IhsAdke.com

कैसे Patagonia यात्रा करने के लिए

सभी गाइड और यात्रा लेख कि पेटागोनिया के बारे में लिखा गया है के बावजूद, कुछ यात्रियों को अभी भी खाते में महत्वपूर्ण टिप्स इस क्षेत्र है, जो इसे इस अधिकार दूर जगह है, लेकिन शानदार आनंद नहीं करता है के लिए यात्रा से पहले नहीं ले रहे हैं।

चरणों

पटोगोनिया चरण 1 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
1
यदि आप चिलीयन पेटगोनेया और अर्जेंटीना की यात्रा करने जा रहे हैं, तो एक में जाएं और दूसरे को छोड़ दें, आपको वापस जाना होगा। एयरलाइंस आमतौर पर इसके लिए जुर्माना नहीं लगाते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें। उदाहरण के लिए, आप, अपने शहर के लिए एक उड़ान, अपने देश के एक एयरलाइन, ब्यूनस आयर्स (वहाँ घरेलू उड़ानों के लिए ब्यूनस आयर्स EZE और AEP। एक में दो हवाई अड्डों, अंतरराष्ट्रीय के लिए एक और कर रहे हैं) के लिए ले जा सकते हैं एक Aerolineas Argentinas के बाद वापस अपने शहर को El Calafate को ब्यूनस आयर्स और सैंटियागो के लिए पंटा एरेनास से एक लैन चिली, और सैंटियागो से।
  • पटोगोनिया चरण 2 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    2
    इस क्षेत्र में आने से पहले थोड़ा स्पेनिश जानें। कम से कम कुछ वाक्यों से बात करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ अपने अनुभव को व्यापक बनाया जाएगा। पैटागोनिया के लोग अनुकूल हैं, लेकिन बहुत से लोग अंग्रेजी नहीं बोलते हैं किसी के लिए चीजें अनुवाद कर सकते हैं जो किसी को खोजने की उम्मीद मत करो। Chubut नदी [या "गुल्डाफा"] की घाटी के क्षेत्र में वेल्श भी एक उपयोगी भाषा है
  • पटोगोनिया चरण 3 के लिए यात्रा शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    यदि गर्मियों में यात्रा करते हैं तो गर्म गर्मी के लिए और यहां तक ​​कि तीव्र गर्मी के लिए भी लो। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है, खासकर तटीय क्षेत्र में। पहाड़ों के माध्यम से यात्रा करते समय तापमान और बारिश में अचानक बूंदों के लिए सुसज्जित हो।
    • Patagonia अच्छी तरह से अपनी हवा के लिए जाना जाता है!
    • सूरज बहुत मजबूत हो सकता है, और दुनिया के इस हिस्से में कम ओजोन आपकी रक्षा करने के लिए है, इसलिए इसे प्रचुर मात्रा में सनस्क्रीन (उच्च एसपीएफ़ कारक के साथ) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है
  • ट्रैवल टू पेटोगोनिया चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक "वन्यजीव कैलेंडर" को ध्यान में रखें और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार यात्रा करने के लिए महीनों का चयन करें। उदाहरण के लिए, दिसंबर व्हेल्स का निरीक्षण करने के लिए सबसे अच्छा महीने नहीं है, लेकिन यह एंडीयन फूलों का आनंद लेने या पहाड़ों के माध्यम से सर्वोत्तम ट्रेल्स बनाने के लिए आदर्श है।
  • ट्रैवल टू पेटोगोनिया चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    मुख्य आकर्षण के बीच वास्तविक दूरी के बारे में पूछताछ करें यह क्षेत्र अबाधित है, इटली और इंग्लैंड के साथ दो बार आकार!



