IhsAdke.com

एक अच्छी पत्नी कैसे बनें

एक अच्छी पत्नी होने के नाते आसान नहीं है, भले ही आपके पास एकदम सही पति हो। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि प्रभावी ढंग से कैसे संवाद करना, जुनून जलाना, और अपनी खुद की पहचान बनाए रखने के दौरान अपने पति का सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि ऐसा कैसे करें, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
प्रभावी रूप से संवाद करें

एक अच्छा पत्नी कदम 01 शीर्षक शीर्षक चित्र
1
प्रभावी ढंग से अपनी भावनाओं और जरूरतों को व्यक्त करें उसका पति भद्दा नहीं है यदि आप कुछ चाहते हैं, तो पूछें अगर कुछ गलत है, तो बोलो युक्तियों को मत छोड़ें, या लगता है कि वह "पता चल जाएगा" या आप कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको सकारात्मक स्वर में बोलने में सक्षम होना चाहिए और सुनना चाहिए कि आपके पति ने क्या आरोप लगाया है। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • "स्वयं से संदेश" भेजें अपनी आवश्यकताओं को पूरा न करने का आरोप लगाने के बजाय, अपने आप पर वार्तालाप पर ध्यान केंद्रित करें उदाहरण के लिए, उसे बताएं, "जब मैं हर दिन 6:30 बजे के बाद ही आपको देखता हूं, तो मुझे ध्यान नहीं दिया जाता।"
  • सुनो उसे क्या कहना है। जब वह आपको कुछ कहता है, तो उसने जो कहा वह दोहराएं ताकि वह जान सके कि आप समझते हैं। उदाहरण के लिए, "मैंने सुना है कि आप आर्थिक रूप से चिंतित हैं और इसलिए आप देर से काम कर रहे हैं।"
  • फैसले को पारित करने से बचें उसे कहने से पहले कहें कि वह जवाब देने से पहले क्या कह रहा है। वह बात करना बंद करने के बाद, एक समाधान प्रदान करें उदाहरण के लिए, कहते हैं, "मैं निचोड़ में रहने के लिए तैयार हूं अगर इसका मतलब है कि मैं आपको अधिक बार देख सकता हूं।"
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ता 10 कदम
    2
    अपनी लड़ाई चुनें कुछ समस्याएं लड़ने योग्य हैं, और कुछ नहीं हैं यदि आप अपने पति को अपने बोरे के साथ भरने के लिए समय व्यतीत करते हैं, जो कोई भी बात नहीं करते हैं, तो बड़ी समस्याएं आती हैं तो वह आपकी बात नहीं सुनेंगे।
    • आलोचना एक रिश्ते को नष्ट कर सकती हैं जब तक व्यंजन साफ ​​और संपूर्ण होते हैं, उदाहरण के लिए, डिशवॉशर में "सही तरीके से" व्यंजन डालने के बारे में अपने पति को शिकायत न करें। उसे अपने काम करने दो। छोटी चीज़ों पर चिपक न दें
    • अपने पति की आलोचना से बचें रचनात्मक रूप से। शांत होने और तर्कसंगत होने की कोशिश करना याद रखें, क्योंकि मजबूत भावनाएं बातचीत को आसानी से बदल सकती हैं। यदि आप हर छोटी चीज की आलोचना करते हैं, तो वह आपकी उपेक्षा करेंगे।
    • आप अपने पति को सही कामों के लिए प्रशंसा करनी चाहिए, आप जितनी गलत चीजों के बारे में उससे शिकायत करते हैं। इससे आपको और सुनने के लिए उसे और अधिक खुशी मिलेगी और आप के करीबी होने के लिए बहुत खुशी होगी।
  • एक अच्छा पत्नी कदम 03 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पति के साथ एक मुद्दे पर चर्चा करते समय समझें सही ढंग से लड़ो क्रोध को आप पर न निकालें, क्योंकि इससे आप चीजें बोल सकते हैं जिससे आपको बाद में अफसोस होगा। यहां तक ​​कि जब आप अपने पति से सहमत नहीं होते हैं, तो आपको उनकी राय और उनके दृष्टिकोण का आदर करना होगा। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आप कुछ मामलों पर हमेशा सहमत नहीं हो सकते हैं। कोई दंपति के नैतिक सिद्धांतों और मान्यताओं का एक समान सेट नहीं है, जिसका मतलब है कि दोनों को कई बार सामना करना सीखना होगा जब आप उनकी राय सही नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
