IhsAdke.com

कैसे एक उद्यमी इश्कबाज करने के लिए

यदि आपने कभी शादी, शादी या किसी उद्यमी में रुचि रखी है, तो आप जानते हैं कि उन्हें लगता है कि, कार्य करते हैं, और दूसरों से अलग तरीके से संबंधित होते हैं। कभी-कभी यह एक चुनौती हो सकती है - खासकर उन लोगों के लिए जो सोचते हैं कि वे पागल हैं, लेकिन उन्हें समझने और उनकी मिठास देखने के लिए थोड़ा धैर्य लेता है।

कहा जा रहा है कि, वास्तविक व्यक्ति को देखने के लिए यह जानने में मददगार हो सकता है (न केवल इसका उथले भाग), पता लगाएं कि आप इसे कबूल करते हैं, इसके साथ संवाद कैसे करें, और हर व्यवसायी के जीवन में होने वाली उतार-चढ़ाव कैसे बचें ।

चरणों

एक उद्यमी चरण 1 दिनांकित चित्र शीर्षक
1
पता लगाएँ कि क्या आपका प्रेमी एक उद्यमी है कभी-कभी एक नौसिखिया उद्यमी बहुत ज्यादा दिखाई देने की कोशिश कर सकता है या एक अनुभवी व्यक्ति दिखावे छिपाने की कोशिश कर सकता है, लेकिन अगर आप सावधानी से देखते हैं तो आपको कुछ आम पहलुओं का एहसास होगा।
  • पैसे के लिए देखें अगर आप किसी व्यवसाय के मालिक की तारीख तय करने की योजना बना रहे हैं, तो एक अत्याधुनिक कार में सवारी करने के लिए तैयार रहें, न कि बहुत खूबसूरत जगहों पर खाना खाएं, घर पर खाना खाने से ज्यादा बार खाएं और शहर के एक अच्छे हिस्से में उचित घर पर रहें अधूरा)। हर सफल व्यवसायी खर्च पर नज़र रखता है हैरान मत हो अगर एक लड़ाई के बीच में वह आपको बताता है कि आपने कितना पैसा खर्च किया है (कई मायनों में)
  • समय के साथ चिंता व्यवसायी को जल्दी उठना और देर से देर हो रही है आप शायद अपने कार्यालय में एक बहुत आरामदायक सोफा पायेंगे - शीघ्र ही सफल उद्यमीओं का रहस्य है ई-मेल का उत्तर देने, कॉल करने, वार्ता, त्वरित स्नैक्स और बाथरूम जाने के बीच वे स्वयं को विभाजित करते हैं। यदि वह पाता है कि रिश्ता समय की बर्बादी है, तो उसे वह पसंद करने के लिए स्वतंत्रता के बिना भयानक हो जाएगा यह संतुलन की समस्या बन सकता है और इससे पहले कि आप शुरू भी कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप उससे बात करने में सक्षम हैं, और बातचीत करते हैं, तो आप सभी स्थितियों में जीत सकते हैं। (नीचे संचार अनुभाग देखें।)
  • यह जोखिम ले रहा है जोखिम लेने के बारे में आपका प्रेमी थोड़ा भयभीत होगा। लेकिन वह नहीं है। जोखिमों को हमेशा गणना और विश्लेषण किया जाता है (एक सफल उद्यमी के मामले में), लेकिन किसी के लिए जो गिरने के आदी नहीं हैं, यह डरावना हो सकता है। वे बहुत प्रतिस्पर्धात्मक भी हैं पारिवारिक खेलों को खेला जा सकता है और उद्यमी आम तौर पर अपने पसंदीदा गतिविधियों पर अपने खाली समय बिताते हैं, यह एक खेल है, एक खेल, दूसरों के बीच में
  • लोनली। घर छोड़ने के लिए अपने प्रेमी को मनाने में आपको कुछ कठिनाई होगी। कुछ जानते हैं कि सामाजिक कैसे करें, खासकर नेटवर्किंग के साथ स्थानों पर, लेकिन पता है कि आपका व्यवसाय स्वामी अलग-अलग हो सकता है अगर दुनिया के बाकी हिस्सों को इसके बारे में एक तरह से सोचता है, तो शायद इसके विपरीत राय हो या दूसरों के सामने एक विचार हो।
