IhsAdke.com

जीवन में कोर्स कैसे करें

क्या आप संकट में हैं? क्या आपको लगता है कि आपका जीवन नियंत्रण से बाहर हो रहा है? सब कुछ व्यवस्थित करने की कोशिश करना एक कठिन और डरावना काम हो सकता है। जीवन की गुणवत्ता में सुधार, सकारात्मक परिवर्तन करने और आवक दिखने में ऐसी चीजें हैं जो आपको बारी बारी से सहायता कर सकती हैं। छोटे परिवर्तन और एक आंतरिक फोकस के साथ, आपके जीवन को व्यवस्थित करना संभव है। चलो शुरू करते हैं?

चरणों

विधि 1
अपने आप पर ध्यान केंद्रित

चित्र शीर्षक से एक साथ आपका जीवन एक साथ चरण 1 प्राप्त करें
1
नियंत्रण रखना जीवन में मोड़ लेने का एक आसान तरीका यह है कि इसका नियंत्रण रखना। स्वीकार करें कि, हालांकि कई बुरी चीजें होती हैं, उनमें से ज्यादातर आपके नियंत्रण में नहीं हैं। जिन चीजों को नियंत्रित किया जा सकता है उन्हें पहचानने की कोशिश करें और देखें कि क्या परिवर्तन हैं। दूसरों के लिए अपने राज्य को दोषी मानते हुए खुद को अपनी शक्ति को दूर ले जाना समाप्त होता है। खुद को अपने जीवन के नियंत्रण में व्यक्ति के रूप में देखना शुरू करें
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आप अक्सर चीजों के लिए दूसरों को बहाने बनाते हैं या दोष देते हैं? ऐसे व्यवहार से स्वयं का न्याय न करें, क्योंकि यह आम है। फिर भी, उन बिन्दुओं को पहचानने के लिए, जो आप बेहतर कर सकते हैं, को बदलने और अधिक उद्देश्य प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
  • जब आप बहाने को रोकते हैं, तो आप अपने जीवन की जिम्मेदारी लेते हैं। यही है, आपकी पसंद और क्रियाएं अकेले ही हैं! ऐसी मानसिकता आपको आगे बढ़ने और नियंत्रण लेने में मदद करती है।
  • जब कुछ होता है, गुस्सा मत हो और किसी अन्य व्यक्ति को दोष न दें। अपनी गलतियों के लिए बहाने बनाना बंद करो, बस स्वीकार करें कि वे हुआ। समस्याओं पर रहने के बजाय, विकसित और बदलने का प्रयास करें ताकि वे पुनरावृत्ति न करें।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 2 प्राप्त करें
    2
    इसे छोड़ दें जो आप नहीं बदल सकते। ऐसी चीजें हैं जो हमारे साथ होती हैं जो सिर्फ नियंत्रण से बाहर होती हैं चूंकि आप उन्हें बदल नहीं सकते, इसलिए इसे वहां छोड़ दें। ऐसी चीजों के बारे में सोचना बंद करो और केवल उन पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप बदल सकते हैं। मेरा विश्वास करो, इससे आपको बहुत खुशी होगी
    • अतीत हमारे नियंत्रण से परे है इसके बारे में जानें, लेकिन पिछली गलतियों पर ध्यान न दें जब आप हर समय वापस देख रहे हैं तब आगे बढ़ना असंभव है
    • याद रखें कि दूसरों को बदलने के लिए असंभव है और अपने कार्यों से ग्रस्त न हो अगर किसी व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई है, तो उससे बात करें, लेकिन बाद में उसे छोड़ दें। आप केवल अपने आप को नियंत्रित कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला आपका जीवन एक साथ चरण 3 प्राप्त करें
    3
    पता लगाएं कि आपको क्या खुश करता है स्व-ज्ञान बहुत महत्वपूर्ण है, और बहुत से लोग यह नहीं जानते कि किस प्रकार उन्हें खुश करने के लिए जवाब देना है यदि आप नाखुश हैं और महसूस करते हैं कि आपका जीवन नियंत्रण से बाहर है, तो खुद से पूछना शुरू करें कि "मुझे क्या करना चाहिए?" और ईमानदारी से जवाब। इस सवाल का जवाब जानने से आप जीवन के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अधिक आनंद के साथ जी सकते हैं।
