IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कब का समापन

यदि आप इस पृष्ठ पर हैं तो आपको अपने रिश्ते के बारे में कुछ सवाल होने चाहिए। विवेक की कुछ पूछताछ और परीक्षा किसी भी संबंध के लिए पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन आप यह कैसे जानते हैं कि जब आपके पेट में परेशानी महसूस हो रही है, तो वास्तव में यह कह रहा है कि यह आपके रिश्ते को समाप्त करने का समय है? एक समापन बिंदु लाना आसान नहीं है, भले ही आप जानते हों कि यह सही काम है। सबसे पहले, हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संकेत आपके द्वारा लागू होते हैं या नहीं, यह सही विकल्प है। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को पहचानना

इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 1
1
विचार करें कि अगर कुछ ऐसा है जो आप अपने साथी में स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं। तुम उसे चाहते हो परिवर्तन आप द्वारा? अगर ऐसा मामला है, तो इसे उचित मान लें कि आपका साथी चाहता था कि आप उसके लिए कुछ भी बदल दें। एक और चीज जो आप इसे बदलने की कोशिश कर सकते हैं उसे स्वीकार कर लें। ज़ोर से कहो, "मैं स्वीकार करता हूं कि वह एक कुतिया है।" तब अपने आप से पूछिए, "क्या इस रिश्ते के फायदे इस तथ्य से अधिक हैं?" यदि हां, तो अपने साथी को बदलने का प्रयास करने की बजाय उसे स्वीकार करने और उसे संभालने का प्रयास करें
  • यदि यह कुछ बहुत ही अर्थपूर्ण या असुविधाजनक है, तो आप इसे खत्म नहीं कर सकते और व्यक्ति बदल नहीं पाएगा, शायद यह समय का अंत हो सकता है
  • शायद आप और आपके साथी के पास अलग-अलग धार्मिक ओरिएंटेशन हैं यदि आप में से कोई भी रूपांतरित करना नहीं चाहता है और धर्म आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो यह रिश्ते में बाधा बन सकता है
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 2
    2
    अपनी समस्याओं के बारे में सोचो आप पाएंगे कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं क्योंकि आप कुछ निश्चित समस्याओं का सामना नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि असुरक्षा, परित्याग का डर, आदि, लेकिन ये समस्याएं किसी भी संबंध में निश्चित रूप से दिखाई देंगी। उदाहरण के लिए, आप पहले से ही धोखाधड़ी कर सकते हैं और इससे पहले कि आप इससे जुड़ी हो जाएं और आपको फिर से चोट लगने के लिए कमजोर पड़ने से पहले आपको इस व्यक्ति के साथ तोड़ने का मोह हुआ हो। यह अंत करने का एक अच्छा कारण नहीं है आपको उनसे दूर होने के बजाय अपने भय से निपटना होगा।
    • अगर आपको लगता है कि आपकी समस्याएं समस्या हैं, तो अपने साथी से उनके बारे में बात करें और देखें कि क्या आपको उनके साथ मिलकर काम करने का एक रास्ता मिल सकता है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 3
    3
    देखें कि क्या आप रिश्ते में हैं क्योंकि आप अपने साथी की भावनाओं को चोट नहीं करना चाहते हैं। यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो दूसरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आदी हो, तो शायद आप उस संबंध में गहराई से नहीं रहना चाहते हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति से बताने से डरते हैं जो चले गए हैं हालांकि, आपको समझना होगा, कि आप दयालु होकर इस व्यक्ति के पक्ष में नहीं हैं। पढ़ने के लिए कैसे विनम्र होने से रोकना मदद कर सकता है
