IhsAdke.com

एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ काम करना

रिश्तों को हमेशा काम करना पड़ता है और अधिकतम समायोजनों को अधिकतम क्षमता तक पहुंचने की आवश्यकता होती है। यदि आप और आपके पति या पत्नी गुस्सा, खराब संचार या प्रतिबद्धता की कमी से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो पता है कि आप इस स्थिति को सुधार सकते हैं। संचार विकसित करना ताकि यह खुलेआम और ईमानदारी से होता है, एक प्रतिबद्धता के लिए बातचीत करना सीखना और बदलने के लिए प्रतिबद्धता है - जो सभी अपने रिश्ते को फिर से खुशी के रास्ते में डाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
संचार में सुधार

चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 1
1
सोचें और तैयार करें कि आप किस बारे में बात करना चाहते हैं। अपने सभी चिंताओं को कागज के एक टुकड़े पर लिखें ताकि आप उन्हें अपने पति या पत्नी के साथ पेश कर सकें। इससे आपको विशिष्ट व्यवहार, समाधान और भावनाओं की पहचान करने में मदद मिलेगी। यदि आप किसी समस्या की पहचान करते हैं, तो इसके लिए संभावित समाधान लिखें।
  • अपनी भावनाओं को लिखें कागज के एक टुकड़े पर अपनी भावनाओं को लिखना बहुत उपयोगी हो सकता है यह विधि काफी चिकित्सीय है और आपकी भावनाओं को व्यवस्थित करने में मदद करेगी ताकि तनाव कम हो।
  • अपनी चिंताओं को जोर से कहते हुए अभ्यास करें सही होने के बारे में चिंता न करें क्या बात यह है कि आप अपने दिल के नीचे से बात करते हैं
  • जब किसी व्यक्ति से बात की जा सकती है जो नकारात्मकता के साथ बातचीत कर सकती है, तो हमेशा नकारात्मक होने की इच्छा का मुकाबला करने के लिए तैयार रहना अच्छा होगा।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें सुबह-सुबह जब आप या आपके पति थोड़ी सी भयानक हो, तो बात करने से बचें-जैसे ही आप काम से घर लौटते हैं, बोलने से बचना बातचीत शुरू करने से पहले आराम करो और कुछ आराम प्राप्त करें यदि आप पहले से ही पति या पत्नी नकारात्मकता के प्रभाव को जानते हैं, तो आपको संभवतः सकारात्मक परिणामों के लिए वार्तालाप के लिए सबसे अच्छा समय पता होगा।
    • सार्वजनिक स्थानों में चैट करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। शर्मिंदगी के डर के कारण एक व्यक्ति को जनता में परेशानी होने की संभावना कम है।
    • बातचीत में एक सकारात्मक मूड स्थापित करने के लिए अच्छी चीजों के बारे में बात करके प्रारंभ करें यदि आप चाहें, तो आप इसे कहीं भी ले सकते हैं आप दोनों को पसंद करते हैं या घर पर रहते हैं और एक स्वादिष्ट भोजन तैयार करते हैं।
  • तस्वीर एक कठिन जीवनसाथी के साथ डील शीर्षक 3
    3
    जब आप बात कर रहे हैं, तो सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। आपकी समस्या का समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने के बारे में आशावाद व्यक्त करें। आपके संबंध में अंतर करने का यह आपके मौका है यह बोलने और सुनने के लिए समय है। अपने पति या पत्नी से भयभीत न हों या समस्या को सुलझाने की अच्छी बातचीत करने के अपने लक्ष्य का पीछा बंद न करें। आपका मिशन सुनना है, इसलिए महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें: संबंधों में सुधार के लिए परिवर्तन बनाएं।
    • विषय को सकारात्मक रूप से चर्चा करके "मैं आपके लिए जो चीजें करता हूँ, उसके लिए बहुत धन्यवाद करता हूं और मैं वास्तव में खुश रहना चाहता हूं। मुझे लगता है कि आप जो कह रहे हैं, उनके आधार पर आप मुझसे खुश नहीं हैं।" यह बातचीत की शुरुआत हो सकती है