    • यथार्थवादी रहें यूरोप में छह महीने तक यात्रा करना या करोड़पति बनना अच्छा जवाब नहीं है, क्योंकि हममें से ज्यादातर के लिए व्यवहार्य विकल्प नहीं हैं। इसके बावजूद, इटली को जानना, अधिक पैसा बचाने या पदोन्नति प्राप्त करना एक व्यावहारिक जवाब है।
    • अपने मूल मूल्यों की पहचान करें और उन्हें काग़ज़ पर रखें क्या आप ईमानदारी, करुणा, प्रेम, समर्पण या प्रयास को और अधिक महत्व देते हैं? उत्तर के बावजूद, इसका उपयोग अपने जीवन को देखने के लिए करें। क्या आप अपने मूल्यों के अनुसार रहते हैं? क्या आपके पास के लोगों के समान मूल्य हैं? ऐसे प्रश्नों का उत्तर देने से आपको बेहतर व्यक्ति बनने में मदद मिल सकती है और अपने आप को ऐसे व्यक्तियों से चारों ओर से घेरेगा जो कुछ जोड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक से जीवनभर एक साथ चरण 4 प्राप्त करें
    4
    याद रखें कि कुछ चीजें परिवर्तित नहीं की जा सकतीं हर किसी को काम करने, अध्ययन करने और बिलों का भुगतान करने की आवश्यकता है - आप जिम्मेदारी से नहीं बच सकते फिर भी, ज़िम्मेदारियों के कुछ पहलू हैं जिन्हें बोझ के रूप में देखा जाना जरूरी नहीं है।
    • क्या कुछ जिम्मेदारियों के लिए एक दिन बेहतर होता है? क्या आप शनिवार को बाजार में खर्च करने के बजाय गुरुवार की रात खरीदारी कर सकते हैं? जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए अपने जीवन का अनुकूलन करने के लिए जानें और अभी भी अपने लिए समय है।
    • क्या आपकी नौकरी आपको खुश करती है? यदि नहीं, तो इस बारे में सोचें कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं: क्या आप किसी अन्य व्यवसाय का पीछा करना चाहते हैं या सिर्फ एक पदोन्नति की आवश्यकता है? क्या आप अपनी नौकरी से खुश हैं, भले ही यह कुछ नहीं है जो आप के बारे में भावुक हो?
    • आपको जीवन में सब कुछ के लिए जुनून होना नहीं है। कभी-कभी, बस कुछ के बारे में अच्छा महसूस करते हैं और स्थिति को स्वीकार करते हैं। किसी को खुश होने के लिए सपने की नौकरी की जरूरत नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 5 प्राप्त करें
    5
    याद रखें कि सबकुछ करना असंभव है हम सब पर बहुत दबाव है, हमें पूरी तरह से सब कुछ करने की कोशिश करने के लिए मजबूर कर रहा है याद रखें, हालांकि, आप इंसान हैं और यह दिन केवल 24 घंटे हैं। जब सबकुछ बहुत सारे दायित्व होते हैं तो सबकुछ करना असंभव है कभी-कभी काम की अधिक समय की आवश्यकता होती है - अन्य मामलों में, परिवार को अधिक समर्पण की आवश्यकता होती है। विफलता की तरह महसूस न करें क्योंकि आप सभी के लिए खाता नहीं है। बस अपना सर्वश्रेष्ठ करें
    • समय और प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता के लिए जानें, खासकर जब आप बहुत व्यस्त हों तय करें कि पहले क्या किया जाना चाहिए और बाद में क्या छोड़ा जा सकता है।
    • एक टू-डू सूची बनाएँ ताकि आप कुछ भी न भूलें। इसके अलावा, सूची उपलब्धि की भावना के साथ मदद कर सकती है। जाहिर है, सावधान रहना अगर आप सूची को पूरा नहीं कर सकते निराश नहीं होना। हमेशा सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करें
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 6 प्राप्त करें
    6
    समझें कि लोग बदलते हैं और हो सकता है कि आप वे न हों जो वे करते थे हम बड़े हो चुके हैं और जीवन भर कई बदलाव किए हैं, शब्दों, मृत्यु, रोजगार और त्रासदियों के साथ। ऐसी चीजें उदासी, उदासी और असहायता की भावनाओं का कारण बन सकती है। जब हम आगे बढ़ सकते हैं, हम पहले के समान लोगों की उम्मीद करते हैं, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। हमारे सभी अनुभव प्रभावित होते हैं हम कौन हैं कभी-कभी परिवर्तन छोटे होते हैं - कभी-कभी वे कठोर होते हैं यह हमेशा एक बुरी चीज नहीं है, इसलिए गुस्सा मत हो अगर यह दस साल पहले की तुलना में बहुत अलग है। इसके बजाय, अपना नया स्वयं स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
