IhsAdke.com

सोसाइटी में उपयोगी और योगदान कैसे करें

क्या आपने कभी ऊब और बेकार महसूस किया है? अब कार्य करने का समय है! एक विश्व समाज का एक जिम्मेदार हिस्सा बनें।

चरणों

चित्र शीर्षक स्लीप ऑल डे चरण 12
1
बेकार होने की भावना गहरी मनोवैज्ञानिक तंत्र से आ सकती है। बस उपयोगी हो सकता है इस भावना को रोक नहीं सकता है इसके विपरीत, समाज में योगदान न देने (इसके लाभों का आनंद लेते हुए) कई नकारात्मक भावनाओं को बना या बढ़ सकता है
  • क्रिटिकल थिंकिंग स्किल्स डेवलप करें
    2
    मानव उत्पादकता का सार एक तरह का अच्छा लेने और इसे दूसरे में बदलना है। कुछ का निर्माण करने के लिए, आपको संसाधनों की ज़रूरत होती है: कुछ या सामग्री उठाएं, इसे किसी अधिक उपयोगी जगह पर ले जाएं, या इसे कुछ अन्य सामग्री के साथ गठबंधन करें। सभी के पास सर्वश्रेष्ठ संसाधनों तक पहुंच नहीं है कोई मुफ्त संसाधन नहीं हैं, लेकिन उन्नत सोच वाले व्यक्ति ने इंटरनेट की तरह चीजें बनाई हैं, जो कि सबसे निकटतम चीज हो सकती हैं। आपकी स्थानीय लाइब्रेरी सस्ता या मुफ्त संसाधनों का एक और स्रोत है। ऐसा लगता है कि जब आप अपने आप से कोई चीज बनाने की योजना बनाते हैं, तो पहली बात तो आपको कुछ चीजें अवशोषित करनी होती है। लेकिन सच्चाई यह है कि एक उत्पादक बनने के लिए आपको सबसे पहले उपभोक्ता होना चाहिए। आप किसी रिक्त पत्रक स्थिति से उत्पादक नहीं हो सकते।
  • चित्रा शीर्षक से प्रभावी ढंग से प्रार्थना करें चरण 4
    3
    आपके कार्यों में से प्रत्येक के प्रभावों पर विचार करें
  • होली हरिडे चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    भावनाएं संक्रामक हैं। मुस्कुराओ और उन लोगों के लिए विनम्र रहो जो आप से मिलते हैं (भले ही आपकी बिल्ली ने कल रात अपने पसंदीदा कोट को खिसक दिया हो)। अगर आपने नकारात्मक भावनाओं को दबा दिया है, तो आपके चारों ओर के लोग इसे महसूस करेंगे, इसलिए किसी मित्र से बात करने के लिए उसे ढूंढें।
  • शीर्षक शीर्षक वाला चित्र अपने आप को खुश रखें 13
    5
    आप जितना ज़्यादा ले लो (कर्मा के बारे में सोचो)। समाज को एक लिटिर बॉक्स के रूप में देखें हर बार जब आप "भाग्यशाली हो," तो आप के साथ खेलने के लिए अधिक रेत मिलता है। इसके लिए आभारी रहें और अगली बार जब आपको मौका मिलेगा, तो किसी और को मदद मिलेगी (परोपकारी कृत्यों परस्पर सकारात्मक भावना पैदा होगी - चरण 3 देखें)।
  • छवि शीर्षक से रिसर्च चरण 21
    6
    सुनने और भावनाओं को साझा करना आपसी है जब आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ नकारात्मक भावना को कहते हैं, तो उसे उसकी भावनाओं को भी साझा करें। कुछ सकारात्मक को विभाजित करके संतुलन की कोशिश करो इससे आपको भारी भावनाओं को छोड़कर (चरण 3) और साझा करके और सुनकर आप एक भरोसेमंद व्यक्ति होने में योगदान दे रहे हैं।
    • विपरीत विकल्प केवल आपकी भावनाओं को उल्टी कर देगा और अन्य लोगों को उन गड़बड़ी को साफ कर देगा जो आपने उन पर गिरा दिया है।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पिकटेंस चरण 4



    7
    प्रत्यक्ष हस्तक्षेप यह दोनों के तहत और overvalued है। जब आप सीधे हस्तक्षेप करने का अवसर देखते हैं (एक बूढ़े आदमी को दरवाजे के साथ में एक भिखारी को कुछ देकर), अवसर को पकड़ कर मुस्कुराहट के साथ ऐसा करते हैं
  • चित्र शीर्षक से जीत स्ट्रीट फाइट चरण 15
    8
    ध्यान दें। अधिकांश समय, हम भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ कार्रवाई करने शक्तिहीन हैं, लेकिन कभी कभी हम शिकार (एक सहकर्मी जो सिर से अपमानित किया गया था) है कि आप इसे करने के लिए सहमत दिखा कर एक व्यक्ति को इस का शिकार बनने का समर्थन कर सकते हैं। कभी-कभी जीवन में आपको वास्तव में चीजों को बदलने का मौका मिलेगा (उदाहरण के लिए, अपने मालिक से भ्रष्टाचार के गुमनाम रूप से प्रमाण पत्र भेजना)। जीत की भावना अपराजेय है
  • टेस्टोस्टेरोन चरण 4 बुलेट 8 का एक शॉट दी शीर्षक वाला चित्र
    9
    रक्त दें खून या रक्त प्लाज्मा की कमी ने शल्य चिकित्सक को प्रत्येक रोगी को कम रक्त और प्लाज्मा देने के लिए मजबूर किया, जिससे उन्हें घटिया उत्पादों के स्थान पर ले जाया जा सके। आपके लिए नकारात्मक पक्ष यह है कि आप अपने हाथ पर बैंड-एड के साथ घर जाएंगे जो चुपचाप बताते हैं कि आप केवल एक परोपकारी अधिनियम करते हैं।
  • नस्लवाद और जातिवाद के लोगों के प्रभाव से बचने वाली छवि चरण 14
    10
    कभी भी भेदभाव न करें हालांकि समूहों को आंकड़ों में अधिक व्यक्त किया जा सकता है, लेकिन यह प्रत्येक व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं कहता है
  • एक तड़के चरण 21 में अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र
    11
    कमजोरों को सुरक्षित रखें
  • चित्र शीर्षक किशोर के लिए सहेजें पैसे चरण 8
    12
    दान के साथ जुड़ें और कारण के लिए पैसे और जागरूकता पैदा करें।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पिकटेंस चरण 6
    13
    एक जीवन बचाओ! ल्यूकेमिया वाले लोगों को बचाने में मदद करने के लिए एक अस्थि मज्जा दाता के रूप में रजिस्टर करें
  • चेतावनी

    • सहायक होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि एक धक्का देने वाला व्यक्ति बहुत ज्यादा दबाव वाला नहीं होना शुरू करें कभी-कभी लोगों को मदद की ज़रूरत नहीं होती है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com