    • यदि आप जानते हैं कि रिश्ते का आपके लिए कोई वास्तविक भविष्य नहीं है, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी समाप्त हो जाएगा, आप अपने साथी के लिए क्या कर सकते हैं क्योंकि आप उसे भविष्य में अधिक उपयुक्त रिश्ते को दूर करने और खोजने का मौका देंगे।
    • हालांकि एक शांत समय के दौरान डेटिंग समाप्त करना आदर्श है, जन्मदिन, शादी, वेलेंटाइन डे, क्रिसमस के साथ अपने परिवार के साथ या एक लाख अन्य कारणों से इसे बंद नहीं किया जा सकता है, जिससे यह "असुविधाजनक" हो सकता है। यह हमेशा के लिए खत्म हो सकता है और रिश्ते को खत्म करने के लिए कोई सही समय नहीं है (हालांकि कुछ पल दूसरों के मुकाबले बेहतर हैं)।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 4
    4
    देखें कि क्या आप अकेले होने के डरते हैं, सिर्फ इसलिए कि आप इस संबंध में हैं क्या आप एकल होने से डरते हैं? एक और कारण है कि लोग कभी-कभी रिश्ते को खत्म करने के लिए अनिच्छुक हैं, क्योंकि वे अकेले नहीं होना चाहते हैं। हालांकि, "स्टेप" जैसे किसी के साथ रहना न केवल उस व्यक्ति के लिए अनुचित है, बल्कि खुद के लिए भी है, क्योंकि आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने और सही व्यक्ति को ढूंढने की संभावना नहीं है। पढ़ना कैसे एक सिंगल होने की तरह और आशावादी कैसे बनें प्रोत्साहन के लिए
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम ब्रेक अप चरण 5 है
    5
    यह स्वीकार करने के लिए तैयार रहें कि आप दूसरे व्यक्ति के अंत में नहीं हैं या शायद वह नहीं है कोई नहीं जानता है कि हम लोगों को पसंद या पसंद क्यों करते हैं। कभी-कभी हम सिर्फ कनेक्ट नहीं होते हैं या, कभी-कभी एक व्यक्ति मजबूत भावनाओं को विकसित करता है और दूसरा नहीं करता है ऐसा होता है। और यह दर्द होता है, लेकिन यह किसी की गलती नहीं है प्यार और प्रेम को मजबूर नहीं किया जा सकता। आप किसी बिंदु पर प्यार में पागल हो सकते हैं, लेकिन यह कितनी देर पहले थी? जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं, वास्तव में आप क्या महसूस करते हैं, जितनी जल्दी आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 6
    6
    ध्यान. अपनी आँखों से अकेले बैठे कुछ समय व्यतीत करें, अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। हालांकि यह आपके संबंधों के बारे में आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में एक एपिटिनी नहीं हो सकती है, लेकिन यह आपके विचारों के साथ केंद्रित और अधिक महसूस करने में आपकी मदद कर सकता है। आप इतना डराने में इतने व्यस्त हो सकते हैं कि आपके पास बैठने के लिए एक पल नहीं है और वास्तव में आपके मन और शरीर से आप क्या कह रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 7
    7
    देखें कि क्या आप अपने साथी के साथ दिखने के लिए शर्मिंदा हैं। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है यदि आपके काम के सहयोगियों या दोस्तों को खुशहाल घंटे मिल रहे हैं, तो क्या आप अपने साथी को लाने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि आपको पता है कि वह कितना अद्भुत है, या आप उसे नहीं लाने के लिए माफी मांगते हैं क्योंकि आप अपनी कंपनी को सामाजिक स्थितियों में पसंद नहीं करते हैं?
    • बेशक, कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक शर्मीली हैं और कुछ परिस्थितियां पार्टनर के बिना और अधिक मजेदार हो सकती हैं, लेकिन सामान्य रूप से, आपको उस व्यक्ति पर गर्व होना चाहिए जिसे आप चाहते हैं और इसे प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं, जब अन्य लोग आपको अपने साथी के साथ देखते हैं, तो आप उस रिश्ते में कैसे खुश रह सकते हैं?