    • सही समय पर उससे बात करें अपनी समस्याओं को किसी भी समय फेंक न दें। डिनर से पहले समस्याओं पर चर्चा करने से बचें, जब वह बिल दे रहा है या जब वह तनावपूर्ण स्थिति पर ध्यान दे रहा है, जैसे कार में समस्या का समाधान करना। और कभी भी, कभी भी अपने बच्चों के सामने चर्चा शुरू नहीं करें
    • जब आप गलत होते हैं, तो इसे स्वीकार करें। आपको तर्कों का जवाब देना और तर्कसंगत होना सीखना होगा, इसलिए जब आप गलत कदम उठाते हैं तो आप स्वीकार करते हैं और माफी मांग सकते हैं।
  • एक अच्छी पत्नी कदम 04 शीर्षक चित्र
    4
    अपने पति से बात करो, उसे नहीं। कभी अपने दोस्तों या परिवार से बात न करें और अपने पति के बारे में नकारात्मक बातें कहें, अगर आप उससे पहले संवाद न करें। अपने पति के पीछे अपने पति के बारे में बात करना, विश्वासघाती है। जब आप शादी करते हैं, आपकी वफादारी को पहले अपने पति से होना चाहिए, अपने जन्म परिवार या सामाजिक समूह से नहीं।
    • अपने पति को अपने दोस्तों और परिवार के बारे में शिकायत करने से आपकी किसी भी समस्या का समाधान नहीं होगा, साथ ही लोगों को अपने रिश्ते को नकारात्मक रूप से देखते हैं।
    • आपके मित्र और परिवार सोच सकते हैं कि वे जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन वे आपके संबंधों के बारे में भी नहीं जानते हैं और आप अनजाने में बुरे सलाह दे सकते हैं।
  • विधि 2
    चीजें स्वीकार करें

    चित्र शीर्षक सेट करें लक्ष्य चरण 03
    1
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं न तो परिपूर्ण है निराधार उम्मीदें अक्सर हर किसी को हताश यदि आपकी उम्मीदें बहुत अधिक हैं या वास्तव में असत्य हैं, तो आपको उन मानकों को सेट करने की आवश्यकता है जो प्राप्त करने योग्य हैं। उदाहरण के लिए, अपने सभी भोजन साझा करने के लिए आपके पक्ष द्वारा महंगी चीजों की अपेक्षा करना और आपके जीवन का प्यार होना अनुचित है। यदि आप उससे अधिक समय चाहते हैं, तो एक निश्चित मूल्य का भुगतान करके उस इच्छा को पूरा करने के लिए तैयार रहें।
    • याद रखें कि कोई पूर्ण रिश्ता नहीं है यदि आप अपने पति के साथ अच्छी तरह से मिलने की उम्मीद करते हैं और 100% खुश हैं, तो यह आपके लिए काम नहीं करेगा।
    • यथार्थवादी वित्तीय अपेक्षाएं भी हैं हो सकता है कि आप और आपका पति आर्थिक रूप से उतना ही आर्थिक रूप से न हो, जैसा आपको आशा है कि वे पांच या दस साल पहले थे - यह बिल्कुल सामान्य है अधिक के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय आपके पास क्या आनंद लेने के लिए काम करें
  • एक अच्छा पत्नी कदम 06 शीर्षक चित्र
    2
    अपने पति को बदलने की कोशिश न करें उसे स्वीकार करें और कहें कि आप कभी भी अपने लिए कुछ भी बदलना नहीं चाहते हैं। वह आपको बहुत कुछ प्रदान करता है यदि आप उसे जगह देने के लिए वह कौन है। वह एक विकासशील व्यक्ति है, जैसे आप उसे उस तरह से प्यार करो, और वह बदले में आपको बिना शर्त प्यार करेगा।
    • स्वीकार करें कि आप और आपके पति एक ही व्यक्ति नहीं हैं वह हमेशा जिस तरह से आप इसे देखते हैं, वह दुनिया को नहीं देख पाएंगे, और यह एक अच्छी बात है किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होने के नाते जो वास्तव में आपकी तरह नहीं है, आप अपने रिश्ते को और अधिक मजेदार बना देंगे।
