IhsAdke.com

कुछ लोगों से कैसे बचें

ज्यादातर लोगों को थोड़ी देर में स्वयं के लिए थोड़ी देर की जरूरत होती है। स्कूल, काम या पारस्परिक संबंधों से तनाव और दबाव आप अकेले समय बिताना चाहते हैं। ऐसे समय ऐसे होते हैं जब कोई व्यक्ति या किसी समूह का मित्र आपको परेशान या नफरत करता है, और इससे आप उनसे बचना चाहते हैं। दूरी बनाए रखने, सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध या आप क्या महसूस करते हैं, बोलकर उन्हें दूर रखें।

चरणों

विधि 1
अपने आप को डांस करना

पीठ के बाहर लोगों को बंद करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक चित्र
1
हमेशा विनम्र रहें यहां तक ​​कि अगर आप किसी को पूरी तरह से अपने जीवन से बाहर रखना चाहते हैं, तो हमेशा शिक्षित होना महत्वपूर्ण है। इस तरह, आप उस व्यक्ति के साथ भविष्य में फिर से रहने की संभावना के लिए दरवाजा खुला छोड़ देते हैं, स्थिति को बदतर करने या अन्य लोगों से जुड़ने से रोकने के लिए।
  • किसी भी स्थिति में सभ्य होना, खासकर जब लोग आस-पास होते हैं सब के बाद, आप व्यक्तिगत समस्याओं के कारण एक बुरा प्रभाव नहीं छोड़ना चाहेंगे उदाहरण के लिए, यदि आप जिस व्यक्ति से यह पूछने के लिए कदम उठाते हैं कि आप कैसे हैं, तो "मैं ठीक हूं, धन्यवाद" कहते हैं, स्वाभाविक रूप से। संक्षेप में उत्तर से पता चलता है कि आप बातचीत को लम्बा नहीं करना चाहते हैं, बिना जरूरी इसे अनदेखा कर सकते हैं या नाराज हो सकते हैं
  • स्टेप 2 के बाहर लोगों को बंद करने के लिए जानें
    2
    संभावित संपर्क हटाएं आप एक स्थिति में हो, काम पर या स्कूल में, जहां आपको उन लोगों को नियमित रूप से देखने की आवश्यकता होगी संभावित संपर्कों से बचने के तरीके ढूंढना उन्हें प्रभावी ढंग से दूर करने में मदद करेगा
    • वह लोगों के कार्यक्रमों को जानते थे यह जानने से उनके साथ किसी भी तरह के संपर्क से बचने में मदद मिलती है, जैसे छोटी बातचीत या चर्चा। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि जिस व्यक्ति को आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप हर सप्ताहांत उसी "खुश घंटे" पर, अपने दोस्तों से मिलने के लिए दूसरा स्थान चुनें।
    • स्वीकार करते हैं कि लोगों को यह समझने में कुछ समय लग सकता है कि आप उनसे हर कीमत पर बचें।
  • पीठ के बाहर लोगों को बंद करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    संपर्क को सीमित करें यदि आपको किसी से बात करना है जो आप से बच नहीं सकते हैं, तो जितना संभव हो उतना ही आपके एक्सपोजर को सीमित करें। जब आवश्यक हो तो प्रश्न, संदेश, फ़ोन कॉल या अन्य प्रकार के संपर्क का उत्तर दें इस तरह, आप सीमा निर्धारित कर सकते हैं, जिससे आप तनाव महसूस कर सकते हैं। इस तरह के व्यवहार में वह संदेश भी होता है जिसे आप व्यक्ति से संपर्क नहीं करना चाहते हैं।
    • संक्षिप्त और विनम्र उत्तर दें उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको एक लंबा ईमेल भेजता है, तो तय करें कि उसे स्वीकार करना है या नहीं न्यूनतम न्यूनतम उत्तर दें उदाहरण के लिए लिखें, "जानकारी के लिए धन्यवाद, जॉन। मैं पढ़ता हूं और जवाब देता हूं।"
