wikiHow से भी बस ज्ञान की तलाश करें - जितना तुम जानते हो उतना ही दिलचस्प बातें मिलें। जीवन भी!
  • चेतावनी

    • जीवन के लिए अचानक उत्साह उमंग, चक्कर, और दिल की धड़कन की भावना पैदा कर सकता है। यह भी लोग वास्तव में आपकी कंपनी का आनंद ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com