  • एक उद्यमी उस स्थान का विश्लेषण करने के लिए अपने व्यवसाय से इतना जुड़ा हुआ है कि वह अवसरों और व्यवसायिक विचारों की तलाश कर रहा है या यादृच्छिक बात करता है और व्यापारिक बातों में अपनी टिप्पणी करने के बाद इस विषय पर वापस आ सकता है। एक उद्यमी भी एक महान समस्या हल करनेवाला है और किसी वार्तालाप को स्वीकार नहीं करता है जो समाधान के लिए नहीं आता है। यदि आप चाहते हैं कि वह आपके लिए समस्याओं को हल करना बंद करे, तो सीधे रहें और बताएं इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन जब उसे पता होता है कि आप खुद को अपने तरीके से संभाल सकते हैं, तो वह आपको अपना काम करने देगा।
  • ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें ऐसे कई लोग हैं जो एक हैंडशेक में अपने भरोसे रखते हैं। यदि आपके व्यवसायी प्रेमी के पास एक "कॉर्पोरेट दिमाग" है, तो उसे बहुत पसंद आएगा
  • चित्र शीर्षक एक उद्यमी कदम 2
    2
    जोखिमों से परिचित हो जाओ यदि आपको जोखिम पसंद नहीं है, तो आपको इसे दूर करना होगा और उस व्यक्ति का समर्थन करना होगा जो इसे से बचा है। आखिरकार, यह उनकी प्रतिभा का हिस्सा है और अगर कोई व्यापारी खतरे लेने से डरता है, तो वह सफल व्यवसाय चलाने में सक्षम नहीं होगा। जीवन के उतार-चढ़ाव के संबंध में अधिक ज़ेन रहें और आप अपने उद्यमी के साथ बहुत आसानी से रहेंगे
  • एक उद्यमी चरण 3 दिनांकित चित्र शीर्षक
    3
    स्वतंत्र रहें और जानें कि अपना समय कैसे भरें। यदि आप ध्यान केंद्र बनना चाहते हैं, तो आपको कंप्यूटर पर, कार्यालय में, बैठकों और कॉलों में खर्च किए जाने वाले समय के साथ प्रतिस्पर्धा करना होगा।
    • कैसे होने से रोकना आवश्यक है
    • एक बहिष्कार प्रेमिका होने से कैसे बचें
  • चित्र शीर्षक से एक उद्यमी कदम 4
    4
    पैसे के मूल्य को समझें और इसे बर्बाद मत करो। इस तरह, आप उद्यमी के प्रिय होंगे! यदि आप उम्मीद नहीं करते हैं कि वह अपने निस्संदेहों पर बहुत अधिक खर्च करे, तो आप उसकी आंखों में खड़े होंगे।
  • एक उद्यमी चरण 5 की तिथि वाला चित्र
    5
    आशावादी, सकारात्मक और लापरवाह रहें बिंगो! आप उद्यमी के लिए एकदम सही महिला होगी
  • चित्र शीर्षक से एक उद्यमी कदम 6
    6
    समय, अपेक्षाओं और योजनाओं के साथ लचीली रहें लगता है कि, अधिकांश व्यवसाय मालिकों को "सप्ताहांत", "रात" या "छुट्टी" का अर्थ नहीं पता। यहाँ कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • आप यह जानकर हैरान रह सकते हैं कि आपका बॉयफ्रेंड फोन पर - हनीमून पर भी काम करना जारी रख सकता है, और जब आप इसके बारे में परेशान हो जाते हैं तो उसे आश्चर्य होगा।
    • व्यवसाय के स्वामी के साथ छुट्टियों में लैपटॉप और फोन पर बातचीत के लिए समय शामिल है।
    • कई व्यापार मालिक केवल उन तारीखों से सहमत होते हैं, जिनकी परवाह नहीं है कि उन्हें रात्रिभोज या देर से काम करना पड़ता है।