    • अपने पति से घर को साफ करने के लिए कहकर और उसे सख़्त कट्टरपंथी बनने में फर्क है, जब वह वास्तव में बाहर से नफरत करता है। आप उनसे अलग-अलग क्षेत्रों में सुधार करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन आप उन सभी चीजों को पसंद करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा पत्नी कदम 07
    3
    परिवर्तनों के साथ डील करें आप एक संकट के माध्यम से, एक नौकरी के नुकसान से, एक रिश्तेदार की मौत के लिए जाएंगे। आपको आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है, या आप अप्रत्याशित रूप से समृद्ध और अनिश्चित लग सकते हैं कि क्या करना चाहिए। यदि आप संचार और लचीला रहने के लिए तैयार हैं तो आपका विवाह परिवर्तनों से बच सकता है परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए ध्यान रखने के लिए कुछ चीजें यहां दी गई हैं:
    • याद रखें कि जो भी बदलाव होता है, आप और आपका पति एक टीम के रूप में इसका सामना करेंगे, न कि किसी युद्ध में विपरीत पक्षों के लोग। परिवर्तनों के साथ मिलकर उन्हें अधिक प्रबंधनीय बनाते हैं।
    • अपने प्रेम जीवन में परिवर्तनों के साथ डील करें यद्यपि आप और आपके पति हमेशा एक-दूसरे को प्यार से प्यार कर सकते हैं, अगर वे हर रात प्यार नहीं करना चाहते हैं, या दिन में आपको बीस बार चूमना पसंद करते हैं, जैसे कि आप नववरित थे आप अभी भी आग जलाते रहें जब तक आप शादी नहीं कर लेते थे।
    • अपने शरीर में परिवर्तन के साथ सौदा। हालांकि आप आकार में रहने और स्वस्थ खाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं, आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप 50 वर्ष की आयु में पतले नहीं हैं, और यह ठीक है।
  • एक अच्छा पत्नी कदम 08 शीर्षक चित्र
    4
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि बच्चे होने पर रिश्ते बदलते हैं। जैसे ही आप इस समीकरण में बच्चों को जोड़ते हैं, आपका रिश्ते निस्संदेह बदलते हैं और विकसित होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि यह सबसे खराब स्थिति में बदल जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह होगा कि आप एक दूसरे के बजाय अपने बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत अधिक खाली समय व्यतीत करेंगे। स्वीकार करें कि यह आपके संबंधों को बदल देगा और इसे नए तरीके से काम करने के लिए काम करेगा।
    • इस संक्रमण के साथ मदद करने के लिए, एक साथ काम करने के लिए बच्चों के साथ समय बिताने के लिए, जब वे अलग-अलग हो और ले जा सकें
    • मजेदार नई गतिविधियां प्राप्त करें, जो कि पूरे परिवार आपकी और आपकी पति की स्थापना के दौरान मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं।
    • अपने पति के साथ संयुक्त मोर्चे के रूप में अभिनय करके अपने रिश्ते को मजबूत करें आपको अपने बच्चों को बनाने और अनुशासित करने पर सहमति जरूरी है, ताकि आप "अच्छे माता-पिता" और "बुरे माता-पिता" मोड में प्रवेश न करें और एक-दूसरे के विरुद्ध खड़े हों जब आपके बच्चों को नियंत्रित करने का समय हो।
  • एक अच्छा पत्नी कदम 09 शीर्षक चित्र
    5
    एक-दूसरे की गलतियों को स्वीकार करें यदि आप एक सहानुभूति वाली पत्नी बनना चाहते हैं, तो आपको अपने पति की गलतियों को स्वीकार करना होगा और कुछ गड़बड़ करने के लिए अपनी माफी का सम्मान करना चाहिए (जब तक वह बहुत ज्यादा काम नहीं करता)। यदि आप लंबे समय से गुस्सा आते हैं, तो आप अपने पति की अच्छी चीजों की सराहना करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आप बेहतर माफी माँग लेंगे, बात करें ताकि वह आपको परेशान न करें और अतीत को राजी करने के बजाय आगे बढ़ें।
    • अपनी गलतियों को स्वीकार करें सही पत्नी होने पर इतना ध्यान न दें कि आप गलत होने पर कब स्वीकार नहीं कर सकते।