    • यदि पहली प्रतिक्रिया कुछ नकारात्मक है, तो इसे कहकर "मुझे चुपचाप क्योंकि मैं चिंतित हूँ बात करना चाहता हूं - और अगर हमें कुछ बदलने की ज़रूरत है, तो हमें एक-दूसरे को सुनना होगा।" अपने पति की प्रतिक्रिया शांतिपूर्वक निरुपित करें और बातचीत पर अपना ध्यान केंद्रित रखें।
    • यदि वह जवाब नहीं दे सकता है या आक्रामक या उत्तेजित हो सकता है, तो बस कहें "शायद हमें इस बारे में बाद में बात करनी चाहिए।" यदि वह काफी आक्रामक व्यवहार करता है, तो समस्या आपके विचार से कहीं अधिक गंभीर हो सकती है। स्थिति बिगड़ने से बचें क्या आप कहीं भी सुरक्षित जाने के लिए कर सकते हैं
    • वह ऐसे तरीके से जवाब दे सकता है जो रुचि और गंभीर चिंता का विषय दिखाता है। यह आपके कहने का अवसर है कि आप की आलोचना करने के बारे में कैसा महसूस होता है। डर मत कहो कि यह आपकी भावनाओं को खतरा है और आप रिश्तों के भविष्य के बारे में चिंतित हैं।
    • यह कह कर रखें कि आप उससे प्यार करते हैं और अपने समर्थन को दिखाने के लिए उसके पास क्या कहना है।
  • चित्र एक मुश्किल जीवन साथी के साथ डील शीर्षक 4
    4
    समझें कि वास्तव में क्या हो रहा है। यदि आप जानते हैं कि आपने कुछ भी नहीं किया है जो नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का गठन कर सकता है, तो यह समय है कि आप अपनी आस्तीन को रोल कर लें और लड़ाई में जाएं। यह आपकी समस्या को सुलझाने के कौशल का अभ्यास करने का एक शानदार अवसर है।
    • यदि आपके पति हमेशा दिन-प्रतिदिन की चीजों के बारे में शिकायत कर रहे हैं या आलोचना कर रहे हैं, तो यह आपके जीवन में कुछ पहले की घटना के कारण हो सकता है। उनके जीवन में कुछ घटना या त्रासदी हो सकती है जिससे वह इस तरह से कार्य करता है।
    • आप पा सकते हैं कि वह काम या किसी अन्य विषय पर बहुत नाखुश है जिसका आपके साथ कुछ भी नहीं है अगर उनका मानना ​​है कि इन बातों के कारण जीवन खराब है, तो वह आप पर कैद कर सकता है
    • आपका पति आपको चिंतित हो सकता है कि आप नहीं हैं उत्तम. आपको उसे याद दिलाना होगा कि आप एक आदर्श व्यक्ति नहीं हैं - आप जब कभी मिले थे और शायद कभी नहीं होगा, तो उसके जैसे ही नहीं।
    • नौकरी के प्रदर्शन, वित्तीय आजादी और शारीरिक प्रदर्शन के बारे में असुरक्षाएं एक व्यक्ति को लगातार शिकायत कर सकती हैं और नकारात्मक हो सकती हैं। अवसाद समस्या का कारण हो सकता है और इसे ठीक से इलाज किया जाना चाहिए।
    • आपका पति यह महसूस कर सकता है कि दुनिया उसके खिलाफ है, और आप इसका एक हिस्सा बन सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि वह आपको बुरी चीज़ों के साथ संबद्ध न करें और दिखाएं कि आप उसके पक्ष में हैं।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    ईमानदारी से रहें उदाहरण सेट करके और अपनी सच्चाई को बताएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बेरहमी से ईमानदारी और दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने की आवश्यकता है। शब्दों को ध्यान से प्रयोग करें और याद रखें कि आप एक ऐसी समस्या को हल करने का प्रयास कर रहे हैं जो संचार में सुधार करेगी।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    सम्मान और इसके बदले में मांग करो सम्मान योग्य है सम्मानपूर्वक कार्य करके, इससे आपको बदले में समान सम्मान प्राप्त होगा। यदि आपको लगता है कि वह सम्मान नहीं कर रहा है, तो अपने पति को बताएं, "मैं चाहता हूं कि हम एक-दूसरे के प्रति सम्मान करें। मैं यह करने को तैयार हूं, क्या आप भी हैं?"
  • चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक 7
    7
    खुला होना कमजोर होने के लिए बहुत साहस लगते हैं सुधार की संभावना के लिए अपना दिल खोलना आवश्यक है आपको खुद को चोट पहुँचाने का डर हो सकता है, लेकिन यह एक अच्छा जोखिम है एक बार जब आप अपने पति या पत्नी को खोलने के फायदों का अनुभव करते हैं, यह आसान हो जाएगा
  • विधि 2
    प्रतिबद्धता करने में असमर्थता से निपटना

    एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    1
    वार्तालाप तैयार करें ताकि आप एक संकल्प पर आ सकें। उदाहरण सेट करके और अपना मध्यस्थ बनो। इस स्थिति के दौरान आशावाद का प्रदर्शन करें। ध्यान रखें और जागरूक रहें ताकि व्यक्ति जान सके कि आप गंभीर हैं और मानते हैं कि आप इस समस्या को हल कर सकते हैं जिस पर चर्चा की जा रही है।
    • राजनयिक रहें न्याय की भावना चीजों के समाधान में मदद कर सकती है
    • सुनो और सुनो। हर कोई जानता है कि बोलना असंभव है और एक ही समय में सुना जा सकता है। आपको सुनने में सक्षम होना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है - और यह भी पता है कि वह आपकी सुन रही है। अन्यथा, उसे बताओ
    • बाधा मत करो वार्तालाप के लिए सम्मान दिखाने का एक तरीका बीच में नहीं है। यदि आपकी पत्नी आपको बीच में बिगाड़ती है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं तुम्हारी बारी में बाधा नहीं दूँगा, क्योंकि मैं आपके कहने के लिए सब कुछ सुनना चाहता हूं। कृपया मुझे बाधित होने के बिना बोलने दो ताकि आपको पता हो कि क्या कि मैं कहने की कोशिश कर रहा हूं। "
  • चित्र एक कठिन जीवनसाथी के साथ डील शीर्षक 9
    2
    आप क्या चाहते हैं इसके लिए पूछें पता है कि आप क्या चाहते हैं और इसे स्पष्ट करने में सक्षम हो। व्यक्ति को यह जानना आवश्यक है कि जब आप उन चीजों की आलोचना करते हैं जिन्हें आप करते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है। पहले से ही इन चीजों के बारे में सोचो, ताकि आप स्पष्ट रूप से अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात कर सकें। अगली बातचीत में तैयारी के लिए अगर आप अपने पति या पत्नी की नकारात्मक रवैया रखते हैं, तो आपको कोर्स में रहने में मदद मिलेगी।
    • अपने नैतिक मूल्यों से समझौता न करें इसे स्पष्ट करें कि आप अपनी प्रकृति के खिलाफ कार्य करने का इरादा नहीं करते हैं आप क्या सोचते हैं इसके बारे में विशिष्ट रहें अमान्य उनके रिश्ते में यदि वह व्यक्ति अपनी पीठ के पीछे एक रिश्तेदार के बारे में लगातार बुरी बात करता है, और आपको लगता है कि मूल्यों के खिलाफ जाता है तो हमें परिवार देना चाहिए, उसे बताएं
    • जब आपको लगता है कि आप अपने रिश्ते की सहायता कर सकते हैं, अपनी इच्छाओं और जरूरतों को नियंत्रित कर सकते हैं। कहो कि तुम दोनों चाहते हो कि आप दोनों के लिए खुश रहें।
  • चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक 10 कदम
    3
    अपने पति से पूछें कि वह क्या चाहता है यह उसे अपने अनुरोधों, इच्छाओं और उम्मीदों को स्पष्ट करने का अवसर देगा। दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, यह सुनने के लिए महत्वपूर्ण है - यह व्यक्ति को समझने में मदद करता है।
    • बातचीत के दौरान नोट्स बनाएं अगर व्यक्ति यह पूछता है कि आप ऐसा क्यों करते हैं, तो कहें कि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जो भी कहें, वह कुछ भी नहीं भूल पाएंगे।
    • नोटों को जोर से पढ़ें और पूछें कि क्या आपको हर चीज को सही ढंग से समझा है। जो कुछ भी खो गया हो उसे जोड़ें या वह आपको जोड़ना चाहें।
