IhsAdke.com

सम्मेलन में संपर्क स्थापित करने के लिए

सम्मेलन में संपर्कों के एक नेटवर्क की स्थापना करना आपके विचार से अधिक आसान है - भले ही आप शर्मीली हो या इस तरह के रिश्ते में भाग लेने का आनंद न लें। बैठक के माहौल में नेटवर्किंग के लाभ में नए लोगों को शामिल करना शामिल है जो नए अंतर्दृष्टि और जानकारी प्रदान कर सकते हैं जो आपके लिए अवसर खोलेंगे ताकि आपका मन ध्यान केंद्रित करने के लिए भुगतान करेगा। यदि बड़े नाम आपको भयभीत करते हैं और अपने आसपास के विशेषज्ञों से अभिभूत महसूस करते हैं, तो एक गहरी साँस लें और अपने सामने आने वाले अवसरों को पूरा करने के लिए तैयार हों। यह लेख कुछ वास्तविक और सिद्ध सुझावों में मदद मिलेगी आप एक सम्मेलन में महान विचारकों और वर्तमान प्रवृत्तियों एजेंडे के निर्माताओं का सबसे बाहर निकलना जब तुम उनके आसपास है प्रदान करता है।

चरणों

एक सम्मेलन चरण 1 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
1
सम्मेलन में आने से पहले संपर्क बनाने शुरू करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके साथी के प्रतिभागी कौन होंगे और उनके विशेषज्ञ, व्यवसाय या कौशल क्या होंगे। विशेष रूप से, उन लोगों की तलाश करें जो मीटिंग में भाग लेंगे। ऐसे कुछ प्रभावशाली लोग हैं जो आपको लक्षित औद्योगिक क्षेत्र में बेहतर संपर्क प्रदान कर सकते हैं या उन विचारों को साझा करने के लिए तैयार हैं या उन चीजों के बारे में बात करने के लिए समय निकाल सकते हैं जो आप कर रहे हैं।
  • यदि प्रासंगिक हो, तो वक्ताओं की वेबसाइटों पर जाने के लिए समय निकालें उनके पास अपनी वेबसाइट पर एक ईमेल पता भी होना चाहिए - यहां तक ​​कि शीर्ष अधिकारियों के ईमेल भी होनी चाहिए। हालांकि, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें LinkedIm जैसी साइटों पर ढूंढने का प्रयास करें ।
  • यदि आप किसी विशेष कंपनी के कर्मचारी के साथ संपर्क स्थापित करना चाहते हैं, तो इसके बारे में मूल प्रश्नों पर भी शोध करें, जिसमें आपका इतिहास और आयु, आपके मिशन, उपलब्धियां और निदेशक मंडल शामिल हैं।
  • एक सम्मेलन के चरण 2 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    2
    इन प्रभावशाली लोगों को ईमेल भेजें ताकि वे जानते हो कि आप अपने व्याख्यान में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। आप किसी संबंध को विकसित करते हैं, जब आप किसी ऐसे कौशल के मूल्य को पहचानते हैं जिससे वे सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। ये प्रस्तुतकर्ता इस बात की सराहना करते हैं कि आपने संदेश भेजने में परेशानी पाई है और इस प्रकार आप उनके साथ एक समानतावादी संबंध स्थापित करेंगे। वे संभवतः आपको आपको धन्यवाद देने के लिए एक ईमेल भेज देंगे। अब ईमेल का जवाब देकर यह स्पष्ट हो जाता है कि जब आप इस घटना में उससे मिलेंगे तब आप व्यक्ति में होंगे।
  • एक सम्मेलन के चरण 3 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    3
    घटना पर जाएं और अपने आप को परिचय दें जिनके साथ आप ईमेल का आदान-प्रदान करते हैं, उनके व्याख्यान में उपस्थित रहें जल्दी आओ और पहली पंक्ति में बैठो, तो आप बात करने के बाद उस तक पहुंचने के लिए एक अच्छी स्थिति में होंगे। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है तो अपना फोन बंद करें जागरूक रहें, यदि आपके पास मौका है तो आप उसके साथ विशेष अंक उठा सकते हैं। प्रस्तुति के बाद, एक व्यक्तिगत नोट के साथ एक बिजनेस कार्ड प्राप्त करें, जिसे आपने पहले ही लिखा है, और अपनी गिनती की सराहना कैसे शुरू की है यह एक और अधिक समतावादी संबंध स्थापित करेगा। अपने आप का परिचय, अपनी बात के लिए प्रस्तोता को नमस्कार करें, संक्षेप में अपनी पसंद के बारे में बात करें, और एक प्रासंगिक प्रश्न पूछें (अगला कदम देखें)
