IhsAdke.com

कैसे फ्लोरिडा में स्थानांतरित करने के लिए

लगभग 20 मिलियन निवासियों के लिए घर, फ्लोरिडा राज्य कई कारणों से रहने के लिए एक सुखद जगह है। गर्म जलवायु, उत्कृष्ट विद्यालय, कई स्वास्थ्य सुविधाओं और अंतहीन अवकाश विकल्प हर साल लोगों की बढ़ती संख्या को आकर्षित करते हैं, खासकर उत्तरी संयुक्त राज्य के निवासियों। यदि आपने कभी फ्लोरिडा में जाने पर विचार किया है या ऐसा करने की प्रक्रिया में हैं, तो यह आलेख इस अद्भुत जगह पर जाने में आपकी मदद करने के लिए कदम उठाएगा।

चरणों

  1. 1
    ठीक तरह से अनुसंधान जहां फ्लोरिडा में आप जीना चाहते हैं बुनियादी जरूरतों (क्षेत्रीय विद्यालयों, नौकरियों, अस्पतालों, आदि) के अलावा, फ्लोरिडा एक बड़ा राज्य है और समान रूप से विविध है। अगर आपके मन में कोई विशिष्ट शहर नहीं है, तो समझें कि राज्य में पांच अलग-अलग क्षेत्र हैं, और उनमें से एक दूसरे के मुकाबले आपके लिए अधिक आकर्षक हो सकता है। ये क्षेत्र हैं:
    • फ्लोरिडा पॅन्हेंले: यह तल्लाहस्सी की राज्य की राजधानी है और खाड़ी तट पर अपने सुंदर समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। चूंकि टालाहासी जॉर्जिया सीमा से केवल 48 किमी दूर है, यह अपने दक्षिणी आकर्षण और दोस्ताना लोगों के लिए जाना जाता है।
    • उत्तरी फ्लोरिडा: यह गनेसविले और जैक्सनविल के प्रमुख शहरों का घर है यह अपने सांस्कृतिक दक्षिणी वायुमंडल और ऐतिहासिक स्थलों के लिए जाना जाता है।
    • सेंट्रल फ्लोरिडा: यह डिज्नी वर्ल्ड, सीवर्ल्ड और कैनेडी स्पेस सेंटर का घर है प्रमुख पर्यटकों के आकर्षण के अलावा, यहां दर्जनों विचित्र छोटे कस्बों के क्षेत्र में झीलों के साथ बिंदीदार हैं जो कि विचार करने के लायक हैं।
    • दक्षिणी फ्लोरिडा: यह राज्य का सबसे बड़ा महानगरीय क्षेत्र है और यह एवरग्लेड्स, मियामी, वेस्ट पाम बीच और की वेस्ट का घर है।
    • दक्षिण पश्चिम फ्लोरिडा: यह ताम्पा, सेंट पीटर्सबर्ग, नेपल्स, सारासोटा और फीट मायर्स का घर है। यह अपने संग्रहालयों, कलाओं और थिएटर के लिए तथा इसके सुंदर समुद्र तटों के लिए जाना जाता है
  2. 2
    मौसम के लिए तैयार हो जाओ यदि आप दक्षिण-पूर्व के बाहर किसी भी स्थान से आगे बढ़ रहे हैं, तो हिमपात और ठंड की अवधि के लिए अलविदा कहें - लंबे समय तक गर्म और आर्द्र दिनों का अनुभव करने के लिए तैयार रहें। समुद्र के किनारे के शहरों को एक प्रकाश और ताज़ा हवा से समुद्र से आ रहा है, परन्तु अंतर्देशीय समुदायों (विशेषकर केन्द्रीय फ्लोरिडा में) अक्सर एक दमक, स्थिर गर्मी का सामना करते हैं ग्रीष्मकालीन तूफानों, संक्षिप्त और अक्सर भारी, ऐसी नियमितता के साथ होती है कि आप लगभग उनके लिए अपनी घड़ी सेट कर सकते हैं पूरे वर्ष पूरे राज्य में अधिकतर सूखा और हल्के होते हैं, सर्दियों के दौरान एक ठंड के समय में कभी-कभार होता है।
  3. 3
    घरों की जांच करें चीनी drywall और मोल्ड या फफूंदी घरों कि महीनों के लिए खाली हो गए हैं या शायद बिना बिजली के वर्षों में इन समस्याओं के लिए विशेष रूप से कमजोर हैं जब तक आप अपने बजट में मरम्मत बिल जोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, इन समस्याओं के साथ घर खरीदने से बचने की कोशिश करें।
  4. 4
    नए घर के लिए तूफान की सुरक्षा के बारे में सोचना शुरू करें अपार्टमेंट्स और कोंडोमिनियम आमतौर पर आपके लिए इसका ध्यान रखते हैं, लेकिन अगर आप किसी घर में रहने का फैसला करते हैं, तो यह आपके लिए है नए ड्रिलिंग अंधा कर रही है या मौजूदा वाले का निरीक्षण करके शुरू करें छत को सुदृढ़ करें और तूफान कांच स्थापित करें। गैर-नाशयोग्य खाद्य आपूर्ति, पानी (हर कुछ महीनों में परिवर्तन), सेल रेडियो आदि के साथ नियमित रूप से परिचित हो जाओ। पता लगाएँ कि घर जितना जल्दी हो सके बाढ़ के क्षेत्र में है, अधिमानतः निवास में निपटने से पहले।
  5. 5
    त्वचा को एहतियाती उपाय लें यदि आपकी त्वचा सूरज के प्रति बहुत संवेदनशील है, तो आपको लोशन, क्रीम या अन्य उत्पादों के साथ अतिरिक्त देखभाल करने की आवश्यकता है, क्योंकि फ्लोरिडा सूरज बहुत मजबूत है। आर्द्रता मच्छरों को भी आकर्षित करती है इसलिए यदि आप कीट के काटने के लिए संवेदनशील होते हैं, तो उन्हें दूर रखने के लिए उपयुक्त स्प्रे या लोशन का उपयोग करें।



