IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते धीमा करने के लिए

कभी-कभी आपको लगता है कि आपका रिश्ता बहुत तेज़ हो रहा है, या तो शारीरिक या मानसिक रूप से। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि रिश्ते दो लोगों के बीच एक समझौता है अपने साथी को खुश करने के लिए आपको कुछ स्वीकार करना ही नहीं है यदि आप चीजों को संतुलित करना चाहते हैं, तो आपको अपनी प्रेमिका से बात करने और कहने की जरूरत है कि आप क्या चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
रिश्ते को समझना

स्टेम डाउन रिलेशनशिप चरण 1
1
स्थिति का मूल्यांकन करें सबसे पहले, विचार करें कि रिश्ते के किन भागों में तेज़ी से चल रहे हैं पहचानें कि आपको या आपके साथी को असुविधाजनक क्या होता है यदि आप धीमा करना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि चीजें इतनी तेज़ क्यों हो रही हैं
  • आपको अपने साथी पर नज़र रखना पड़ सकता है कभी-कभी, वह व्यक्ति रिश्ते के भौतिक पहलुओं में आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन वह उसे परेशान करता है हो सकता है कि वह कुछ प्रतिबद्धताओं की मांग कर रही है जिसे आप जानते हैं कि आप नहीं रख सकते हैं हो सकता है कि वह प्यार में पागल हो जाये, जबकि आप धीरे-धीरे अपनी भावनाओं को फूलते रहें।
  • दूसरे मामले में, आप अपनी भावनाओं को शामिल करना चाह सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप प्यार में बहुत जल्दी से गिर रहे हैं तो "डरे हुए" महसूस करना सामान्य है कभी-कभी उसके साथी जो उसे धीमा करने के लिए कहा, उसके लिए उस स्थिति में, विचार करें कि आप उन चाहतों का सम्मान कैसे कर सकते हैं
  • स्टेम डाउन रिलेशनशिप स्टेप 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि आपके लिए किन परिस्थितियां "ट्रिगर" के रूप में काम करती हैं विशिष्ट कार्यों या स्थितियों से अवगत रहें जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं। पैटर्न के लिए देखो यह समझने की कोशिश करें कि परिस्थितियां कितनी तेजी से चल रही हैं
    • आप शायद एक लड़की से मिले हो, लेकिन वह पहले से ही आपको यात्रा करने या शादी करने के लिए आमंत्रित करता है। यदि इस स्तर की प्रतिबद्धता आपको परेशान करती है, तो इसके बारे में बात करें।
    • आप उसके साथ एक लड़की से डेटिंग कर सकते हैं और वह लगातार बच्चों और विवाह जैसी चीजों का उल्लेख करती है। अगर आप इन चीजों के बारे में सोचने के लिए तैयार नहीं हैं, तो रिश्ते पर बहुत दबाव हो सकता है।
  • स्टेम डाउन रिलेशनशिप स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लक्ष्यों को पहचानें अपने रिश्ते, आपके व्यक्तिगत विकास और भविष्य में आप क्या चाहते हैं इसका मूल्यांकन करें। देखें कि क्या उपन्यास आपके लक्ष्यों के खिलाफ हो रहा है और खुद से पूछिए कि अगर संतुलन की कमी है तो इसका समाधान किया जा सकता है। समझें कि आप बस संगत नहीं हो सकते हैं।
    • यदि आपका साथी आपके से कुछ अलग चाहता है, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि वह एक बुरा व्यक्ति है इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके पास वही लक्ष्य नहीं है यदि कोई रिश्ते बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है, तो देखें।
  • भाग 2
    व्यक्ति से बात कर रहे

    स्टेम डाउन रिलेशनशिप चरण 4
    1
    रिश्ते के बारे में बात करें आप क्या महसूस कर रहे हैं इसके बारे में ईमानदारी से बात करें उसे बताएं कि आपको असुविधाजनक क्या होता है, और यह दिखाने का प्रयास करें कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं। दिखाएँ कि आप अभी भी रुचि रखते हैं, लेकिन आप ब्रेक पर कदम चाहते हैं अगर वह आपके इरादों को समझती है, तो व्यवहार को बदलना आसान होगा, जिससे इसे और अधिक सहज बनाया जा सके
    • आप पा सकते हैं कि एक अच्छा संवाद रखने से संबंध बहुत कम जटिल हो जाता है। आपके साथी को निश्चित तरीके से होने की उम्मीद नहीं है जब तक आप पूछें नहीं।
  • स्टेप डाउन रिलेशन रिलेशनशिप चरण 5
    2
    एक ही पृष्ठ पर रहने की कोशिश करें दो लोगों को जरूरी एक ही उम्मीदों के साथ एक रिश्ता शुरू नहीं करते वह यह भी नहीं देख सकती कि उसे क्या असुविधाजनक बना रहा है यह संभव है कि दोनों दो अलग-अलग वास्तविकताओं में रह रहे हैं, प्रत्येक के लिए दूसरे के लिए अयोग्य विकल्प बनाते हुए। इसका समाधान करने का सबसे आसान तरीका यह है कि संबंध के संबंध में होने वाले रास्ते की एक पारस्परिक समझ स्थापित करना है।
  • स्टेम डाउन रिलेशन रिलेशनशिप चरण 6
    3
    बार को बल न दें यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है जो व्यक्ति आपके साथ वह कुछ नहीं चाहता है, उस पर बल देना उचित नहीं है, जैसा कि यह आपके लिए खोने के डर में उचित नहीं है। कभी-कभी यह कदम उठाने और गंभीर संबंधों में गोताखोरी से पहले खुद पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है।
    • विचार करें कि स्थिति एक समय के योग्य है या नहीं। अपने साथी के साथ समय बिताएगा, न केवल धीमा बातें करेगा बल्कि उन्हें रोक देगा। अगर आपको ऐसा लगता है कि यह आपका एकमात्र तरीका है, डरो मत, यह हो जाएगा।