    • अगर आप व्यवसाय कार्ड देने से डरते हैं, तो परिवार के किसी सदस्य या दोस्त को कार्ड देने की कल्पना करें। अपने आप को पहले ( "हाय! मैं केन हूँ। मैं एक ईमेल आप के लिए बार्बी फैक्टर के बारे में पिछले सप्ताह भेजा है।") का परिचय अभ्यास तो आप और दूसरे व्यक्ति को खुला सवाल पूछ से बातचीत बारी दूर। या, आप एक दर्पण के सामने अभ्यास कर सकते हैं। जितना अधिक आप एक व्यवसाय कार्ड सौंपने का अभ्यास करते हैं, उतना अधिक प्राकृतिक यह आपके लिए हो जाएगा।
    • निम्नलिखित, आप एक त्वरित फ़ोन कॉल के माध्यम से प्रस्तुति के बारे में एक प्रश्न पूछ सकते हैं। अब आप बिंदु है जहां वास्तव में एक कनेक्शन बनाया है और शायद एक स्थायी संबंध जिनके साथ आप नए व्यापार कृतियों, वैज्ञानिक या कैरियर के अवसरों के सभी प्रकार विकसित कर सकते हैं के लिए नींव रखी पहुँच गए हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका व्यू कार्ड नवीनतम जानकारी के साथ आपसे संपर्क करने के लिए अद्यतित है। यदि आप जो कर रहे हैं, कार्ड पर स्पष्ट नहीं है, यह ठीक करें क्योंकि प्रस्तुतकर्ता को कई कार्ड प्राप्त होंगे और आप अपनी अस्पष्टता के कारण स्टैक में खो जाना नहीं चाहते हैं साथ ही एक पेशेवर देखो के लिए साफ, गंभीर कार्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • एक सम्मेलन चरण 4 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    4
    सही होने के लिए तैयार रहें। प्रस्तुतकर्ताओं, व्यापारिक लोग और सम्मेलनों से जुड़े अन्य लोग आमतौर पर समय पर होते हैं और उनसे बात करने में आपको लटकाए जाने का बहुत मौका नहीं देते। यह एक ऐसा पहलू है जो हमेशा उन लोगों को डराता है जो अपने नेटवर्क बुनाई शुरू कर रहे हैं क्योंकि वे चिंतित हैं कि वे सही समय पर बात नहीं कर पाएंगे। बस व्यवसाय कार्ड की डिलीवरी के मामले में, एक बहुत अच्छा विचार है कि बातचीत शुरू करने के तरीकों और उन सामग्रियों को शुरू करने का प्रयास करना चाहिए जो आप कुछ लोगों को देना चाहते हैं। अपने वार्ताकारों के व्यवसाय और कौशल के बारे में आपके पिछले शोध के साथ, आपको उन विशिष्ट मुद्दों को ठीक करने में सक्षम होना चाहिए जिनके बारे में आप बहुत कम समय में बात करना चाहते हैं।
    • उन सवालों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप वक्ता से पूछना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को चुनने पर विचार करें यदि आपके पास वास्तव में कम समय है, तो आपको बहुत अधिक परेशान किए बिना सबसे अच्छा संपर्क होगा। दर्पण के सामने सवाल पूछिए।
    • यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आपके प्रश्नों को अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है, उन्हें कुछ के साथ शुरू करना है, "क्या मैं आपको बुरे मूड में लेता हूं? मेरे पास दो त्वरित सवाल थे जो मैं आपको पूछना चाहता था। "
    • ध्यान रखें कि आपको उसे बाद में रात के खाने में देखने के लिए तैयार होना चाहिए या सम्मेलन के दौरान इसी तरह की घटना में यदि वह व्याख्यान के तुरंत बाद मुक्त नहीं हैं। अपने व्यवसाय कार्ड को सौंपने पर ध्यान केंद्रित रहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप ईवेंट अवधि के दौरान इसे फिर से पहुंचने के लिए एक स्थिति या कारण बनाते हैं।