    • यदि आप एक कठिन और दुखद समय से गुजर रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप पहले कभी भी खुश नहीं होंगे। यदि आप एक अवसादग्रस्तता चरण में हैं, तो आगे बढ़ने और खुशी हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण है। मुद्दा यह है कि जिन चीज़ों को आप खुश करने के लिए इस्तेमाल करते थे, वे आजकल ऐसा प्रभाव नहीं पा सकते हैं। आपके पास अतीत की राय या अलग-अलग विचार हो सकते हैं और यह ठीक है! परिवर्तन और अनुकूलन के साथ जीवन में बहुत कुछ है।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 7 प्राप्त करें
    7
    नकारात्मक धारणाओं को बदलने की कोशिश करें इस बारे में सोचें कि आप एक दिन में कितनी बार नकारात्मक चीजें बोलते हैं क्या आप खुद को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप कुछ भी असमर्थ हैं? सोसायटी हमें बताना चाहती है कि हम कुछ नहीं कर सकते हमारे पास कहीं जाने के लिए पर्याप्त धन नहीं है हम कुछ भी करने के लिए बहुत बूढ़ा हैं। हम कुछ भी करने के लिए बहुत छोटे हैं ऐसे अचेतन संदेश हमें विश्वास करते हैं कि कुछ चीजें हमारी पहुंच से परे हैं। ऐसा सोचकर बंद करो! एक सकारात्मक मानसिकता ले लो और अपने आप को चीजों को दोहराने जैसे "मैं यह कर सकता हूं!" जाहिर है, बस बात न करें: जाओ और करो!
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने कभी ऐसा सोचा था कि "मुझे चलाने के लिए नहीं बनाया गया था," तो अपने आप से पूछें कि क्यों इसका कारण यह है कि वह किसी चोट के कारण नहीं चल सकता है, क्योंकि वह 8 किलोमीटर मैराथन नहीं चला सकता है या क्योंकि वह कभी भी कोशिश नहीं करता है। हार स्वीकार करने के बजाय, जाओ और कोशिश करो! यदि आप एक धावक बनना चाहते हैं, तो मैराथन के लिए साइन अप करें, कड़ी मेहनत करें और दौड़ना शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर आप दौड़ जीत नहीं सकते हैं, आप अभी भी चलाने में कामयाब रहे, है ना?
    • नई चीजों की कोशिश करो ऐसा कुछ करो जो आपको डर या कुछ ऐसा न हो जो आप नहीं कर सकते आप असफल हो सकते हैं और बेवकूफ की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप सफल होने, बेहतर जीवन प्राप्त करने और नए दोस्त बनाने के लिए भी संभव है। विफलताओं को भूल जाओ!
  • आपका जीवन एक साथ चरण 8 प्राप्त करें
    8
    अपने आप को हमेशा पहले रखो कभी-कभी, जीवन में एक रास्ता खोजने का सबसे अच्छा तरीका है खुद को सब कुछ से आगे रखना अपने दायित्व से बाहर रखने के बजाय अपने दिन-प्रतिदिन नकारात्मक लोगों को काट लें। आपको एक ऐसा निर्णय करना पड़ सकता है जो दूसरों को खुश नहीं करता, लेकिन यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा
    • जाहिर है, उन लोगों को दुख न छोड़ें, जिन्हें आप पसंद करते हैं, लेकिन जो आपके लिए सही है वह करें। जो लोग आपसे प्यार करते हैं वे आपके निर्णयों को समझेंगे और समर्थन करेंगे। लोगों को बंद करना चाहिए हमें कभी नीचे नहीं डालना चाहिए।
    • नहीं कहने के लिए जानें आपको पूरे समय के लिए सब कुछ करना नहीं है। कभी-कभी आपको कुछ करने के लिए समय या ऊर्जा की कमी होती है, और उसमें कुछ भी गलत नहीं होता है आप नहीं कहने के लिए बुरे व्यक्ति नहीं हैं!