    • यदि आपका पति कुछ ऐसा चाहता है जो वह चाहता है, लेकिन आप सहमत नहीं हो सकते हैं, तो बस कहें "मैं इससे सहमत नहीं हो सकता।" यह मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है। शायद हम कुछ समय अलग रख सकते हैं और अन्य विकल्पों के बारे में सोच सकते हैं खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए। "
  • चित्र एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ सौदा शीर्षक 11
    4
    नकारात्मकता को हटा दें जो लोग पुरानी नकारात्मकता से पीड़ित हैं, वे किसी भी स्थिति को एक नकारात्मक में बदल सकते हैं। अपने पति या पत्नी के प्रति नकारात्मकता और महत्वपूर्ण सोच से प्रभावित होने की अनुमति न दें
    • अगर वह नकारात्मक बने हुए हैं, तो कहते हैं, "मैं सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं ताकि हम इस समस्या को हल कर सकें, यह नकारात्मक होना बहुत आसान है, सकारात्मक होना कठिन है, लेकिन मैं यही हूं।"
  • चित्र एक कठिन जीवनसाथी के साथ डील शीर्षक 12
    5



    बदलने के लिए प्रतिबद्धता के लिए पूछें दोनों को सामंजस्य के विचार को पूरी तरह से गले लगाने की आवश्यकता है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप कम से कम सहमत हैं कोशिश करने के लिए अंतर बनाओ यह प्रारंभिक बिंदु हो सकता है और आप इसे से शुरू कर सकते हैं लक्ष्य सामंजस्य प्रक्रिया के लिए पूरी तरह से अपने आप को प्रतिबद्ध करना है, लेकिन आपको छोटे कदम शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अपनी सूचियों में आइटम की समीक्षा करें दूसरे व्यक्ति को पता चलें कि यदि वह भी बदलाव करने के लिए सहमत है तो आप उसे बदलने के लिए सहमत हैं।
    • आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं जैसे "मैं आपको और इस अनुबंध के लिए प्रतिबद्ध हूं। क्या आप हमारे लिए चीजों को बेहतर बनाने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं?"
    • उसे आश्वस्त करें कि आप ऐसा कर रहे हैं ताकि आप अपने भविष्य और उसके दोनों के लिए चीजों को बेहतर बना सकें।
  • विधि 3
    खामियों के लिए समायोजन

    चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक 13
    1
    धीरज रखो कई लोगों के लिए बदलना आसान नहीं है आपके पति के पास उसके आगे बड़ा परिवर्तन है, खासकर अगर उसे अपने व्यवहार और उन चीजों से परिचित नहीं किया गया जिसने उस तरह से कार्य करने के लिए नेतृत्व किया। धैर्य एक सफल रिश्ते की कुंजी है अपने आप को राजी कर लें कि ये कठिन समय हैं, लेकिन वे अस्थायी ही होंगे।
    • यदि आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो चीजें बेहतर हो जाएंगी
    • अगर रिश्ते बहुत अच्छी तरह से नहीं चल रहे हैं तो हार न दें समस्याओं पर चर्चा करें और आगे बढ़ने के लिए सहमत होने का प्रयास करें ताकि आवश्यक समायोजन किया जा सके ताकि वे फिर से न हों।
  • एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक चित्र 14 कदम
    2
    एक-दूसरे की प्रशंसा करें जब आप अपनी प्रगति से संतुष्ट हों तो अपने पति की स्तुति करें अगर आपको लगता है कि यह नकारात्मक था, लेकिन आप समय में इसे उलटने में सफल रहे, यह एक उपलब्धि के रूप में देखें। सभी को यह जानना होगा कि वे एक अच्छा काम कर रहे हैं इसके अलावा, प्रशंसा में मदद मिलेगी दोनों ही प्रेरित रहेंगे।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    मुस्कुराते हुए। यदि आप दोनों को स्थिति के बारे में हंसने का एक रास्ता मिल सकता है, तो यह बहुत मदद कर सकता है। दो लोगों के बीच की सबसे छोटी दूरी मुस्कुराहट है। जब आप मुस्कुरा रहे हैं, तब गुस्सा पाने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। कोशिश करो!