    • यदि आपके पास सामग्री, एक लेख या किसी अन्य दस्तावेज़ या सॉफ्टवेयर जो आप प्रस्तुतकर्ता को देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने इसे तैयार करने के लिए इसे तैयार और पैक किया है यह संपर्क जारी रखने के लिए एक मकसद तैयार करने का एक अच्छा तरीका है ताकि आप अपने द्वारा वितरित की गई चीज़ों के बारे में प्रस्तुतकर्ता की राय से पूछ सकें।
  • एक सम्मेलन के चरण 5 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    5
    सुनो। जब भी प्रस्तोता के साथ सीधे संपर्क स्थापित करने की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि आप सही बोलते हैं। एक अच्छा कॉलर एक अच्छा श्रोता भी है, और जब आप प्रस्तोता से बात कर रहे हैं, तो वह आपके सवालों के जवाब देने पर ध्यान केंद्रित रहें और कमरे में किसी और को नहीं। अपनी खुद की बातचीत को सीमित करें और बात करने के लिए प्रोत्साहित करें आप जो भी करते हैं, चाहे कितना उत्साहित और खुश आप लोगों की शक्ति / प्रसिद्धि / महत्व के साथ कर रहे हैं, क्या वे अगले कहेंगे, या उन्हें पूरा करने के लिए कोशिश बारे में निष्कर्ष पर पहुंच नहीं है। शांत रहें और उन्हें बात करें।
    • सकारात्मक रहें और ब्रेक से डर नहींें। तथ्य यह है कि सम्मेलन शायद अधिक दमनकारी और प्रस्तोता के लिए शर्मिंदगी से भरा है की तुलना में यह आपके लिए है की तुलना में ध्यान रखें।
    • सीधे अपने वार्ताकार की आंखों में देखो, अपने सिर को इशारा करो और अपनी बाहों के बिना।
    • अपने व्यवसाय कार्ड या स्मार्ट फ़ोन पर नोट्स बनाने से डरो मत, अगर आपने कुछ का पालन करने का वादा किया है यह आपके उत्साह और आपके द्वारा जो वादा किया है, उसके लिए इच्छा दिखाता है। यह भी सुनिश्चित करता है कि आप भूल नहीं करेंगे!
    • अन्य लोगों से बात करने का मौका लें यह एक बढ़िया अवसर है, इसलिए जितना हो सके उतना करो और अधिक संपर्क स्थापित करने का प्रयास करें।



  • एक सम्मेलन चरण 6 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    6
    प्यार से माफी माँगने का तरीका जानें ऐसे परिस्थितियां हैं जहां प्रस्तोता सही तरह का संपर्क नहीं खोजते हैं, या आप यह देख सकते हैं कि वह आपके साथ बात करने में दिलचस्पी नहीं दिखता है। उस मामले में, विनम्रता से माफी मांगो, अपने समय के लिए उनका धन्यवाद करें और सम्मेलन के अन्य सदस्यों के साथ अपने संपर्कों को बुनना जारी रखें।
  • एक सम्मेलन के चरण 7 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    7
    प्रस्तुति के साथ अन्य प्रतिभागियों के रिश्ते क्या हैं, इसकी जांच करें। अगर प्रस्तोता अकेले आते हैं, तो यह कदम मददगार नहीं होगा। लेकिन अगर प्रस्तुतकर्ता एक टीम के साथ आता है और उनमें से कुछ दर्शकों का हिस्सा हैं, तो संपर्क स्थापित करने और व्यापार कार्डों का आदान-प्रदान करने की कोशिश करें। उन्हें पता है कि आपका व्यवसाय क्या, अपने शोध या अध्ययन, और देखें कि क्या यह संभव है कि वे किसी भी तरह से प्रस्तोता के साथ संपर्क में डाल दिया, या और भी बेहतर, यह पता लगाने अगर यह अन्य लोगों के साथ गहरे संबंध स्थापित करने के लायक है चलो जो व्यापार करने या विनिमय जानकारी और विचारों को करने के लिए प्रस्तोता के साथ
