IhsAdke.com

कैसे खरीदें थोक

वस्तुतः किसी भी चीज को थोक मूल्य पर खरीदा जा सकता है, चाहे पुनर्विक्रय के लिए दिन-प्रति-दिन उत्पाद या विशिष्ट वस्तुएं खरीदनी हों एक बार जब आप अपनी खोज शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको पुनर्विक्रय सामान लगभग हर जगह मिल सकता है। इस प्रक्रिया में शुरू करना आसान है और आपूर्तिकर्ता संपर्कों की सूची जल्दी से विस्तारित होगी

चरणों

चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 1
1
आवश्यक कर दस्तावेज़ों और प्राधिकरणों को तैयार और व्यवस्थित करें आपको संघीय राजस्व सेवा और ऑपरेटिंग लाइसेंस द्वारा जारी कानूनी इकाई की एक राष्ट्रीय रजिस्ट्री - सीएनपीजे की आवश्यकता होगी। सबसे अच्छा थोक प्रस्ताव के लिए खोज शुरू करने से पहले, नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के लिए अपने आप को कुछ कानूनी कर्तव्यों से गुज़रने से बचें और पहले कभी पैसे नहीं बनाते हैं:
  • शहर के हॉल, सामाजिक सुरक्षा और संघीय राजस्व में पंजीकरण करें। इन प्रक्रियाओं को नोटरी के कार्यालय या वाणिज्यिक बोर्ड पर आपके निवास के सबसे निकट किया जा सकता है। यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय व्यक्तिगत माइक्रोएन्टिनेटर (एमईआई) के रूप में खोलना चाहते हैं, तो आप इसे portaldoempreendedor.gov पर मुफ्त में पंजीकृत कर सकते हैं।
  • कंपनी को खोलने के लिए, मुख्यालय के पास होना जरूरी होगा। संपत्ति रजिस्टर और पर्यवेक्षी निकायों द्वारा निरीक्षण किया जाना चाहिए। व्यवसाय खोलने के औपचारिक रूप से समर्थन दस्तावेजों की एक श्रृंखला प्रदान की जानी चाहिए।
  • दुकानदार को अपनी स्थापना के पूर्ण संचालन के लिए अनुसरण किए जाने वाले छोटे कानूनी प्रक्रियाओं से अवगत होना चाहिए, इसलिए पेशेवरों को ऐसे प्रेषकों और एकाउंटेंट के रूप में किराए पर लेने की सलाह दी जाती है जो विभिन्न नौकरशाही विवरणों को संभालने के लिए तैयार रहेंगे
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 2
    2
    निर्णय लें कि कितना खरीदने के लिए। थोक व्यापार, मात्रा और प्रमुख व्यवसाय में ऐसा इसलिए है क्योंकि जितना बड़ा आप खरीदने के लिए सहमत हैं, उतना कम प्रत्येक यूनिट का मूल्य। थोक व्यापार बेचे जाने वाले माल की बड़ी मात्रा में निरंतर रहता है
    • इन्वेंट्री बाधाओं के साथ आपकी इन्वेंट्री और वित्तीय आवश्यकताओं को संतुलित करें। दूसरे शब्दों में, यह बहुत अच्छा है कि आपने 2,000 लैपटॉप पर एक अच्छी कीमत पर बातचीत करने में कामयाब रहे, लेकिन ऑर्डर आने के दौरान आप उन्हें कहाँ स्टोर कर सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 3
    3
    थोक आपूर्तिकर्ताओं के लिए देखो यदि आप जानते हैं कि आपको कैसे देखना है तो आप कई अच्छे आपूर्तिकर्ताओं को पा सकते हैं यहां कुछ सबसे लोकप्रिय जगहों पर लोग थोक खरीदते हैं:
    • एक सहयोगी के रूप में इंटरनेट का उपयोग करें आप जिस प्रकार का उत्पाद ढूंढ रहे हैं, उसके बारे में पहले खोजें, अपनी खोज को व्यवस्थित करने के लिए अपना ज़िप कोड दें वर्गीकृत, ऑनलाइन संघों और थोक निर्देशिकाओं पर ध्यान देकर स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं की जांच करें
    • मेलों और प्रदर्शनियों के लिए देखो यद्यपि ऑनलाइन खोज, अधिकतर महंगे और शायद कम कुशल पद्धति पर विचार किया जाता है, कारखानों की प्रदर्शनी और मेलों का दौरा अच्छा कारोबार पैदा कर सकता है।
    • कारखानों से संपर्क करें अगर निर्माता सीधे आपको नहीं बेच सकते हैं (वे आमतौर पर बड़े पैमाने पर बेचते हैं), तो आप अन्य थोक विक्रेताओं या वितरकों से दिशा-निर्देश पूछ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 4
    4
    ऑफ़र खोजने के लिए संपर्क बनाएं पुनर्विक्रय व्यवसाय में सफल लोगों से बात करें जो आपकी संपर्क सूची का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकता है। जब तक आप एक प्रतियोगी के रूप में नहीं देखा जाता है, वे संभवत: उस प्रकार की जानकारी आपके साथ साझा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 5
    5
    थोक मूल्यों की पेशकश करने वाले व्यावसायिक समूहों में शामिल होने पर विचार करें इन समूहों को उद्योग प्रकाशनों या वेबसाइटों में पाया जा सकता है, या वे आपके लिए काम करने वाली कंपनी से संबद्ध हो सकते हैं। प्रकार संगठन सदस्यों को छूट प्रदान कर सकते हैं।
    • आप पा सकते हैं कि डिस्काउंट तक पहुंच पाने का भुगतान एक अच्छा सौदा नहीं है, लेकिन बचाई राशि खर्च की गई राशि से अधिक होगी।