  • शीर्षक वाला चित्र, अपना जीवन एक साथ चरण 9 प्राप्त करें
    9
    चेहरे का चेहरा दो। अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए आपको आगे बढ़ना होगा और निर्णय करना होगा। नए दोस्त खोजें, एक नया शौक की कोशिश करें, किसी संगठन में शामिल हों नए लोगों और अनुभवों को पूरा करने के लिए घर छोड़ो, चाहे आप क्या करते हैं!
    • लोगों से मिलने और एक कारण में शामिल होने के लिए एक समुदाय संगठन में शामिल हों। एक डेटिंग साइट पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं समूह में शामिल हों और ईवेंट पर जाएं क्या आप टाइल दे क्या
    • पुनर्प्राप्त करने के लिए अलग समय सेट करें इसे बाहर निकलने की कोशिश मत करो, जबकि यह तैयार नहीं है। भावनात्मक वसूली के लिए कोई सटीक समय नहीं है, यह सब हर एक पर निर्भर करता है। अपने लिए थोड़ी सी समय ज़रूरत पड़ने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन दुख की दुनिया में डूबने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। कभी-कभी आपको घर छोड़ने के लिए खुद को मजबूर होना पड़ता है, भले ही वह धीरे धीरे हो। किसी मित्र से बात करें, उस जगह पर जाएं जहां आप कभी नहीं गए थे और देखें कि आप कैसा महसूस करते हैं यदि यह बहुत अधिक है, तो कुछ और समय लें। अगर यह अच्छा लगता है, तो संभव है कि इसे बाहर निकालने का समय आ गया।
  • आपका जीवन एक साथ स्टेप 10 प्राप्त करें



    10
    बाहरी मूल्यों पर अपना मूल्य आधारभूत करना बंद करो बहुत से लोग खुद को बाहरी चीजों से न्याय करने के लिए नाखुश हैं। एक अच्छी नौकरी चाहते हुए, बहुत पैसा या खूबसूरत होने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इस तरह के कारकों पर अपने पूरे अस्तित्व का आधार सभी स्वस्थ नहीं है
    • इसके बजाय, अंदर पर ध्यान केंद्रित करें और अपने आप से दूसरों की तुलना करना बंद करें - सिर्फ अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनें। आपके पास वित्तीय परिस्थितियों का लाभ उठाएं, भले ही वे आपको वह सब करने की अनुमति न दें जो आप करना चाहते हैं
    • अपने मूल मूल्यों के अनुसार लाइव एक अच्छा, ईमानदार और मेहनती व्यक्ति बनो! अपने काम का मूल्य और आपको दुनिया की पेशकश करना है!
  • विधि 2
    स्वस्थ परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ मिलें चरण 11
    1
    इसे ले जाओ! सकारात्मक परिवर्तनों के लिए अभ्यास उत्कृष्ट उत्प्रेरक हैं उपस्थिति के साथ मदद करने के अलावा, वे भी स्वास्थ्य में सुधार करते हैं शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास तनाव और चिंता को कम करता है, आराम करने में मदद करता है इसके अलावा, व्यायाम एंडोर्फिन जारी करता है, जो कि अच्छी तरह से बढ़ावा देने वाले पदार्थ होते हैं।
    • अगर आप पूरी तरह से आसीन हैं, तो घर से बाहर जाकर और आधे घंटे के लिए चलना शुरू करो, सप्ताह में तीन बार।
    • जब भी संभव हो तो एक नया पार्क में चलने के लिए बाहर निकलें।
    • कताई, ज़ुम्बा या क्रॉसफ़िट कक्षाएं करने के लिए जिम में दाखिला करें।
    • मैराथन के लिए साइन अप करें और चलाने के लिए प्रशिक्षण शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 12 प्राप्त करें
    2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें किसी के जीवन का नियंत्रण लेने का दूसरा तरीका भोजन की आदतों को बदलना है स्वस्थ शैली को अपनाने से, आप अपना वजन कम करेंगे, बेहतर महसूस करेंगे, और स्वास्थ्य में सुधार करेंगे। धीरे धीरे शुरू करो और समय के साथ नई चीजें जोड़ें। यहां तक ​​कि छोटे बदलावों से शरीर और मन को बहुत लाभ हो सकता है।
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ जैसे कि तैयार-किए गए भोजन और फास्ट-फूड से बचें, क्योंकि वे शरीर के लिए अच्छा नहीं हैं।
    • प्राकृतिक संस्करणों के साथ कृत्रिम और संसाधित खाद्य पदार्थों को बदलें जब भी संभव हो फलों और सब्जियों का भरपूर खाएं, और मछली और चिकन जैसे दुबला मांस के लिए प्राथमिकता दें। अच्छी तरह से खाने के लिए भूखे नहीं रहना चाहिए, सिर्फ बेहतर होगा कि आप क्या खाएंगे!