    • याद रखें कि जो लोग "प्रभाव के क्षेत्र" के रूप में कार्य करते हैं, भले ही वे किसी कंपनी, संस्था या संगठन में छोटी स्थिति रखते हों, साथ ही साथ भी महत्वपूर्ण हैं। वे लोग हैं, जिनके पास दूसरों की बात सुने का समय है, वे क्या कर रहे हैं पर गर्व है और जानकारी साझा करने में प्रसन्नता रखते हैं। ये लोग अखंडता के साथ संबंध स्थापित करेंगे और आपके साथ अच्छी जानकारी के साथ-साथ अच्छे संपर्कों को भी साझा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप व्याख्यान देने वाले शिक्षक के साथ कुछ चर्चा करना चाह सकते हैं, लेकिन अपने बेटे के जन्म के अनुसरण में उन्हें घर लौट जाना पड़ा। यदि आपके डॉक्टरेट में से एक छात्र सम्मेलन में मौजूद है, तो उसे ढूंढें, सवाल पूछें और अपने विचार साझा करें। यदि वह खुद को विश्वास दिलाती है कि आप प्रामाणिक हैं और किसी के साथ आप संपर्क में रखते हैं, तो वह आपको शिक्षक को याद रखने में मदद करेगी। सम्मेलन के बाद छात्र और शिक्षक दोनों के साथ संपर्क में रहें सुनिश्चित करें।
  • एक सम्मेलन चरण 8 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    8
    स्पीकर को ई-मेल भेजकर उसका पालन करें। यदि आप कर सकते हैं, तो उस विषय को प्रासंगिक लेख प्रस्तुत करें जो उसने साझा किया है। इससे पता चल जाएगा कि आपके विषय में रुचि है और आप इसके साथ जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं। और, यदि संभव हो, तो प्रस्तुक को अन्य संबंधित लोगों के साथ जुड़ें जिन्हें आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और जानकारी साझा कर सकते हैं जैसा कि आप कर सकते हैं।
    • सब कुछ जो आपने जल्दी से वादा किया था यदि आपको लगता है कि किसी कारण से आप वादा नहीं रख सकेंगे, तो स्पीकर को यह बताना चाहिए कि एक समस्या पैदा हुई है और आपको यह बताना होगा कि आप आगे क्या करना चाहते हैं। संचार चैनल बहते रहें - सभी स्थापित संपर्कों का पालन न करें और महान अवसर याद करें।
  • एक सम्मेलन के चरण 9 में नेटवर्क शीर्षक चित्र
    9
    ईमेल और फोन द्वारा स्पीकर के संपर्क में रहें यहां कुछ भी हो सकता है यह अनिवार्य रूप से साझा करने पर चिंतित है कि आप कौन हैं और आप काम की दुनिया को कौन-कौन से कौशल प्रदान कर सकते हैं, जो सम्मेलन में आपके सभी महान प्रभावों के संबंध में कनेक्शन और अवसरों के आसपास एक उत्कृष्ट बातचीत शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एहसास है कि आप फोन पर 7 से 10 गुना ज्यादा व्यक्तिगत रूप से प्रभावी हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक सम्मेलन में जहां प्रभावशाली उद्योगपति हैं जिनके साथ आप कनेक्ट कर सकते हैं और परिचित हो सकते हैं, आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।
    • व्यापार कार्ड की एक निरंतर उत्पादन लाइन की स्थापना
      • सम्मेलन के कई महीनों पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास एक मौका है और इस अवसर पर वितरित करने के लिए पेशेवर व्यवसाय कार्ड हैं।
      • हर सुबह सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त संख्या में व्यवसाय कार्ड और एक अच्छी कलम है जो पूरे दिन खत्म हो जाएगा।
      • व्यापार कार्डों को वितरित करने और उनको मांगने की आदत करें
        • व्यवसाय कार्ड रिक्त रखने से लोगों की जानकारी प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, जब वे आपका भूल गए हैं! या, अपने कार्डों में से किसी एक के सामने सिर्फ खरोंच करें, ताकि आप इसे गलती से हाथ न लगाएं और पीछे की तरफ का उपयोग करें।
      • जब आप एक बिजनेस कार्ड प्राप्त करते हैं, तो अपनी कविता में लिखो और कहां और कहाँ आपको उस व्यक्ति और कोई भी जानकारी मिली जो महत्वपूर्ण है और उस पर छपी नहीं हुई इसे वितरण के लिए अपने कार्ड स्लॉट से कहीं अलग रखें।
      • व्यक्तिगत डेटा प्रबंधन सॉफ्टवेयर में नोट्स के साथ, बिजनेस कार्ड की जानकारी दर्ज करें।
      • सम्मेलन के बाद लोगों के साथ संपर्क में रहें, अधिमानतः आपकी विशिष्ट रुचियों से संबंधित नोट के साथ।