  • पटोगोनिया चरण 6 के लिए यात्रा शीर्षक चित्र
    6
    यदि आप इंटीरियर परिदृश्य के माध्यम से यात्रा करने का फैसला करते हैं तो एक छोटी कार किराए पर न करें कई जगहों पर बजरी सड़कों काफी मुश्किल हैं, और कुछ मार्गों के बीच कई गांव नहीं हैं। एक 4x4 वाहन (एक जीप चेरोकी की तरह) अधिक अनुशंसित है।
    • कुछ शहरों में केवल एक गैस स्टेशन है और एक और दूसरे के बीच 160km से अधिक हो सकता है (उदाहरण के लिए एल काल्फाटे और एल चाटलन), तो आगे की योजना बनाएं। इसके अलावा, सभी गैस स्टेशन 24 घंटे तक काम नहीं करते हैं। वैकल्पिक रूप से, बस से जाओ Patagonia के कई क्षेत्र नियमित बस सेवाओं से जुड़े होते हैं। अधिकांश यात्री परिवहन के इस फार्म का उपयोग करते हैं और, खराब सड़क की गुणवत्ता के कारण, किसी अन्य ड्राइव को एक अच्छा विचार हो सकता है। इसके अलावा, यह एक उचित मूल्य विकल्प है
    • किराये की कार के साथ सीमा पार करने के लिए आपको विशेष कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होगी इसे कैंच कररेरा में पार करने से ज्यादा सिरदर्द नहीं होता है, और संभवत: प्वेर्टो नेटलेस के निकट दौड़ने की तुलना में बहुत तेज है
  • पटोगोनिया चरण 7 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    7
    कहीं भी एक सेल फोन संकेत खोजने की उम्मीद मत करो यहां तक ​​कि कुछ प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों, जैसे एल चाल्टेन और लॉस ग्लेशिअर्स नेशनल पार्क, के पास नहीं है। शहरों के बीच थोड़ा बुनियादी ढांचा हो सकता है, और यह आपके साथ एक सैटेलाइट फोन लेने का एक अच्छा कारण हो सकता है, क्योंकि बड़े शहरों के बाहर कोई मोबाइल सिग्नल कवरेज नहीं है और आपकी आवश्यकता होने पर सहायता के लिए कई सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। यदि आप एक सैटेलाइट फोन किराए पर ले रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे कैसे उपयोग करें (यह एक सेल फोन से अलग है) पेटगोनेया जाने से पहले इसे आज़माएं और यह काम करता है
  • पटोगोनिया चरण 8 के लिए यात्रा शीर्षक वाले चित्र
    8
    नकद ले लो अगर आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो कुछ इलाकों में एटीएम ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
  • पटोगोनिया चरण 9 के लिए यात्रा शीर्षक वाले चित्र
    9
    अग्रिम में कुछ आवास बुकिंग करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, सांताक्रूज़ के प्रान्त में कुछ खेतों या "एस्टांसीआस" के पास कई कमरे नहीं हैं और सुपरमार्केट चेन से बहुत दूर हैं। यदि आप करते हैं तो वे आभारी होंगे
    • Torres del Paine में होटल के पास अपना बिजली जनरेटर है और उपग्रह फोन का इस्तेमाल होता है, क्योंकि इसमें कोई वैकल्पिक नहीं लगता है। इस क्षेत्र के होटल के कमरे तेजी से चल रहे हैं!
    • यदि आप प्वेर्टो नतालिस के कोस्टा आस्ट्रेलिस होटल में रहते हैं, तो ताजा हवा पाने के लिए रात में खिड़कियां नहीं खोलें, अन्यथा आपके कमरे में कई कीड़े आ जाएंगे!
  • पटोगोनिया चरण 10 के लिए यात्रा का शीर्षक चित्र
    10
    सतर्क रहें यदि आपके पास विशेष आहार है और मुख्य सर्किट के बाहर के क्षेत्रों का दौरा करने का निर्णय लेते हैं। विभिन्न प्रकार की सब्जियां या फलों को खोजना मुश्किल हो सकता है कुल मिलाकर, शाकाहारियों के लिए दुनिया का यह हिस्सा कठिन हो सकता है हालांकि, संभवत: आपको पर्यटक गांवों या अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में समस्याएं नहीं होंगी, जो मुख्य रूप से उत्तर में स्थित हैं एल कैलाफ़ेट, एल चाल्टें, प्वेर्टो नतालिस और पंटास एरेनास में कई रेस्तरां और / या बाजार हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक दक्षिणी गोलार्ध या "वैश्विक" सुई है तो एक पारंपरिक (अप्रचलित तकनीक) कम्पास पटोगोनिया में काम करेगा अधिकांश कंपास के पास एक उत्तरी गोलार्ध सुई है और इसलिए वहां काम नहीं करते हैं। "ग्लोबल सुई" वाले कम्पास उन लोगों की तुलना में अधिक महंगा है जो नहीं करते हैं। जब आप अपने देश में लौटते हैं तो इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्स (जैसे सूंटो वेक्टर वॉच) को सामान्य दिशा में पुन: पढ़ा जा सकता है अनुभवी यात्रियों के लिए, नेविगेशन आसान होना चाहिए।
    • फिल्मों और / या मेमोरी कार्ड के कई रोल ले जाएं यदि आप ऐसे क्षेत्र में हैं जहां आप बहुत बेच सकते हैं, तो फर्म के साथ एक तिपाई जो व्यापक हो सकती है, वह लाभ हो सकता है क्योंकि हवाएं बहुत, बहुत मजबूत हो सकती हैं। ध्रुवीकरण फिल्टर आवश्यक हैं, और स्नातक की उपाधि तटस्थ घनत्व फिल्टर की सिफारिश की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com