  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 6
    6
    अपने स्वयं के जोखिम पर विक्रेता सूची खरीदें। वेंडर लिस्ट ठीक वैसा ही दिखता है - एक कीमत के लिए "विश्वसनीय" विक्रेताओं की सूची। ये सूचियां एक अच्छा विचार की तरह लगती हैं जब तक आप यह नहीं समझ पाते कि उनमें से ज्यादातर पुराने हैं। इसके लिए भुगतान करने के लिए बिना अपना पहला कदम उठाने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 7
    7
    नमूने के साथ टेस्ट करें। एक उत्पाद के 1,000 इकाइयों को बेचने की कोशिश करने के बजाय, केवल 20 की बिक्री से शुरू करने का प्रयास करें। कई आपूर्तिकर्ताओं आप प्रचार मूल्य पर अभी भी उत्पाद के नमूने या परीक्षण संस्करण खरीद सकेंगे। यह आपको वास्तविक स्थितियों में खुदरा बिक्री में स्वतंत्रता देगा। यदि सामान बेचा नहीं है तो आप बहुत नुकसान के साथ भाग जाएंगे। दूसरी ओर, यदि वे आसानी से बेचे जाते हैं, तो अपने उत्पादों के स्टॉक को फिर से भरना जटिल नहीं होगा और आपको विश्वास होगा कि यह लाल रंग में खत्म नहीं होगा
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 8
    8
    झुंझलाहट से डरो मत। बार्गेन दुनिया को स्थानांतरित करते हैं, और वाणिज्य की दुनिया अलग नहीं है। संभावित विक्रेता के लिए छूट के बारे में पूछें - कई प्रतिस्पर्धा वाले बाज़ार विक्रेताओं को अपने निवेश के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर करेंगे। पहली खरीद पर डिस्काउंट देने से ग्राहक द्वारा प्रशंसा दिखाई जाएगी, साथ ही एक ऐसी क्रिया के रूप में भी जो दोनों पार्टियों को लाभान्वित करेगा।
    • ऑफर, प्रोन्नति, और बिक्री के बंद होने की बस्तियों के बारे में सूचित करने के लिए मेलिंग सूची की सदस्यता लें उत्पादों को बंद करने के "क्यों" पूछने के लिए मत भूलना लंबे समय तक शेल्फ पर फंस गए उत्पादों के बड़े बैच खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 9
    9
    उत्पादों को शिपिंग करने की विधि की योजना बनाएं जब तक कि नई कंपनी के अतिरिक्त आपके पास पहले से ही माल और फ्रेट कंपनी है, आपको विज्ञापित उत्पादों को जहाज करने के तरीके खोजने की आवश्यकता होगी। जब आप ऐसा करते हैं, तो विश्वसनीय चार्टर्स की सेवाओं को भुनाने की कोशिश करें - समय के साथ आप समझ जाएंगे कि गुणवत्ता सेवा प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त पैसे देने का भुगतान करता है।
  • चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 10
    10
    अंत में, किसी भी अनुरोध को अंतिम रूप देने से पहले अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करें वापसी नीति और खरीदारियों को रद्द करना, आदेशों के प्रसंस्करण समय को मजबूत करना, छूट का लाभ उठाएं। कीमतों में बातचीत करने से डरो मत, खासकर अगर आपको कहीं बेहतर पेशकश मिलती है पता लगाएँ कि आप कितने समय तक डिलीवरी के लिए इंतजार करेंगे। यदि आप बड़े पैमाने पर खरीद करने की योजना बना रहे हैं, तो एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले एक विशेषज्ञ वकील से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप खुदरा विक्रेता के रूप में कार्य करेंगे तो अलग बैंक खाता और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें
    • खरीद को अंतिम रूप देने से पहले, प्रत्येक आइटम का खुदरा मूल्य पता चलेगा जो खरीद लेंगे। इस तरह, आप किसी उत्पाद पर बहुत महंगा खर्च करने से बचेंगे, यह सोचकर कि इसकी कीमत थोक होगी। आप इंटरनेट पर, उन उत्पादों के मूल्यों की तुलना कर सकते हैं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अन्य देशों की नीलामी से सावधान रहें सामान कम हो सकता है और महंगी माल के लिए शुल्क और करों से पहले आपको जागरूक होना चाहिए।
    • ऑनलाइन नीलामी जो वास्तविक खरीदार बोलियों की तुलना में बहुत कम कीमतों पर आपको महंगे उत्पादों की पेशकश करेगी, इसलिए खरीदारों को प्रत्येक मूल्य बोली के लिए भुगतान करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com