      • अपनी रुचियों से प्रासंगिक कुछ भेजकर समय-समय पर लोगों से संपर्क करें, शायद एक लेख या संबंधित सम्मेलनों का अनुसूची जो आप रिश्ते को स्थापित और बनाए रखने में शामिल हो सकते हैं। । आप एक नियमित (शायद प्रति सप्ताह वर्णमाला के एक अक्षर में नाम समाप्त कर रहे हैं) स्थापित कर सकते हैं, या समय-समय पर लोगों के समूहों से संपर्क करने के लिए स्वत: अनुस्मारक का उपयोग कर सकते हैं (अधिक उपयुक्त यदि आपकी विशेषता एक है जो उच्च-स्तरीय पदों के साथ कई रिश्तों से लाभ कम, बिक्री की तरह)
    • जब आप एक सत्र में पहले पहुंचेंगे तो अपने आसपास के लोगों के लिए खुद को पेश करेंगे
    • याद रखें कि किसी के साथ संपर्क स्थापित करना, यह जानने के बारे में है कि उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है इसके लिए, अच्छे प्रश्न पूछें, जैसे, "क्या बात है जो आपने अपने करियर में नहीं की है और आप क्या करना चाहते हैं?" कई लोगों के लिए, यह समस्या उस व्यक्ति के लिए अधिक अवसरों का कारण बन सकती है जब आपको पता चलता है कि आपके पास कई मौके हैं, और बदले में, आपको कुछ अवसर भी देने के बारे में उत्साहित होंगे। आप उन्हें या आपके संगठन को प्रशिक्षित करने के लिए मिल सकते हैं, एक टेलीविज़न शो में आप के साथ, एक साथ पुस्तक लिख सकते हैं, या कई अन्य संभावनाएं
    • यदि आप एक छात्र हैं, तो सुनिश्चित करें कि सम्मेलन विद्यार्थी स्वयंसेवकों की तलाश में है यदि हां, स्वयंसेवक उस क्षेत्र में मदद करने के लिए जहां आपके पास कई प्रतिभागियों से मिलने का अवसर होगा अतिरिक्त बोनस के अतिरिक्त, आप अपने आवेदन शुल्क पर छूट प्राप्त कर सकते हैं।
    • सम्मेलन के दौरान जितना संभव हो उतने सामाजिक कार्यों में भाग लें I
    • यदि सम्मेलन में बैज हैं, तो उनका उपयोग करें। यह हर किसी के लिए आसान बनाता है, खासकर उन लोगों को जो नाम भूलना चाहते हैं अपने दाहिनी ओर बैज का उपयोग करें, जब आप किसी हाथ के साथ किसी को नमस्कार करते हैं तो यह दिखाई देता है।

    चेतावनी

    • किसी से भी बुरा बोलने से बचें, चाहे कितना उपयोगी लगता है। यहां तक ​​कि अगर जिस व्यक्ति के साथ आप संपर्क कर रहे हैं, ऐसा करने से बचें ये बातें प्रसारित होती हैं
    • अपने विचारों को लागू नहीं करें इसके बजाय, पहले सवाल पूछिए और फिर अपने विचारों का उपयोग उस बिंदु को जोड़ने के लिए करें, जिस व्यक्ति से आप संबंधित हैं
    • कभी भी बाधित नहीं करें ध्यान रखें कि यह कितना परेशान है जब कोई आपके पास ऐसा करता है
    • किसी भी भाषा को शाप या उससे बचने से बचें जिसे आपत्तिजनक माना जा सकता है आप नहीं जानते कि विश्वास क्या हैं, या लोगों के अनुयायी हैं, इसलिए हमेशा सम्मानित रहें।
    • कुछ के बारे में झूठ मत बोलो ट्रस्ट संपर्क स्थापित करने की प्रक्रिया का एक निहित हिस्सा है और यदि आप झूठ बोलते हो तो आपकी प्रतिष्ठा बिगड़ा जाएगी।
    • जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं, या कुछ नामों का उल्लेख करने का बहाना न करें। आप की खोज की जाएगी और यह हास्यास्पद है।
    • लालची न रखें और केवल अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान न दें याद रखें संपर्कों का एक नेटवर्क बुन करना एक रिश्ते की रणनीति है, स्वार्थी पीछा नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • बीबीक्यू व्यवसाय कार्ड
    • ईमेल पता (सुनिश्चित करें कि यह उचित और पहचानना आसान है)
    • लेख, बुनियादी जानकारी, यदि आप प्रस्तुतकर्ता को कुछ देना चाहते हैं
    • इंटरनेट एक्सेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com