  • भाग 2
    अपने साथी के बारे में सोच रहे हैं

    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 8
    1
    स्वीकार करें कि आप अपमानजनक रिश्ते में हैं. इस प्रकार का रिश्ता स्वस्थ नहीं है जीवित रहने के संबंध के लिए, छेड़खानी साझेदार को अपने व्यवहार को नाटकीय ढंग से बदलना होगा। यदि वह नहीं कर सकता है या नहीं, तो यह बेहतर होगा खत्म करने के लिए जितनी जल्दी हो सके अगर आपको लगता है कि आपका साथी आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को नियंत्रित कर रहा है और आपको धमकी दे रहा है यदि आप स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहते हैं, तो आपको एक बड़ी समस्या है।
    • यदि आप को छेड़छाड़ या नियंत्रित किया जा रहा है तो यह दुर्लभ मामलों में से एक है, जहां आप व्यक्ति में व्यक्ति के साथ समाप्त नहीं करना चाह सकते हैं- अगर आप हिंसक प्रतिक्रिया से डरते हैं यदि आप रिश्ते को खत्म करते हैं, तो यह कुछ दूरी दूर करें और एक मित्र हो आप इसे से निपटने में मदद करने के लिए
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 9
    2
    देखें कि आपका साथी आपका सम्मान नहीं करता है या नहीं। यदि व्यक्ति वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको अपमानित नहीं करेगा या आपको बिना किसी कारण के लिए आलोचना करेगा। अगर यह आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में आपकी मदद करने के लिए रचनात्मक प्रतिक्रिया देता है, लेकिन अगर यह जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण है, तो यह दूसरा है। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ छोड़ देते हैं और फिर व्यक्ति कहता है, "आप बेवकूफ हैं! आप अपने जीवन में कम से कम एक बार क्यों नहीं कर रहे हैं, यह ध्यान क्यों नहीं देते?" - ये आपको एक संकेत से अधिक होना चाहिए जो आपको करना चाहिए उस व्यक्ति को छोड़ दें और किसी के पीछे जाएं जो आपकी बेहतर देखभाल करेगा।
    • आपके साथी का सम्मान की कमी अधिक सूक्ष्म हो सकती है। हो सकता है कि व्यक्ति आपकी उपस्थिति के कुछ पहलुओं को बेताब करता है, आपके करियर के बारे में चुटकुले करता है या यह दर्शाता है कि आप कुछ पर बहुत अच्छा नहीं हैं यह अभी भी अपमानजनक है - बहुत कुछ
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 10
    3
    देखें कि क्या आपका साथी निरंतर आपको बेंत कर रहा है एक समय या किसी अन्य पर लड़ने के लिए ठीक है, अगर समय-समय पर रिश्ते के लिए यह स्वस्थ भी हो सकता है, यदि आपकी रचनात्मक तरीके से अपनी निराशाओं पर चर्चा करने में मदद मिलती है। हालांकि, अगर आपका साथी हमेशा आप पर चिल्ला रहा है, असहमत, शाप और आम तौर पर आपको बिना किसी कारण के लिए क्रूरता दे रहा है, यह समय समाप्त होने का है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 11
    4
    देखें कि क्या आपका साथी अपने रिश्ते से शर्मिंदा है। यह एक है महान लाल झंडा यदि आपके साथी को आप के साथ देखा जाने के लिए शर्मिंदा किया गया है या यह भी कहना है कि वे डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको बड़ी समस्या है। व्यक्ति को अपने प्यार को छिपाने के लिए कुछ अच्छे कारण हैं, जब तक कि वह बहुत ही कम उम्र में हो या माता-पिता पर हावी होने के रिश्ते को छिपाने का एक अच्छा कारण हो। लेकिन अगर कोई व्यक्ति अपने दोस्तों या परिचितों से गुप्त रखना चाहता है या अपना हाथ पकड़ने से इनकार करता है या सार्वजनिक रूप से डेटिंग नहीं करता, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है। आप उस व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं जो गर्व है, शर्मिंदा नहीं है, आप के साथ होने के कारण, यही वह है जो आप के हकदार हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 12
    5
    देखें कि क्या आपको व्यक्ति के साथ अधिक घनिष्ठता पाने के लिए पहल करना है। अगर वे गले लगा रहे हैं, लेकिन आप को यह करना है कि आप को पहल करना या मसाला को लगभग हर समय लेने की ज़रूरत है, तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। खासकर यदि आपको प्रारंभिक चुंबन या विदाई चुंबन के लिए पूछना पड़ता है, तो रिश्ते में कुछ वास्तविक समस्याएं हो सकती हैं। इसके बारे में बात करने से डरो मत - शायद आपके साथी के अंतरंगता के मुद्दे हैं या आप को छूना नहीं चाहते क्योंकि आप उसे धोखा देते हैं। जो कुछ भी समस्या है, आपको या तो इसे समाप्त करने या चीजों को समाप्त करना है, क्योंकि यथास्थिति काम नहीं कर रहा है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 13
    6