  • चित्र एक मुश्किल जीवन साथी के साथ डील शीर्षक 16
    4
    दिशाओं के लिए खुला रहें हर किसी को थोड़ा मार्गदर्शन चाहिए। गलतियों को बनाने के लिए अपने पति या पत्नी की आलोचना मत करो इसके बजाय, उन प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप बेहतर लोगों के लिए बन रहे हैं। यहां तक ​​कि एक छोटा कदम सही दिशा में एक कदम है।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र 17
    5
    अपने दुःख को वापस मत रखो यदि आपकी स्थिति अधिक गंभीर है या यदि आप एक पति के साथ काम कर रहे हैं जो कचरा को निकालने के लिए आपके अनुरोधों की उपेक्षा करता है, उदाहरण के लिए, परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखने के लिए महत्वपूर्ण है। कोई भी चाहती है या अपने पति या पत्नी के द्वारा छोटे, नीच या उपेक्षित महसूस करना पसंद करता है - या किसी और से, सच बोलने के लिए। पता है कि सुनी और सम्मान के द्वारा, आप बुरी भावनाओं को जारी कर सकेंगे और आपको बहुत राहत महसूस होगी तो अपने दुखों को न रखें
    • अगर आप कुछ बुरे भाव से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह आपको अंदर की ओर धकेलना जारी रखता है, तो आपको उन भावनाओं को बेहतर ढंग से संसाधित करने की आवश्यकता होगी। यह आपके पति या पत्नी के साथ अतिरिक्त चैट की आवश्यकता हो सकती है या शारीरिक रूप से अपनी भावनाओं को दूर करने के लिए पैदल चल सकता है।
    • अगर कोई कहता है कि "अपनी चोट नहीं रखो" इस समस्या के समाधान के आवश्यक स्तर तक पहुंचने के बिना, आप बहुत परेशान हो सकते हैं। एक गहरी सांस लें और कहें "मैं अपने दुखों को जाने देने के लिए काम कर रहा हूं, लेकिन मैं अभी तैयार नहीं हूं।"
    • जब आप संतुलित परिप्रेक्ष्य की भावना रखते हैं, तो आप इसे कुछ चीजों के लिए परेशान करेंगे, लेकिन दूसरों के लिए, यह नहीं है।
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र 18
    6
    रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करें कई लोग अपनी शादी के नवीनीकरण के लिए कई कारणों से प्रतिज्ञा करते हैं। यह एक दूसरे को दिखाने का एक शानदार अवसर हो सकता है कि आपने रिश्ते में दिलचस्पी नहीं खो दी है और यह कि आप अभी भी एक दूसरे से प्यार करते हैं।
    • एक साथ मुश्किल समय पर काबू पाने के परिणामस्वरूप प्रतिबद्धता की बहुत गहरी इच्छा हो सकती है।
    • आपका पति उस दर्द का एहसास कर सकता है जो वह पैदा कर रहा है और उसके बारे में दोषी महसूस करता है। वह यह दिखाना चाह सकता है कि उसने आपके लिए जो कुछ किया उसके लिए वह खेद महसूस करता है। उसे दिखाएं कि वह खेद है।
  • विधि 4
    मदद मांगना

    चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 19
    1
    आत्मनिर्भर रहें खुशी एक अंदर की नौकरी है और यह आपकी ज़िम्मेदारी है। आप जानते हैं कि आपको खुश क्यों करता है इसलिए, अपने रिश्ते के बाहर गतिविधियों में शामिल हों जो आपको सकारात्मक भावनाओं के भार को बढ़ाने की अनुमति देते हैं। जब आप सकारात्मक भावनाओं से भरे हैं, तो नकारात्मक और मुश्किल लोगों का सामना करना आसान होगा। एक खुश "व्यक्ति" हमेशा संबंध बेहतर बनाएगा
  • एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र 20
    2
