IhsAdke.com

बल्कहाइड तैयार करने के लिए कैसे करें

सही तरीके से तैयार करते हैं, पेट एक अपराजेय स्वाद है। शब्द जो विनम्रता को जानता है इस कटौती पारंपरिक व्यंजनों में एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में दुनिया भर में उपयोग किया जा रहा है, चार बैल पेट कक्षों या पशुओं के अन्य हत्या से एक से आता है। यहाँ ब्राजील में, यह भी आवरण के रूप में जाना जाता है, और भी बहुत पूर्वोत्तर (संयोग से, पूर्वोत्तर भोजन Wanderson Medeiros के रूप में शेफ के प्रयासों को और अधिक शक्ति और स्थिति रुचिकर भोजन धन्यवाद प्राप्त कर रहा है) में की सराहना की है। इस घटक अत्यंत बहुमुखी है और व्यंजनों की एक विस्तृत विविधता का हिस्सा हो सकते हैं: सूप, दमपुख्त और यहां तक ​​कि पारंपरिक जनता। आप गुर्दे, जीभ, जिगर या आंत्र के अन्य भागों स्वाद के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो पेट थोड़ा डराना लग सकता है। लेकिन इस लेख के साथ, आप कैसे सरल व्यंजन और स्वादिष्ट परे तैयार करने के लिए सीख सकते हैं!

सामग्री

  • बैल पेट (जिसे "डबल" या "बोको" भी कहा जाता है)
  • मोटे नमक
  • पानी
  • ऑक्सीजनेटेड वाटर 10 वॉल्यूम
  • जड़ी बूटी और मसाले, जैसे कि अजमोद, लौंग, काली मिर्च या बे पत्तियों
  • सब्जियां जैसे प्याज, अजवाइन, धनिया या गाजर

चरणों

भाग 1
सफाई और पेट की तैयारी

1
सफाई के लिए पहले ब्रश की जांच करें क्योंकि यह पेट के एक टुकड़े से आता है, इसमें बैल के भोजन के अवशेष शामिल हो सकते हैं। यही कारण है कि धोना अच्छी तरह से बनाया जाना चाहिए आंत विभिन्न प्रकार के कसाईओं में बेचा जाता है - हरा, स्वच्छ या सफेद, जो सबसे आम है, जिसे डबल भी कहते हैं प्रत्येक प्रकार को विशिष्ट सफाई की आवश्यकता होती है तो आपको यह पहचानने में सक्षम होने की आवश्यकता है कि आपने जिस हिस्से को खरीदा था, उसे किस प्रकार फिट किया गया है:
  • ग्रीन डबल मूल रूप से अपरिवर्तित पेट की परत है, जिस तरह से बैल से लिया गया था जैसा कि नाम से पता चलता है, इसमें एक हरा या भूरा रंग है खाना पकाने से पहले पूरी तरह से खाली और साफ करने की जरूरत है (नीचे देखें)।
  • पहले से ही स्वच्छ पेट धोया जाता है ताकि पेट की सामग्री को हटा दिया जाए। इसमें हल्का रंग है और हरा डबल से साफ करने के लिए कम काम देता है।
  • सफेद या डबल पेट वह एक है जो पहले से ही साफ हो गया है। यह क्लोरीन समाधान में लथपथ होता है ताकि इसे कीटाणुरहित किया जा सके। इसलिए इसकी बहुत हल्की, लगभग सफेद रंग। यह बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे साफ प्रकार है समस्या यह है कि यह स्वाद और स्वाद क्लोरीन के लिए कई washes की आवश्यकता है, जो आमतौर पर अच्छी तरह से उच्चारण कर रहे हैं।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो साफ करें आवरण के प्रकार पर निर्भर (ऊपर देखें), धोने की प्रक्रिया बदल जाता है। कसाई की दुकानों में बेचा संस्करण पहले से ही साफ है, लेकिन अगर आप प्रतिष्ठानों कि जैविक उत्पादों को बेचने या अपने आप को साफ करने के लिए चाहता हूँ में इस मांस लेने वाली पसंद करते हैं, पता है कि तुम तो यह और भी घर पर कर सकते हैं। बस निम्नलिखित सामग्री (आसानी से पेंट्री में पाया) का उपयोग करें:
    • लापरवाही वाले खाद्य पदार्थों के किसी भी अवशेष को हटाने के लिए मोटे नमक और / या मकई के साथ झाड़ू को धोएं (ये बचे हुए मोटे रेत की तरह दिखते हैं) ठंडे पानी के साथ अच्छी तरह कुल्ला यदि आवश्यक हो, मुश्किल स्थानों तक पहुंचने के लिए एक स्वच्छ टूथब्रश का उपयोग करें। जब तक पूरे टुकड़ा "रेत" से साफ नहीं है, तब तक सफाई दोहराएं
    • एक समाधान हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक या दो चम्मच घटक (यह कर देते हैं और समय-समय पर यह कस) को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी में सूप पतला के साथ किया जाता में एक घंटे के लिए मांस सॉस करते हैं। हाइड्रोजन परॉक्साइड कीटाणुनाशक और विरंजन एजेंट है।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक विकल्प ठंडे पानी और नींबू का रस का मिश्रण का उपयोग करना है और सॉस को दो घंटे तक भिगोकर रखना है।
    • इस समाधान को त्यागें और फिर से और अच्छी तरह कुल्ला। इसे निचोड़ दें, इसलिए यह अधिक पानी रिलीज करता है। किनारों को निकालें जो अब भी गंदे हैं बूँको किसी भी अप्रिय गंध से मुक्त होना चाहिए।
    • विसर्जन के बाद, अंदरूनी झिल्ली को हटाने के लिए एक चाकू के साथ अंदर की आंत को निस्तब्ध करें। पेट की परत जटिल है - इसके कुछ हिस्से खाने के लिए अच्छे हैं, लेकिन कुछ नहीं हैं। यह पूरी तरह से इस परत को हटाने के लिए सबसे सुरक्षित है।
  • 3
    एक समान मोटाई में छड़ी काट लें। चूंकि अन्य लोगों की तुलना में मोटे हिस्से होते हैं, इसलिए उन्हें एक तेज चाकू के साथ स्तर बनाना जरूरी है ताकि मांस खाना बनाती हो। आंत खोलें और इसे आधे में मोटे टुकड़ों में कटौती करने के लिए मेज पर रखें।
  • 4
    पेट में स्ट्रैप कट करें और फ़्रैंटेन्ट करें। टुकड़ा अपने स्वयं के नुस्खा में उपयोग किया जा रहा से पहले पूर्व पकाया जाना चाहिए। एक तेज चाकू का प्रयोग करें पतली स्ट्रिप्स या वर्गों में कटौती करने के लिए पेट। नमकीन पानी (पानी के प्रति गैलन 2 बड़े चम्मच) उबलते के साथ एक बर्तन में सब कुछ डाल दिया। इसे 15 से 30 मिनट तक पकाने दें। फिर खाना पकाने के पानी को त्यागें और टुकड़े को धो लें। यह और अधिक नरम और विभिन्न प्रकार के व्यंजन का हिस्सा बनने के लिए तैयार हो जाएगा। इस मांस का मौसम कैसे करें, इसके बारे में निम्नलिखित टिप्स देखें
    • जितना कच्चा आंत को अत्यंत सावधानी से साफ किया गया है उतना ही, अपने हाथ बहुत अच्छे से धो लें इसे संभालने के बाद
  • भाग 2
    सामग्री चखने