    देखें कि क्या वह आपको कुछ ऐसा करने के लिए दबाता है जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं यदि आप इसे नहीं बनाते हैं, जब आप नहीं चाहते हैं, जब आप तैयार न हों या आप तेजी से, अजनबियों को परेशान करने या आम तौर पर जिस तरह से आपको डराता है, जैसे लापरवाह व्यवहार में संलग्न हों, तो आपको पीना पड़ता है, यह समय है रिश्ते को समाप्त करने के लिए व्यक्ति अपनी इच्छाओं और ज़रूरतों को महत्व नहीं देता है और आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है
    • यह महसूस करने में थोड़ी देर लग सकती है कि आपने कुछ ऐसा किया है जो सहज नहीं था क्योंकि आप चीजों के स्विंग में शामिल होने की कोशिश कर रहे थे।
  • भाग 3
    रिश्ते के बारे में सोच




    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 14
    1
    याद रखें कि दूसरों ने आपको इस डेटिंग के बारे में चेतावनी दी है यद्यपि आप अपने रिश्ते को खत्म नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपका सबसे अच्छा दोस्त सोचता है कि आप "बेहतर कर सकते हैं," आपको अपने डेटिंग पर पुनर्विचार करना चाहिए, अगर आपके सभी दोस्तों, परिवार या यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप शायद ही जानते हैं, तो आपको रिश्ते को छोड़ने के लिए कहें। जितनी जल्दी हो सके अगर उनके पास ऐसे ठोस कारण हैं जैसे व्यक्ति वास्तव में आपको पसंद नहीं करता है या आप को चीर गुड़िया की तरह व्यवहार करता है, तो यह इस तथ्य का और भी संकेत है कि यह एक स्टॉप
    • बेशक, लोगों को यह नहीं समझा जा सकता कि आपकी डेटिंग कैसे काम करती है और आप अपने रिश्ते की गुणवत्ता के आधार पर वहां नहीं जा सकते हैं या नहीं कि अन्य लोग आपको एक साथ दोनों का समर्थन करते हैं या नहीं। लेकिन अगर सब लोग खत्म करने के लिए कह रहे हैं, तो आपको कम से कम करना चाहिए विचार करने के लिए कि इसके लिए उनका एक अच्छा कारण है।
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 15
    2
    यदि चीजें बहुत तेज़ी से हो रही हैं तो देखें आपके रिश्ते को अपनी गति से बढ़ना चाहिए और आपको एक-दूसरे को जानने के लिए समय लेना चाहिए। अगर आप दो महीने पहले ही अपने साथी से मिले थे और पहले से ही एक साथ रहने या शादी करने के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप प्रतिबद्धता के विचार से ग्रस्त हो सकते हैं लेकिन दूसरे के साथ नहीं। अगर आपको लगता है कि आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, उसके लिए समय निकालने के बिना रिश्ते के साथ चल रहे हैं, आपको धीमा या बंद करना होगा
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 16
    3
    देखें कि भविष्य के बारे में कोई बात है या नहीं। आप 15 साल है, तो, शादी के बारे में बात नहीं कर रहा है जहां आप अपने कैरियर को देखते हैं, अगर आप बच्चों आदि है एक साथ रहने वाले, में कोई समस्या नहीं है लेकिन अगर आप 25 या 35 है या कई साल से डेटिंग कर रहा है, भविष्य के मुद्दे उत्पन्न होता है तो अंततः और स्वाभाविक रूप से यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं और भविष्य में आप में से एक महीने में एक महीने से अधिक समय तक योजना का उल्लेख नहीं किया गया है, तो क्या संभावना है कि आप लंबे समय तक एक दंपति नहीं देखते हैं यदि यह मामला है, तो आपको यह सोचना होगा कि क्या संबंधों को जारी रखने के लिए इसके लायक है या नहीं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम ब्रेक अप चरण 17 है
    4
    देखें कि आपका रिश्ते गंभीर समस्या से पीड़ित हैं या नहीं। हालांकि कम गंभीर संकेतों की एक श्रृंखला समाप्ति की आवश्यकता का संकेत भी दे सकती है, लेकिन ऐसे कुछ संकेत हैं जो लगभग हमेशा संकेत देते हैं कि आपको अपने रिश्ते को खत्म करने या गति को गंभीरता से बदलने की ज़रूरत नहीं है। यदि ये संकेत आपके लिए लागू होते हैं, तो यह समाप्त करने का समय हो सकता है:
    • आपने अपने साथी द्वारा भौतिक और / या मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार, वित्तीय शोषण, यौन दुर्व्यवहार या गिरावट का सामना किया है और यह पहले से ही इस बिंदु को पार कर चुका है और आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा को नुकसान पहुंचा रहा है
    • आपका पार्टनर लगातार उन चीजों को करने के लिए आपको दबाता है जिनके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं, जैसे कि खतरनाक या गैरकानूनी गतिविधि का हिस्सा होना सकल अल्टीमेटम और दबाव बनाने वाले वाक्यांशों को धमकी देने से संभावित खतरनाक संबंधों के संकेत मिलते हैं। "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, तो ऐसा करेंगे ..."