  • स्टेम डाउन रिलेशन रिलेशनशिप चरण 7
    4
    अपने रिश्ते के बारे में बात करने के तरीके को बदलने की कोशिश करें यदि आप अपने आप को दीर्घकालिक योजनाओं और प्रतिबद्धता के बारे में बात कर रहे हैं, जैसे "मैं आपको प्यार करता हूं", तो देखें कि व्यक्ति इन चीज़ों के लिए वास्तव में आरामदायक है या नहीं। बातचीत को अल्पकालिक योजनाओं पर स्विच करने की कोशिश करें इससे पहले कि आप सोचें कि आपकी डेटिंग कुछ सालों में कैसी होगी, पता करें कि यह कुछ महीनों में कैसा होगा।
  • भाग 3
    धीमी गति से चल रहा है

    स्टेप डाउन रिलेशन रिलेशनशिप चरण 8
    1
    समस्या क्षेत्रों पर चर्चा करें विशिष्ट चीजों पर प्रतिबिंबित करें जो आप को असुविधाजनक बनाते हैं और उन्हें प्रबंधित करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं, या उनसे बच भी सकते हैं। यदि आप एक बहुत ही विशिष्ट स्थितियों पर प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप रिश्ते धीमा करना आसान हो सकता है
    • यदि आप कुछ दिनों बाद अपनी प्रेमिका को नहीं देखते हैं, तो आप पागल हो जाते हैं: उसे अधिक बार देखने का तरीका ढूंढें, या उससे दूर होने पर उसे उससे बातचीत करने के लिए कहें।
    • यदि आपका प्रेमी हर समय आप कमरे में हैं, तो कुछ भौतिक चीज़ों की कोशिश करता है: इस कमरे से दूर रहो। उसके साथ बिस्तर में झूठ मत बोलो, और उन क्षणों को अकेले सीमित करने का एक तरीका सोचें जब तक कि आप यह नहीं जानते कि वह पानी में नहीं जाएगा
  • स्टेम डाउन रिलेशनशिप स्टेप 9
    2
    बस ऐसी योजना बनाएं जो आप रख सकें अपने आप पर ध्यान दें और अपनी प्रतिबद्धताओं में मजबूत हो। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि अगले सप्ताह क्या करना है, तो छह महीने में कहीं न कहीं हो! कुछ लोग आगे की योजना बनाते हैं, दूसरों को चीजें होने देना पसंद करती हैं, और यह सामान्य है यदि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो आपके लिए योजना बनाने में अधिक खुश हैं, तो आपको अपने आराम क्षेत्र और उसके बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता होगी।
  • स्टेम डाउन रिलेशनशिप स्टेप 10 नामक चित्र
    3
    अपने लिए समय बनाओ यदि आप अपने आपको स्थान की जरूरत नहीं दे रहे हैं, तो यह आसानी से अभिभूत महसूस कर सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि रिश्ते को एक औपचारिक ब्रेक चाहिए - बस अपने जीवन के बारे में सोचने के लिए और अपने प्रेमिका को अपने सिर से बाहर लाने के लिए हर दिन थोड़ी सी समय ले लो। आप पा सकते हैं कि स्वयं का मूल्यांकन करने का सरल कार्य आपको रिश्ते के नियंत्रण में अधिक छोड़ देगा।
    • अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं, और अपनी प्रेमिका को साथ में न लें। अपने दोस्तों के मूल को मजबूत रखें, भले ही सभी दूसरों से डेटिंग कर रहे हों आपको हर समय अपने साथी के पक्ष में नहीं होना पड़ता है
  • स्टेप डाउन रिलेशन रिलेशनशिप चरण 11
    4
    एक सप्ताह के अंत दूर खर्च करें कुछ दिन के लिए शहर से बाहर निकलना आपको दोनों को आराम करने का मौका दे सकता है और क्या महत्वपूर्ण है। कैम्पिंग करें या किसी नए शहर का दौरा करें, या लंबी यात्रा करें। समुद्र में पहाड़-तैरना चढ़ो। मन को साफ करने के लिए आवश्यक स्थान खोजें
  • स्टेम डाउन रिलेशनशिप स्टेप 12
    5
    उसके घर में सो जाओ से बचें रात को अपने साथी के घर पर बिताने की कोशिश न करें, और उसे अपने में सोने के लिए आमंत्रित न करें। एक ही बिस्तर में सो रही चीजों को और अधिक गंभीर लग सकता है, खासकर जब यह एक नियमित रूप से चालू होता है अधिक अंतरंगता बढ़ जाती है, उनके जीवन में अधिक हस्तक्षेप होगा।
    • वही एक साथ रहने पर लागू होता है ऐसी स्थिति, खासकर जब आप इसे स्पष्ट रूप से सहमत नहीं हैं, तो चीजें बहुत गंभीर लग सकती हैं विचार करें कि आपको अपने रहने की स्थिति को पायदान पर वापस लाने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • संचार कुंजी है अगर आपकी प्रेमिका समझ में नहीं आ रही है कि क्या हो रहा है, तो आप इस तरह अभिनय कर सकते हैं कि आपको अस्वीकार्य लगता है।
    • यदि वे अलग-अलग चीजें चाहते हैं तो किसी के साथ मत रहें। किसी व्यक्ति को और अधिक संगत खोजना हमेशा संभव होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com