    • टिप्पणी भी कम और विनम्र बनाओ एक सरल बयान के साथ जवाब देना, जैसे "मदद के लिए धन्यवाद," और आप जो भी कर रहे थे, वापस जा रहे हैं, उस संदेश पर गुजरता है कि आप किसी संपर्क से नहीं चाहते हैं
  • पटकथा शीर्षक से चित्र लोगों को बाहर करने के लिए जानें चरण 4
    4
    परिचितों से दूर रहें यदि आप किसी विशिष्ट व्यक्ति से अपने आप को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपके पास दोस्त या परिवार के सदस्य हैं, तो आप उन लोगों से दूर रह सकते हैं या ऐसे लोगों से दूर रह सकते हैं। इस प्रकार के व्यवहार से अवांछित व्यक्ति को प्रभावी तरीके से वार्ड करने में मदद मिलेगी।
    • यह पहचान लें कि कुछ लोगों से अलग-थलग होने का मतलब रिश्तों को दूर करना है। अस्वीकार, विनम्रतापूर्वक, जिन लोगों से आप कह रहे हैं, "निमंत्रण, कैरोलिना के लिए धन्यवाद, लेकिन आज रात के लिए मैंने पहले से ही योजना बनाई है। कृपया सभी को स्मरण भेजें"
    • संभावित असुविधाजनक स्थितियों से बचने के लिए व्यक्तिगत रूप से लोगों को देखें कहो "मैं जाना चाहता हूं, कैरल, लेकिन मैं समूह से बचना चाहता हूं। क्या हम अगले हफ्ते रात का खाना मिल सकते हैं? शायद हम दोनों ही हैं?"
    • नई गतिविधियों की कोशिश करने और यदि आप चाहें तो नए लोगों से मिलने का अवसर के रूप में दूरी को देखें
  • चरण 5 के बाहर लोगों को बंद करने के लिए सीखें शीर्षक
    5
    लोगों को अपनी इच्छाओं को सूचित करें आपके प्रयासों के बावजूद, आप यह संदेश प्राप्त नहीं कर सकते कि आप संपर्क नहीं चाहते हैं उन्हें बताएं कि आप क्या चाहते हैं, विनम्र तरीके से, आपको पूरी तरह से अपने जीवन से बचा सकते हैं।
    • जितना संभव हो उतना कोमल और ईमानदार रहें जब आप कहते हैं कि अब आप लोगों के साथ संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं ऐसा दृष्टिकोण आपको आगे बढ़ने और लंबे समय तक बेहतर महसूस करने में सहायता करेगा। उदाहरण के लिए, कहते हैं, "पिछले कुछ महीनों में मेरी रुचियां वास्तव में बदली हैं, अगर हम बहुत अंतरंग नहीं थे तो मुझे अच्छा लगेगा। सहकर्मियों के लिए, "एलन कहते हैं, चूंकि आप परियोजनाओं का पालन नहीं करते हैं, मुझे लगता है कि हम वास्तव में तब ही बेहतर बात करेंगे जब यह वास्तव में जरूरी हो। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं।"
    • यदि संभव हो, तो व्यक्ति में बोलें यदि यह आपके लिए आसान है, तो शिक्षित टिकट या ईमेल भेजें यह आपको आपके फैसले के बारे में आश्वस्त करेगा, दूसरों के लिए सम्मान दिखा रहा है
    • अपने आप पर अपनी टिप्पणियों को ध्यान में रखें कहते हैं, "मुझे अब अपने आप पर ध्यान देने की ज़रूरत है। मुझे लगता है कि हमारे लिए कोई संपर्क नहीं होना बेहतर होगा।" ऐसा व्यवहार न केवल लोगों को विचलित करेगा, बल्कि उन्हें बुरा महसूस करने से रोक देगा।
  • विधि 2
    सामाजिक नेटवर्क पर लोगों को अवरोधित करना