    ऊर्जा के एक सकारात्मक स्रोत की तलाश करें उन लोगों से निपटना जो हमेशा नकारात्मक होते हैं एक बहुत ही तनावपूर्ण कार्य हो सकता है परिवर्तन करना समय लगता है, इसलिए आपको अपने संघर्षों का सामना करने के लिए समर्थन और प्रोत्साहन की आवश्यकता होगी। किसी मित्र या दूसरे व्यक्ति को ढूंढें जो आप पर भरोसा करते हैं जो प्रोत्साहन का स्रोत हो सकता है।
    • याद रखें: नकारात्मक लोग हमारी ऊर्जा को चूसते हैं, इसलिए उन्हें फिर से भरने की आवश्यकता है। कसरत, नृत्य, योग या गोल्फ़ जैसी गतिविधियां आपकी बैटरियों को रिचार्ज करने के कुछ उदाहरण हैं।
  • चित्र एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ सौदा शीर्षक 21
    3
    नकारात्मक लोगों से बचें नकारात्मक मित्रों या रिश्तेदारों से दूर रहें और आपको आपकी ज़रूरत का समर्थन न दें। इन लोगों को अकेले छोड़ना सबसे अच्छा है अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को प्रभावित करने की अनुमति न दें
    • अगर यह एक सकारात्मक व्यक्ति बनना आसान था, तो हर कोई होगा आज दुनिया में बहुत असंतोष है, और बहुत से लोगों को अनुमति के बिना इसे व्यक्त करना पसंद है। इन लोगों को मत सुनो
  • चित्र एक मुश्किल पति के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 22
    4
    एक पेशेवर के साथ कार्य करें अगर आपको लगता है कि आप इस स्थिति को खुद नहीं संभाल सकते, तो सलाहकार, चिकित्सक और पेशेवर मध्यस्थ हैं जो मदद कर सकते हैं। आप इंसान हैं ऐसे समय होते हैं जब आप आशा से भाग सकते हैं और मदद की ज़रूरत है यद्यपि यह बहुत मुश्किल है, तलाक या जुदाई आपकी समस्या का एकमात्र समाधान हो सकता है।
    • एक अस्थायी जुदाई वास्तव में अपने रिश्ते को बचा सकता है यह दूरी की सही मात्रा प्रदान कर सकता है जो आपके और आपके पति या पत्नी के लिए समय तय करेगी कि क्या यह संबंधों को बचाने के लिए अभी भी योग्य है या नहीं।
    • यदि आवश्यक हो, तो स्थानीय मनोचिकित्सकों और मनोचिकित्सकों के अनुसंधान से संपर्क करें और उनसे संपर्क करें। ।
    • एक मध्यस्थ एक तटस्थ व्यक्ति के रूप में काम करेगा और आपकी समस्याओं को हल करने में सहायता कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको नकारात्मक लोगों के साथ रहने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आराम करने के लिए समय निकालें।
    • ध्यान केंद्रित रहें और सकारात्मक बनें, लेकिन पता है कि सभी लोगों को उन चीजों की सीमा है जो वे बर्दाश्त कर सकते हैं।
    • सभी विवाहों और अन्य रिश्तों में बहुत बातचीत और प्रतिबद्धता होनी चाहिए
    • एक नकारात्मक बातचीत को रोकने के लिए एक बहाना खोजें। इस बिंदु पर, याद रखें कि आप अपने पति से इतना प्यार क्यों करते हैं
    • संचार के लिए खुला रहें और अपने रिश्ते पर हार न दें, जब तक आप पूरी तरह से निश्चित न हों कि यह अंत होना चाहिए।
    • माफ करने के लिए तैयार रहो, जब तक यह अक्सर नहीं होता है

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता है, तो इसके लिए देखें।
    • क्रोनिक नेगेटिववाद व्यवहार उदासी, चिंता या व्यक्तित्व विकार जैसी अधिक गंभीर मानसिक समस्या का संकेत हो सकते हैं।
    • मानव व्यवहार के संबंध में कोई रणनीति या रणनीति 100% प्रभावी नहीं है।
    • जो कोई आपको अपने मूल्यों के समझौता करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है, वह उनकी रुचियों पर ध्यान नहीं दे रहा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com