    • नाश्ते के लिए, टमाटर, पालक, हैम और एवोकैडो के साथ एक आमलेट का प्रयास करें एक अन्य विकल्प फल, जैसे स्ट्रॉबेरी, अनानास, केले या पागल के साथ दलिया होगा।
    • दोपहर के भोजन के लिए, सब्जी की सब्ज़ियों जैसे गोभी, शतावरी, गाजर और टमाटर, अनाज जैसे कि काले सेम और चना, और चिकन, मछली और पनीर जैसे प्रोटीन का प्रयोग करें।
    • खाने के लिए, एक दुबला प्रोटीन और सब्जियों का चयन तैयार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 13 प्राप्त करें
    3
    अस्वस्थ आदतों के चलते हैं यदि आप हानिकारक चीजों में अतिरंजना करते हैं तो सिर्फ अभ्यास का अभ्यास न करें और एक अच्छा आहार बनाए रखें। अगर आप बहुत ज्यादा पी रहे हैं और धूम्रपान बंद कर रहे हैं तो अपने शराब का सेवन कम करने की कोशिश करें अपनी हानिकारक आदतों की पहचान करें और अब बदलना शुरू करें!
    • धीरे धीरे शुरू करने के लिए याद रखें क्योंकि आप हर समय एक समय से सब कुछ बदल नहीं सकते हैं कुछ आदतों, जैसे कि धूम्रपान छोड़ना, को नियंत्रित करने के लिए बहुत जटिल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन एक साथ चरण 14 प्राप्त करें
    4
    छोटे परिवर्तन करें जब भोजन और व्यायाम की देखभाल करने की बात आती है, तो इसे आसान बनाएं और रात भर में सब कुछ बदलने की कोशिश न करें। इस प्रक्रिया को चरणों में किया जाना चाहिए। जब भी आप एक नई आदत अपनाने, आप परिवर्तन को मजबूत हर छोटे परिवर्तन सफलता की दिशा में एक कदम है। समय के साथ, वे इकट्ठा करेंगे और एक महान बदलाव लाएंगे।
    • क्या आप वास्तव में कागज पर बदलना चाहते हैं डाल द्वारा शुरू करो फिर सोचें कि आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे। सूची को देखो और देखें कि क्या आपको कुछ भी लगता है कि आप बदल सकते हैं। इस सप्ताह. यह पूरी तरह से चीनी की खपत को कम करना संभव नहीं है, लेकिन एक स्वस्थ नाश्ते के लिए संभव है। उस के साथ शुरू करो, फिर! एक और सप्ताह के लिए अधिक जटिल आदतों को छोड़ दें, जैसे चीनी या सोडा को छोड़ दें। जब आप सरलतम परिवर्तनों से सफल महसूस कर रहे हैं, तो अधिक जटिल लोगों को ऐसा असंभव नहीं लगता होगा
    • घर पर अपने सभी भोजन को खाना बनाने का प्रयास करें, खासकर यदि आपको हर दिन खाने के लिए बाहर जाने की आदत है
    • प्रतिदिन कम से कम एक गतिविधि करने का प्रयास करें अपना दैनिक शेड्यूल देखें और इसमें भौतिक गतिविधियों को फिट करने का प्रयास करें। बहाने बनाने और चलने या चलना छोड़ दें जब आप जिम या पार्क जाने के लिए बहुत व्यस्त हैं, तो घर पर व्यायाम करें
  • विधि 3
    संगठित करना

    शीर्षक से चित्र आपके जीवन को एक साथ मिलें चरण 15
    1
    सफाई के लिए प्रतिदिन दस मिनट की दूरी तय करें यह एक लंबे समय की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन जब आप व्यस्त होते हैं और जीवन नियंत्रण से बाहर निकलता है, तो दस मिनट तक मुफ्त मिलना मुश्किल हो सकता है घर में कुछ साफ करने के लिए इस समय अलग करें, आखिरकार, इतने कम समय में पूरी सफाई करना संभव नहीं है। थोड़ा सा करके, आप अपने स्थान में सुधार करेंगे और बेहतर महसूस करेंगे।