    पीठ के बाहर लोगों को बंद करने के लिए जानें शीर्षक से चित्र चरण 6



    1
    सोशल मीडिया प्रोफाइल हटाएं लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं, जैसे फेसबुक, टम्बलर, इंस्टाग्राम, ब्लॉग्स, और स्नैपचैट, संवाद करने के लिए। हो सकता है कि आप उन लोगों से इतने सारे फोटो और टिप्पणियां देख रहे हों जिनसे आप बचाना चाहते हैं। इन सामाजिक नेटवर्कों से दूर रहने से उन्हें दूर करने में मदद मिलेगी।
    • बोक या आप जो आप से बचने के लिए करना चाहते हैं निम्नलिखित को रोकें। कृपया अपने खाते हटाएं या निष्क्रिय करें ऐसी रणनीतियों में न सिर्फ यह दिखाना है कि आप संपर्क नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि ये आपको अपने लिए समय निकालने में मदद करते हैं।
    • विनम्रता से अपने निर्णय के बारे में प्रश्नों के उत्तर दें कहते हैं, "ईमानदारी से, मुझे कुछ समय के लिए मुझ पर ध्यान देना है" या "मैंने फ़्रेड को अवरुद्ध किया है क्योंकि मुझे लगता है कि हमारा रिश्ता अनुत्पादक और नकारात्मक है। मुझे उससे दूर रहने की ज़रूरत है।"
  • पीपुल आउट लोगों को बंद करने के लिए जानें शीर्षक से चित्र चरण 7
    2
    मैचों को प्रबंधित करें ई-मेल भेजना संपर्क में रखने का एक आसान तरीका है और इसे आमतौर पर स्कूल और काम पर पसंद किया जाता है। अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप बचाना चाहते हैं, तो अपने ईमेल को प्रभावी ढंग से और पेशेवर रूप से प्रबंधित करने का तरीका जानें
    • एक विशेष फ़ोल्डर में सीधे कुछ ईमेल, ताकि आप यह तय कर सकें कि क्या उत्तर दें और कब।
    • यदि आप उनको अनदेखा नहीं कर सकते, तेज़, संक्षिप्त और सरल, यह दिखाने के लिए कि आप संपर्क नहीं करना चाहते हैं
    • यदि आप उस व्यक्ति से बच सकते हैं और अब उससे संपर्क नहीं करना चाहते हैं, तो संदेशों को पूरी तरह से ब्लॉक करें।
  • चित्र शीर्षक से जानें कि लोगों को शट डाउन करना चरण 8
    3
    फोन कॉल्स का जवाब देना और संदेशों को उत्तर देने से बचें। जिस व्यक्ति से आप बचाना चाहते हैं, उसे कॉल करने, वॉयसमेल छोड़ने या संदेश भेजने की कोशिश कर सकते हैं। उसकी संख्या को अवरुद्ध करें, या संदेशों को अनदेखा करें। आपको व्यक्ति से बात करने से रोकने के अलावा, यह दिखाएगा कि आप संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं।
    • जवाब देने से पहले, कॉलर की संख्या जांचें। यदि आप व्यक्ति की संख्या जानते हैं, तो आप इसे आसानी से बच सकते हैं
    • अपनी आवाज और पाठ संदेश तुरंत हटाएं यह व्यक्ति की आवाज़ सुनना या उसके संदेश को पढ़ने के तनाव से बचना होगा।
  • विधि 3
    बोलना जो आपको लगता है

    पटकथा का शीर्षक
    1
    अपनी भावनाओं को खोजें ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से आप किसी से दूर रहना चाहते हैं, जैसे कि खराब अनुभव, एक उपन्यास जो काम नहीं करता, या अन्य प्रयासों को आगे बढ़ाने की इच्छा। यह जानने के लिए कि आप उस व्यक्ति को क्यों विमुख करना चाहते हैं, आपको इस स्थिति से अधिक रचनात्मक तरीके से निपटने में मदद करेंगे।
    • किसी से दूर जाने के कारणों की एक सूची लिखें यह सूची आपको यह समझने में सहायता करेगी कि किसी से परहेज करना पूरी तरह से आपको दूर करने के लिए अधिक रचनात्मक है। उदाहरण के लिए, यदि आप लिखते हैं "ऐना ने कुछ कहा जो मुझे बुरा लगा। मैं उसे अब नहीं देखना चाहता", तो आप उस व्यक्ति से थोड़ी देर के लिए भाग जाना चाहेंगे। अगर, हालांकि, "मैक्स ने मेरी प्रेमिका को चोरी करके हमारी दोस्ती को धोखा दिया," लिखते हुए, आप महसूस करेंगे कि उसके साथ संबंधों को कटना बेहतर होगा और आपकी पूर्व प्रेमिका
  • चरण 10 के बाहर लोगों को बंद करना सीखें
    2
    आपके लिए समय है यदि आप तय करते हैं कि आपको किसी से समय की जरूरत है, अकेले समय का आनंद लें, अपने आप पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और कुछ ऐसी चीज़ों के प्रभाव के बिना नई चीजों का अनुभव करें जो आपको उदास या तनावपूर्ण बनाता है
    • खेल, परिवार के बाहर या पेशेवर नियुक्तियों जैसे गतिविधियों में ब्रेक लें कहो, "मैं आपके साथ जाना चाहता हूं, लेकिन मुझे अपने लिए समय चाहिए।"
  • पीठ के बाहर लोगों को बंद करने के लिए जानें शीर्षक से चित्र चरण 11
    3
    व्यावसायिक मदद लें कई लोगों के साथ रिश्तों काटना एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है। अवसाद और चिंता मित्र, परिवार और सहकर्मियों के साथ बातचीत करने की आपकी इच्छा को कम कर सकते हैं। यदि आप लोगों को आप से दूर चला रहे हैं, कोई वास्तविक कारण के बिना, चिकित्सक से अवसाद और चिंता को दूर करने की तलाश करें इसके अलावा, यह आपकी भावनाओं से निपटने में मदद करेगा
    • एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर उन स्थितियों का निदान करने में मदद करता है जो आप लोगों को विमुख करना चाहते हैं।
    • परामर्श के कारण के बारे में डॉक्टर के साथ ईमानदार रहो और प्रश्नों के उत्तर दें। इस तरह, आप समझेंगे कि आपने लोगों को क्यों हटा दिया है?
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com