    • अंतहीन या घृणित झगड़े ने रिश्तों के मुख्य क्षेत्रों को संभाला: संचार, लिंग, वित्त और भावनात्मक समर्थन।
    • ईर्ष्या एक बड़ी समस्या बन गई है। एक रिश्ता अस्वस्थ हो जाता है यदि आपका साथी उन लोगों पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास करता है जिनके साथ आप छोड़ते हैं, कब और कब तक आप छोड़ते हैं आपका साथी आपके सामाजिक जीवन को नियंत्रित नहीं करता है: आप नियंत्रण करते हैं
    • आपका साथी लम्बे समय तक शराब की लत / दुर्व्यवहार में शामिल है और मुफ़्त और आपके जीवन को तोड़ नहीं सकता है और आपके बच्चे इसके कारण ज़ाहिर हैं।
    • आप लंबे समय तक शराब या नशे की लत में शामिल हैं और इससे छुटकारा पा सकते हैं। आप रिश्ते में रहकर अच्छा नहीं कर रहे हैं
    • आपका रिश्ते सतही आधार पर आधारित था, जो अब काम नहीं करते, जैसे कि पार्टीिंग, साझा शौक, या प्यार के बिना सेक्स, और आप उस जीवन को छोड़ने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 18
    5
    देखें कि क्या आप कई बार "परिष्करण और वापसी" कर रहे हैं वास्तव में प्रेम करने वाले साथी को हर समय प्यार करना चाहिए, चाहे स्थिति क्या है, इसलिए यदि रिश्ते खत्म हो जाए, तो समय आ गया है क्योंकि कुछ गलत है। वापस मत जाओ और इसे ठीक करने का प्रयास करें क्योंकि आप इसे सभी के सिरदर्द के बिना बेहतर कर सकते हैं और अन्य लोग हैं जो आपके लिए इंतजार कर रहे हैं
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 1 9
    6
    यदि आपके पास परस्पर विरोधी लक्ष्य हैं तो देखें यदि आप अपने आप को एक समुद्री जीवविज्ञानी देख रहे हैं जो दुनिया की यात्रा करने जा रहा है और आपका साथी शिक्षक बनना चाहता है और अपने पूरे जीवन के लिए परिवार के करीब साओ पाउलो में रहना चाहता है, तो आपको एक समस्या है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि बच्चों और आपके साथी सात चाहते हैं, तो यह एक और समस्या है यदि भविष्य के आपके सपनों और सपने वास्तव में नहीं खड़े होते हैं - और आपको जल्द ही अपने अगले कदमों को समझना होगा - यह समय का अंत है
    • यदि आप अभी भी किशोर हैं, तो हाँ, आपके जीवन के लक्ष्यों को बदल सकता है और आपके पास इसके बारे में सोचने का समय होगा। हालांकि, अगर आपको अपने भविष्य की योजना शुरू करने की आवश्यकता है और चौराहे की कोई संभावना नहीं है, तो यह रिश्ते को पुनर्विचार करने का समय हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 20
    7
    देखें कि आप में से कोई भी अविश्वासी रहा है - बार-बार। धोखा दे कभी अच्छा संकेत नहीं है, चाहे आपके पास बेवफाई का इतिहास हो या धोखा दे क्योंकि आप रिश्ते में नाखुश हैं यद्यपि आप एक-दूसरे को माफ़ करना सीख सकते हैं, अगर यह आवर्ती हो, तो संभावना है कि रिश्ते को बहुत नुकसान होता है यह एक दूसरे को संदेश भेजने का आपका तरीका हो सकता है कि रिश्ते पर्याप्त नहीं हैं
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 21
    8
    देखें कि क्या आपने भाग लिया है यह मुश्किल है। जब आप स्कूल या कॉलेज में थे, तो आप वास्तव में एक दूसरे से प्यार कर सकते थे, लेकिन अब आपको लगता है कि आप अलग-अलग मित्रों, सपने और हितों के साथ पूरी तरह से अलग हैं यदि आप सोचते हैं कि उनकी एकमात्र चीज़ है जो आपकी है, तो यह आपकी कहानी है, और यह पर्याप्त नहीं है, फिर शायद यह समय आगे बढ़ने का है। क्योंकि यह किसी और का कोई दोष नहीं है, और दोनों अभी भी एक दूसरे के लिए महान स्नेह करना चाहिए था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे एक साथ होना चाहिए अगर यह लोग हैं, जो आप आज कर रहे हैं के लिए सही नहीं है यह, एक को समाप्त करने के लिए बहुत मुश्किल कारण से एक है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 22