    • जब आप कोई गलती करते हैं तो स्वीकार करना आपको कुछ के रूप में बढ़ने में मदद करेगा
  • विधि 3
    एक अच्छी कंपनी बनें




    एक अच्छा पत्नी कदम 10 शीर्षक चित्र
    1
    अपने स्वयं के समझौता किए बिना अपने पति की जरूरतों को पूरा करें अगर उसे अधिक सेक्स की आवश्यकता होती है तो संभावनाओं को अपना मन खोलें। अगर उसे दोस्तों के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, या अपने शौक को करने के लिए, वह खुश होगा, और आपके सम्मान के लिए आभारी होंगे। आपको उनकी ज़रूरतों को पूरा करना होगा, या उनमें से कुछ, आपके लिए असुविधाजनक कुछ भी नहीं किए बिना।
    • यदि वह अधिक सेक्स चाहता है, तो उसके साथ अधिक सेक्स करने पर विचार करें, या सोचें कि उसे आकर्षित क्यों नहीं करें
    • यदि वह अपने दोस्तों के साथ समय गुम है, तो उसे अपने दोस्तों के साथ एक रात दीजिए और अपने दोस्तों के साथ एक रात बिताएं।
    • यदि वह अपना शौक करना चाहता है, तो उस समय उसका होना है। वह उस समय अकेले रहकर एक व्यक्ति के रूप में उगाएगा और इससे आपके संबंधों को फायदा होगा।
  • चित्रित किया जाना एक अच्छा पत्नी चरण 11
    2
    अपने पति के सबसे अच्छे दोस्त बनें सच अंतरंगता और बिना शर्त स्वीकृति बनाएँ आपकी इच्छा कमजोर होने और अपनी आस्था का आश्वासन दें कि आपका रिश्ता संघर्ष से निपट सकता है। उनकी आम कहानियों और उनके अंदरूनी चुटकुले का आनंद लें। उसे वह लेख भेजें जो वह दिलचस्प खोजता है, या उसके पास चुप्पी में उसके पास बैठो यहां तक ​​कि आपकी चुप्पी उन चीजों के बारे में बताएगी, जब शादी को सच्ची दोस्ती से मजबूत किया जाता है।
    • यद्यपि आप अपने जीवन के लिए प्रेम और हँसी से परिपूर्ण होने के लिए अन्य महत्वपूर्ण दोस्ती बनाए रखना चाहिए, आखिरकार, आपके पति को वह व्यक्ति होना चाहिए जिस पर आपको गिनना चाहिए।
    • वह व्यक्ति बनने की कोशिश करें, जिसके साथ अपने पति को और अधिक मजेदार हो, उसके सर्वश्रेष्ठ दोस्त या उसके पसंदीदा चाचा के बजाय। आपको उसका नंबर एक विकल्प होना चाहिए, चाहे उसे एक अच्छा हंसी या एक अच्छा रोना चाहिए
  • एक अच्छा पत्नी कदम 12 शीर्षक चित्र
    3
    साझा सपनों को बनाएं कभी भी सपने को साझा न करें अपने सपनों एक उष्णकटिबंधीय जलवायु में उनके जीवन के बाकी खर्च करना, या एक यात्रा विदेश में अपने जन्मदिन पर शादी के 20 साल, अपने सपनों के पीछे भागता लेने हैं, उनके बारे में बात करने और कार्रवाई करने, ताकि वे होती हैं। अपने सपने और अपने पति को एक समान नहीं है, तो आप एक छेद बनाने की जाएगी दोनों अपने लक्ष्यों से आगे और आगे दूर ले जाते हैं, या अगर उनमें से एक आप क्या चाहते हैं नहीं मिला है।
    • अपने पति के साथ अपने सपनों और साथ ही आपके सपने रखने की यह एक स्वस्थ चीज है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनमें से कोई भी पूरी तरह से संघर्ष में नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके साझा सपने ऊंचे हैं, तो आपको जुनून जलाने के लिए अभी भी उनके बारे में बात करने की जरूरत है।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 13
    4
    अपनी पहचान रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास अभी भी एक मजेदार और दिलचस्प जीवन है यदि आपका पति कल कल छोड़ देता है, तो क्या आपके पास अभी भी अपने ही दोस्त होंगे, जिन्हें आप कम से कम एक बार देखते हैं, अपने शौक या खेल खेल सकते हैं? यदि नहीं, तो आपका पति हमेशा एक शून्य को भरने के लिए काम करेगा जो वह नहीं भर सकता है और अपर्याप्त महसूस करेगा। जब आप एक व्यक्ति के रूप में आयोजित किए जाते हैं, तो आपके पास रिश्ते में लाने के लिए बहुत अधिक है। यदि आप अपनी खुद की हितों, अनुभवों और दृष्टांतों का उपयोग कर सकते हैं तो आप एक बेहतर कंपनी होगी