  • चित्र शीर्षक एक उद्यमी कदम 7
    7
    उद्यमियों की पसंदीदा गर्लफ्रेंड उन लोग हैं जो काम करने के कुछ पहलुओं की सहायता या देखभाल करते हैं, जबकि वे बहुत व्यस्त हैं।
  • एक उद्यमी चरण 8 की तिथि वाला चित्र शीर्षक
    8
    जब यह "व्यस्त" है, तो जानें जब आप दबाव की स्थिति में होते हैं, मानसिक रूप से विचलित हो जाते हैं और थोड़ा परेशान हो जाते हैं, तो गहरी सोच या रचनात्मकता के एक क्षण में यह बाधित हो जाता है। लेकिन जब वह "आयोग से बाहर" होता है तो वह वास्तव में आप के साथ प्यार में गिर जाएगा। कई व्यापार मालिकों के पास हास्य, बुद्धि और रचनात्मकता की एक महान भावना है। कुछ लोगों के पास एक करिश्मा और प्राकृतिक आकर्षण भी होता है, जब उनके पास किसी एक के साथ आराम करने का समय होता है। जब एक उद्यमी किसी को दिखता है तो वह बेहतर जानना चाहता है, यह उसका प्राथमिक लक्ष्य बन जाता है और वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने "व्यवसाय" विशेषताओं का उपयोग करता है
  • चित्र शीर्षक से एक उद्यमी कदम 9
    9
    जब वह काम कर रहा है तो सीधे रहें प्रत्यक्ष और व्यावहारिक बनें, कम से कम पूछें और इसे अपनी एकाग्रता से बाहर निकालने की कोशिश न करें। इससे पहले कि आप इसे बीच में आने के लिए अच्छी तरह से सोचें, इस तरह आप इसे परेशान करने से बचें।
    • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "आपको याद है कि उस आदमी पर हमने कुछ हफ़्ते पहले उस पार्टी में बात की थी - आपके मित्र के पास मस्तंग है तुम्हें पता है, उस पार्टी में जिस शराब को तुमने प्यार किया था? तो, क्या आपको याद है कि वह प्लम्बर के नाम को याद रखता है जो महान था? यदि आपके पास आज समय है, तो यह अच्छा होगा यदि आप उसका संपर्क प्राप्त कर सकें, तो वह आ सकता है और हमारे बाथरूम को ठीक कर सकता है। क्या आप ऐसा कर सकते हैं? मैं हर हफ्ते दोपहर घर आता हूँ और मैं यहां आपके लिए इंतजार कर सकता हूं। "
    • कुछ और अधिक व्यावहारिक तरह की कोशिश करो "क्या आप प्लम्बर को अपने दोस्त जो की सिफारिश कर सकते हैं और उसे आने के लिए और दोपहर में इस सप्ताह किसी भी दिन हमारे बाथरूम को ठीक करने के लिए कह सकते हैं?"
  • एक उद्यमी चरण 10 नामक चित्र शीर्षक
    10
    यदि आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण कहना मुश्किल है, तो उसके लिए लागत / लाभ का विश्लेषण करें। यह कुछ अजीब हो सकता है, लेकिन एक उद्यमी के लिए यह बहुत मायने रखता है!
    • एक और उदाहरण: "मुझे विश्वास नहीं है कि आप इस टेबलेट को नहीं छोड़ते हैं! तुम मुझसे प्यार नहीं करते! अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो मज़ेदार होने पर मैं इतना समय बिताना नहीं चाहूंगा! आप मुझसे बात नहीं करते हैं यदि आप परिवर्तन नहीं करते हैं और मुझे अधिक ध्यान देते हैं, जैसे आप अपनी कंपनी के साथ करते हैं, मैं जा रहा हूं !! "
    • यह प्रयास करें: "मैंने संचार में चूक की और हमने हमारे रिश्ते को समर्पित कर रहे समय पर गौर किया और अगर आप उस पर गौर भी करते हैं तो भी। (यदि वह पूछता है तो कुछ ठोस उदाहरणों का उपयोग करें।) क्योंकि मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हम रिश्ते में अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं और हम अभी भी विकसित हो सकते हैं। मुझे इस रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए _______ की आवश्यकता होती है और मुझे यह जानना चाहिए कि क्या आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं या आप इसकी आवश्यकता नहीं है? "यह एक सरल विश्लेषण है आप अपने कमरे में या अपने कार्यालय में भी कह सकते हैं।
    • अधिक युक्तियों के लिए, अहिंसक संचार का अभ्यास कैसे करें देखें
  • चित्र शीर्षक एक उद्यमी कदम 11
    11
    कुछ संतुलन के लिए पूछें यथार्थवादी सीमाओं के भीतर, यह नए उद्यमियों के लिए सबसे कठिन बाधा है अधिक अनुभवी जानते हैं कि संतुलन महत्वपूर्ण है, लेकिन युवा को लगता है कि वे बिना रोक के काम कर सकते हैं और जीवन उनके लिए इंतजार करेगा। यदि आप इस व्यक्ति से प्यार करते हैं और उस रिश्ते का काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसे छूएं जैसे कि यह एक व्यापारिक प्रस्ताव था और अपनी आवश्यकताओं को समझाने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से एक उद्यमी कदम 12
    12
    मत भूलो कि यह व्यक्ति आपको पसंद करता है हां, कई व्यवसाय मालिक अपने व्यवसाय से बहुत जुड़ा हुआ हैं, जैसे एक नए बच्चे के साथ मां की तरह, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह आपको पसंद नहीं करता है या उन गुणों को खो दिया है जिनसे आप आकर्षित हुए हैं। याद रखें, उनके लिए समय सबसे बड़ा बलिदान है। अगर वह आपको यह देता है, तो इसका मतलब है कि आप अपने पैमाने की प्राथमिकताओं के शीर्ष पर अच्छी तरह से हैं।
  • चेतावनी