  6. 6
    स्पेनिश बोलना सीखें. यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप लैटिनो आबादी और बढ़ती लैटिन अमेरिकी संस्कृति के प्रभाव के साथ दक्षिण फ्लोरिडा में जाने की योजना बना रहे हैं आप स्पेनिश और अंग्रेजी का उपयोग करने में सक्षम होने में अधिक सहज महसूस करेंगे - जब आप वहां रह रहे हों, तो स्पेनिश सीखने के कई अवसर होंगे।
  7. 7
    सड़क पर धैर्य रखें सड़क पर पर्यटकों और वरिष्ठ लोगों की एक बड़ी मात्रा के साथ, धीमा या प्रतीत होता है खो ड्राइवरों से सामना कर रहे व्हील के पीछे निराश हो जाना आसान हो सकता है। शांत रहें, संकेतों का पालन करें और उसके लिए व्यवस्थित करने के लिए सीखें। फ्लोरिडा कई सुंदर परिदृश्य के साथ एक राज्य है, और, इसके फ्लैट भौगोलिक संरचना के कारण, कार द्वारा तलाशने के लिए एक शानदार जगह है
  8. 8
    एक निवासी बनें. परिवर्तन के कानूनी अल्पसंख्यक की देखभाल करना एक महत्वपूर्ण कदम है। निवास पर अधिक जानकारी के लिए फ्लोरिडा स्टेट वेबसाइट देखें (https://stateofflorida.com/Portal/DesktopDefault.aspx?tabid=38)। विशेष रूप से, अपने चालक के लाइसेंस, बीमा कवरेज, पते में परिवर्तन, आपके व्यवसाय की ज़रूरतों पर ध्यान केंद्रित करें (यदि आपका कोई है), आदि।
  9. 9
    फ्लोरिडा की पेशकश के लिए सब कुछ का आनंद लें महान समुद्र तट, आकर्षक वन्यजीव, बड़े शहरों, एकजुट गांव, महान भोजन और सुखद मौसम अनुभव करने वाली चीजों में से कुछ हैं।
    • समुद्र तट पर एक दिन बिताएं फ्लोरिडा किसी भी राज्य में सबसे लंबे समय तक समतुल्य तटरेखाओं में से एक है, साथ में गर्म सफेद रेत पर पानी के विभिन्न प्रकार के धूप में धूप से खपत करने की पेशकश की जाती है।
    • कैनेडी स्पेस सेंटर की जांच करें ऑरलैंडो से करीब एक घंटे, रिसॉर्ट में एक आगंतुक केंद्र, रॉकेट लॉन्च टूर और विदेशी वन्यजीव देखने का मौका है।
    • केंद्रीय फ्लोरिडा के थीम पार्कों में मज़े करें थोड़ा शोध ऑनलाइन प्रकट करेगा कि डिज्नी वर्ल्ड की तुलना में बहुत अधिक है!
    • ईवरग्लेड्स के माध्यम से एक हवाई जहाज की सवारी ले लो अपनी यात्रा को अविस्मरणीय बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक मौसम के साथ एक दिन का चयन करें (यह दलदली में बहुत आर्द्र हो सकता है)।
    • फ्लोरिडा कुंजी पर जाएँ कुंजी पश्चिम इन खूबसूरत द्वीपों में से सबसे प्रसिद्ध है, और आप मार्कर पर एक तस्वीर के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं जो इंगित करता है कि आप केवल क्यूबा से 140 किमी दूर हैं।

युक्तियाँ

  • अपने सभी कपड़े ठंड को दान मत करो शीतकालीन रातें आश्चर्यजनक ठंडे समय पर हो सकती हैं, और हल्के जैकेट या स्वेटर काम में आ जाएगा।
  • हालांकि फ्लोरिडा में सबसे अच्छी शिक्षा प्रणाली नहीं है, यह घर पर अध्ययन करने के लिए एक महान राज्य माना जाता है (फ्लोरिडा वर्चुअल स्कूल प्रोग्राम की जांच करें)।

चेतावनी

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com