    • यदि आपका पति सोचता है कि वह अपने जीवन में एकमात्र अच्छी बात कर रहा है, तो उसे फंसने के लिए मजबूर होना चाहिए।
    • अपने शौक बनाने या रिश्ते से पहले आपके हितों का पालन करने के लिए जारी रखें। यद्यपि आप संभवत: उन्हें पूरी तरह से बनाए रखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, या कुछ हद तक, आप उन लोगों के लिए जगह आरक्षित कर सकते हैं जो वास्तव में आपके लिए कुछ मतलब हैं
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 14
    5
    तनाव का प्रबंधन करने के लिए मिलकर काम करें पुरुष और महिला हर दिन तनाव से निपटते हैं, पूरे दिन लंबा दैनिक जीवन के तनाव के साथ एक-दूसरे की मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के तनाव को नियंत्रित कर सकते हैं आपके कुछ शादी का दबाव ले जाएगा यदि आप में से एक लंबे समय से बल दिया जाता है और दूसरा समझ में नहीं आता है, तो आपको एक समस्या होगी।
    • अपने पति तनाव इसके बारे में उससे बात और भी अधिक स्नेह के साथ यह इलाज जब वह एक भारी दिन पड़ा है, के बजाय उसे गुस्सा आ है कि वह थक गया, या अलग है से बदतर महसूस कर रही है के साथ सामना में मदद करें।
    • जब आप पर बल दिया जाता है, तो अपने पति को बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं ताकि वह घर के चारों ओर एक रास्ता ढूंढ सकें और आपकी मदद कर सके।
  • विधि 4
    रोमांस के लिए एक समय आरक्षित करें

    हू फन विद फॉईज़ फॉर यूज़ ब्वॉयफेंड इन द मूवंस चरण 06
    1
    एक "तिथि" के लिए समय लें चाहे कितना व्यस्त हो, या आपका काम कितना तनावपूर्ण है, या आपके पास कितने बच्चे हैं, आपको रोमांटिक शाम को एक साथ बिताए जाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो सप्ताह में एक बार ऐसा करने की कोशिश करें, और यदि आप करते हैं, तो हर दूसरे हफ्ते या अधिक बार मीटिंग करने का प्रयास करें हालांकि यह साधारण लग सकता है, अच्छी तरह से ड्रेसिंग और एक शांत और विशेष स्थान पर जाकर, अपने रोमांटिक कनेक्शन को नवीनीकृत कर सकता है और आपको अपने घर से नए हवाएं दे सकते हैं।
    • "मीटिंग" नहीं है आप की जरूरत है रोमांटिक थीम के साथ रहें आप गेंदबाजी, मिनी गोल्फ या यहां तक ​​कि रात की पैदल दूरी पर भी जा सकते हैं। क्या आप कनेक्ट कर सकते हैं और एक साथ समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • चित्रित किया जाना एक अच्छा पत्नी चरण 16
    2
    अपने जीवन में सेक्स करें आपको लगता है कि सेक्स सहज हो गया है मिल सकता है, लेकिन यदि आप इसे अपने कार्यक्रम में शामिल नहीं करते हैं, तो आप इसे एक तरफ छोड़ने के लिए शुरू कर सकते हैं। अंतरंग स्वीकृति और बार-बार प्यार, प्यार बनाने का कार्य से उत्पन्न होने वाले बिना, व्यक्ति असंतुष्ट, गुस्सैल हो जाते हैं और यहां तक ​​कि अस्वीकृति और यहां तक ​​कि क्रोध महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि संभोग अंतरंगता और शारीरिक रिलीज की अनुमति देता है जो दोनों के लिए महत्वपूर्ण है।
    • अधिकांश रिश्तों में, प्रत्येक साथी की शारीरिक जरूरतों और शारीरिक अंतरंगता की आवृत्ति के बारे में अपेक्षाएं हैं। अपने पति के साथ एक मध्य जमीन खोजें जोड़े जो अपने प्रेम की जरूरतों को पूरा करने के लिए ज़िम्मेदार मानते हैं, उनके रिश्ते में अक्सर खुश हैं
  • चित्रित होना एक अच्छा पत्नी चरण 17