    9
    यदि आप एक-दूसरे से रहस्य रखते हैं तो देखें गोपनीयता या धोखे के किसी भी रूप, भले ही आप धोखाधड़ी तक नहीं गए हैं, एक लाल झंडा है जो कहता है कि रिश्ते में कोई विश्वास या सम्मान नहीं है। आपको अपने साथी से एक आश्चर्यजनक पार्टी की तुलना में कुछ बड़ा छिपा नहीं करना चाहिए। इसका कारण यह है कि आप जानते हैं कि यह परेशान होगा है- तथ्य यह है कि आप एक अलग राज्य में एक नौकरी के लिए एक रिक्ति कोशिश कर रहे हैं छुपा के बारे में अधिक है, उनके साथ काम करने के बारे में अपने नवीनतम शिकायतों साझा से अलग है, क्योंकि वे नहीं जानते कि अगर आप इसे प्राप्त करेंगे तो क्या करेंगे
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 23
    10
    यदि आप में से कोई भी प्रयास करने को तैयार नहीं है, तो देखें आप रोमांटिक पिकनिक पर जाने के लिए, लंबी पैदल यात्रा, विस्तृत दिनांक संबंधी योजना और एक दूसरे के लिए देखभाल जब वे बीमार थे, लेकिन अब मुश्किल से संघर्ष फोन उठाओ और एक अन्य संदेश का जवाब करने के लिए इस्तेमाल मिल गया है, तो आप इस स्थिति को बदलने या समाप्त करने के लिए लड़ने के लिए की जरूरत है रिश्ते। यदि आप या आपका साथी बस कोशिश नहीं कर रहा है, तो आपको यह महसूस करना चाहिए कि, गहराई से, संबंध इसके लायक नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 24
    11
    यदि आप लोग बहुत समय बिताने के लिए शुरू कर रहे हैं, तो देखें। हो सकता है कि आपने "कपड़े धोने के बिना" अनधिकृत रूप से पहले ही समाप्त कर लिया हो। यदि आप अलग से दोस्तों के साथ अपने सप्ताहांत के सबसे खर्च करते हैं, उनके परिवारों अकेले जाकर या बस अपने शौक के साथ घर पर रहने के बजाय एक साथ छोड़ - दो अलग अलग कमरों में दो अलग-अलग टीवी देख रहा है लगता है - आप शुरू कर दिया है निश्चित बातचीत के बिना अलग। यदि यह मामला है, तो यह प्रियाराधन के अंत के लिए समय हो सकता है।
  • भाग 4
    अभिनय

    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 25
    1
    पल की गर्मी में कभी खत्म नहीं होता यदि रिश्ते को बचाने के योग्य नहीं है, तो आप इसे देख सकते हैं जब आप दोनों शांत हो। इसके अलावा, शुद्ध क्रोध के साथ समाप्त होने से इसे खोजने में मुश्किल होती है रिश्ते का अंत. सुनिश्चित करें कि आप तर्कसंगत महसूस कर रहे हैं और आपके पास "आखिरी बात" होने से पहले वास्तव में इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय था।
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 26
    2
    कुछ समय बिताने की कोशिश करें अगर आपको इसके बारे में अधिक सोचने के लिए कुछ समय चाहिए। जुड़ाव करें कि आप एक-दूसरे के लिए एक-दूसरे को नहीं देखेंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि आप अभी भी एक साथ हैं और इस समय रिश्ते अद्वितीय रहेगा। किसी भी समय एक साथ खर्च न करें, या फोन पर बात करें या पाठ संदेश भेजें। यह प्रायोगिक जुदाई आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि आप रिश्ते को कितना महत्व देते हैं ... या नहीं। यदि यह सबसे पहले मुश्किल है, लेकिन फिर आप अपने जीवन में व्यक्ति के बिना शांति के राज्य में स्वयं को पा सकते हैं, तो संभवतः एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप पहले कुछ दिनों को अकेले पसंद करते हैं लेकिन फिर घर का अनुभव करते हैं और महसूस करते हैं कि आपका जीवन इसके बिना अधूरा है, तो आपको शायद रिश्ते को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए। अधिक विवरण देखें अपने साथी के लिए अंतरिक्ष देने.