    1
    एक शोरबा तैयार करें एक पैन में बकवास रखें और मसाले और मौसमी सब्जियों (जैसे प्याज, लहसुन, गाजर, अजवाइन, तेज पत्ता, अजमोद, लौंग, काली मिर्च, मिर्च, टमाटर, जैतून, आदि) जोड़ें। पानी के साथ कवर और नमक की एक उदार राशि जोड़ें स्टॉक फोड़ा होने दें
    • यह आपकी रचनात्मकता को पंख देने का समय है! अपनी डबल की अंतिम स्वाद शोरबा सामग्री और उनके खाना पकाने पर निर्भर करेगा। मसालों का उपयोग करें जो आपको सर्वोत्तम पसंद है कैलबरी मिर्च, उदाहरण के लिए, मांस के स्वाद को बहुत बढ़ाता है। अदरक डिश में एक प्राच्य स्पर्श जोड़ सकते हैं।
    • यह याद रखने योग्य है कि प्रत्येक घटक की मात्रा को प्रत्येक एक के तालू और वरीयताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि पेट सभी वांछित स्वाद को अवशोषित करता है।
  • 2
    3 घंटे के लिए या पनीर निविदा है जब तक उबाल लें। जब शोरबा फोड़ा, पानी के स्नान में पकाने के लिए गर्मी कम करें मांस शोरबा के स्वाद का अधिक से अधिक निविदा और अवशोषित हो जाएगा। डेढ़ घंटे के बाद, हर 10 या 15 मिनट के टुकड़े की निरंतरता को जांचना शुरू हो जाए, जब तक यह उस बिंदु पर न हो जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हो।
    • आदर्श स्थिरता पर भिन्न होता है प्रत्येक के स्वाद के अनुसार - कुछ व्यंजनों, उदाहरण के लिए, बकवास पकाने के लिए चार से अधिक घंटे एक बहुत ही निविदा मांस पाने के लिए, लगभग टूट रहा पूछना।



  • 3
    शोरबा आरक्षित करें अन्य व्यंजनों के लिए अधिक स्वाद और सुगंध देने के लिए यह सही होगा, यह स्वादिष्ट दिखेगा एक अन्य विकल्प मांस को लेने वाली नुस्खा के लिए अनुवर्ती सूप के रूप में काम करना है, क्योंकि दोनों समान रूप से स्वाद लेते हैं और एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से पूरक करते हैं।
    • यदि डबल पहले से ही आपके स्वाद के लिए पर्याप्त नरम है, लेकिन शोरबा अभी भी बहुत पतला है, तो आपके पास दो विकल्प हैं आप दोनों को एक साथ खाना पकाना जारी रख सकते हैं या मांस को हटा सकते हैं और शोरबा को अपने आप से मोटा कर सकते हैं। जैसे-जैसे खाना पकाने का समय बढ़ता है, शोरबा में पानी की मात्रा घट जाती है और सामग्रियों का स्वाद अधिक केंद्रित हो जाता है।
  • भाग 3
    अपने व्यंजनों में bucho का उपयोग करना