    3
    जुनून के साथ चुंबन कुछ समय बाद, आप चीजों को अपने आप को छोड़ देते हैं, जीभ के चुंबन में लिप्त होने के बजाय। हर दिन, हर सुबह या हर रात अपने पति को कम से कम एक साठ-दूसरा चुंबन देने का लक्ष्य बनाएं, भले ही आपके पास अंतरंगता के लिए अधिक समय न हो। आप अपने पति को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप चुंबन करना चाहते हैं कि आप अपने बच्चों को सम्मानपूर्वक चुंबन से अलग नहीं कर सकते हैं - जुनून आपके चुंबन में मौजूद होना चाहिए
    • जब आप प्यार करते हैं, तो आप सीधे सेक्स के लिए नहीं जाते हैं। सुनिश्चित करें कि चुंबन प्यार बनाने के कार्य का एक अभिन्न अंग है यह एक महान प्रारंभिक है
  • एक अच्छा पत्नी कदम 18 शीर्षक चित्र
    4
    अपने कमरे में एक सेक्स मंदिर बनाओ टीवी, नोटबुक और काम सामग्री से बचें आपके बेडरूम को सोने और यौन संबंध रखने के लिए समर्पित होना चाहिए। यदि आप बच्चों के खिलौने, शाम के पेपर, या अतिरिक्त कार्य करना चाहते हैं, तो आप अपने कमरे को एक विशेष और पवित्र जगह नहीं मानेंगे। नींद और सेक्स के लिए इस क्षेत्र को बुकिंग करने से आपका प्यार-और प्यार करने का कार्य-आपके संबंधों के लिए अधिक विशेष और महत्वपूर्ण होगा।
    • आप और आपके पति अपने कमरे से किसी भी अप्रासंगिक वस्तुओं को हटाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। यह युगल के लिए मजेदार गतिविधि में बदल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मुसीबत के पहले संकेत के साथ दूर होने के बजाय चीजों के बारे में बात करना याद रखें आपने एक कारण से शादी की और आपने वादा किया कि यह किसी कारण के लिए हमेशा से होगा।
    • एक औरत जो खुद से खुश है वह सबसे अच्छी तरह की पत्नी है याद रखें, "यदि माँ खुश नहीं है, तो कोई भी खुश नहीं है।"
    • शादी के बारे में खुश रहने वाले जोड़े, जो अकेले या तलाक रहते हैं, उनके मुकाबले अधिक स्वास्थ्य, धन और खुशी है। अध्ययनों में हृदय रोग, कैंसर और स्ट्रोक की संख्या कम दिखाई देती है। इसके अलावा, वे एक अधिक संतोषजनक सेक्स जीवन और अवसाद के कम मामलों, या घरेलू हिंसा
    • यदि आपकी शादी परेशानी में है, तो परामर्श लें तलाक दंपती और उनके बच्चों के लिए पीड़ादायक है एक दूसरे की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करके और उन्हें पूरा करने के लिए काम करके अपनी शादी के लिए लड़ो।
    • कई पत्नियां अपनी धार्मिक श्रद्धा के अनुसार उनकी भूमिकाओं को परिभाषित करती हैं। लेकिन शादियों में जहां जोड़ों के धार्मिक पृष्ठभूमि अलग-अलग हो रहे हैं, भागीदारों ने एक अच्छी पत्नी के समान विचारों को साझा नहीं किया है। इसके अलावा, एक अच्छी पत्नी होने के भाग के रूप में प्रस्तुत करने के बारे में बहुत रूढ़िवादी संदेश पत्नी को अधिक उत्साही साथी में विकसित करने में असमर्थ छोड़ सकते हैं। अपने विश्वास का सम्मान करें, लेकिन अपनी आवश्यकताओं का भी सम्मान करें
    • बल न दें इसका अर्थ किसी भी कार्य पर जोर देने का नहीं है जो आपका पार्टनर भाग लेना नहीं चाहता है। यह संबंधों के लिए अनुत्पादक और संभावित हानिकारक है

    चेतावनी

    • कभी अपने पति के प्रति अपमानजनक व्यवहार न करें संयुक्त राज्य अमेरिका के रोग नियंत्रण के मुताबिक, प्रति वर्ष 800,000 से अधिक पुरुष अपनी पत्नियों द्वारा पीटा गए हैं अपने पति के गुस्से को नियंत्रण से दूर न होने दें। उसी तरह, कभी भी एक पति को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो आपको दुर्व्यवहार करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com