    • अधिकांश व्यापार मालिकों के पास बहुत से लोग नहीं हैं (वे खुद को यह सब करना पसंद करते हैं, है ना?)। इसलिए, सकारात्मक, जीवंत और आशावादी होने के अलावा व्यक्तिगत समस्याओं को कम करने के लिए तैयार रहें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके पास एक समर्पित पति होगा।
    • आपको संवाद करना है! भले ही उनके पास समय न हो (वे कभी नहीं होते हैं), उनसे ज़रूरी बातों के बारे में बात करने के लिए समय निकालने के लिए कहें।
    • उम्मीद न करें कि उसके पास एक सामान्य कार्यक्रम है ऐसा होने वाला नहीं है अगर आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, कहीं और जाएं। इसके अलावा, एक उद्यमी रिटायर कभी नहीं। अगर वह कहते हैं, जाओ, विश्वास न करें या पूछें कि उसका क्या मतलब है "सेवानिवृत्त।"
    • यदि आप अपने खाते में नियमित रूप से भुगतान, बीमा कवरेज, चिकित्सा लाभ, और अन्य प्रतिष्ठानों, जो एक सामान्य उद्यमी से विवाह नहीं करते हैं, सेवानिवृत्ति के नकदी के साथ एक सुरक्षित जीवन चाहते हैं।
    • कई व्यवसायिक मालिक बिना किसी पर्यवेक्षण या रुकावट के काम करने की तरह अपना काम करते हैं। जब उससे बात कर, सम्मान की मांग करें (ध्यान, आँख से संपर्क करें और कोई फोन रुकावट नहीं मांगें।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com