    1. 1
      हमारे प्रसिद्ध डबल यह सही तरीके से किया डबल के शोरबे तुलना में सर्दियों ठंढा दिनों के लिए सबसे अच्छा पकवान है? रहस्य धोने और मसाला में है दो घंटे के लिए ठंडे पानी और नींबू के रस में मांस भिगोएँ। यह पेट में तीन बार धो लें और कम से कम एक और दो घंटे के लिए खाना बनाना, शोरबा मसाला (आमतौर पर टमाटर, प्याज, लहसुन, लाल मिर्च, अजमोद, सफेद सेम और पेपरोनी की कुछ स्लाइसें) को परिपूर्ण करने के लिए आवश्यक है। प्रयास प्रतिफल देता है: अंतिम स्वाद ज्यादा प्रधानमंत्री गोमांस वापस छोड़ देता है!
    2. 2
      क्या आपने डबल सिले हुए मोकोटो को बाहर करने का प्रयास किया है? यह स्वादिष्ट पकवान ऊपर की भिन्नता, Feijoada साथ बकवास का एक मिश्रण से मिलता-जुलता है। सामग्री के अलावा पंजा बीफ और पोर्क, कमर, रिब, पेपरोनी, जैतून, आलू, गाजर, तेज पत्ता, काली मिर्च, टमाटर और अन्य मसाले हैं। आप देख रहे हैं ठंड रातों गर्म करने के लिए या ठंडे से बचाव के एक डिश के लिए, यह अत्यंत स्वादिष्ट शोरबा प्रयास करें।
    3. 3
      एक खूबसूरत बनाओ. यह मैक्सिकन व्यंजन है जो भोजन के लिए लायक है इसमें, पेट को विभिन्न मौसमों के साथ तैयार किया जाता है, और यदि ऐसा होता है, तो पोर्क पैर के साथ! मैक्सिकन मसाला का मसाला धनिया, नींबू, अजवायन की पत्ती और बहुत सारे लाल मिर्च शामिल हैं यह व्यंजन रोटी या टोटिलास के साथ परोसा जाता है आपके मेहमान इस विदेशी डिश के सभी केंद्रित स्वाद से चकित होंगे।
    4. 4
      कार्ट में जोड़ें. एक और अलग डिश जो ध्यान देने योग्य है उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिक प्रशंसकों प्राप्त कर रहा है, और अच्छे कारण के लिए है। डबल, अंकुरित फलियां, अदरक, मछली सॉस, तुलसी, नूडल और अन्य मसाले के संयोजन आमतौर पर सबसे सफल करते हैं! नुस्खा के लिए अपने पसंदीदा सामग्री को जोड़ने का प्रयास करें।
    5. 5
      पास्ता के साथ एक प्लेट बढ़ाने के लिए डबल का आनंद लें बुको का उपयोग यूरोपीय व्यंजनों में सदियों से किया गया है। परंपरा एक बड़े बर्तन के लिए अच्छी तरह से मसालेदार टमाटर सॉस की मांग करता है पास्ता सॉस के लिए डबल के साथ जोड़ी बनाने के लिए कई घंटों के लिए दो कुक। मांस की कोमलता और केंद्रित स्वाद, पौष्टिक सॉस के साथ, पूरी तरह से पका हुआ पास्ता "अल dente" पूरक है।
    6. 6
      आप चाहते हैं कि डिश में एक घटक के रूप में bucho का उपयोग करें मांस के इस प्रकार के कई अलग अलग व्यंजनों में इसका इस्तेमाल करने की अनुमति देता है, बहुत बहुमुखी है। एक बार जब आप यह तैयार करने के लिए जानने के लिए, आप सूप (खाना पकाने के सुरक्षित शोरबा का लाभ लेने) की तरह बर्तन, सब्जियों और मांस के अन्य कटौती, स्ट्यू के साथ पकाया अनुकूलित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि तला हुआ या पेट धूमिल। अपने आप में मौजूद मास्टर-कुका को उभर कर दो!

    युक्तियाँ

    • आंत पेट की पहली परत (रुमेन) कहलाता है और दूसरे से आता है जो पेट एक मधुकोश की तरह दिखता है। सफाई और खाना पकाने और पूर्व-खाना पकाने के दौरान दोनों को उसी देखभाल की आवश्यकता होती है।

    आवश्यक सामग्री

    खाना पकाने के बर्तन

    • कड़ाही
    • चाकू

    मैश की सफाई के लिए सामग्री

    • मोटे नमक
    • टूथब्रश
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com