    • दस मिनट में खेलने के लिए अलार्म घड़ी सेट करें और खेलने के लिए कुछ संगीत चलाएं। अलार्म को अपने बिस्तर को साफ करने, कपड़े धोने के लिए, कमरे को खाली करने या कुछ और करने की आवश्यकता होने तक समय का उपयोग करें।
    • सप्ताह के प्रत्येक दिन को साफ करने के लिए एक कमरा चुनें। दूसरा, कमरे की सफाई, बाथरूम के लिए ट्यूज और रसोईघर के लिए तिमाही के लिए हो सकता है, उदाहरण के लिए इस प्रकार, आप पूरे घर को सप्ताह में साफ कर लेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र, अपना जीवन एक साथ मिलें चरण 16
    2
    एक समय में एक चीज़ पर ध्यान दें वयस्क जीवन अराजक और समझौता से भरा हुआ है, लेकिन दिन केवल 24 घंटे लंबे हैं उन्नत तकनीक के साथ, हम एक ही समय में एक से अधिक चीज़ों को करने में बहुत समय बिताते हैं। जितना ज्यादा दक्षता बढ़ जाती है, उतनी ही हम बेहद अव्यवस्थित और थका हुआ महसूस करते हैं। एक समय में एक कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और देखें कि यह कैसे काम करता है।
    • पांच अलग अधूरी परियोजनाओं पर काम करने के बजाय, हर एक पर थोड़ी प्रगति करना, अपना समय एक परियोजना में समर्पित करें जब तक कि आप इसे पूरा नहीं करते।
    • पूरे घर को एक ही समय में साफ करने का प्रयास न करें। एक कमरे पर फोकस करें और इसे खत्म न करें, न कि आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से अपने जीवन को एक साथ मिलें चरण 17
    3
    संगठन के लिए कुछ दिनों को अलग रखें जैसा कि चीजें आमतौर पर जमा होती हैं और हमें नीचे डालती हैं, उन्हें पूरा करने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है। इन दिनों के दौरान, समय की कमी के कारण आप अपने पेट के साथ पेश किए गए कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • अपने इनबॉक्स को व्यवस्थित करें, कपड़े धोएं, और पुनर्नवीनीकरण कचरे को एक संग्रह केंद्र में ले जाएं।
    • ऐसे दिनों का इस्तेमाल उन चीजों के लिए भी किया जा सकता है जो घर के कामकाज नहीं हैं। ई-मेल का उत्तर दें, अपनी मां से बात करने के लिए कॉल करें या किसी मित्र के साथ दोपहर के भोजन के लिए जाएं
  • शीर्षक से चित्र आपके जीवन को एक साथ मिलें चरण 18
    4
    प्रौद्योगिकी का आनंद लें स्मार्टफ़ोन बहुत सुविधाजनक हैं और जीवन के संगठन में मदद कर सकते हैं क्योंकि आप जिस चीज की कल्पना कर सकते हैं उसके लिए आवेदन हैं। अपने मोबाइल पर अपने कैलेंडर को व्यवस्थित करें और अपने हाथों की हथेली में अपनी सभी नियुक्तियाँ रखें।
    • दैनिक, साप्ताहिक या सामान्य कार्यों को व्यवस्थित करने में सक्षम होने के लिए एक सूचियाँ एप्लिकेशन इंस्टॉल करें अपने दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों और उन चीजों को व्यवस्थित करने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग करें, जिनकी आप चाहते हैं, जैसे कि आप देखना चाहते हैं और जिन अनुभवों को आप देखना चाहते हैं
    • व्यायाम अनुप्रयोगों को स्थापित करें जो कि कसरत के दौरान मदद करते हैं ऐसे आवेदन हैं जो कैलोरी की गणना करते हैं और आपको अपना वजन कम करने और दूसरों को पीने के पानी की याद दिलाने के सुझाव देते हैं। प्रौद्योगिकी की सहायता से, आप जांच में प्रगति रख सकते हैं, प्रेरित रह सकते हैं, और स्वस्थ बन सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com