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 27
    3
    देखें कि क्या आपके रिश्ते को सहेजना है? अगर आप इस बारे में सोचने के लिए समय लेते हैं कि समाप्त होने या नहीं, तो आप देख सकते हैं कि अच्छे रिश्ते के संकेत आपके साथ भी लागू होते हैं। यहाँ कुछ संकेत हैं कि आपको उस व्यक्ति के साथ रहने का प्रयास करना चाहिए, भले ही इसका मतलब है कि आपको कुछ कठोर परिवर्तन करना है:
    • एक केंद्रीय नींव या समान मूल्य और विश्वास है जो आप साझा करते हैं, विशेष रूप से नैतिक और आध्यात्मिक मूल्य
    • आप अभी भी एक दूसरे पर भरोसा करते हैं - आप जानते हैं कि आपका साथी आपके पक्ष में है और आपको विश्वास है कि वह आपके घर के अच्छे के लिए आपके साथ काम करेगी।
    • मुश्किल क्षणों ने आप पर अचानक घबराया, और आपके संतुलन का पता लगाने के लिए कोई समय नहीं था। स्वास्थ्य, आघात, वित्तीय समस्याओं, व्यसनों और अवसाद की समस्याएं एक पल में दिखाई देती हैं और चीजों को वास्तव में अंधेरा बनाती हैं। समय ले लो, धूल नीचे और एक दूसरे के साथ दोस्त होने की कोशिश करें जब तक कि स्थिति समाप्त नहीं हो जाती।
    • आप एक नकारात्मक प्रतिक्रिया चक्र में पकड़े जाते हैं जहां नकारात्मक व्यवहार एक और नकारात्मक दृष्टिकोण को सक्रिय करता है अपनी प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण पाने, एक शांति संधि बनाने, और अपनी नकारात्मकता से निपटने के लिए अपने साथी को समय देने के द्वारा चक्र को तोड़ दें।
    • आपको मुसीबतों के पहले संकेत पर प्रतिबद्धताओं से बचने की प्रवृत्ति है। शांत होने के लिए कुछ समय लें और फिर से आपको दोस्त बनने के लिए काम करें। दोस्ती के लिए प्रतिबद्ध, याद रखें कि आप अपने साथी के बारे में क्या पसंद करते थे, और चिंता के साथ काम करते थे। यह अच्छी बात है कि आप देख सकते हैं कि आप कम से कम एक बार समस्याओं का सामना कर सकते हैं, फिर भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • आपने धीरे-धीरे विपरीत दिशाएं उठाया है और अचानक आपको पता चला है कि आप एक अजनबी के साथ रह रहे हैं यह आमतौर पर उपेक्षा के कारण होता है, इसलिए इसे बाहर करें: बात करें, सुनो, दूसरे व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करें और देखें कि क्या आप प्यार को फिर से खोज सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कुछ करीबी दोस्तों या परिवार से पूछें उनके रिश्ते की उनकी राय देखें लेकिन, याद रखें, फैसला पूरी तरह तुम्हारा है
    • संबंधों को बनाए रखने के पेशेवरों और विपक्षों को लिखें यदि पेशेवरों की तुलना में अधिक विपक्ष हैं, तो रिश्ता समाप्त होना चाहिए।
    • यदि आप या आपका साथी समाप्त करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें। अगर वह आपको छोड़ रहा है, क्योंकि आप अपनी अपेक्षाओं तक नहीं रह सकते हैं और आप हमेशा उसके लिए परिपूर्ण बनने के लिए दौड़ रहे हैं, रोकें कहो उसे अपने दोस्त के साथ धन्यवाद महसूस करके उसे आप पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। समीक्षा सकारात्मक तरीके से प्राप्त करें और आगे बढ़ें, मिठाई पुरानी यादों के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com